March 4, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

अयोध्या19नवम्बर*यूपीआजतक न्यूज़ से अयोध्या की खास खबरें

अयोध्या19नवम्बर*यूपीआजतक न्यूज़ से अयोध्या की खास खबरें

अयोध्या19नवम्बर*यूपीआजतक न्यूज़ से अयोध्या की खास खबरें

[19/11, 07:08] +91 97937 59046: *सदन में गूंजेगा पशुपालन महाविद्यालय के कर्मियों के वेतन का मुद्दा*

*दैनिक अयोध्या टाइम्स अजय मौर्या ब्यूरो चीफ अयोध्या*

*पशुपालन महाविद्यालय के कर्मचारियों ने विधायक अवधेश प्रसाद से मामले को कराया अवगत*

मिल्कीपुर-अयोध्या। किसी ने सही कहा है… डूबते को तिनके का सहारा मिल जाए तो उसके अंदर फिर से जी उठने की उम्मीद जग जाती है । कुछ ऐसा ही हाल आजकल आचार्य नरेंद्र देव कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्विद्यालय, कुमारगंज, अयोध्या स्थित पशुपालन महाविद्यालय के कर्मियों/ शिक्षकों का हो चला है। पिछले पांच माह से आर्थिक तंगी से जूझ रहे ये लोग हर उस चौखट पर अपनी फरियाद ले कर गए जहां से उन्हें वेतन मिल पाने की उम्मीद थी। लेकिन, इस संकट से उबारने में ऊपर से नीचे तक सभी जिम्मेदार अफसरों ने अपने हाथ खड़े कर दिए। लेकिन कहा जाता है न उम्मीद कभी खत्म नहीं होती। लिहाजा अपनी फरियाद लेकर पशुपालन महाविद्यालय के कर्मचारियों ने मिल्कीपुर विधान सभा के विधायक एवं समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अवधेश प्रसाद के दरवाजे पहुंचकर कर्मियों ने विधायक को प्रार्थना पत्र देते हुए अवगत कराया कि पशु चिकित्सा एवं पशुपालन महाविद्यालय में कार्यरत लगभग 165 कर्मचारियों का विगत जुलाई माह 2022 से अब तक वेतन प्रशासन द्वारा नहीं दिया गया है। कर्मचारियों का वेतन प्रतिमाह न मिलने से कर्मचारियों को अपने परिवार का भरण पोषण करने में आर्थिक समस्या हो रहीं है। पशुपालन महाविद्यालय के पशु परिचर के आईएल एफसी विभाग में कार्यरत राम मनोरथ काफी लंबे समय से बीमार चल रहे थे। उधर विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा वेतन भी नहीं दिया जा रहा था जिसके चलते कर्मचारी की दवा नहीं हो सकी और बीते 9 नवंबर को इलाज के अभाव में मौत हो गई।पशुपालन महाविद्यालय के कर्मचारियों ने क्षेत्रीय विधायक एवं सपा के राष्ट्रीय महासचिव से मिलकर पूरे प्रकरण से अवगत कराया। जिसके बाद अवधेश प्रसाद ने कर्मचारियों को आश्वासन देते हुए कहा कि इस प्रकरण को मैं सदन में उठाऊंगा और आप लोगों की समस्या का निराकरण कराते हुए वेतन दिलाने का प्रयास करूंगा।
[19/11, 07:08] +91 97937 59046: *पांच माह से नहीं मिला वेटनरी कॉलेज के कर्मचारियों को वेतन*

