May 21, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

कौशांबी13मई24*यूपीआजतक न्यूज चैनल पर कौशाम्बी की खास खबरें

कौशांबी13मई24*यूपीआजतक न्यूज चैनल पर कौशाम्बी की खास खबरें

कौशांबी13मई24*यूपीआजतक न्यूज चैनल पर कौशाम्बी की खास खबरें

[13/05, 8:07 pm] +91 81156 50600: *किसान के घर सेंध लगाकर घर खंगाल ले गए चोर*

*भीतर घुसे चोरों ने दस हजार नकदी के साथ पायजेब,करधनी,हाफपेटी,सोने का हार सहित करीब पांच लाख रुपये के गहने पार कर दिया*

*अझुवा कौशांबी* पइंशा कोतवाली के रमसहायपुर गांव में रविवार की रात चोरों ने सेंध लगाकर किसान के घर से दस हजार की नकदी समेत पांच लाख के गहने समेट ले गए। घटना की जानकारी पीड़ित परिवार को सुबह हुई। पुलिस मौका-मुआयना कर जांच में जुट गई है।

रमसहायपुर निवासी रोहित कुमार पांडेय पुत्र बालमुकुंद पांडेय मुंबई में रहते है। दो महीने पहले रोहित की शादी हुई थी। सप्ताह भर पहले वह मुंबई चला गया। घर पर मां बिटान देवी के साथ उसकी पत्नी मानसी, बहन रानी व विकलांग भाई थे। रविवार की रात सभी सोए थे। आधी रात में घर के पीछे की दीवार में सेंध लगाकर भीतर घुसे चोरों ने दस हजार नकदी के साथ पायजेब,करधनी,हाफपेटी,सोने का हार सहित करीब पांच लाख रुपये के गहने पार कर दिया। घटना की जानकारी पीड़ित परिवार को सुबह जगने के बाद हुई। हैरान-परेशान परिवार ने पुलिस को सूचना दी। मौका-मुआयना कर पुलिस जांच में जुट गई।पुलिस की सुस्ती से क्षेत्र में चोरी की बाढ़ सी आ गई है।

[13/05, 8:07 pm] +91 81156 50600: *चुनाव को लेकर चेकिंग चालू*

*अस्थाई टेंट लगाकर पुलिस तैनात, बॉर्डर पार से आने वालों पर कड़ी नजर*

*अझुवा कौशांबी* लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 जैसे-जैसे चुनाव नजदीक है वैसे-वैसे सुरक्षा की दृष्टि से चाक चौबंद की जा रही है. जिले के बॉर्डर पर अब पुलिस तैनात कर दी गई है, ऐसे में अब बाहर से आने जाने वाले प्रत्येक राहगीरों की बगैर चेकिंग किए प्रवेश नहीं दिया जा रहा है फिलहाल सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस ने अस्थाई टेंट बनाकर गार्ड तैनात कर दिया गया है.

दरअसल 20 मई को कौशांबी जिले में चुनाव है ऐसे में सुरक्षा की दृष्टि से देखते हुए कौशांबी पुलिस ने कनवार बॉर्डर पर भारी सुरक्षा बढ़ा दी गई है. सैनी कोतवाल जे के शर्मा चौकी इंचार्ज अझुवा अरुण कुमार मौर्य,पथरावा चौकी इंचार्ज आलोक राज द्वारा पुलिस बल के साथ बाहर से आने वाले हर व्यक्ति की यहां पर चेकिंग की जा रही है तत्पश्चात जिले में प्रवेश दिया जा रहा है। दूसरे जिले राज्य से कौशांबी जिले में आने जाने वाले लोगो पर सख्ती से पूछताछ सर्चिंग किए बगैर जिले में प्रवेश नही दिया जा रहा है अस्थाई टेंट बनाकर आने-जाने वाले लोगों को रोका जा रहा है. चार और दाेपहिया वाहन चालकों को जांच पड़ताल के बाद ही आगे जाने दिया जा रहा है. जो भी वाहन और व्यक्ति संदिग्ध नजर आ रहे हैं, वाहन के कागजात देखने के साथ ही उस पर सवार लोगों के बारे में सभी जानकारियां ली जा रही हैं।

