July 1, 2022

UPAAJTAK

TEZ KHABAR

अलीगढ़23जून*यूपीआजतक न्यूज़ से अलीगढ़ की 9 बजे रात तक की खबरें

अलीगढ़23जून*यूपीआजतक न्यूज़ से अलीगढ़ की 9 बजे रात तक की खबरें

✒️ *ब्रिक्स समिट में बोले प्रधानमंत्री मोदी:हमारा नजरिया काफी समान, कोरोना से उबरने में सहयोग देगा बड़ा योगदान*
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि वैश्विक अर्थव्यवस्था के बारे में ब्रिक्स देशों (ब्राजील, रूस, भारत, चीन और दक्षिण अफ्रीका) का नजरिया काफी समान है, इसलिए सभी के बीच आपसी सहयोग कोविड-19 के नुकसान से उबरने में उपयोगी योगदान दे सकता है। ब्रिक्स देशों के 14वें शिखर सम्मेलन को डिजिटल माध्यम से संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि हालांकि वैश्विक स्तर पर महामारी का प्रकोप पहले की तुलना में कम हुआ है लेकिन इसके अनेक दुष्प्रभाव अब भी वैश्विक अर्थव्यवस्था में दिखाई दे रहे हैं। उन्होंने कहा, “वैश्विक अर्थव्यवस्था के बारे में हम ब्रिक्स सदस्य देशों का नजरिया काफी समान रहा है और इसलिए हमारा आपसी सहयोग ‘पोस्ट कोविड रिकवरी’ में उपयोगी योगदान दे सकता है।”मोदी ने कहा कि पिछले कुछ वर्षों में ब्रिक्स में कई संस्थागत सुधार हुए हैं जिनसे इस संगठन की प्रभावशीलता बढ़ी है। उन्होंने इस बात पर खुशी जताई कि ‘न्यू डेवलपमेंट बैंक’ की सदस्यता में भी वृद्धि हुई है। उन्होंने कहा, ‘ऐसे कई क्षेत्र हैं, जहां हमारे आपसी सहयोग से हमारे नागरिकों के जीवन को सीधा लाभ मिल रहा है।’

✒️ *मुफ्त राशनः यूपी में लागू हुई नई व्यवस्था, अब समय पर मिल सकेगा गेहूं-चावल, घटतौली भी नहीं होगी*
यूपी में करोड़ों लोगों को हर महीने सरकार की तरफ से मुफ्त राशन का वितरण होता है।लोगों को राशन समय पर और सही मिले इसकी लगातार कोशिश हो रही है। नई व्यवस्था के तहत एफसीआई गोदाम से गेहूं-चावल सीधे कोटेदारों को दिया जाएगा। जिन गाड़ियों के गेहूं-चावल भेजा जाएगा उनकी मॉनिटरिंग भी होगी। गाड़ियों पर जीपीएस लगाया गया है, ताकि गाड़ी कहीं इधर-उधर जाए तो पता चल जाए। नई व्यवस्था को राशन की सिंगल स्टेज व्यवस्था नाम दिया गया है।

 