*दैनिक अयोध्या टाइम्स अजय मौर्या ब्यूरो चीफ अयोध्या*

*समाजसेवी राजन पाण्डेय ने राज्यपाल व मुख्यमंत्री को भेजा शिकायती पत्र*

अयोध्या। आचार्य नरेंद्र देव कृषि विश्वविद्यालय में पिछले पांच महीनों से वेटनरी कालेज के अधिकारियों और कर्मचारियों को विश्वविद्यालय प्रशासन वेतन नहीं दे रहा है जिससे वह आर्थिक संकट से जूझ रहे है। मामले को लेकर समाजसेवी राजन पांडेय ने कुलाधिपति राज्यपाल और मुख्यमंत्री को एक शिकायती पत्र भेजा है। श्री पाण्डेय ने अपने पत्र में तमाम विसंगतियों को इंगित करते हुए कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने भेजे पत्र में कहा है कि यदि समस्या का निराकरण व दोषी अधिकारियों पर कार्रवाई नहीं हुई तो आन्दोलन भी होगा। कुलाधिपति व मुख्यमंत्री को भेजे पत्र में राजन पाण्डेय ने लिखा है कि जहां वेटनरी कालेज के कर्मियों को वेतन नहीं मिल रहा है वहीं विश्वविद्यालय प्रशासन तमाम रिटायर कर्मचारियों को 25 से 50 हजार के मानदेय पर रख कर विश्वविद्यालय और शासन पर अतिरिक्त बोझ बढ़ा रहा है।
उन्होंने आरोप लगाया है निर्माण निदेशालय में भ्रष्टाचार का यह आलम है कि अगर जांच करवा दी जाए एक भी कर्मचारी और अधिकारी नहीं बचेगा। आरोप है कि निर्माण निदेशालय के वरिष्ठ अधिकारी फर्जी अनुभव प्रमाण पत्र लगा नौकरी कर रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया है कि करोड़ों रुपए का कार्य केवल कोटेशन के आधार पर कराया गया है। समाजसेवी ने बताया कि वेटनरी कालेज के एक कर्मचारी की मौत दवा के अभाव में हो गई इसकी भी जांच की जानी चाहिए। उन्होंने भेजे पत्र में लिखा है विश्वविद्यालय की हर स्तर से जांच करा दोषियों पर कठोर कार्रवाई की जानी चाहिए। यदि ऐसा नहीं होता तो एक बड़ा आन्दोलन किया जायेगा।
[19/11, 07:08] +91 97937 59046: *भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा का बस्ती संपर्क अभियान का आगाज*

*दैनिक अयोध्या टाइम्स अजय मौर्या ब्यूरो चीफ अयोध्या*

*अनुसूचित जाति मोर्चा बस्ती संपर्क अभियान के तहत रूदौली पहुँचे संजय निर्मल*

रूदौली-अयोध्या। आगामी निकाय और विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी के साथ ही उससे जुड़े मोर्चों ने भी तैयारी तेज कर दी है। इसी के तहत अनुसूचित जाति-जनजाति के वोटर्स को जोड़ने के लिए रुदौली विधानसभा में भी भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा ने भी अभियान शुरू किया है।
अभियान के क्रम में शुक्रवार को रुदौली विधानसभा में डाक बंगला(नहर कोठी)पर भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा द्वारा कार्यक्रम आयोजित किया गया। अनुसूचित जाति के जिला अध्यक्ष किशोरीलाल भारती की अध्यक्षता में कार्यक्रम आयोजित हुआ।कार्यक्रम के मुख्य अतिथि राष्ट्रीय महामंत्री भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा संजय निर्मल ,मुख्य अतिथि बाराबंकी सांसद उपेंद्र रावत व विशिष्ट अतिथि क्षेत्रीय विधायक राम चन्द्र यादव उपस्थित रहे। सभी अतिथियों ने संयुक्त रूप से डॉ भीमराव अंबेडकर व पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी के चित्र पर माल्यार्पण करते हुए दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का आगाज किया।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि राष्ट्रीय महामंत्री भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा संजय निर्मल ने संबोधित करते हुए कहा कि आज भारतीय जनता पार्टी में अंबेडकर जी का सपना साकार हो रहा है।भारतीय जनता पार्टी ने जो काम अनुसूचित समाज के लिए किया वह आज तक किसी ने नहीं किया वो भाजपा की सरकार ने कर दिखाया है। बाबा साहब डॉ भीमराव अंबेडकर के जो सपने अधूरे रह गए थे उसको पूरा करने का कार्य मोदी और योगी सरकार पूरा कर रही है। मुख्य अतिथि बाराबंकी सांसद उपेंद्र रावत ने संबोधित करते हुए कहा कि पिछली सरकारों ने 70 सालों से जनता को ठगने का काम किया है,योजनाओं का लाभ विचौलियों व दलालों की वजह से आधा ही लाभ जनता तक पहुंचता था,आज भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की पारदर्शी सोच की वजह जनता के सपनों को साकार करने का काम किया है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनधन खाता में किसान सम्मान निधि योजना के तहत किसानों सीधे दो हजार रुपये देने का काम किया है।आज बिचौलियों की दुकान बंद हो गई है उन्होंने कहा कि पहले कोटेदार आधे लोगों को ही राशन देता था और आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व सीएम योगी की सरकार में सभी लाभार्थियों को पूरा राशन मिल रहा है। क्षेत्रीय विधायक राम चंद्र यादव ने कहा कि इस अभियान के तहत आम लोगों को प्रदेश और राज्य सरकार की योजनाओं की जानकारी भी दी जाएगी। यह भी देखा जाएगा की सरकार की योजनाओं से कितने लोग वंचित रह गए हैं। ताकि सभी को इनका लाभ दिलाया जा सके। ऐसे लोगों को योजनाओं का लाभ दिलाने के लिए शासन-प्रशासन तक पहल भी की जाएगी।प्रधानमंत्री के जन्मदिन से नवंबर तक 70 दिनों तक भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा ने बस्ती संपर्क अभियान चलाया है।कार्यक्रम का कुशल संचालन जिला पंचायत सदस्य रामनेवल लोधी ने किया। कार्यक्रम में भाजपा नगर अध्यक्ष शेखर गुप्ता, वरिष्ठ भाजपा नेता निर्मल शर्मा, वीरेंद्र शर्मा, राजकिशोर सिंह, सभासद रामसनेही लोधी, कुलदीप सोनकर,तारिक खान, आशीष वैश्य,बब्बन शुक्ला, रामराज लोधी, पवन राजपूत, सरिता बंसल, मंजू देवी सहित सैकड़ों की संख्या में लोग मौजूद रहे।
[19/11, 07:08] +91 97937 59046: *कृषि भवन पर 21 को भाकियू करेगी किसान पंचायत*

