August 6, 2022

UPAAJTAK

TEZ KHABAR

कन्नौज06अगस्त*संपूर्ण समाधान दिवस पर आने वाली शिकायतों का निस्तारण यथाशीघ्र सुनिश्चित किया जाए-डीएम

कन्नौज06अगस्त*संपूर्ण समाधान दिवस पर आने वाली शिकायतों का निस्तारण यथाशीघ्र सुनिश्चित किया जाए-डीएम

समस्त अधिकारी सम्पूर्ण समाधान दिवस में आने वाली शिकायतों का निस्तारण गुणवत्तायुक्त तथा समय-सीमा के अन्तर्गत करना सुनिश्चित करें। शिकायतों का फर्जी निस्तारण किसी भी दशा में न किया जाये।
उक्त निर्देश आज जिलाधिकारी श्री शुभ्रांत कुमार शुक्ल ने तहसील छिबरामऊ में शिकायतकर्ताओं की शिकायत सुनते हुए संबंधित अधिकारियों को दिये। उन्होनें कहा कि समाधान दिवस में फरियादियों की प्राप्त शिकायतों को गुणवत्तापूर्ण एवं समयावद्धि में निस्तारित किया जाए। फरियादियों द्वारा की गयी शिकायतों का निस्तारण विलम्ब से होने पर सम्बन्धित विभाग के अधिकारी का उत्तरदायित्व निर्धारित किया जाएगा। उन्होने कहा है कि अधिकारी एवं कर्मचारी जनता से मधुर सम्बन्ध बनाये एवं उनकी समस्याएं त्वरित निस्तारित करें। फरियादियो द्वारा प्राप्त हुई शिकायतों के निस्तारण के समय शिकायत के तह तक पहुंचे और शिकायत का निस्तारण गुणवत्तापूर्ण ढंग से करे। उन्होने चक रोड, नाली, जलभरवों आदि की शिकायत पर संबधित अधिकारियों को तत्काल निस्तारण कराने के निर्देश दिये।
जिलाधिकारी नेें कहा कि अधिकारी व कर्मचारी के नाम शिकायत आने पर संबधित अधिकारी व कर्मचारी द्वारा शिकायत निस्तरित नही की जायेगी। उन्होनंे तहसील के अर्तगत 29 गांवों के जलें हुए अभिलेखों की चकबंदी का निस्तारण किया जाये। धारा-24 के अर्तगत पैमाइश के प्रोविजन का प्रचार-प्रसार कराने के निर्देश दिये। उन्होनें यह भी निर्देश दिये कि निस्तारण के संबंध में गुणवत्ता का विशेष ध्यान दिया जाये तथा संबंधित शिकायतकर्ता से उसके मोबाइल नम्बर अथवा मौके पर जांच के दौरान संतुष्ट करने के उपरान्त ही निस्तारण की कार्यवाही सुनिश्चित की जाये।
सम्पूर्ण समाधान दिवस में आज विभिन्न विभागों की कुल 283 शिकायतो के प्रार्थना पत्र प्राप्तहुये जिसमें से मौके पर 22 शिकायतों का निस्तारण संभव हो पाया।
इस अवसर पर उपजिलाधिकारी छिबरामऊ, मुख्य चिकित्सा अधिकारी, जिला पंचायत राज अधिकारी, तहसीलदार छिबरामऊ व अन्य संबंधित विभागों के अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।
……………….जिला सूचना कार्यालय कन्नौज द्वारा प्रसारित……………………………..

You may have missed