June 12, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

अयोध्या27फरवरी24*यूपीआजतक न्यूज चैनल पर अयोध्या की खास खबरें

अयोध्या27फरवरी24*यूपीआजतक न्यूज चैनल पर अयोध्या की खास खबरें

अयोध्या27फरवरी24*यूपीआजतक न्यूज चैनल पर अयोध्या की खास खबरें

[27/02, 11:19 am] Basudev Yadaw Ayodhya: लखनऊ।
*सपा के बागी विधायकों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से विधानसभा सचिवालय में की मुलाकात*
सपा के मनोज पाण्डेय, अभय सिंह, राकेश पांडेय व विनोद चतुर्वेदी ने सीएम योगी से की मुलाकात।
[27/02, 11:19 am] Basudev Yadaw Ayodhya: *सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क का निधन*

संभल से समाजवादी पार्टी के 93 वर्षीय सांसद शफीकुर्रहमान बर्क का स्वास्थ्य बिगड़ने के बाद मुरादाबाद के निजी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। इलाज के दौरान उनकी स्थिति में सुधार हो रहा था। अचानक मंगलवार को उनकी तबीयत बिगड़ी और उन्होंने अंतिम सांस ली।
[27/02, 11:19 am] Basudev Yadaw Ayodhya: ब्रेकिंग

लखनऊ।
आरएलडी के सभी 9 विधायकों ने एक साथ वोट किया. उनके वोट भाजपा प्रत्याशी संजय सेठ के हिस्से में गए। दोनों मुस्लिम विधायकों ने भी दलीय अनुशासन में भाजपा प्रत्याशी को वोटिंग के बाद भाजपा के साथ होने का इशारा किया।
[27/02, 11:23 am] Basudev Yadaw Ayodhya: ब्रेकिंग

 

अयोध्या।

युवक की हत्या का मामला, परिजनों ने रायबरेली हाईवे पर मऊ शिवाला के पास शव रख कर हाईवे किया जाम, अभियुक्तो की गिरफ्तारी की मांग,पुलिस द्वारा 12 घंटे के अंदर गिरफ्तारी के आश्वासन पर खोला गया जाम, थाना कैंट के मसीनिया गांव के पास युवक विशाल यादव की गोली मारकर की गई थी हत्या, थाना पूराकलंदर के टोनिया गांव का रहने वाला था मृतक विशाल यादव।
[27/02, 11:58 am] Basudev Yadaw Ayodhya: मेरठ-सरेआम एडवोकेट को गोली मारने का मामला

घटना के बाद युवा अधिवक्ता एसोसिएशन में आक्रोश
पुलिस की नाकामियों के खिलाफ अधिवक्ता करेंगे प्रदर्शन
आज कार्य बहिष्कार का अधिवक्ता कर सकते हैं ऐलान
परिवार के सामने गोली मारने पर वकीलों में आक्रोश
गंभीर घायल अधिवक्ता का चल रहा है ऑपरेशन
थाना कंकरखेड़ा क्षेत्र के अंबेडकर रोड का मामला
[27/02, 11:59 am] Basudev Yadaw Ayodhya: दिल्ली
आज दिल्ली में AAP की PAC की बड़ी बैठक
लोकसभा प्रत्याशियों के नामों पर होगी चर्चा
[27/02, 11:59 am] Basudev Yadaw Ayodhya: Up…

अगले 3 घंटों में बांदा, चित्रकूट, फ़तेहपुर, कानपुर नगर, रायबरेली, उन्नाव में कुछ स्थानों पर गरज के साथ बारिश और ओलावृष्टि होने की संभावना है।
[27/02, 11:59 am] Basudev Yadaw Ayodhya: *लखनऊ*

*सीएम योगी से सपा विधायकों की मुलाकात*

सपा के 5 विधायकों ने सीएम से मुलाकात की

अभय सिंह, राकेश सिंह, राकेश पांडेय की मुलाकात

विनोद चतुर्वेदी, मनोज पांडेय की सीएम से मुलाकात

विधानसभा सचिवालय में सीएम से मिले विधायक.
[27/02, 11:59 am] Basudev Yadaw Ayodhya: ब्रेकिंग
सपा का एक और विधायक टूटा,हंडिया से विधायक हाकिम चन्द्र बिंद ने किया भाजपा प्रत्याशी का समर्थन
[27/02, 11:59 am] Basudev Yadaw Ayodhya: दिल्ली
उत्तर प्रदेश, कर्नाटक में आज राज्यसभा का चुनाव
हिमाचल प्रदेश में भी आज राज्यसभा का चुनाव
यूपी की 10, कर्नाटक की 4 सीटों पर मतजान आज
हिमाचल प्रदेश की 1 सीट पर मतदान होगा
कुल 15 राज्यसभा सीटों पर आज होगी वोटिंग
[27/02, 11:59 am] Basudev Yadaw Ayodhya: यूपी