*दैनिक अयोध्या टाइम्स अजय मौर्या ब्यूरो चीफ अयोध्या*

*किसान दिवस स्थगित होने से नाराज हैं भाकियू कार्यकर्ता*

अयोध्या। उपनिदेशक कृषि द्वारा किसानों की समस्याओं का समाधान ना करने के उद्देश्य एक सियासत के तहत लगातार किसान दिवस स्थगित किया जा रहा है जिला प्रशासन के निर्देश के बावजूद भी माह नवंबर की किसान दिवस की तिथि घोषित नहीं की जा रही है। उप निदेशक कृषि द्वारा किसानों को बीज की सब्सिडी नहीं दी जा रही है तथा तमाम योजनाओं में बड़े पैमाने पर घोटाला किया जा रहा है जिसको छुपाने के लिए लगातार किसान दिवस स्थगित किया जा रहा है 16 नवम्बर को तीसरे बुधवार के दिन धरना प्रदर्शन करने के बाद 17 नवम्बर को तिथि घोषित करने का आश्वासन दिया गया था परंतु अभी तक नवंबर माह के किसान दिवस की स्थिति की घोषणा नहीं की गई। भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय सचिव घनश्याम वर्मा ने बताया कि नवंबर माह के किसान दिवस की तिथि घोषित ना करने तथा तमाम योजनाओं में व्याप्त भ्रष्टाचार को उजागर करने के लिए आगामी 21 नवम्बर को उपनिदेशक कृषि के कार्यालय के समक्ष कृषि भवन के प्रांगण में मासिक पंचायत का आयोजन किया गया है।
[19/11, 07:08] +91 97937 59046: *निपुण मूल्यांकन परीक्षा हुई सम्पन्न*