✒️ *लोकसभा उपचुनाव में सत्ता का दुरुपयोग करने में भाजपा ने कोई कसर नहीं छोड़ी : अखिलेश यादव*
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने बृहस्पतिवार को सत्तारुढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर आजमगढ़ और रामपुर लोकसभा उपचुनावों में सत्ता का ‘दुरुपयोग’ करने का आरोप लगाया। सपा मुख्यालय से जारी बयान में अखिलेश यादव ने दावा किया कि भाजपा सरकार ने आजमगढ़ और रामपुर के लोकसभा उपचुनावों में सत्ता का दुरूपयोग करने में कोई कसर नहीं छोड़ी और मतदान को प्रभावित करने के लिए तमाम तरह के अवरोध खड़े किए गए।उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि स्थानीय पुलिस से पार्टी कार्यकर्ताओं को प्रताड़ित कराया गया तथा भाजपा के पक्ष में मतदान कराने के लिए उन पर ‘नाजायज’ दबाव डाला गया। सपा प्रमुख ने दावा किया कि निर्वाचन आयोग से की गई शिकायतों के बावजूद निर्वाचन मशीनरी कई मतदान केन्द्रों पर मूकदर्शक बनी रही, फिर भी मतदाताओं ने भाजपा को हराने का काम किया है।उन्होंने आरोप लगाया कि सत्तारूढ़ दल को लाभ पहुंचाने के लिए स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव को ताक पर रख दिया गया और मतदाताओं को निर्भयता के साथ मतदान नहीं करने दिया गया। यादव ने यह भी दावा किया कि मतदान केन्द्रों पर कब्जा करके फर्जी वोटिंग की गई और कई बूथों पर ईवीएम में खराबी पाई गई। सपा प्रमुख अखिलेश यादव और सपा के वरिष्ठ नेता आजम खान के हाल के विधानसभा चुनाव में विधायक चुने जाने के बाद दोनों के इस्तीफे से रिक्त हुई क्रमश: आजमगढ़ और रामपुर संसदीय सीटों पर उपचुनाव के लिए बृहस्पतिवार को मतदान हुआ।

✒️ *कोरोना एलर्ट:अलीगढ़ में आज मिले 4 कोरोना संक्रमित*
अलीगढ़ एक बार कोरोना के मरीजों के मिलने में तेजी आ गयी है,आज 4 कोरोना संक्रमित मरीज मिले है,जो कि 22 साल से लेकर 49 साल के बीच के है।जिनकी लैब के द्वारा जांच में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। विभागीय अफसर इसकी पड़ताल में लगे हैं। प्रशासन ने जिले के लोगों से अपील की है कि कोरोना का खतरा अभी टला नहीं है ,सावधानी बरतें। सीडीओ अंकित खंडेलवाल ने जिले के लोगों से अपील की है कि कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण ही एकमात्र बचाव है । टीकाकरण अवश्य कराएं।

✒️ *जुमे को लेकर अलीगढ़ में अफसर अलर्ट, सेक्टर स्कीम रहेगी लागू*
अलीगढ़ जुमे को लेकर एक बार फिर से अलीगढ़ में अलर्ट जारी करते हुए सेक्टर स्कीम लागू की गई है। कड़े सुरक्षा इंतजामों के बीच नमाज की पढ़ी जाएगी। वहीं शुक्रवार को अग्निपथ के विरोध में संयुक्त किसान मोर्चा ने भी प्रदर्शन करने का ऐलान किया है,10 जून को जुमे की नमाज के बाद अलीगढ़-हाथरस में माहौल बिगाड़ने का प्रयास किया गया था। जिसको लेकर प्रशासन लगातार सख्ती बनाए हुए है। एडीएम सिटी राकेश पटेल ने बताया कि शुक्रवार को जुमे की नमाज को लेकर 15 सेक्टरों में शहर को बांटा गया। इनमें मजिस्ट्रेटों की तैनाती की गई। सभी मजिस्ट्रेट धर्मगुरुओं से संपर्क स्थापित कर शांति व्यवस्था बनाए रखेंगे। शहर में कुल 15 सेक्टर मजिस्ट्रेट तैनात किए गए हैं। इनमें कोतवाली क्षेत्र का जामा मस्जिद, बू अली शाह मस्जिद, शीशे वाली मस्जिद, बाबरी मंडी चौराहा, सब्जी मंडी चौराहा, देहली गेट का अंसारी मस्जिद, अकवरी मस्जिद,सिविल लाइन क्षेत्र में जमालपुर मस्जिद, क्वार्सी, महुआखेड़ा, बन्ना देवी, सासनी गेट, रोरावर, गांधी पार्क व सिवचिल लाइन क्षेत्र शामिल है। वहीं कलक्ट्रेट में पहुंचने वाले संयुक्त किसान मोर्चा के तहत पहुंचने वाले किसान संगठनों के पदाधिकारियों के मद्देनजर भी सुरक्षा के बंदोबस्त किए गए हैं।