समाजवादी पार्टी के तीसरे प्रत्याशी की जीत मुश्किल

सपा के तीसरे राज्यसभा प्रत्याशी पूर्व IAS आलोक रंजन का जीत पाना मुश्किल

राज्यसभा चुनाव वाले दिन सपा के खेमे से हुई सेंधमारी

सेंधमारी के चलते समाजवादी पार्टी व उनके सहयोगी दल के कई विधायक कर सकते हैं क्रॉस वोटिंग

क्रॉस वोटिंग के कारण सपा के लिए तीसरी सीट जीतना एक चुनौती

वहीं NDA के आंठों उम्मीदवारों की जीत संभव
[27/02, 11:59 am] Basudev Yadaw Ayodhya: *उत्तर प्रदेश-*

*बड़ी खबर-*

भाजपा का खेला जारी है,सपा को एक और झटका-

बदायूँ से सपा विधायक आशुतोष मौर्य टूटे,भाजपा का समर्थन किया, PDA एकता में भाजपा की बड़ी सेंध !!
[27/02, 1:02 pm] Basudev Yadaw Ayodhya: *बिहार विधानसभा के बाहर राबड़ी देवी की अगुवाई में प्रदर्शन*…
[27/02, 1:02 pm] Basudev Yadaw Ayodhya: *लखनऊ: जनसत्ता दल लोकतांत्रिक के विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया ने राज्यसभा चुनाव पर कहा, “हमने कल ही स्पष्ट कर दिया था कि जनसत्ता दल लोकतांत्रिक भाजपा के मतदाता के पक्ष में मतदान करेगा। भाजपा के आठों प्रत्याशी जीतेंगे*…”
[27/02, 1:02 pm] Basudev Yadaw Ayodhya: प्रयागराज…

समाजवादी पार्टी छोड़ सकते हैं कद्दावर नेता रेवती रमण सिंह.

7 बार MLA और 3 बार सांसद रहे रेवती रमण…
[27/02, 1:02 pm] Basudev Yadaw Ayodhya: पल्लवी पटेल – मेरे वजूद में धोखा नहीं है, मैं धोखा और गद्दारी नहीं कर सकती । मैंने PDA को वोट किया है । मैंने खुलकर और दिखा कर रामजीलाल सुमन को वोट किया है । PDA में थी , हूं और भविष्य में भी रहूंगी । PDA मेरी आत्मा और जान है इसकी लड़ाई लड़ती रहूंगी ।

*अखिलेश यादव से फोन पर हॉट टॉक पर बोली पल्लवी पटेल* ।

मैं झगड़ कर ही हक लेती हूं । मेरा उन पर हक है मैं उनसे झगड़ कर बात कर सकती हूं
[27/02, 4:09 pm] Basudev Yadaw Ayodhya: प्रेस विज्ञप्ति

*उत्तर प्रदेश श्री अयोध्या जी तीर्थ विकास परिषद अधिनियम के गठन की अधिसूचना जारी एवं इस अधिनियम के अनुसार कार्यवाही करने का निर्देश जारी*

आईएएस अधिकारी संतोष कुमार शर्मा होंगे पहले सीईओ, संतोष कुमार शर्मा के पास नगर आयुक्त का अतिरिक्त प्रभार।