*दैनिक अयोध्या टाइम्स अजय मौर्या ब्यूरो चीफ अयोध्या*

*तीन ब्लॉक के 472 परिषदीय विद्यालय के छात्र छात्राओं ने दी परीक्षा*

मिल्कीपुर-अयोध्या। उत्तर प्रदेश सरकार के निर्देश पर आज परिषदीय विद्यालय के छात्र छात्राओं की निपुण भारत मूल्यांकन की परीक्षा तहसील क्षेत्र के तीनों विकासखंड अंतर्गत आने वाले 472 परिषदीय विद्यालयों के 58005 छात्र-छात्राओं ने परीक्षा दी। चल रही परीक्षा की निगरानी शिक्षा विभाग व विकास विभाग की 2 दर्जन से अधिक अधिकारी कर्मचारी लगाए गए थे। कड़ी निगरानी के बीच परिषदीय विद्यालय के छात्र छात्राओं ने नैट परीक्षा दी। मिल्कीपुर, अमानीगंज एवं हैरिंग्टनगंज शिक्षा क्षेत्र के 472 परिषदीय व 3 कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालयों के लगभग 58005 छात्र-छात्राओं की लैंगिक योग्यता का मूल्यांकन करने के लिए निपुण भारत मिशन के तहत निपुण मूल्यांकन की परीक्षा आज ली गई।सुबह साढ़े नौ बजे से दोपहर ढाई बजे तक परीक्षा चली।परीक्षा को बेहतर ढंग से निपटाने के लिए खंड विकास अधिकारियों, खंड शिक्षा अधिकारी एवं एनपीआरसी का संयुक्त सचल दल का गठन किया गया था जो लगातार परीक्षा केंद्रों पर पहुंचकर जायजा ले रहे थे। प्रथम पाली के परीक्षा कक्षा 1,2,3 के छात्र छात्राओं की ओ0 एम0 आर0 शीट पर ली गई। विद्यालय के अध्यापकों द्वारा प्रश्न पत्र में आए हुए प्रश्न छात्रों से पूछा जा रहा था छात्रों के सही या गलत उत्तर देने पर ओ0एम0आर0 शीट को भरा जा रहा था। द्वितीय पाली की परीक्षा में कक्षा 4, 5, 6, 7 व 8 के छात्र-छात्राओं की परीक्षा ली गई परीक्षा में तहसील क्षेत्र के परिषदीय विद्यालयों के 58005 हजार छात्र-छात्राओं में से 10 प्रतिशत बच्चे परीक्षा में शामिल नहीं हो सके। यह जानकारी देते हुए खंड शिक्षा अधिकारी पंकज मिश्रा ने बताया कि जिन छात्र-छात्राओं की निपुण भारत परीक्षा ले ली गई है उनके ओ एम आर सीट को सरल ऐप्स डाउनलोड कर दिया गया है, जल्द ही परीक्षा में उत्तीर्ण छात्र-छात्राओं की जानकारी विद्यालय को उपलब्ध करा दी जाएगी।
[19/11, 07:08] +91 97937 59046: *17 माह से मृतक अंत्योदय कार्डधारक का राशन खा रहे कोटेदार*

*दैनिक अयोध्या टाइम्स अजय मौर्या ब्यूरो चीफ अयोध्या*

रुदौली-अयोध्या ।लाख प्रयास करने के बाबजूद गरीबों को समय पर पात्रों को राशन देने की योगी सरकार की मंशा पर भ्रष्ट तंत्र के आगे पानी फिर रहा है, एक ही घर में प्रधानी और कोटेदारी के चलते राशन कार्ड धारक धक्केखाने को मजबूर हैं, ताज़ा मामला मृतका अंत्योदय कार्ड धारक प्रेमपता प्रजापति पत्नी स्व. मथुरा प्रसाद का हैं जिनकी 17 माह पूर्व 13 मई 2021 को मृत्यु हो गयी है मृतका प्रेमपता के नाम से जारी सिंगल यूनिट अंत्योदय राशन कार्ड 217720793103 पर प्राक्सी द्वारा प्रतिमाह धोखाधड़ी कर कोटेदार द्वारा राशन खुद डकार लिया गया है। मृतका के पुत्र कृष्ण कुमार ने अधिकारियो को शपथ पत्र देकर कार्यवाही करने और उक्त कार्ड को अपने नाम करने की मांग की है, मृतका के पौत्र रंजीत कुमार ने बताया कि राशन मांगने पर प्रधान /कोटेदार ने कहा कि इतने दिन राशन पा रहे थे कुछ दिन नहीं मिलेगा तो क्या होगा, दूसरी राशन दुकान पर जानकारी करने पर पता चला कि 17 महीनों कि तरह नवम्बर माह का भी राशन कोटेदार ने प्राक्सी द्वारा खुद निकाल लिया है इसलिये बिवश होकर अधिकारियो से ऑनलाइन शिकायत कर इंसाफ मांगी है।
[19/11, 07:08] +91 97937 59046: *सैनिकों की जमीन पर अवैध कब्जे का प्रयास, मूकदर्शक बना प्रशासन*