✒️ *जाम,यातायात सफाई व्यवस्था को प्रभावी बनाने के लिए 30 जून से 25 जुलाई तक दहाड़ेगा बुलडोजर*
नगर आयुक्त गौरांग राठी ने महानगर की प्रमुख सड़कों,मार्ग, चौराहों व बाज़ार पर अवैध अतिक्रमण के कारण सफाई व्यवस्था में बाधा, जाम, ट्रैफिक की व्यवस्था भंग होने को देखते हुए नगर निगम स्तर से विशेष स्वच्छता व सड़क सुरक्षा अभियान हटाने का कार्यक्रम जारी किया है।गुरूवार को नगरायुक्त गौरांग राठी ने अवैध अतिक्रमणकर्ताओं को स्वयं नाले-नालियों सड़क व पटरी से अतिक्रमण हटाने की हिदायत जारी करते हुए सहायक नगरायुक्त को अतिक्रमण व स्वच्छता अभियान जारी करने की जिम्मेदारी सौपी।नगरायुक्त गौरांग राठी ने बताया कि नगर निगम द्वारा महानगर में जल निकासी और यातायात व्यवस्था को प्रभावी बनाने के लिये निरंतर प्रवर्तन अभियान चलाया जा रहा है ऐसे व्यक्ति व दुकान जिन्होनें सड़क नाले-नालियों पर अतिक्रमण कर यातायात व जल निकासी व्यवस्था को बाधित किया हुआ स्वयं अतिक्रमण हटा लें अन्यथा नगर निगम द्वारा बलपूर्वक कार्यवाही करते हुये अतिक्रमण ध्वस्त व जुर्माना वसूला जायेगा।

✒️ *एनबीडब्लू जारी होने के बाद भाजपा एमएलसी समेत अन्य आरोपी फरार, पुलिस की कई जगह दबिश*
भाजपा एमएलसी व जिलाध्यक्ष ऋषिपाल सिंह, उनके दो पुत्रों समेत नौ लोगों के खिलाफ कोर्ट से गैर जमानती वारंट जारी होने के बाद पुलिस ने गिरफ्तारी के प्रयास तेज कर दिये है। अतरौली पुलिस ने आज उनके अतरौली स्थित आवास समेत अन्य कई स्थानों पर दबिश दी, लेकिन आरोपी पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ सके।पुलिस के मुताबिक मौहल्ला बड़ा मुगलान स्थित भाजपा नेता व भतीजों के साथ घर में घुसकर मारपीट के मामले में आरोपी भाजपा जिलाध्यक्ष व एमएलसी ऋषिपाल सिंह और उनके दो पुत्रों समेत नौ लोगों के खिलाफ कोर्ट से गैर जमानती वारंट जारी हुए है। प्रकरण में एमएलसी पक्ष की ओर से की गई रिवीजन याचिका खारिज होने के साथ ही कोर्ट ने गैर जमानती वारंट जारी हो गए। यह वारंट अतरौली न्यायिक मजिस्ट्रेट की ओर से जारी किए गए हैं। एनबीडब्लू जारी होने के बाद पुलिस ने आज आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए उनके आवास खेरापतान सहित कई स्थानों पर दबिशें दी। लेकिन पुलिस के हत्थे आरोपी नहीं चढ़ सके।घटना में भाजपा के जिलाध्यक्ष व एमएलसी ऋषिपाल सिंह प्रशांत, बिटटू, बब्लू, गौरव शर्मा, श्याम सुंदर भारद्वाज, एवं एमएलसी के दो बेटे तपेश उर्फ विवेक चौधरी, व विभांशु और विष्णु के नाम शामिल है,भाजपा नेता अतुल गुप्ता ने बताया कि पुलिस की ओर से सुनवाई नहीं होने पर वह कोर्ट की शरण में गये। इस पर न्यायिक मजिस्ट्रेट अतरौली ने 8 दिसंबर 2021 को सभी आरोपियों को कोर्ट में तलब किया था। आरोपियों की ओर से अपील दायर की गयी थी जिसको कोर्ट ने छह मई 2022 को खारिज कर दिया। अब कोर्ट ने एमएलसी ऋषिपाल सिंह समेत सभी नौ आरोपियों के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किए गए हैं।

