February 25, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

औरैया 17 नवंबर ब्रेकिंग न्यूज़ upaajtak से

औरैया 17 नवंबर ब्रेकिंग न्यूज़ upaajtak से

[11/17, 6:49 PM] Satya Prakash Bajpai Upaajtak: आज दिनांक 17 नवंबर 2022 को श्रीमद् भागवत कथा सरकारी अस्पताल के पीछे नेहरू नगर दिबियापुर में हो रही है, जिसमें भागवत कथा आयोजक हमारे बड़े भाई साहब श्री गौरव द्विवेदी (सब इंस्पेक्टर), भाभी श्रीमति राधारानी जी व उनके माता पिता जी और सरस कथा वाचक आचार्य पं. श्री रामकुमार तिवारी जी को फूल माला पहनाकर (आंदोलनकारी) अन्नू पाल जी को श्रीमद् भागवत कथा की आरती करने व कथा सुनने और अंत में प्रसाद वितरण करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ। वहां पर उपस्थित सभी कथा श्रोताओं माताओं, चंद्रमणि स्कूल कन्या पाठशाला भागवत कथाकथा हो रही रिपोर्टर सत्य प्रकाश बाजपेई यूपी आज तक
[11/17, 6:55 PM] Ram Prakash Upaajtak: *वरिष्ठ सहायक के रिक्त पदों पर होगी अस्थाई नियुक्ति*

*औरैया 17 नवंबर 2022* अध्यक्ष नियुक्ति प्रोन्नति एवं वरिष्ठता निर्धारण समिति जनपद न्यायाधीश ने बताया है कि न्यायिक अधिष्ठान से सेवानिवृत्त कर्मचारीगण में से ऐसे कर्मचारीगण जिनकी आयु 65 वर्ष पूर्ण न हुई हो, जिसमें वरिष्ठ सहायक के रिक्त पदों पर नियुक्ति की जानी है। यह नियुक्ति पूर्णतः अस्थाई होगी, जो एक वर्ष की अवधि के लिए की जाएगी। उक्त पदों का वेतनमान संबंधित पद पर आवेदक को मिलने वाले अंतिम आहरित वेतन जिसमें से पेंशन की राशि काटकर मानदेय के रूप में दे होगा। अन्य भत्ते उत्तर प्रदेश शासन के यथा संशोधित आदेशों के अधीन प्रदान किए जाएंगे। पुनर्नियुक्ति 65 वर्ष की अवस्था प्राप्त करने अथवा धारित पद माननीय उच्च न्यायालय के आदेशानुसार भरे जाने हैं, जो भी पहले हो तक मान्य रहेगी। आवेदक अपना आवेदन, आय प्रमाण पत्र एवं स्वास्थ्य प्रमाण पत्र के साथ 28 नवंबर 2022 की शाम 4:00 बजे तक प्रशासनिक कार्यालय में प्रेषित कर सकता है। निर्धारित समय के पश्चात् प्राप्त हुए आवेदन पर विचार नहीं किया जाएगा।
[11/17, 6:55 PM] Ram Prakash Upaajtak: *धान बिक्री के लिए तेजी से कराएं पंजीकरण- एडीएम*

*अभी तक 3717 किसानों द्वारा चलाया गया है पंजीकरण*

*औरैया 17 नवंबर 2022*- अपर जिलाधिकारी में अवगत कराया है कि खरीफ विपणन वर्ष 2022-23 में न्यूनतम समर्थन मूल्य योजना के अंतर्गत धान विक्रय के लिए अभी तक 3717 किसानों द्वारा पंजीकरण आवेदन किया गया है। जिसमें तहसील बिधूना में 3076, औरैया में 464 तथा अजीतमल में 186 किसानों ने पंजीकरण कराया है। कृषक बंधु द्वारा कराए गए पंजीकरण के अनुसार उनके द्वारा धान के बोये गये रकवे के आधार पर धान की उपज का सत्यापन संबंधित तहसील के उपजिलाधिकारी द्वारा ऑनलाइन किया जा रहा है।
जनपद में धान की खरीद प्रगति पर है कृषक द्वारा धान विक्रय के लिए तेजी से पंजीकरण कराया जाना आवश्यक है। ताकि समय से उनका सत्यापन संभव हो सके और कृषक बंधु को धान के विक्रय में किसी भी प्रकार के विलंब की स्थिति का सामना न करना पड़े। कृषक बंधु खाद विभाग के पोर्टल पर स्वयं अथवा जन सूचना केंद्र के माध्यम से तथा साइबर कैफे के माध्यम से कर सकते हैं। कृषकों का पंजीकरण उनके आधार संख्या एवं आधार में दर्ज मोबाइल नंबर तथा पंजीकरण के समय कृषक द्वारा दर्ज मोबाइल नंबर पर प्रेषित ओटीपी के आधार पर किया जाएगा। पंजीकरण में किसी भी प्रकार की समस्या होने पर जनपद स्तर पर स्थापित कंट्रोल रूम नंबर 056 83 249668 अथवा निकटवर्ती क्रय केंद्र पर संपर्क किया जा सकता हैं। इसके अतिरिक्त क्रय केंद्र के बैनर पर उल्लेखित किसी भी मोबाइल नंबर पर संपर्क कर अपनी समस्या का निराकरण कर सकते हैं। कृषक बंधुओं से अपील है कि धान विक्रय हेतु अपना पंजीकरण कराएं ताकि उनके खाता तथा भूमि का सत्यापन समय से हो सके तथा उन्हें अपनी उपज का न्यूनतम समर्थन मूल्य प्राप्त हो सके।
[11/17, 6:57 PM] Ram Prakash Upaajtak: *पुलिस की नौकरी के नाम पर युवती से डेढ़ लाख ठगे-मुकदमा दर्ज*

