July 17, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

औरैया28जून2024*यूपीआजतक न्यूज चैनल पर औरैया की खास खबरें

औरैया28जून2024*यूपीआजतक न्यूज चैनल पर औरैया की खास खबरें

औरैया28जून2024*यूपीआजतक न्यूज चैनल पर औरैया की खास खबरें

[28/06, 4:58 pm] Vinod Yadaw Auraiya: *कुत्ते को बचाने में बाइक गिरी बाइक सवार महिला हुई गंभीर घायल*

*अपने दामाद के साथ पौत्र को टीका लगवाने सीएचसी आ रही थी महिला*

*बिधूना,औरैया।* अपने मासूम पौत्र को टीका लगवाने के लिए अपने दामाद के साथ बाइक से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बिधूना आ रही महिला की बाइक के सामने सड़क पर अचानक सामने आये एक कुत्ते को बचाने में अनियंत्रित होकर बाइक गिर गई, जिससे बाइक सवार महिला गंभीर रूप से घायल हो गई है। घायल महिला को सीएचसी से प्राथमिक उपचार के बाद गंभीर हालत में उपचार के लिए मिनी पीजीआई भेजा गया है। .प्राप्त जानकारी के मुताबिक बेला थाना क्षेत्र के ग्राम मुड़ियाई निवासी रामदेवी शुक्रवार को अपने मासूम पौत्र को टीका लगवाने के लिए अपने दामाद के साथ बाइक से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बिधूना आ रही थी तभी बेला बिधूना मार्ग पर कमलपुर नहर ईंट भट्ठे के समीप सड़क पर अचानक सामने आए एक कुत्ते को बचाने में अनियंत्रित होकर उक्त बाइक गिर गई जिससे बाइक सवार रामदेवी गंभीर रूप से घायल हो गई। महिला के एक हाथ में फ्रैक्चर भी हो गया है। घायल महिला को आनन-फानन उपचार के लिए बिधूना के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया जहां से चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद गंभीर हालत में उपचार के लिए उसे मिनी पीजीआई सैफई रेफर कर दिया है।
[28/06, 4:59 pm] Vinod Yadaw Auraiya: *मोदी की गारंटी वाली गाड़ी भी भूमिहीन बेघर को नहीं दिला सकी आवास*

