July 18, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

कौशांबी2जुलाई24*यूपीआजतक न्यूज चैनल पर कौशांबी की खास खबरें

कौशांबी2जुलाई24*यूपीआजतक न्यूज चैनल पर कौशांबी की खास खबरें

कौशांबी2जुलाई24*यूपीआजतक न्यूज चैनल पर कौशांबी की खास खबरें

[02/07, 6:07 pm] +91 99194 75893: *पिता पुत्र सहित दर्जनों लोगों ने बेरहमी से सब्जी विक्रेता पर बरसाई लाठियां*

*कौशांबी* पिपरी थाना क्षेत्र के तिल्हापुर मोड़ पेट्रोल टंकी के पास सब्जी बेच रहे प्रमेश कुमार पटेल पुत्र मोती लाल की दुकान में आम खरीदने के विवाद को लेकर सोमवार की शाम देवकीनंदन ने अपने बेटों वा अन्य लोगो के साथ सब्जी विक्रेता को जमकर लाठियो से पीटा था इस हमले में प्रवेश पटेल को गंभीर चोट लगी है दबंगों ने फिल्मी स्टाइल की तरह भीड़ भरे बाजार में सब्जी विक्रेता पर लाठियां बरसाई है जिससे इलाके के लोगों के अंदर दहशत एवं भय का वातावरण है दबंगों ने सब्जी विक्रेता को पीटने के साथ-साथ बाजार क्षेत्र में अपना आतंक कायम करने का प्रयास किया है लाठियों से घायल युवक को नजदीकी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है पीड़ित ने मामले की सूचना थाना पुलिस को दी है लेकिन खबर लिखे जाने तक हमलावरों की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है हमले के बाद हमलावर फरार हो गए हैं जिनकी तलाश पुलिस कर रही है

[02/07, 6:07 pm] +91 99194 75893: *तिल्हापुर मोड़ में सरकारी जमीन पर दबंग कर रहा कब्जा*

*कौशांबी* चायल तहसील क्षेत्र के तिल्हापुर मोड में सरकारी जमीन आराजी संख्या 285 पर दबंग कब्जा कर रहा है गांव के लोगों ने उप जिलाधिकारी चायल को शिकायती पत्र देकर बताया कि सरकारी जमीन पर रामबाबू जबरिया कब्जा कर रहा है शिकायत करने वालों को धमकी दे रहा है सरकारी जमीन कब्जा मुक्त कराए जाने की मांग लोगों ने अधिकारियों से की है

[02/07, 7:21 pm] +91 96216 39625: *महिला को आधी रात को बिस्तर पर बुलाने में असफल चौकी इंचार्ज ने उसके पति और रिश्तेदार का पिछवाड़ा किया लाल*

*योगी राज में पुलिसिया आतंक की हद अब दोषी चौकी इंचार्ज को बचाने की कवायद शुरू*

*कौशाम्बी।**जवान महिला को रास्ते में रोक कर आधी रात को कमरे में मिलने की बात करने वाले चौकी इंचार्ज की बात मानने से जब महिला ने इनकार कर दिया चौकी इंचार्ज के बुलाने पर महिला उनके कमरे में आधी रात को उनके बिस्तर पर नहीं पहुंची तो महिला के पति और उसके नंदोई को चौकी इंचार्ज बलपूर्वक चौकी पकड़ ले गयी और उस पर ब्रिटिश पीरियड के अत्याचार को याद दिलाते हुए दोनों के पिछवाड़े पर जमकर लाठियां बरसाई जिससे महिला के पति और नंदोई का पूरा पिछवाड़ा लाल हो गया। पुलिसिया अत्याचार से दोनों कराहने लगे घटना को कई दिन बीत चुके हैं लेकिन महिला को आधी रात को बिस्तर पर बुलाने का प्रयास करने वाले चौकी इंचार्ज पर अभी तक आला अधिकारी ने कार्यवाही नहीं की है।

आखिर इससे बड़ी शर्मनाक क्या बात होगी कि रास्ते चलते महिलाओं से अश्लीलता और छेड़खानी करने के साथ उन्हें आधी रात को कमरे में बिस्तर पर बुलाने की बात करने वाले चौकी इंचार्ज के कारनामे से पूरी पुलिस वर्दी शर्मसार हो रही है लेकिन चौकी इंचार्ज के कारनामे को कई दिन बीत जाने के बाद मामला सोशल मीडिया में वायरल होने के बाद अभी तक चौकी इंचार्ज को निलंबित नहीं किया गया उसकी गिरफ्तारी करना तो दूर की बात है। एक तरफ योगी सरकार का कहना है कि महिलाओं के साथ अपराध करने वाले लोगों को कठोर दंड दिया जाए लेकिन महिलाओं से अपराध करने वाले जब खुद चौकी इंचार्ज है तो इन्हें कौन दंड देगा।

महिलाओं के साथ अश्लीलता करने वाले चौकी इंचार्ज को बचाने की कवायद तेजी से शुरू हो गई है। दो लोगों का पिछवाड़ा लाल करने वाले चौकी इंचार्ज अब बचाव में मेडिकल रिपोर्ट और मानवाधिकार की बात करने लगे हैं। चौकी इंचार्ज के थानेदार भी चौकी इंचार्ज के बचाव में बयान बाजी करने लगे हैं जबकि सोशल मीडिया में फोटो वीडियो वायरल होने के बाद दोनों व्यक्तियों का पिछवाड़ा लाठियों की पिटाई से पूरी तरह से लाल था। इस बात की पुष्टि गांव के लोग भी कर रहे हैं लेकिन चौकी इंचार्ज को बचाने की कवायद बड़ी तेजी से शुरू है जिससे पूरी पुलिस व्यवस्था शर्मसार हो रही है।