[13/05, 8:07 pm] +91 81156 50600: *सीबीएसई बोर्ड की छात्राओं ने लहराया परचम*

*अझुवा कौशांबी* लिटिल ब्लॉसम कॉन्वेंट स्कूल वा अन्य स्कूलों के छात्र-छात्राओं ने सीबीएसई बोर्ड की परीक्षा में बेहतर प्रदर्शन कर विद्यालय के साथ-साथ अपने परिवार का नाम रोशन किया है सीबीएसई बोर्ड के इंटरमीडिएट के रिजल्ट में लिटिल ब्लॉसम्स कान्वेंट स्कूल की दीपशिखा साहू ने 96 प्रतिशत अंक प्राप्त किया ,सत्य कुमार अग्रहरि ने 94 प्रतिशत अंक प्राप्त किया वहीं अमाना सिद्दिकी ने 92.2 प्रतिशत अंक प्राप्त किया छात्राओं द्वारा बेहतर प्रदर्शन करने के बाद विद्यालय के प्रधानाचार्य प्रबंधन समेत शिक्षकों में खुशी की लहर है और छात्र-छात्राओं को माला पहनकर स्वागत करते हुए मिठाई खिलाकर उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है बेहतर प्रदर्शन करने पाली छात्राओं के परिवार में भी जश्न का माहौल है परिवार के लोगों ने भी बेटियों को आगे बढ़ाने का बीड़ा उठाया है और उन्हें बधाई दी है।

[13/05, 8:07 pm] +91 81156 50600: *सैनी कोतवाली पुलिस ने अझुवा क्षेत्र में चलाया सघन चेकिंग अभियान*

*अझुवा कौशांबी* लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 निर्वाचन प्रक्रिया को संपन्न कराने हेतु आदर्श आचार संहिता के सत प्रतिशत अनुपालन हेतु पुलिस द्वारा सघन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है सुरक्षा एवं यातायात व्यवस्था के लिए पुलिस द्वारा व्यापक बंदोबस्त किया जा रहा है आज सोमवार शाम सैनी कोतवाल जेके शर्मा ने भारी पुलिस फोर्स के साथ अझुवा चौकी क्षेत्र के देशी शराब ठेका के पास लगी भीड़ को देखकर संबंधित से स्टॉक रजिस्टर देख आवश्यक दिशा निर्देश दिए हैं।राष्ट्रीय राजमार्ग,नगर पंचायत की गलियों में फुट मार्च कर आम जनमानस को सुरक्षा का एहसास कराया है कोतवाल जे के शर्मा ने बताया लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्ण संपन्न करने के लिए पुलिस खुराफातियों पर नजर रख रही है खुराफात करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी इस चेकिंग अभियान में अझुवा चौकी इंचार्ज अरुण कुमार मौर्य, पथरावा चौकी इंचार्ज आलोक राज सहित भारी पुलिस बल मौजूद रहा।

[13/05, 8:12 pm] +91 98391 01290: *समाजवादी पार्टी की नुक्कड़ सभा संपन्न*

*कौशांबी* गुलामीपुर गनपा सिराथू कौशांबी में सोमवार को समाजवादी पार्टी इंडिया गठबंधन की जन सभा संपन्न हुई कार्यक्रम के आयोजक अजय प्रजापति कार्यक्रम के मुख्य अतिथि इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी पुष्पेंद्र सरोज ने कहा कि हमारी सरकार बनती है तो गरीब महिलाओं को एक लाख रुपया सालाना दिया जाएगा।शिक्षा बिजली दवा मुक्त किया जाएगा किसान कर्ज माफ किया जाएगा अग्नि वीर भर्ती को खत्म कर दिया जाएगा इसी के साथ कौशांबी की जनता समाजवादी पार्टी को जिताने का मन बना चुकी है इस सभा में कुंभकार मानव कल्याण समिति अपना समर्थन दिया समिति के उपाध्यक्ष भूपेंद्र प्रजापति समाज के लोगों से अनुरोध किया कि समाजवादी पार्टी का समर्थन करें और इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी को जिताकर दिल्ली भेजने का काम करें कार्यक्रम में एडवोकेट बुधराम प्रजापति, धर्मेंद्र प्रजापति ,राम प्रसाद प्रजापति ,मिथुन प्रजापति ,अजय प्रजापति , मुन्नू प्रजापति महेश प्रजापति प्रजापति ,कौशल्या प्रजापति नरेश यादव दयाशंकर यादव शाहनवाज आदि सैकड़ो लोग उपस्थित रहे