✒️ *IAF में अग्निपथ योजना के माध्यम से अग्निवीर पदों को भरने के लिए कल से करें आवेदन*
भारतीय वायु सेना ने 24 जून, 2022 से अग्निपथ योजना के माध्यम से आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। जो उम्मीदवार अग्निवीरों पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे agnipathvayu.cdac.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया कल से शुरू होगी और 5 जुलाई 2022 को समाप्त होगी।इंडियन एयर फोर्स (IAF) ने 24 जून, 2022 से अग्निपथ योजना के माध्यम से आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। उम्मीदवार जो अग्निवीरों पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे agnipathvayu.cdac.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया कल से शुरू होगी और 5 जुलाई 2022 को समाप्त होगी।उम्मीदवार पात्रता, चयन प्रक्रिया और अन्य विवरण नीचे देख सकते हैं।जो उम्मीदवार पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे यहां उपलब्ध विस्तृत नोटिफिकेशन के माध्यम से शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा की जांच कर सकते हैं।

✒️ *अलीगढ़ देहली गेट क्षेत्र में युवती को अश्लील मैसेज करना पड़ा भारी, मुकदमा दर्ज*
अलीगढ़ देहलीगेट क्षेत्र के एक कालोनी में युवती को अश्लील मैसेज भेजना युवक को भारी पड़ गया। मनचला पिछले कई दिनों से युवती को परेशान कर रहा था। पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर तफ्तीश शुरू कर दी है,जानकारी के अनुसार एक कालोनी निवासी युवती के मोबाइल पर करीब एक माह पहले अनजान नंबर से कॉल आई थी। युवती ने रॉग नंबर बताकर फोन काट दिया। इसके बाद आरोपी युवक फोन करने लगा। दोनों के बीच बातचीत शुरू हुई तो आरोपी ने व्हाटसएप नंबर पर अश्लील मैसेज भेज दिए। युवती के विरोध करने पर आरोपी ने धमकी दे डाली। आरोप है कि अब आरोपी युवक फोन पर अश्लील बातें करता है। आरोपी की हरकत देख पीड़िता ने पूरा वाकया अपने परिजनों को बता दिया। यह सुन परिजन दंग रह गए। युवती ने आरोपी से खुद की जान का खतरा बताया है। पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी राकेश सहाय के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। इंस्पेक्टर प्रमेंन्द्र कुमार ने बताया कि युवती के फोन पर अश्लील मैसेज भेजने का मामला आया था। आरोपी की तलाश में दबिशें दी जा रही है। जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

✒️ *अलीगढ़ में 50 केवीए से ऊपर के पावर विद्युुत कनेक्शनों की होगी जांच*
अलीगढ़ में अब अधिकारियों को एसी कमरों से निकल कर फील्ड में पसीना बहाना पड़ेगा।डीवीवीएनएल के एमडी ने डिस्काम के सभी 21 जिलों के अफसरों को फील्ड में निकलकर बड़े बडे कनेक्शनधारियों की जांच का फरमान जारी किया है। एक्सईएन वितरण व परीक्षण सहित एसडीओ, जेई और मीटर रीडर को निरीक्षण का आदेश जारी किया है। आदेश के आते ही विभाग में हलचल मच गई है,इसके बाद एमडी ने निगम के अफसरों को जारी फरमान किया। कहा कि बड़े उपभोक्ताओं के परिसर का संयुक्त जांच टीम बनाकर निरीक्षण किया जाए। ऐसा न करने बिजली चोरी के मामले सामने आ रहे है। जिससे विभाग का लाइन लॉस हो ही रहा है, साथ ही राजस्व का भी नुकसान उठाना पड़ रहा है। कोल्ड स्टोरेज, अस्पताल, कारखाने, शापिंग काम्पलेक्स व अपार्टमेंट और प्रतिष्ठान जैसे बड़े उपभोक्ता के यहां भी बिजली चोरी के मामले प्रकाश में आए है। इन पर शिकंजा कसने के लिए कारपोरेशन ने एक्सईएन स्तर के अधिकारियों को भी फील्ड में निकल कर 50 केवीए से ऊपर के विद्युत संयोजन (कनेक्शन) चेक करें। इसमें किसी भी प्रकार की कोताही न बरती जाए। आदेश का उल्लघंन होने या चेकिंग में ऐसे मामले आने पर संबंधित अधिकारी पर कार्रवाई तय होगी।