[02/07, 7:28 pm] +91 81156 50600: *ट्रेन में सवार होने आई महिला से प्लेट फार्म में हुई चोरी*

*अझुवा कौशांबी* सिराथू रेलवे स्टेशन से सफर करने वाली महिला के बैग से अज्ञात चोरों ने लाखों के विदेशी रूपया और देशी नकदी पार कर दिए हैं जिसकी शिकायत महिला ने जीआरपी चौकी प्रभारी से की है।

कमरून निशा पत्नी जमील अहमद निवासी वार्ड नंबर 10 नगर पंचायत सिराथू के अनुसार चौरी चौरा ट्रेन से कानपुर जाने के लिए प्लेट फार्म पहुंची जहां प्लेट फार्म 3 पर पहले से घात लगाए उचक्को ने बैग से 5 हजार रियाल जो भारतीय करेंसी के अनुसार 1 लाख 10 हजार और भारतीय करेंसी 2 हजार निकाल लिया महिला ट्रेन में सफर के दौरान बैग की चेन खुली देखा तो बैग चेक किया बैग से सारा रूपया गायब था महिला खागा रेलवे स्टेशन से उतरकर बाया बस वापस सिराथू रेलवे स्टेशन पहुंचकर संभावित जगहों पर तलाश किया ।हताश होकर महिला ने जीआरपी चौकी प्रभारी सिराथू को तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है।
[02/07, 8:24 pm] +91 99191 96696: *सफाई कर्मी बना अफसर बिना ड्यूटी के 15 वर्षों से ले रहा वेतन*

*आखिर अफसर को सफाई कर्मी से क्या फायदे हैं यह बड़ी जांच का विषय है*

*कौशाम्बी।* जिले में एक ऐसा सफाई कर्मी भी है जो अफसर बन चुका है विकास भवन कार्यालय में पूरे दिन कुर्सी में आराम करता है बिना ड्यूटी दिए 15 वर्ष से सफाई कर्मी को वेतन मिल रहा है आखिर सरकारी खजाना अफसर क्यों लूटवा रहे हैं जब काम नहीं तो दाम नहीं की तर्ज पर इसका वेतन रोक देना चाहिए और 15 वर्षों से दिए गए वेतन की रिकवरी कराए जाने की जरूरत है लेकिन उसके बाद भी यह सफाई कर्मी अफसर का खास है आखिर अफसर को सफाई कर्मी से क्या फायदे हैं यह बड़ी जांच का विषय है सफाईकर्मी के पद पर रामबाबू कार्यरत है, परन्तु यह अपनी तैनाती की तिथि से आज तक अपने तैनाती स्थल गांव में साफ-सफाई का कार्य नही कर रहा है इसका विगत 15 वर्षों से वेतन कैसे निकाला जा रहा है यह बड़ी जांच का विषय है यह सफाई कर्मी अफसर बन चुका है।

गौरतलब है कि विगत 15 वर्ष से अधिक समय से जिला पंचायत राज अधिकारी, कौशाम्बी कार्यालय में सम्बद्ध होकर सफाईकर्मियों एवं ग्राम पंचायत अधिकारियो से ट्रान्सफर, पोस्टिंग व रूके हुये वेतन को निकलवाने हेतु भारी-भरकम राशि लेकर उनका कार्य किया जाता है। मात्र बिल लिपिक के रूप में एक बाबू को नामित किया गया है, जबकि सारा कार्य रामबाबू सफाईकर्मी द्वारा किया जाता है। इसकी आय से अधिक सम्पत्ति की जॉंच कराई जाए तो इसके कारनामे का खुलासा होना तय है। बिना ड्यूटी के 15 वर्षों से सफाई कर्मी को वेतन दिए जाने के मामले में पूर्व में कई बार सफाईकर्मियों द्वारा शिकायत की गयी परन्तु जिला पंचायत राज अधिकारी का खासमखास होने के कारण यह बार-बार बच जाता है।

बिना ड्यूटी के वेतन लेने वाले सफाई कर्मी की शिकायत मुख्य विकास अधिकारी एवं तत्कालीन सांसद से भी हुई है, लेकिन अफसर के साथ सांसद भी इसका कुछ नहीं बिगाड़ सके हैं सफाई कर्मियों का कहना है कि कुछ दिनो के लिये इसे कार्यालय से हटाया गया था हटाए जाने के बाद अफसर को नींद नहीं आने लगी और फिर कुछ दिनो बाद फिर से कार्यालय से सम्बद्ध कर दिया गया यह घोर कमीशनखोरी में लिप्त है मनबढ़ सफाई कर्मी के बड़बोलेपन का हाल यह है कि उसका कहना है कि मेरी शिकायत चाहे जहां कर लो और चाहे जिससे कर लो मेरा कोई कुछ बिगाड़ नही पायेगा।उसका कहना है कि विभाग के अफसरों की गर्ज होगी तो मुझे बुलायेंगे और लाख बार बुलायेंगे काफी मनबढ़ कर्मचारी और इसकी बोलचाल एवं व्यवहार से अधिकांश सफाई कर्मचारी असंतुष्ट है लेकिन अफसर संतुष्ट है जिससे बिना ड्यूटी दिए उसका वेतन दिया जा रहा है उसका बाल बांका नहीं हो रहा है जिससे जिला पंचायत राज अधिकारी के भ्रष्टाचार और तानाशाही का अंदाजा लगाया जा सकता है।

About The Author

Taza Khabar

Copyright © All rights reserved. | Newsever by AF themes.