*खुले आसमान के नीचे प्लास्टिक की पन्नी के नीचे बसर कर रहा परिवार*

*बिधूना,औरैया।* लोकसभा चुनाव के पूर्व यूं तो पात्र लाभार्थियों को चाबी प्रमाण पत्र देने को मोदी की गारंटी वाली गाड़ी गांव गांव पहुंचने की बात कह कर भाजपाई अपनी पीठ थपथपाने से नहीं थके हैं लेकिन वहीं दूसरी ओर जनप्रतिनिधियों व अधिकारियों की अनदेखी के चलते बिधूना विकासखंड के ग्राम सरायं प्रथम के भूमिहीन बेघर गरीब को तमाम आवास योजनाएं चलाई जाने के बाद भी आज तक आवास नहीं मिल सका है। आवास के अभाव में पीड़ित परिवार खुले आसमान के नीचे प्लास्टिक की पन्नी के नीचे जिंदगी बसर करने को मजबूर है और अब शुरू हो रही बरसात में इस परिवार की मुसीबतें और अधिक बढ़ती नजर आ रही है। .पिछले वर्ष तत्कालीन तहसीलदार द्वारा पीड़ित की जांच कराने के बाद आवास की रिपोर्ट जिला कार्यालय भेजे जाने के बाद भी आज तक उक्त गरीब को आवास नहीं मिल सका है। बिधूना विकासखंड की ग्राम पंचायत सरायं प्रथम निवासी आलम खां पुत्र सलीम खां ने प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व जिलाधिकारी को भेजे शिकायती पत्रों में कहा है कि उसका कच्चा मकान पिछले वर्ष बरसात में गिर गया था जिससे मकान के मलबे में दबकर उसका परिवार चुटहिल हो गया था हालांकि वह लोग मौत के मुंह में जाने से बच गए थे। घटना की शिकायत पर तत्कालीन तहसीलदार द्वारा जांच कराई गई थी जिस पर तत्कालीन क्षेत्रीय लेखपाल अवनीश कुमार की रिपोर्ट पर तत्कालीन तहसीलदार द्वारा आवास दिए जाने की संस्तुति से संबंधित रिपोर्ट चालान संख्या 1347/28 फरवरी 2023 को जिला कार्यालय औरैया भेजी गई थी। .बताया कि तहसीलदार द्वारा जल्द आवास दिलाने का भरोसा भी दिया गया था किंतु आज तक उसे आवास नहीं मिल सका है। पीड़ित ने यह भी शिकायत की है कि विकास खंड कार्यालय बिधूना के साथ जिला कार्यालय में भी आवास से संबंधित फाइल की तलाश की गई लेकिन कई बार चक्कर काटने के बाद उसे पता चला है कि जिला कार्यालय से फाइल गायब हो गई है। हालांकि लोकसभा चुनाव के पूर्व विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत मोदी की गारंटी वाली गाड़ी गांव गांव पहुंचकर पात्र लाभार्थियों को आवास आदि जनकल्याणकारी योजनाओं की चाबी व प्रमाण पत्र सौंपने की बात कहकर भाजपाई भी अपनी खूब पीठ थपथपाते रहे हैं लेकिन वहीं दूसरी ओर प्लास्टिक की पन्नी के नीचे भीषण सर्दी गर्मी बारिश में गुजारा कर रहे इस परिवार को मोदी की गारंटी वाली गाड़ी यहां स्पष्ट रूप से फेल सी नजर आई है। प्लास्टिक की पन्नी के नीचे परिवार समेत जिंदगी बसर कर रहे इस परिवार के ऊपर शुरू हो रही बरसात में और भी मुसीबतों का पहाड़ टूटता नजर आ रहा है लेकिन इसके बावजूद भी अधिकारियों की नजर में सब ठीक-ठाक है।
[28/06, 5:01 pm] Vinod Yadaw Auraiya: *समाजसेवी पुलिस चौकीदार एवं सुप्रसिद्ध भजन गायक प्रेमचंद्र का हुआ निधन*

*क्षेत्रीय लोगों ने पार्थिव शरीर पर पुष्प चढ़ा दी श्रद्धांजली जताया गया शोक*

*बिधूना,औरैया।* समाजसेवी पुलिस चौकीदार एवं सुविख्यात भजन गायक मुर्चा बिकूपुर बिधूना निवासी प्रेमचंद कठेरिया के हुए आकस्मिक निधन क्षेत्रीय लोगों ने गहरा दुःख व्यक्त किया है। शोक व्यक्त करने वालों में पूर्व सांसद राम शंकर कठेरिया विधायक रेखा वर्मा विधायक प्रदीप यादव पूर्व मंत्री विनोद यादव कक्का पूर्व विधायक प्रमोद कुमार गुप्ता एलएस पूर्व दर्जा प्राप्त राज्य मंत्री सतीश पाल पूर्व दर्जा प्राप्त राज्य मंत्री चौधरी रामबाबू यादव विधायक गुड़िया कठेरिया, भाजपा नेत्री रिया शाक्य, ब्लाक प्रमुख डॉ शरद सिंह राणा, चेयरमैन आदर्श मिश्रा, अभय सेंगर एडवोकेट, ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि आदर्श ठाकुर, पूर्व चेयरमैन अमित कुमार बाथम, पूर्व जिला पंचायत सदस्य अशोक कठेरिया, कुलदीप कठेरिया, पूर्व प्रधान शिवमंगल सिंह सेंगर, पीटीआई केशव सिंह सेंगर, रामनारायन कठेरिया, गेंदालाल कठेरिया, पूर्व प्रधान सूरेश चंद्र दोहरे, पत्रकार हरगोविंद सिंह सेंगर, प्रधान बीनू यादव, मथुरा प्रसाद प्रजापति, पूर्व प्रधान लोकेंद्र सेंगर आदि प्रमुख हैं।

About The Author

Taza Khabar

Copyright © All rights reserved. | Newsever by AF themes.