May 22, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

औरैया15मई2024*ईवीएम की सुरक्षा का डीएम, एसपी ने लिया जायजा

औरैया15मई2024*ईवीएम की सुरक्षा का डीएम, एसपी ने लिया जायजा

औरैया15मई2024*ईवीएम की सुरक्षा का डीएम, एसपी ने लिया जायजा

औरैया। जिला मजिस्ट्रेट/जिला निर्वाचन अधिकारी नेहा प्रकाश व पुलिस अधीक्षक चारु निगम ने नवीन गल्ला मंडी स्थित ईवीएम, सीयू एवं वीवीपैट के स्ट्रांग रूम की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया और संबंधितों को निर्देशित किया कि बारी-बारी से ड्यूटी में लगे अधिकारी/ सुरक्षा बल के जवान पूरी सतर्कता और निष्ठा के साथ अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन करें और आने-जाने वालों पर कड़ी नजर रखी जाए साथ ही पंजिकाओं पर भारत निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देशों के अनुरूप समय-समय पर कार्रवाई/प्रविष्टियां की जाए इसमें किसी भी स्तर पर बरती गई लापरवाही क्षम्य नहीं होगी।
उक्त द्वय अधिकारियों ने निरीक्षण के दौरान उपलब्ध पंजिकाओं में प्रविष्टियों का अंकन किया साथ ही सुरक्षा व्यवस्था को और मुस्तैद करने के निर्देश दिए तथा स्ट्रांग रूम के निर्धारित सीमा के अतिरिक्त बेरीकेटिंग बढ़ाने को कहा। उन्होंने कहा कि चूहों एवं बंदरों से बचाव हेतु हर संभव व्यवस्था की जाए साथ ही उन्होंने सीसीटीवी कंट्रोल रूम की संचालन व्यवस्था को देखा और कहा कि इस पर सर्तक नजर रखी जाए जिससे किसी भी प्रकार की कोई वीडियो बनने से छूटने न पाए। उन्होंने यह भी निर्देश दिए की पार्टी प्रतिनिधियों को चिन्हित स्थान पर ही ठहराया जाए और आवश्यक व्यवस्थाएं भी सुनिश्चित की जाए। उन्होंने साफ सफाई दुरुस्त रखने के भी निर्देश दिए।
इस अवसर पर अपर जिला मजिस्ट्रेट (वि0/रा0)/ उप जिला निर्वाचन अधिकारी महेंद्र पाल सिंह, उप जिलाधिकारी सदर राकेश कुमार, सहायक निर्वाचन अधिकारी सहित संबंधित अधिकारी व सुरक्षाकर्मी आदि उपस्थित रहें।

About The Author

Taza Khabar

Copyright © All rights reserved. | Newsever by AF themes.