✒️ *बैकफुट पर आया निगम, गैर जनपद नहीं जाएंगे संविदा कर्मी*
शहर सर्किल के डिवीजन द्वितीय में संविदा कर्मचारियों के गैर जनपद स्थानांतरण की कार्रवाई पर एक्सईएन बैकफुट पर आ गए। कर्मचारी संगठन के विरोध के बाद एसई ने स्थानांतरण आदेश पर रोक लगा दिया। यही नहीं एसई दफ्तार में पंचायत भी लगी। जिसमें संविदा कर्मचारी मजदूर संघ के प्रदेश अध्यक्ष प्रताप सिंह व एक्सईएन राहुल बाबू में नोंकझोंक भी हुई। एसई ने पूरे मामले को संगठन पर ही डाल दिया। जिसमें निष्कर्ष निकला कि कार्य के प्रति लापरवाही व आदेश का पालन न करने वाले संविदा कर्मियों को दूसरे डिवीजन में स्थानांतरित किया जा रहा है। सप्ताह भर में अगर इनके कार्य में परिर्वतन नहीं दिखा तो सेवा समाप्त होगी। बाकी को भी चेतावनी दी गई है। थैंक्स पावर प्राइवेट लिमिटेड फर्म ने 20 जून को जारी आदेश में 6 पेट्रोलमैन और 1 लाइनमैन को फतेहपुर सीकरी भेजा गया था। इस आदेश के बाद संविदा कर्मचारी संगठनों में रोष फैल गया। कर्मचारियों ने कार्य बहिष्कार की चेतावनी दी तो अधीक्षण अभियंता ने फोन पर ही उन्हें समझा-बुझाकर शांत कराया।

✒️ *अलीगढ़ मंडल के 10 ग्रामीण सीएम के हाथों लेंगे घरौनी*
अलीगढ़ मंडल के 10 ग्रामीण सीएम के हाथों घरौनी प्राप्त करेंगे। इन पात्रों को प्रशासन के द्वारा लखनऊ के लोकभवन ले जाया जाएगा। मडंल के चारों जिलों से ग्रामीणों का चयन किया गया है।पीएम नरेन्द्र मोदी ने 24 अप्रैल 2020 को स्वामित्व योजना की शुरुआत की थी। इसके तहत अब प्रदेश के सभी जिलों में घरौनियां बनाने का काम तेजी से किया जा रहा है। शनिवार को लखनऊ में घरौनी वितरण का कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। इसमें सीएम योगी आदित्यनाथ अपने हाथों से घरौनी वितरित करेंगे। अलीगढ़ मंडल से इसमें 10 ग्रामीण शामिल होंगे।कोल तहसील के इब्राहिमपुर ग्राम पंचायत के रामप्रसाद, भोजराज, सोरन सिंह व कालीचरण, एटा की सदर तहसील के हरचंद्रपुरकला के नाथूराम, कुंदललाल, कासगंज से सदर तहसील के भिटोना के विमल व गौरहा के गंगा सहाय, हाथरस के दयालपुर गांव के रामजीलाल व बनी सिंह लखनऊ जाएंगे।