[13/05, 8:28 pm] +91 87075 65377: 🆚#WATCH मुंबई, महाराष्ट्र: भाजपा नेता तेजस्वी सूर्या ने बताया, “राहुल गांधी PM मोदी के साथ बहस करना चाहते हैं। डिबेट हमेशा एक स्तर के व्यक्ति के साथ होती है या एक पद के उम्मीदवार के बीच होती है। इस केस में मोदी जी पीएम हैं और NDA के पीएम उम्मीदवार भी हैं। कांग्रेस पार्टी के नेता राहुल गांधी INDI गठबंधन के पीएम उम्मीदवार नहीं हैं तो इन दोनों के बीच बहस होना असंभव है। राहुल गांधी पहले अपने आप को कांग्रेस पार्टी के पीएम उम्मीदवार के रूप में घोषित करना जरूरी है उसके बाद वे पीएम मोदी के साथ डिबेट कर सकते हैं।”
[13/05, 8:28 pm] +91 98391 01290: *ई-रिक्शा में कार ने मारी टक्कर दो घायल*

*कौशांबी* मंझनपुर कोतवाली क्षेत्र के समदा मार्ग पर छोगरियन पुरवा के मोड़ के पास अंडा लदे ई-रिक्शा में अनियंत्रित कार ने टक्कर मार दिया इससे ई रिक्शा पलट गया ई रिक्शा सवार अंडा मालिक और चालक गंभीर रूप से घायल हो गए घायलों को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां पर अंडा मालिक की हालत नाजुक होने पर प्रयागराज रेफर कर दिया गया हैं समदा निवासी चींटी अंडा लगाने की दुकान चलाता हैं सोमवार की दोपहर लगभग 1:00 बजे ओस मंडी से अंडा खरीद कर वह ई रिक्शा चालक आजम के साथ समदा जा रहा था छोगड़ियान पुरवा के समीप ई रिक्शा में अनियंत्रित कार चालक ने जोरदार टक्कर मार दिया इससे अनियंत्रित होकर ई-रिक्शा पलट गया ई रिक्शा में सवार अंडा मालिक चींटी और ई रिक्शा चालक आजम गंभीर रूप से घायल हो गए घायलों को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां पर अंडा मालिक चींटी की हालत गंभीर होने पर डॉक्टरों ने प्रयागराज रेफर कर दिया है

[13/05, 9:39 pm] +91 99191 96696: *इंटरलॉकिंग ईंट लोडकर जा रहा ट्रैक्टर अनियंत्रित होकर पलटा 4 मजदूर,बाइक सवार दबे,एक की हुई मौत*

*कौशाम्बी।* जिले ने ईट की फैक्ट्री से इंटरलॉकिंग ईंट लोडकर जा रहा ट्रैक्टर ट्रॉली बाइक सवार को बचाने एक चक्कर में अनियंत्रित होकर पलट गया,ट्रैक्टर पलटने से उसमे बैठे 4 मजदूर दबकर घायल गए,वही बाइक सवार भी घायल हो गया,सभी घायल मजदूरों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया,जहा इलाज के दौरान एक मजदूर की मौत हो गई,जबकि दो अन्य मजदूरों को प्रयागराज के लिए रेफर किया गया है।

जानकारी के मुताबिक मंझनपुर कोतवाली क्षेत्र के नारा गांव के पास इंटरलॉकिंग ईंट लोडकर जा रहा ट्रैक्टर बाइक सवार को कुचलते हुए अचानक अनियंत्रित हो गया और पलट गया,जिसमें बाइक सवार ओम प्रकाश उम्र 37 वर्ष पुत्र राज कुमार धाता थाना धाता,जनपद फतेहपुर,मजदूर सुरेश कुमार उम्र 42 वर्ष पुत्र राम बख्श निवासी बछरौली थाना धाता जनपद फतेहपुर,संत लाल उम्र 55 वर्ष पुत्र स्वर्गीय गजाधर गाँव बछरौली थाना धाता,जनपद फतेहपुर,संजय पुत्र अज्ञात निवासी केवटमई थाना धाता जनपद फतेहपुर और कल्लू पुत्र राम बख्श निवासी बछरौली थाना धाता जनपद फतेहपुर दब गए और गंभीर रूप से घायल हो गए वहां पलटते ही घटनास्थल पर चीख पुकार मच गया हादसा देखकर आसपास के लोग मौके पर पहुंचे और वाहन के नीचे दबे लोगों को सामान हटाकर बाहर निकाला सूचना पुलिस को दी गई जानकारी मिलते ही घटनास्थल पर 108 एंबुलेंस भी पहुंच गयी एंबुलेंस के जरिए घायलों कों जिला अस्पताल भेजा गया जहाँ पर सभी का इलाज किया जा रहा है, वही इलाज के दौरान मजदूर सुरेश कुमार की मौत हो गई मामले की जानकारी मिलते ही मजदूर के परिवार में कोहराम मच गया है और घायल लोगों के परिवार के लोग जिला अस्पताल पहुंच गए हैं पुलिस ने मजदूर के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