अयोध्या।
उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा उत्तर प्रदेश सरकार के विधायी अनुभाग-1 द्वारा उत्तर प्रदेश श्री अयोध्या जी तीर्थ विकास परिषद अधिनियम बनाया गया है जो विधान मण्डल के दोनों सदनों के अनुमोदन के बाद इस अधिनियम की अधिसूचना जारी कर दी गयी है। इस अधिनियम के अनुसार अयोध्या के महत्व को देखते हुये समस्त प्रकार की सांस्कृतिक, पारिस्थितिकीय तथा स्थापत्य सम्बंधी विरासत की सौंदर्यपरक गुणवत्ता को परिरक्षित करने, विकसित करने तथा अनुरक्षित करने और क्षेत्र में एकीकृत पर्यटन विकास तथा विरासत-संरक्षण एवं प्रबंधन हेतु संगत नीतियां विकसित करने, जिला अयोध्या के किसी विभाग/स्थानीय निकाय/प्राधिकरण को अयोध्या क्षेत्र के विरासतीय संसाधनों को प्रभावित करने वाली या सम्भावित रूप से प्रभावित करने वाली किसी योजना, परियोजना या किसी विकासगत प्रस्ताव के सम्बंध में परार्मश एवं मार्ग दर्शन प्रदान करने के लिए श्री अयोध्या जी तीर्थ विकास परिषद का गठन किया गया है। इस राज्य स्तरीय परिषद के अध्यक्ष मा0 मुख्यमंत्री जी होंगे तथा इसके उपाध्यक्ष उत्तर प्रदेश सरकार के पर्यटन मंत्री होंगे तथा इसके कार्यपालक उपाध्यक्ष सरकार द्वारा नियुक्त किये जायेंगे तथा मण्डल स्तर पर मण्डलायुक्त की अध्यक्षता में नियोजन समिति होगी इसमें मुख्य कार्यपालक सचिव के रूप में शासन द्वारा श्री संतोष कुमार शर्मा को तैनात किया जा चुका है। इस समिति में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, उपाध्यक्ष विकास प्राधिकरण, नगर आयुक्त, मुख्य कार्यपालक अधिकारी छावनी परिषद, मुख्य नगर नियोजक, मुख्य अभियन्ता विकास प्राधिकरण, लोक निर्माण विभाग, जलशक्ति विभाग, विद्युत विभाग, वन विभाग, क्षेत्रीय पर्यटन अधिकारी, उपनिदेशक राजकीय संग्रहालय के अलावा पर्यावरण विधि, सांस्कृतिक और इतिहास के जानकार, साहित्यकार एवं कलाकार, प्रख्यात विधिवेता, प्रख्यात सामाजिक कार्यकर्ता आदि रखे जायेंगे। इस परिसर के निर्देश के क्रम में प्रमुख सचिव पर्यटन द्वारा पर्यटन की विकास परियोजनाओं के पर्यवेक्षण एवं अनुश्रवण का कार्य परिषद को दिया गया है तथा अयोध्या मण्डल के अन्य जनपदों के पर्यवेक्षण अनुश्रवण कार्य उपनिदेशक पर्यटन द्वारा किया जायेगा तथा अयोध्या जनपद में स्थानीय स्तर पर संस्कृति एवं धर्मार्थ कार्य विभाग के समस्त परियोजनाओं का पर्यवेक्षण कार्य मुख्य कार्यपालक अधिकारी द्वारा किया जायेगा। इस सम्बंध में विस्तृत शासनादेश/अधिसूचना जारी कर दी गयी है तथा सम्भावना है कि इस परिषद की शीघ्र बैठक होगी। यह जानकारी उपनिदेशक सूचना डा0 मुरलीधर सिंह ने दी है।
————–
[27/02, 4:09 pm] Basudev Yadaw Ayodhya: ब्रेकिंग

लखनऊ।
राज्यसभा के लिए मतदान ख़त्म।

4 बजे तक 395 मतदाताओं ने किया मतदान।

पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति की पत्नी महाराजी देवी ने नही किया मतदान।

अब से कुछ देर 5 बजे से शुरू होगी राज्यसभा चुनाव की मतगणना।
[27/02, 5:07 pm] Basudev Yadaw Ayodhya: *यूपी की पाला बदल राजनीति का ये नजारा विधानसभा के तिलक हॉल जाने वाली गैलरी का हैं. सपा के विधायक डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक और मंत्री दया शंकर सिंह के साथ हैं.. हाथ हिला विक्ट्री का साइन दिखा रहे हैं.. पहचानिए भाजपा के साथ गए कौन कौन सपा एमएलए हैं ये*👇
[27/02, 6:48 pm] Basudev Yadaw Ayodhya: ब्रेकिंग ।