✒️ *आईटीआई में 12 कम्पनियों द्वारा 825 रिक्त पदों के लिये लिया जाएगा साक्षात्कार*
आज सहायक निदेशक सेवायोजन ने विज्ञप्ति के माध्यम से बताया है कि 25 जून को प्रातः 10 बजे से रोजगार मेले का आयोजन क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय आईटीआई परिसर में सेवायोजन, आईटीआई एवं कौशल विकास मिशन के संयुक्त तत्वाधान में किया जा रहा है। इस मेले में 12 कंपनियों द्वारा लगभग 825 रिक्त पदों पर चयन कर बेरोजगारों को स्थल पर ही ऑफर लेटर वितरित किए जाएंगे।उन्होंने बताया है कि रोजगार मेले में ब्राईटफ्यूचर आर्गनिक हर्बल्स एंड आयुर्वेदिक प्रा0लि0 लखनऊ, कल्याणी सोलर पावर, हिमालयन मैनपावर सर्विसस, पुखराज हेल्थ केयर प्रा0 लि0, जी0फोर0एस0 सिक्योर सोल्यूशन इंडिया प्रा0लि0 गुड़गांव, अमास स्किल वेन्चर्स प्रा0लि0 गाजियाबाद, टाटा स्ट्राईव स्किल डवलपमेंट सेंटर अलीगढ़, होली हर्बस पंजाब, विजन इण्डिया प्रा0लि0 अलीगढ एवं अन्य के द्वारा डिस्टिक हैड।उन्होंने बताया कि इच्छुक पंजीकृत अभ्यर्थी सेवायोजन पोर्टल sewayajan.up.nic.in पर ऑन लाइन आवेदन करें। 25 जून को सभी आवेदित अभ्यर्थी अपने साथ पंजीयन कार्ड (एक्स-10), समस्त शैक्षिक प्रमाण पत्रों की फोटो एवं मूल प्रति, फोटो आई0डी0, 02 फोटो एवं रिज्यूमे लेकर अवश्य आयें। रिक्तियों का विस्तृत विवरण सेवायोजन पोर्टल पर देखें किसी भी असुविधा के लिये सेवायोजन कार्यालय एवं दूरभाष नम्बर 0571-2403304, 9639188583 से सम्पर्क कर सकते हैं।

✒️ *मुख्य विकास अधिकारी ने स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण फेस-2 के अंतर्गत SLWM चयनित ग्राम के कार्य की समीक्षा बैठक की*
डीएम अलीगढ़ इन्द्र विक्रम सिंह के निर्देश पर मुख्य विकास अधिकारी अंकित खंडेलवाल द्वारा स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण फेस -2 अन्तर्गत SLWM ग्रामों के प्लान की समीक्षा की गई I जिसमें समस्त खंड विकास अधिकारी, सहायक विकास आधिकारी पंचायत, सचिव जिला समन्वयक, स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण उपस्थित रहे। मुख्य विकास अधिकारी श्री खंडेलवाल ने निर्देश दिए कि सभी सचिव कूड़ा निस्तारण केन्द्र की जगह का चयन लेखपाल से मिलकर करे। कार्य योजना में तालाबों में फिल्टर चेंबर ले और किचन गार्डन की स्थापना करे साथ ही सभी ग्रामों के प्लान अपडेट करे और और कार्य शुरू करे। इस बैठक में डीएफओ, पीडीडीआरडीए एवं डीपीआरओ उपास्थित रहे I

✒️ *विवाहिता को पति ने दिया ट्रिपलतलाक,पीड़िता ने एसएसपी से लगाई कार्यवाही की गुहार*
थाना सिविल लाइन क्षेत्र के अंतर्गत एक पीड़िता ने आरोप लगाया है कि उसके पति ने तीन तलाक देकर घर से निकाल दिया है पीड़ित विवाहिता एसएसपी कार्यालय पहुंची और एसएसपी से मदद की गुहार लगाई ट्रिपल तलाक कठोरकानून बनाकरदेश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुस्लिम महिलाओं के लिए उनके हित का काम किया है वही तीन तलाक रुकने का नाम नहीं ले रहा आए दिन महिलाओं को ट्रिपल तलाक के लिए कभी थाने तो कभी एसएसपी ऑफिस पर देखा जा रहा है वही पीड़ित युवती के पिता ने जमालपुर निवासी युवक से दो वर्ष निवासी अनूप शहर थाना कोतवाली देहात बुलंदशहर के साथ हुई थी शादी के बाद से ही दहेज के लिए विवाहिता को प्रताड़ित करने के साथ मानसिक उत्पीड़न व शारीरिक उत्पीड़न करने लगे। पीड़िता के विरोध करने पर पति ने विवाहिता को ट्रिपल तलाक देकर घर से निकाल दिया। पीड़िता एसएसपी से मिली, एसएसपी ने संबंधित थाना पुलिस को मुकदमा दर्ज के आदेश पारित किए हैं।