*मौत देने वाले ट्रैक्टर ट्राली का नहीं होता रजिस्ट्रेशन*

*कौशांबी।* ट्रैक्टर की ट्रालियों का रजिस्ट्रेशन नहीं है फिर भी ईट बालू इंटरलॉकिंग ईट गिट्टी मिट्टी अनाज लकड़ी आदि के परिवहन में अवैध तरीके से ट्रैक्टर और ट्रॉली सड़कों पर दौड़ रहे हैं आखिर इन्हें किसका परमिट मिला हुआ है इनसे वसूली कौन कर रहा है मौत देने वाले इन अवैध ट्रैक्टर ट्रॉली पर सड़को पर चलने पर पूरी तरह से रोक क्यों नहीं लगाई जाती है मौत देने वाले वाहनों से किन अधिकारियों का गहरा रिश्ता है यह बड़ी जांच का विषय है जिले में सबसे अधिक दुर्घटनाएं ट्रैक्टर और उसकी ट्राली से हो रही है जबकि परिवहन विभाग में ट्रालियों का रजिस्ट्रेशन नहीं है फिर भी ट्रालियां सड़कों पर बेख़य्फ तरीके से दौड़ती है ट्रैक्टर के चालकों के पास मोटर व्हीकल एक्ट के अंतर्गत हाईवे ड्राइविंग लाइसेंस नहीं है एलएमवी लाइसेंस लेकर या दो पहिया वाहन का लाइसेंस लेकर के ट्रैक्टर और ट्राली सड़कों पर दौड़ाई जा रही है मौत के गुनहगारों से रिश्ता रखने वाले परिवहन विभाग और थाना पुलिस के साथ-साथ यातायात पुलिस के कारनामों की जांच हुई तो जहां अवैध ट्रैक्टर ट्राली का संचालन बंद होगा वही इन्हें बढ़ावा देने वालों का नाम उजागर होगा।

*सुशील केसरवानी वरिष्ठ पत्रकार ब्यूरो चीफ अखंड भारत संदेश समाचार पत्र जनपद कौशांबी 9838824938*
[13/05, 10:10 pm] +91 87075 65377: रात 10 बजे की बड़ी खबरें……………….*

➡यूपी- यूपी में 13 लोकसभा सीटों पर मतदान सम्पन्न, यूपी निर्वाचन अधिकारी नवदीप रिणवा की पीसी, 13 लोकसभा सीटों पर करीब 58.09% मतदान-रिणवा, शाहजहांपुर में करीब 53.24 प्रतिशत मतदान हुआ, लखीमपुर खीरी में करीब 64.73 प्रतिशत मतदान, धौरहरा लोकसभा में करीब 64.44 प्रतिशत मतदान, सीतापुर लोकसभा में करीब 61.91 प्रतिशत मतदान, हरदोई लोकसभा में करीब 55.73 प्रतिशत मतदान, मिश्रिख लोकसभा में करीब 55.79 प्रतिशत मतदान, उन्नाव लोकसभा में करीब 55.74 प्रतिशत मतदान, फर्रूखाबाद लोकसभा में करीब 56.93 प्रतिशत मतदान, इटावा लोकसभा में करीब 56.38 प्रतिशत मतदान, कन्नौज लोकसभा में करीब 61 प्रतिशत मतदान, कानपुर लोकसभा में करीब 53.06 प्रतिशत मतदान, अकबरपुर लोकसभा में करीब 57.66 प्रतिशत मतदान, बहराइच लोकसभा में करीब 57.45 प्रतिशत मतदान, ददरौल उपचुनाव में करीब 53.31% मतदान हुआ.

➡लखनऊ- लखनऊ में कैंडल मार्च और रैली निकाली गई, मतदाता को जागरूक करने के लिए निकल गई रैली, मतदान प्रतिशत में इजाफा करने के लिए निकली रैली, नागरिक सुरक्षा कोर मतदाता जागरूकता रैली, बाबू सिंह केडी स्टेडियम से GPO तक निकाली रैली, DM सूर्यपाल गंगवार ने हरी झंडी दिखा किया रवाना.

➡लखनऊ-दुबग्गा इलाके में 2 नाबालिग छात्राओं का अपहरण, कार से अयान और साथियों पर अपहरण का आरोप, परिजनों की शिकायतों पर दुबग्गा थाने में FIR दर्ज, 3 घंटे में अपहृत छात्राओं को किया सकुशल बरामद, आरोपी अयान की नाबालिग साथी के साथ गिरफ्तारी, DCP दुर्गेश कुमार ने पुलिस टीम को किया पुरस्कृत.

