March 1, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

*इजराइल ने जवाबी हमले में आतंकवादी हमास के 400 लड़ाके मारे:दुनियाभर मे आतंकवाद ,

*इजराइल ने जवाबी हमले में आतंकवादी हमास के 400 लड़ाके मारे:दुनियाभर मे आतंकवाद ,

*इजराइल ने जवाबी हमले में आतंकवादी हमास के 400 लड़ाके मारे:दुनियाभर मे आतंकवाद ,नक्सलवाद का समर्थन करने वाले अब छाती पीट रहे है*

हमास के इजरायल पर हमले के विश्व भर के वामपंथी और कट्टर मुस्लिम उसे सही बताने में जुट गए हैं। हमास द्वारा महिला के शव को फिलीस्तीन में नग्न घुमाने से लेकर निहत्थे नागरिकों को मारने और उन्हें अगवा करने को सही बताने वालों में सामान्य मुस्लिमों के अलावा दुनिया भर में जाने वाले कट्टर मुस्लिम हस्तियाँ भी शामिल हैं।

अभिनेत्री गौहर खान ने हमास द्वारा महिलाओं को मारने और उनके शवों की परेड की आलोचना करने के बजाय लिखा है, “दमन करने वाला कब से पीड़ित हो गया?” हालाँकि, लोग गौहर को अब इस पोस्ट के बाद उन्हें ट्रोल कर रहे हैं।

लेबनानी-अमेरिकी पॉर्न स्टार मिया खलीफा ने भी हमास के इस हमले का समर्थन किया है। मिया ने इजरायल में हमला करते हमास के फिलीस्तीनी आतंकियों कि एक फोटो डाल कर लिखा है कि यह पुनर्जागरण की एक तस्वीर है।

इसके जवाब में कहा है कि मिया एक पॉर्न स्टार हैं और उन्हें कम से कम ‘नैतिकता’ पर ज्ञान देने की आवश्यकता नहीं है। गौरतलब है कि पॉर्न फिल्मों में काम करने के कारण मिया खलीफा अपने देश लेबनान वापस नहीं जा सकती।

इसके अतिरिक्त स्वयं को पाकिस्तान के ‘मजहबी सद्भाव के लिए शान्ति समिति’ का चेयरमैन बताने वाला अहमद हसन बोल्डाक भारत को हमास जैसे ही हमले की धमकी दे रहा है।

भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा हमास के इस आतंकी हमले की आलोचना करने वाले ट्वीट के रिप्लाई में लिखा है, “भारत, तैयार रहो! पाकिस्तान तुम्हारा गर्व भी इसी तरीके से जल्दी ही तोड़ेगा।”

विडम्बना यह है कि जो दाल रोटी को तरस रहे है वही भारत को धमकी दे रहे है बेटा हिमाकत भी नही करना नया भारत है मिट्टी मे मिला दिया जायेगा ।

इस हमले का समर्थन करने वालों में अमेरिकी- लेबनानी पॉर्न स्टार मिया खलीफा, भारतीय अभिनेत्री स्वरा भास्कर, पूर्व अभिनेत्री गौहर खान और पाकिस्तान की कमेटी का चेयरमैन अहमद हसन बोल्दाक शामिल हैं।

बता दे कि हमास और इजराइल के बीच शनिवार को शुरू हुई जंग दूसरे दिन भी जारी है। इजराइल ने कहा है कि रविवार को जंग में उसके 30 सैनिक मारे गए हैं। इजराइल की डिफेंस मिनिस्ट्री ने बताया है कि उनकी कार्रवाई में अब तक हमास के 400 लड़ाके मारे गए हैं और कई को पकड़ लिया है। ​​​​​​

हमास की तरफ से शनिवार सुबह दागे गए 5 हजार रॉकेट में मरने वालों की तादाद 350 हो गई है। जंग में 313 फिलिस्तीनी भी मारे गए हैं। इजराइल में 1,864 और फिलिस्तीन में 1700 से ज्यादा लोग घायल हैं। हमास ने इजराइल के अश्कलोन अस्पताल पर भी रॉकेट दागे हैं।

इजराइली डिफेंस फोर्स के स्पोक्सपर्सन जॉनथन कॉनरिकस ने वीडियो जारी कर आरोप लगाया कि हमास ने महिलाओं और बच्चों समेत करीब 200 इजराइली लोगों को बंधक बना लिया है। इन्हें गाजा की तरफ ले जाया गया है।

जॉनथन ने आशंका जताई कि यह आंकड़ा बढ़ भी सकता है। उन्होंने कहा- हमास ने हो सकता है कि कई महिलाओं और बच्चों को मार भी दिया हो। इस बारे में हमारे कोई ठोस जानकारी नहीं है। उन्हें बचाने की कोशिश की जा रही है।

इजराइल में बिगड़ते हालात के बीच इंडियन एम्बेसी ने वहां मौजूद अपने नागरिकों के लिए एडवाइजरी जारी की है। उन्हें सतर्क और सुरक्षित रहने को कहा है।
एयर इंडिया ने इजराइल से फ्लाइट्स को रोक दिया है।

हमास के लड़ाकों ने पैराग्लाइडर पर सवार होकर कई शहरों में गोलियां बरसाईं। हमास ने इस वीडियो को जारी किया है।

हमास के लड़ाकों ने कई इजराइली महिलाओं को भी बंधक बनाया। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में वो उन्हें गाजा ले जाते दिखे।

हमास के लड़ाकों ने इजराइली महिला की हत्या के बाद उसके शव को निर्वस्त्र करके गाड़ी में रखा और उसे सड़कों पर घुमाया।

दरअसल, सोशल मीडिया पर कई वीडियोज वायरल हो रहे हैं जिनमें हमास के लड़ाके इजराइली नागरिकों को जबरदस्ती गाड़ियों में बैठाकर ले जाते दिखाई दे रहे हैं।

हमास ने इजराइल में मौजूद दूसरे देशों के नागरिकों को भी कब्जे में लेना शुरू कर दिया है। वहां थाइलैंड के 2 नागरिकों की मौत हो गई है। थाईलैंड के प्रधानमंत्री ने बताया है कि उनके 11 नागरिकों हमास के कब्जे में है।

About The Author