✒️ *विद्युत करंट की चपेट में महिला सहित तीन लोग आए भैंस की मौके पर मौत*
कस्बा थाना चंडौस परिसर के मैदान में रोजाना की तरह गुरुवार की सुबह प्रताप सिंह पुत्र राजपाल सिंह अपनी भैंस को घर के बाहर निहला रहा था वही बराबर में खड़े विद्युत के खंभे मैं अचानक करंट उतर आया, करंट लगते ही प्रताप सिंह की चीख निकल गई यह देख मां शीला देवी और भाई विजय कुमार दौड़कर मौके पर पहुंचे तो उनके भी बिजली का करंट लग गया लेकिन इस दौरान विद्युत करंट की चपेट में आई भैंस की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। हादसे में विजय और प्रताप सिंह बेहोश हो गए, आनन-फानन में परिजन उपचार के लिए जिला अस्पताल लेकर आए जहां उनका उपचार जारी है।

✒️ *शीतल बघेल के अच्छे अंक प्राप्त करने पर सभी परिजनों ने दी बधाई*
यू पी बोर्ड इण्टरमीडिएट परीक्षाफल 2022 में जिले में 8 वा स्थान प्राप्त करने वाली छात्रा कु० शीतल बघेल पुत्री ब्रजेश पाल सिंह ने सभी विषयो में डिक्टेशन के साथ 425/500 अंक प्राप्त कर विद्यालय का नाम रोशन किया विद्यालय की प्रबंधक मधु गुप्ता व प्रधानाचार्य प्चौरसिया व सभी अध्यापकीओ ने छात्रा को बधाई दी व उसके उज्जवल भविष्य की कामना की।

✒️ *एम.के स्पार्टनस ने जीता खिताब*
एम.के एलीगेरीयन के तत्वधान में चल रहे सीजन 6 का फाइनल मैच महुआ खेड़ा क्रिकेट मैदान पर एम.के वॉरियर्स व एम.के स्पार्टनस के बीच खेला गया।एम.के वारियर्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।वारियर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए। 25.5 ओवरों में 94 रन बनाकर पूरी टीम आउट हो गई। अभिनव ने 26 गौरव 23 वंशू 13 रनो का योगदान दिया।एमके स्पार्टनस की तरफ से गेंदबाजी में माज 4 यथार्थ 3 शिवम 2 व सेफुल्ला ने 1 विकेट लिया। एम.के स्पार्टनस ने 14.4 ओवरों में लक्ष्य को हासिल कर लिया।स्पार्टनस की तरफ से बल्लेबाजी में अभिषेक 36 अश्वनी 21 व अक्षत 19 रनो का योगदान दिया।वॉरियर्स की तरफ से गेंदबाजी में आदित्य ठाकुर, शयान फहीम,विपिन,ने एक,एक विकेट लिया। फाइनल मैच के मुख्य अतिथि अलीगढ़ स्पोर्ट्स एसोसिएशन के अध्यक्ष विवेक बंसल ने सभी खिलाड़ियों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया इस अवसर पर विवेक बंसल ने कहा कि आप लोग जितनी ज्यादा मेहनत करेंगे उतना ही आपके खेल में निखार आएगा । सर्वश्रेष्ठ एंपायर का खिताब विक्रांत ठाकुर को चुना गया।फाइनल मैच के मैन ऑफ द मैच माज को दिया गया।मैन ऑफ द टूर्नामेंट आर्यन नायक बेस्ट बैट्समैन वशू प्रताप बेस्ट गेंदबाज नितिन ठाकुर
बेस्ट विकेट कीपर प्रेम कुमार बेस्ट हरफनमौला माज़ हसन बेस्ट क्षेत्ररक्षण गौरव कुमार को दिया गया।इस अवसर पर के पी सिंह ठाकुर,पुष्पेंद्र यादव,अमित गोविल,प्रवीन उपाध्याय,अजमत अली,आशीष ठाकुर,गजेंद्र, तिलक सिंह,विकास ठाकुर,हेड कोच मंसूर अहमद,शानू,आदि मौजूद रहे।