➡लखनऊ- मौरंग लदी ट्रक ने खड़ी डीसीएम में भारी टक्कर, टक्कर के बाद खड़ी डीसीएम मंदिर की रेलिंग में घुसी, पुजारी की कार पीपल के नीचे दबने से हुई क्षतिग्रस्त, पीपल के बगल लगे वाटर कूलर के उड़े परखच्चे, मौके पर मौरंग लदा ट्रक छोड़कर ड्राइवर हुआ फरार, पुलिस ने ट्रक कब्जे में लिया, खलासी हिरासत में, कृष्णा नगर थाने के हनुमान मंदिर के सामने हादसा.

➡लखनऊ- थाना सुशांत गोल्फ पुलिस ने बच्चों को किया बरामद, तीन नाबालिग बच्चों को पुलिस ने किया बरामद, खेलते हुए तीनों नाबालिग बच्चे हो गए थे गुम, बच्चों को पुलिस ने CCTV की मदद से किया बरामद, सकुशल बरामद बच्चों को पुलिस ने परिजनों को सौंपा.

➡लखनऊ- दहेज हत्या का आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़ा, लखनऊ निवासी ब्रजेश कुमार यादव अरेस्ट, मारपीट, दहेज की लालच में हत्या का आरोप, लखनऊ की हुसैनगंज पुलिस ने किया गिरफ्तार.

➡वाराणसी- पीएम मोदी कल वाराणसी से करेंगे नामांकन, वाराणसी लोकसभा से तीसरी बार भरेंगे पर्चा, सुबह काशी के कोतवाल काल भैरव जाएंगे पीएम, मुख्यमंत्री योगी भी नामांकन में मौजूद रहेंगे, भाजपा शासित 12 राज्यों के सीएम शामिल होंगे, केंद्रीय मंत्री और भाजपा पदाधिकारी भी मौजूद रहेंगे, दशाश्वमेध घाट पर मां गंगा को नमन कर सकते हैं, काल भैरव में दर्शन के बाद PM मोदी जाएंगे कलेक्ट्रेट, नामांकन के बाद रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर में लेंगे बैठक, पीएम मोदी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक भी करेंगे.

➡अमेठी-कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी का अमेठी दौरा कल, प्रियंका कल तिलोई विधानसभा में नुक्कड़ सभाएं करेंगी, फुरसतगंज, पीढी, सरायमहेशा और शाहमऊ में नुक्कड़ सभा, मोहनगंज, तिलोई, रस्तामऊ,राजाफत्तेपुर में कल जनसभा करेंगी.

➡फतेहपुर-तेज रफ्तार ट्रक ने 3 लोगों को कुचला, 2 लोगों की दर्दनाक मौत,1 गंभीर घायल, घायल का जिला अस्पताल में चल रहा इलाज, ट्रैक्टर का टायर बदलने से दौरान हुआ हादसा, अज्ञात वाहन चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज, खागा कोतवाली की भोगलपुर मोड़ की घटना.

➡वाराणसी -कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर वाराणसी पहुंचे, पीएम मोदी के नामांकन से पहले वाराणसी पहुंचे, कल प्रधानमंत्री मोदी के नामांकन में होंगे शामिल, मोदी जी ने अयोध्या में राम मंदिर बनवाया-राजभर, योगी जी के राज में एक भी दंगा नहीं हुआ- राजभर, हिंदू-मुस्लिम सपा और कांग्रेस कर रही है- राजभर.

➡फर्रुखाबाद -फर्जी मतदान को लेकर दो पक्षों में जमकर कहासुनी , अर्धसैनिक बल ने सपा समर्थक को हिरासत में लिया , सपा समर्थक के हिरासत में लेने से ग्रामीण भड़के , ग्रामीणों ने पकड़े गए ग्रामीण को छुड़ाने की कोशिश की, ग्रामीण को ईंट पत्थर चलाकर छुड़ाने का किया प्रयास, अर्धसैनिक बल ने दो राउंड की फायरिंग – सूत्र , ग्रामीणों ने एसडीएम,सीओ के सामने किया पथराव, ईवीएम मशीन ले जा रहे कर्मचारियों पर पथराव , पुलिस ने ईवीएम मशीनों को सकुशल गांव से निकाला, कपिल थाना क्षेत्र के सूरजपुर पट्टी मदारी का मामला.