*फफूँद,औरैया।* थाना क्षेत्र की एक गांव की निवासी एक युवती से उसी के गांव के एक युवक ने पुलिस में नौकरी दिलाने के नाम से डेढ़ लाख रुपए ठग लिए। नौकरी नहीं मिलती देख जब युवती ने पैसे वापस मांगे तो उसे तेजाब डालने की धमकी दी गई। पीड़िता जब पुलिस के पास शिकायत दर्ज कराने गई तो उसे टहला दिया गया युवती के प्रार्थनापत्र पर कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
थाना क्षेत्र के गांव बुढ़ानपुर निवासी सोनी राजपूत ने प्रार्थनापत्र में बताया की उसके गांव का राम नरेश उर्फ नवी ने उससे स्टाफ सलेक्सन दिल्ली में पुलिस की नौकरी दिलाने को कहा और उससे डेढ़ लाख रुपए मांगे जिस पर उसने एक लाख उन्नीस हजार रूपए नकद देकर इकतीस हजार रुपए उसके बताए खातों में डाल दिया।काफी समय बाद जब नौकरी का कुछ पता नही चला तो बीती सत्ताईस जून को उससे अपने पैसे वापस करने को कहा जिस पर नवी ने गाली गलौज करते हुए तेजाब डालने की धमकी दी।उसने इसकी शिकायत थाना पुलिस से की लेकिन पुलिस ने उसे टहला दिया इसके बाद से वह अभी तक पुलिस के चक्कर लगा रही लेकिन उसे न्याय नही मिला।पीड़िता के प्रार्थनापत्र पर कोर्ट के आदेश पर आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। अपराध निरीक्षक राजपाल सिंह ने बताया की मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है।
[11/17, 6:57 PM] Ram Prakash Upaajtak: *अधिवक्ता पर हमला करने वालों में दो गिरफ्तार,पुलिस ने भेजा जेल*

*14 नवंबर को कचहरी जाते समय अधिवक्ता पर किया था हमला*

*फफूंँद,औरैया।* थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी एक अधिवक्ता पर बीती चौदह नवंबर को हमला करके फायर करने वाले आरोपियों की गिरफ्तारी न होने पर वकीलों के आक्रोश और हंगामे के बाद पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने उन्हें जेल भेज दिया है। फफूँद थाना क्षेत्र के गांव बिंदपुर निवासी चंद्र प्रकाश राजपूत अधिवक्ता हैं। बीती चौदह नवंबर को सुबह दस बजे वह कचहरी जा रहे थे, तभी पीछे से बाइक पर आए तीन अज्ञात लोगों ने उन पर डंडा और चाकू से हमला कर दिया। बचाव के लिए अधिवक्ता भागने लगे तो बाइक सवारों ने उन पर फायर कर दिया। अधिवक्ता की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया लेकिन कोई गिरफ्तारी नहीं कर पाई जिससे अधिवक्ताओं का आक्रोश भड़क उठा और बुधवार को उन्होंने पुलिस के खिलाफ धरना प्रदर्शन कर आरोपियों के जल्द गिरफ्तारी की मांग की। गुरुवार को थाना पुलिस ने दो आरोपियों शिवम व सुरजीत निवासी गांव पूरनपुर थाना फफूँद को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

About The Author

Taza Khabar