July 25, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

अयोध्या15अप्रैल24*भारतीय किसान यूनियन ने मासिक बैठक कर सौंपा 6 सूत्रीय मांग पत्र

अयोध्या15अप्रैल24*भारतीय किसान यूनियन ने मासिक बैठक कर सौंपा 6 सूत्रीय मांग पत्र

अब्दुल जब्बार

अयोध्या15अप्रैल24*भारतीय किसान यूनियन ने मासिक बैठक कर सौंपा 6 सूत्रीय मांग पत्र

भेलसर(अयोध्या)भारतीय किसान यूनियन रुदौली तहसील इकाई की सोमवार को मासिक बैठक संपन्न हुई।बैठक में रुदौली तहसील अध्यक्ष की अध्यक्षता में 6 सूत्रीय मांग पत्र नायाब मवई रेशु जैन को सोपा गया।
बैठक में जिला सचिव भोला सिंह टाइगर रामू चंद्र विश्वकर्मा रुदौली ब्लॉक अध्यक्ष विजय बहादुर यादव सुरेश रावत दिनेश कुमार यादव मालती अंजू पायल अवध राजी सहित तमाम कार्यकर्ता मौजूद रहे।
मांगपत्र के माध्यम से कहा गया कि छुटा जानवरों से फ़सल चौपट हो रही हैं।इससे निजात दिलायी जाय। राशन कार्ड संबंधी समस्या लगातार बनी हुई है अपात्रों का राशन कार्ड काट कर के पात्र व्यक्तियों का राशन कार्ड बनाया जाए।कोटेदार द्वारा घाटोली लगातार चल रही है जिसे रोकने के लिए ए-पास मशीन दी गई है सभी कोटेदार लगभग-पास मशीन का प्रयोग नहीं कर रहे हैं और किसानों को हक मारा जा रहा है।जल जीवन मिशन के द्वारा जो सड़कों को खोदा गया है उसे अभी तक कोई भी गांव में मरम्मत नहीं कराया गया और जहां टोटी लग गई है उसे टोटी में अभी तक पानी नहीं पहुंचा है। सरकार की मंशा पर ठेकेदारों द्वारा पानी फेरा जा रहा है सभी ठेकेदार और अधिकारी मिलकर के गांव में जल जीवन मिशन को सफल बनाने का काम करें।रोजा गांव चीनी मिल 15 तारीख बंद होने को लिस्ट लगाई गई और एक बैग पर्ची चार-पांच दी गई अभी तराई क्षेत्र में तमाम गन्ना खड़ा हुआ है जब तक गन्ना सप्लाई नहीं हो जाती मिल प्रबंधन सुपरवाइजर से जांच कराके जब तक गन्ना सप्लाई ना हो जाए तब तक फैक्ट्री बंद ना करें अन्यथा किसानों का भारी नुकसान हो जाएगा। अगर किसानों का गन्ना रह गया तो रौज़ा गांव चीनी मिल को और गनौली समिति के अधिकारियों को भरपाई करना पड़ेगा।जाखौली मजरे जंगी का पुरवा मैं आवासीय पट्टे की पैमाइश के लिए दर-दर भटक रही गरीब महिला तहसीलदार रुदौली से न्याय की गुहार लगा रही है संपूर्ण शासन देते हुए तहसीलदार रुदौली ने कहा इसे न्याय दिलाया जाएगा।प्रभावी कार्यवाही की जाए।वहीं क्षेत्र के तालाब जो भी सुंदरीकरण तालाब है उसमें एक बूंद पानी तक नहीं तमाम जानवर चिड़िया बूंद बूंद पानी के लिए तरस रहे हैं ऐसी दशा में सभी तालाबों में पानी भर आया जाय।नायब तहसीलदार रेशु जैन ने बताया कि मांगपत्र पर कार्यवाही की जायेगी।

About The Author

Copyright © All rights reserved. | Newsever by AF themes.