➡उन्नाव-बूथ संख्या 331 पर ईवीएम मशीन ब्लॉक होने का मामला, ग्रामीणों की नाराजगी पर बुलाया गया टेक्निकल इंजीनियर, नाराजगी को देख मौके पर बुलाया गया टेक्निकल इंजीनियर, कड़ी मशक्कत के बाद EVM को सही कर किया गया सील, देर रात करीब 9.20 बजे पर बंद हुई ईवीएम मशीन, ईवीएम मशीन बंद होने के बाद पोलिंग पार्टी हुई रवाना, पुरवा के बूथ नंबर- 331 पचमनखेड़ा-हिलौली का मामला.

➡अमेठी-अमेठी में कल दो-दो दिग्गज नेताओं का आगमन, अलग-अलग 2 स्थानों पर होगी बीजेपी की जनसभा , BJP राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की कल होगी जनसभा, सीएम योगी आदित्यनाथ भी कल जनसभा संबोधित करेंगे, जगदीशपुर और अमेठी विधानसभा में बीजेपी की जनसभा, दोपहर 1 बजे जगदीशपुर विधानसभा में सीएम की जनसभा, अमेठी विधानसभा में जेपी नड्डा जनसभा संबोधित करेंगे, केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी के समर्थन में जनसभा करेंगे.

➡कानपुर – भाजपा और कांग्रेस कार्यकर्ताओं में मारपीट का मामला, मारपीट में बीजेपी नेता का सिर फटा,कई अन्य चोटिल, कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर पीएम के खिलाफ गालीगलौज का आरोप, विरोध करने पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर मारपीट का आरोप, वोटिंग के बाद पोलिंग स्टेशन के बाहर जमकर हुई मारपीट, थाने पहुंचे बीजेपी कार्यकर्ताओं की पुलिस से तीखी झड़प, पुलिस द्वारा वीडियो बनाए जाने पर पुलिस से हुई नोकझोंक, केस दर्ज कर 3 आरोपियों को हिरासत लेकर पूछताछ की जा रही, बर्रा थाना क्षेत्र के बर्रा 2 छेदीसिंह पुरवा इलाके की घटना.

➡हमीरपुर – प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को लेकर कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण, एडीजी प्रयागराज जोन ने किया कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण, चित्रकूट मंडल के मंडलायुक्त ने भी किया निरीक्षण, निरीक्षण कर मातहतों को दिए आवश्यक दिशा-निर्देश, 17 मई को पीएम नरेंद्र मोदी जनसभा को करेंगे संबोधित, कार्यक्रम से पहले सुरक्षा व्यवस्था को लेकर कड़े इंतजाम, हमीरपुर के राठ में प्रधानमंत्री का होना है आगमन

➡कानपुर- कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भाजपा कार्यकर्ताओं को पीटा, गुड्डू यादव ने साथियों के साथ मिलकर की मारपीट, बर्रा मंडल अध्यक्ष संजय पासवान मारपीट में घायल, पोलिंग स्टेशन के बाहर हुई पत्थर-बाजी व मारपीट, कानपुर के बर्रा-2 छेदी सिंह पूर्वा इलाके की घटना.

➡जालौन- 4 युवकों की नदी में डूबने की आशंका, नदी किनारे पिकनिक मनाने गए थे चारो, नदी किनारे घाट पर खड़ी मिली युवकों की स्कूटियां, घाट के पास ही मिले युवकों के जूते और कपड़े, उरई नगर से सलाघाट पिकनिक मनाने गए थे सभी युवक, पुलिस गोताखोरों की मदद से युवकों की तलाश में जुटी, कोटरा थाना क्षेत्र के बेतवा नदी के सलाघाट का मामला.

➡उन्नाव- बूथ संख्या 331 पर ईवीएम मशीन हुई ब्लॉक, पीठासीन अधिकारी ने गलत तरीके से की क्लोज, टेक्नीशियन को मौके पर बुलाने पर अड़े ग्रामीण, बूथ नंबर 331 पचमनखेड़ा हिलोली का मामला, बिना सील EVM ले जाने का ग्रामीण कर रहे विरोध, मौके पर हंगामे के बढ़ रहे आसार,ग्रामीण नाराज, अभी तक मौके पर नहीं पहुंचा कोई जिम्मेदार, पचमनखेड़ा हिलोली के बूथ नंबर 331 का मामला.

➡प्रयागराज – इलाहाबाद हाईकोर्ट का बड़ा फैसला, तलाकशुदा बेटी को पिता की जगह अनुकम्पा नौकरी का मामला, पिता की मृत्यु से पहले उन पर आश्रित बेटी ही हकदार-HC, अधिकारियों के समक्ष तलाक का तथ्य साबित करना होगा.