✒️ *सिविल लाइन पुलिस ने लूट के मोबाइल व चोरी की स्कूटी सहित दो गिरफ्तार*
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी द्वारा जनपद में अपराध की रोकथाम एवं वांछित/ वारण्टियों की गिरफ्तारी हेतु चलाये जा रहे अभियान ऑपरेशन प्रहार के तहत मुखविर की सूचना पर अभियुक्तगण आबिद पुत्र साबिर निवासी शाहजमाल मजहर की कोठी के पास थाना रोरावर , फरमान पुत्र हनीफुद्दीन निवासी नगला मसानी बर्फ वाली गली थाना देहलीगेट को लूट के तीन मोबाइल फोन व चोरी की स्कूटी TVS NTORQ रंग लाल रजिस्ट्रेशन नं0- DL5S CD 0589 सहित जेल के पीछे रेलवे लाइन के किनारे से गिरफ्तार किया गया । पूछताछ में अभियुक्तों ने दिनांक 20 जून की सुबह PWD कार्यालय के पास रिक्शा में सवार युवती से पर्श छीना जिसमंं दो मोबाइल फोन REDMI व REALME कम्पनी के थे । दिनांक 18 जून को सासनी गेट चौराहे के पास एक लड़की से SAMSUMG कम्पनी का मोबाइल फोन छीना था, और स्कूटी 08 जून को यमुना विहार दिल्ली से चोरी करना बताया। पुलिस ने दोनों अभियुक्तों के खिलाफ विधिक कार्रवाई करते हुए दोनों अभियुक्तों को कोर्ट में पेश कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है।

✒️ *अधिकारियों ने किया औचक निरीक्षण*
इगलास में आज अधिकारियों ने क्षेत्र में शराब व अतिशबाजी की दुकानों का आैचक निरीक्षण किया। इस दौरान दुकान संचालकों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए।एसडीएम अनिल कुमार कटियार ने बताया कि डीएम इंद्रविक्रम सिंह के निर्देश पर नया वास, गोरई, हरौथा, विसावली, इगलास की लाइसेंसी दुकानों का आैचक निरीक्षण किया गया था। टीम में आबकारी निरीक्षक भी साथ रहे। इस दौरान दुकानों का स्टाक रजिस्टर के साथ ही एप के माध्यम से शराब का सत्यापन किया गया। दुकानदारों को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए गए।वहीं सांय के समय सीओ राघवेंद्र सिंह व एफएसओ टीम के साथ सीतापुर, टीकापुर, सलेमपुर, मुरबार व कस्बा में आतिशबाजी की दुकान व गोदाम का निरीक्षण किया गया। इस दौरान आतिशबाजों को सुरक्षा की पर्याप्त इंतजाम रखने के साथ ही अन्य दिशा निर्देश दिए गए।

✒️ *दंपति के साथ की मारपीट*
इगलास। कोतवाली क्षेत्र के हाथरस रोड निवासी एक व्यक्ति का आरोप है कि विगत 15 मई को रुस्तम सिंह, अरविंद सिंह निवासी बास सुदामा, रविंद्र, शकुंतला निवासी कैमथल, वीरेंद्र निवासी कचनाऊ थाना बल्देव, मथुरा ने उसके व पत्नी के साथ गाली गलौज करते हुए मारपीट की। महिला के साथ छेड़छाड़ का भी आरोप लगाया है। पुलिस ने घटना के संबंध में रिपोर्ट दर्ज कराई है। वहीं गांव कारेका निवासी सुमन देवी का कहना है कि गुरुवार की सुबह 10 बजे गांव के ही ज्ञानी, नरेंद्र, विष्णु, पूनम, ओमवती, खुशबू ने घर में घुसकर उसके ससुर बहोरी सिंह व सास सुशीला के साथ मारपीट की। पुलिस ने घटना की रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

You may have missed