अयोध्या के कंधारी बाजार में माँ बाप को छोटे बेटे शिवम श्रीवास्तव और उसकी पत्नी पूजा तिवारी ने घर मे किया बंधक, छोटे बेटे ने 1 साल पहले लव मैरिज कर घर मे आये दिन झगड़ा कर कल देर रात घर में किया तोड़फोड़, घर के सभी सदस्यों को ताला में किया बन्द, एडवोकेट स्वेतराज सिंह और रिकाबगंज चौकी इंचार्ज राम सिंह ने घर पहुँच कर माँ बाप व भाभी को कराया मुक्त ।
[27/02, 6:48 pm] Basudev Yadaw Ayodhya: ब्रेकिंग

 

अयोध्या।
जिला कोषागार एवं पेंशन विभाग विभाग का मामला।कार्यरत लिपिक प्रदीप कुमार पर लग रहे गंभीर आरोप।15 वर्षों से एक ही विभाग में टिके हुए हैं प्रदीप कुमार।अपने रसूक और नेताओं के दम पर एक ही कुर्सी पर जमे हैं प्रदीप।मुख्य निर्वाचन अधिकारी लखनऊ से प्रदीप कुमार की शिकायत।जिला कोषागार पेंशन लिपिक पर पहले भी लग चुके हैं कई गंभी आरोप।कई शिकायतों के बाद भी नहीं छूट रहा कुर्सी का मोह।1999 से सहायक कोषागार एवं पेंशन विभाग में अपने पद पर जमें हैं प्रदीप कुमार।मुख्य निर्वाचन अधिकारी से मामले की निष्पक्ष जांच करने की मांग।मामला अयोध्या जनपद के जिला कोषागार एवं पेंशन विभाग का।
[27/02, 6:54 pm] Basudev Yadaw Ayodhya: 70 नकलची पकड़े गए,

एलएलबी की परीक्षा में 70 परीक्षार्थी नकल करते धरे गए

अयोध्या। डाॅ0 राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय से सम्बद्ध महाविद्यालयों की एलएलबी विषम सेमेस्टर की परीक्षा मंगलवार को दो पालियों में शुरू हुई। पहले दिन सचलदल की सघन तलाशी में 70 परीक्षार्थी नकल करते धरे गए। इन छात्रों पर परीक्षा नियमानुसार कार्यवाही की गई। प्रथम पाली की परीक्षा में सीटी लाॅ कालेज, बाराबंकी में सचलदल की सघन तलाशी अभियान में 26 परीक्षार्थी अनुचित साधन का प्रयोग करते पकड़े गए। वही द्वितीय पाली की एलएलबी परीक्षा में अवध लाॅ कालेज में 12, टीआरसी कालेज में 25, बीएनकेबी कालेज में 05 व टीएन पीजी कालेज में 02 परीक्षार्थी नकल करते धरे गए।

विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक उमानाथ ने बताया कि विश्वविद्यालय की एलएलबी विषम सेमेस्टर की परीक्षा दो पालियों में शुरू हो गई है। इस परीक्षा में 29544 परीक्षार्थियों के सापेक्ष 719 अनुपस्थित रहे। विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा परीक्षा की शुचिता बनाये रखने के लिए सचलदल द्वारा केन्द्रों का औचक निरीक्षण एवं सघन तलाशी कराई जा रही है। पहले दिन की दो पालियों की परीक्षा में 70 परीक्षार्थी अनुचित साधन का प्रयोग करते पकड़े गए है। इन परीक्षार्थियों पर नियमानुसार कार्यवाही की गई है।
[27/02, 7:29 pm] Basudev Yadaw Ayodhya: *सपा कार्यकर्ताओं ने BJP को वोट देने वाले सपा विधायकों का फूंका पुतला*
राज्यसभा चुनाव में मंगलवार को सपा विधायकों ने क्रास वोटिंग की। इससे नाराज कार्यकर्ताओं ने विधायकों का पुतला फूंका। लखनऊ के परिवर्तन चौक पर विधायकों के खिलाफ मुर्दाबाद के नारे लगाए।

लखनऊ विश्वविद्यालय गेट नंबर-एक के सामने पुतला फूंका गया। विधायक मनोज पांडेय, अभय सिंह, राकेश कुमार पांडेय और पूजा पाल के खिलाफ विरोध जताया।

About The Author

Taza Khabar

Copyright © All rights reserved. | Newsever by AF themes.