➡प्रयागराज- हाईकोर्ट का महत्वपूर्ण फैसले में FIR रद्द करने से इंकार, कोर्ट कर्मियों की धोखाधड़ी से न्याय प्रणाली पर दुष्प्रभाव-HC, न्यायपालिका में जनता का विश्वास कम होता है-हाईकोर्ट, न्यायालय कर्मचारी अपने अधिकार का दुरुपयोग करते हैं-HC, इससे न्यायिक निर्णयों की सत्यनिष्ठा से समझौता होता है-HC, हाईकोर्ट का FIR रद्द करने,गिरफ्तारी पर रोक से भी इनकार.

➡लखीमपुर- कार की टक्कर से बाइक सवार लेखपाल की मौत, पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर जांच शुरू की, कार चालक फरार बताया जा रहा है, मितौली थाना क्षेत्र के लखीमपुर-मैगलगंज मार्ग की घटना.

➡कानपुर- बीजेपी और कांग्रेस कार्य़कताओं में मारपीट का मामला, बीजेपी MLA महेश त्रिवेदी समेत सैकड़ों लोग थाने पहुंचे, बीजेपी विधायक ने आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की.

➡रूड़की- युवक ने नस काटक जाने देने की कोशिश की, हाथ की नस काटकर जान देने का किया प्रयास, हाथ की नस काटकर कमरे में किया खुद को बंद, पुलिस ने घायल युवक को पहुंचाया अस्पताल, हरिद्वार के रानीपुर कोतवाली इलाके का मामला.

➡देहरादून- चारधाम यात्रा को लेकर सीएम धामी का फैसला, चमोली, रुद्रप्रयाग, उत्तरकाशी में एक-एक मजिस्ट्रेट तैनात, उच्चाधिकारियों की बैठक में लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय, बुधवार, गुरुवार को नहीं होंगे ऑफलाइन पंजीकरण, प्रत्येक जनपद में 100 अतिरिक्त होमगार्ड भी तैनात, उत्तरकाशी में एक अतिरिक्त पुलिस क्षेत्राधिकारी की तैनाती.
————————————————————————————
[13/05, 10:30 pm] +91 99194 75893: *भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में एक जनसभा आयोजित*

*कौशाम्बी* मंझनपुर तहसील के गौरये गाँव मे युमना नदी के किनारे 13 मई को भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में एक जनसभा आयोजित की गई
जिसमे मुख्यातिथि के रूप में पूर्व प्रदेश अध्यक्ष उत्तर प्रदेश रामपति त्रिपाठी द्वारा जनता से अपील की है कि प्रबुद्ध समाज समाज का अगुवा सदैव से रहा है आज यह चुनाव राष्ट का चुनाव है भारत देश के सम्मान का चुनाव हो रहा है आप सभी लोग भाजपा को वोट देकर मोदी जी के हांथों को मजबूत करे सांसद प्रत्याशी ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि मेरे सामने जो प्रत्यासी है वह अपने पासी समाज मे कितने लोगों के यहाँ विवाह या मिट्टी में आते है केवल वोट लेने के लिए जाती पाती की बात करते है भाजपा सर्व समाज की पार्टी है आप लोग मुझे वोट दे मैं आपके दुख सुख में खड़ा रहूंगा इस कार्यक्रम के संयोजक सौरभ त्रिपाठी सोनू प्रधान अंकित त्रिपाठी नीतीश मिश्रा शशि कांत त्रिपाठी भोला द्विवेदी राहुल मिश्रा पिन्टू द्विवेदी अजय मिश्र अशोक मिश्र लाल बहादुर पूर्व विधायक जय प्रकाश त्रिपाठी शंकर शुक्ल केशन प्रधान सरवन मिश्र योगेन्द्र त्रिपाठी संदीप मिश्रा ब्लाक प्रमुख आदि लोग मौजूद रहे

[13/05, 11:32 pm] +91 99194 75893: *गठबंधन प्रत्याशी के समर्थन में कसेंदा गांव में बैठक*

कौशाम्बी जिले के कसेंदा गांव में इंडिया गठबंधन की एक बैठक गठबंधन के प्रत्याशी पुष्पेंद्र सरोज के लिए संपन्न हुई , कार्यक्रम का आयोजक चायल विधानसभा से पूर्व प्रत्याशी एवं कौशांबी कांग्रेस के पूर्व जिला अध्यक्ष तलत अज़ीम ने किया बैठक को संबोधित करते हुए पूर्व जिला अध्यक्ष कांग्रेस ने कहा की जनता पूरी तरह से मन बना चुकी है कि इंडिया गठबंधन को भारी से भारी मतों से जीत दिलाना है तथा झूठ बोलकर सत्ता में आए लोगों को यहां से भगाना है।