*दैनिक अयोध्या टाइम्स अजय मौर्या ब्यूरो चीफ अयोध्या*

मिल्कीपुर-अयोध्या। मिल्कीपुर तहसील के मोहम्मदपुर गांव में जग नारायण दुबे, प्रेम नारायण दुबे, कमल नारायण दुबे व वीरेंद्र कुमार दुबे सभी सैनिक/पूर्व सैनिक हैं। पिता श्रीनिवास के देहांत के बाद उनके नाम की जमीन जायदाद उनके चारों बेटों के नाम पर वरासतन स्थानांतरित हुई है। साक्ष्यों के अनुसार चकबंदी के दौरान चक संख्या 1550 में 0.923 हेक्टेयर रकबे का चक श्रीनिवास दुबे के नाम पर उप संचालक चकबंदी के स्तर से प्रभावित होकर बना था। जिसमें चकबंदी अधिकारी व बंदोवस्त अधिकारी के आदेश भी समाहित हैं। वहीं राम बक्स के परिवार के कई लोग अरब देशों में नौकरी करते हैं, जबकि श्रीनिवास दुबे के चारों लड़के सैनिक होने के नाते सपरिवार बाहर ही रहते हैं। अपने पैतृक जमीन की बुआई करके चले जाते थे, मौके का फायदा उठा कर राम बक्स के परिवार के लोग फसल को नुकसान पहुंचाते थे। तदनुसार राजस्व एवम् पुलिस की संयुक्त टीम मौके पर जा कर निशा देही करके कब्जा परिवर्तन कराया। तभी से श्रीनिवास के लड़के अपनी पूरी जमीन 0.923 हेक्टेयर पर काबिज हैं। बीच-बीच में राम बक्स के परिवार के लोग कुछ व्यवधान उत्पन्न करते हैं। इसकी शिकायत खंडासा थाने पर आयोजित थाना दिवस पर की गई थी। जिस पर पुलिस और राजस्व की संयुक्त टीम ने 15 नवंबर को जाकर कड़ी फटकार लगाई थी। बताया गया कि चुनावी रंजिश के कारण सैनिक परिवार को परेशान करने की नियति से मामले को अनावश्यक रूप से तूल दिया जा रहा है। जबकि पिछले सप्ताह मिल्कीपुर पुलिस क्षेत्राधिकारी ने मौके पर जाकर अवैध कब्जा करने का प्रयास कर रहे राम बक्स को फटकार लगाई थी।
[19/11, 07:08] +91 97937 59046: *बालक व बालिका दोनों वर्ग में अयोध्या को मिला प्रथम स्थान*

*दैनिक अयोध्या टाइम्स अजय मौर्या ब्यूरो चीफ अयोध्या*

*चार दिवसीय बालक बालिका क्रिकेट प्रतियोगिता का हुआ समापन*

अयोध्या। डॉ. भीमराव अंबेडकर राज्य विद्यालय क्रीड़ा संस्थान मकबरा स्टेडियम पर चार दिवसीय क्रिकेट प्रतियोगिता का शुक्रवार को समापन हुआ। जिसमें 66वीं विद्यालय बालक, बालिका क्रिकेट प्रतियोगिता के समापन के कार्यक्रम में विधान परिषद सदस्य हरिओम पांडे व उत्तर प्रदेश कबड्डी संघ के अध्यक्ष विकास सिंह मुख्य अतिथि के रूप में सम्मिलित हुए और इस क्रिकेट प्रतियोगिता में विजेता टीम की हौसला अफजाई के लिए टॉफी देकर सभी खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन किया। इस प्रतियोगिता में अयोध्या की बालक और बालिका दोनों वर्ग में प्रथम स्थान प्राप्त हुआ है। यह प्रतियोगिता 15 नवम्बर से प्रारंभ हुई थी जिस का समापन आज किया गया। मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे विधान परिषद सदस्य हरिओम पांडे ने बताया कि खेल में हार जीत लगी रहती है जीत मिलती है इसलिए खिलाड़ियों को भी आशीर्वाद और हारे हुए खिलाड़ियों को भी आशीर्वाद है कि अगली बार जाएं और यहां से जीत कर जाएं। यह राम की नगरी है निश्चित तौर पर अयोध्या की टीम की ही जीत होगी । बालिकाओं ने भी बहुत अच्छा प्रदर्शन किया आज वो खेल में बालको से आगे निकल रही है। इस कार्यक्रम में पूर्व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खिलाड़ी पूर्व राष्ट्रीय चयनकर्ता बीसीसीआई श्री ज्ञानेंद्र पांडे संयुक्त शिक्षा निदेशक अरविंद कुमार पांडे अयोध्या मंडल जिला विद्यालय निरीक्षक राजेंद्र कुमार पांडे के नेतृत्व में क्रिकेट प्रतियोगिता का कार्यक्रम किया जा रहा है।
[19/11, 07:08] +91 97937 59046: *52 क्रय केन्द्रों को संचालित किये जाने की स्वीकृति*