बैठक को संबोधित करते हुए कांग्रेस के जिला अध्यक्ष गौरव पांडे ने विश्वास दिलाया कि कांग्रेस का एक-एक कार्यकर्ता इंडिया गठबंधन के साथ है तथा गठबंधन धर्म का पालन करते हुए इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी पुष्पेंद्र सरोज के पक्ष में वोट करेगा तथा कराएगा पूर्व विधायक चायल विजय प्रकाश ने कहा की इंडिया गठबंधन पूरे प्रदेश व देश में ज्यादा से ज्यादा प्रत्याशी जीतेंगे तथा 2024 में इस बार राहुल गांधी देश के प्रधानमंत्री बनेंगे , बैठक को संबोधित करते हुए पूर्व विधायक समाजवादी पार्टी हाजी परवेज ने कहा की जनता पूरी तरह से मन बना चुकी है इस बार निश्चित तौर पर पुष्पेंद्र सरोज भारी संख्या में जीतेंगे , मीटिंग में उपस्थित भारी जनसमूह से गदगद इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी ने अपील की ज्यादा से ज्यादा संख्या में वोटिंग करें तथा मुझे भारी मतों से विजई बनाकर लोकसभा में भेजें , बैठक को अन्य कई नेताओं ने भी संबोधित किया ।

कार्यक्रम का संचालन कांग्रेसी नेता राज नारायण पासी ने किया बैठक में मुख्य रूप से कांग्रेस के जिला अध्यक्ष गौरव पांडे , पूर्व जिला अध्यक्ष एवं कार्यक्रम के आयोजक तलत अजीम , पूर्व विधायक चायल विजय प्रकाश , पूर्व विधायक समाजवादी हाजी परवेज , कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राम बहादुर त्रिपाठी , चंद्रजीत यादव , आस्था पटेल , अनिल यादव , मेवालाल , राम सजीवन भारतीय , संतोष कुमार , अर्शी जाफरी ् सुखलाल यादव प्रधान , सनी , जितेन सरोज व शिवलाल; आदिल जाफरी लवकुश ,सुशील ,कामरान अजीम ,शारिक मोहम्मद ,फरमान , मानसिंह कनौजिया , सैफी अजीम ,मैहर लाल , मोहम्मद इमरान ,श्रवण यादव , रणजीत सिंह , तिलक ,सुमित राठौर ,मजहर लाइक , मो0 अख्तर , शिव भवन , अज्जू ,मोहम्मद आरिफ ,भल्ला पासी , इमरान इसरार अहमद , नूरतजमा , शाहरुख आदि सैकड़ो की संख्या में इंडिया गठबंधन , समाजवादी, कांग्रेस व आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता एवं नेता मौजूद रहे ।

[13/05, 11:32 pm] +91 99194 75893: *रेल लाइन पर मिला स्कूली छात्रा का शव*

*कौशाम्बी* कोखराज थाना क्षेत्र के भरवारी में स्कूली छात्रा ने ट्रेन के आगे कूदकर जान दे दी,छात्रा द्वारा सुसाइड किए जाने की सूचना पर परिजनो में कोहराम मचा गया,घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने छात्रा के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया और जांच में जुट गई।

घटना कोखराज थाना क्षेत्र के नगर पालिका परिषद भरवारी के रोही की है,जहा परसरा की रहने वाली कक्षा 9 की छात्रा ने ट्रेन के आगे कूदकर अपनी जान दे दी,छात्रा की मौत की सूचना जैसे ही परिजनों को मिली,परिजनो में कोहराम मच गया,परिजन रोते बिलखते घटनास्थल पर पहुंच गए।

कोखराज थाना क्षेत्र के नगर पालिका परिषद भरवारी के परसरा निवासी कैलाश सरोज की 15 साल की बेटी नैनसी भरवारी कस्बे के कस्तूरबा गांधी कन्या इंटर कालेज में कक्षा 9 की छात्रा थी,कहा जा रहा है कि नैनसी सोमवार की स्कूल आई थी,स्कूल में टीसी मांग रही थी,इस दौरान टीचर से बहस हो गई,और वह नाराज होकर बाहर निकल गई, लेकिन स्कूल से वापस जाने के दौरान उसका शव रेलवे लाइन पर क्षत विक्षत हालत में मिला है।वह रेलवे लाइन पर कैसे पहुंची यह नहीं पता चल सका है।पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई।

About The Author

Copyright © All rights reserved. | Newsever by AF themes.