*दैनिक अयोध्या टाइम्स अजय मौर्या ब्यूरो चीफ अयोध्या*

अयोध्या। जिलाधिकारी नितीश कुमार ने बताया कि खरीफ विपणन वर्ष 2022-23 में मूल्य समर्थन योजना के अन्तर्गत जनपद-अयोध्या में धान खरीद हेतु पूर्व में 48 धान केन्द्रों का अनुमोदन किया गया है। स्थानीय आवश्यकता के दृष्टिगत जनहित में 04 नवीन धान क्रय केन्द्रों को अनुमोदित करते हुए एतद्वारा जनपद में 05 क्रय एजेंसियों के कुल 52 क्रय केन्द्रों को संचालित किये जाने की स्वीकृति प्रदान की गयी है। स्वीकृत/अनुमोदित धान क्रय केन्द्रों में खाद्य विभाग (विपणन शाखा) के 15, पी0सी0एफ0 के 21, पी0सी0यू0 के 10, यू0पी0एस0एस0 के 05 व भा0खा0नि0 के 01 सहित कुल 52 अनुमोदित धान क्रय केन्द्र स्थापित किये गये है। उन्होंने निर्देश दिया कि सम्बन्धित क्रय एजेंसी के जिला प्रबन्धक/जिला प्रभारी अपनी संस्था के स्वीकृत धान क्रय केन्द्रों पर समस्त आवश्यक व्यवस्था-प्रबन्ध/जियो टैगिंग समय से पूर्ण कराते हुए क्रय केन्द्रों को क्रियाशील कर धान की खरीद कराना सुनिश्चित करें।
[19/11, 07:08] +91 97937 59046: *महाविद्यालय की 371 छात्राओं को वितरित किया स्मार्टफोन*

*दैनिक अयोध्या टाइम्स अजय मौर्या ब्यूरो चीफ अयोध्या*

मिल्कीपुर-अयोध्या। डॉ लोहिया महिला पीजी कॉलेज कुचेरा में छात्राओं को स्मार्टफोन वितरित किया गया। बीए तृतीय व बीएससी तृतीय की 371 छात्राओं को मुख्य अतिथि डॉ शैलेंद्र कुमार प्रवक्ता डॉ राम मनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय ने अपने हाथों से स्मार्टफोन वितरित किया।इससे पहले मुख्य अतिथि ने फीता काटकर एवं मां सरस्वती के चित्र पर पुष्प अर्पण व दीप प्रज्ज्वलित करते हुए कार्यक्रम की शुरुवात किया। स्मार्टफोन वितरण कार्यक्रम में महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ एसपी शुक्ला,अध्यक्ष राम बहादुर यादव,संस्थापक विष्णु प्रताप यादव,नोडल अधिकारी हरिकृष्ण वर्मा, आशा पाठक,अवनीश यादव,अभिषेक,राधेश्याम,मीना सुमन लता, गुड़िया, ममता, आकांक्षा ,नाजमीन ,शारदा, प्रतिभा, सुरेश, सीताराम, बृजेश,सतेंद्र,केशरी,चंद्र भवन यादव, सत्य प्रकाश, कुलदीप, सहित सैकड़ों उपस्थित रहे।

About The Author

Taza Khabar