June 17, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

अयोध्या06अप्रैल24*यूपीआजतक न्यूज़ चैनल पर खास खबरें

अयोध्या06अप्रैल24*यूपीआजतक न्यूज़ चैनल पर खास खबरें

अयोध्या06अप्रैल24*यूपीआजतक न्यूज़ चैनल पर खास खबरें

[06/04, 11:02 pm] Abdul jabbar Ayodhya: अब्दुल जब्बार

रुदौली मखदूमअब्दुल हक के खानवादे शाह शबीह अहमद ने रखा रोज़ा

भेलसर(अयोध्या)रमजान का महीना मुसलमानो के लिए बहुत महत्वपूर्ण होता है जिसमें चांद देखकर 29 या 30 दिनों तक रोजे रखकर अल्लाह की इबादत की जाती है रमजान के मुकद्दस महीने में घर के छोटे बड़े बुजुर्ग और महिलाएं रोजा रखती हैं ऐसे में बड़ों को रोजा रखते देखकर मासूम बच्चे भी रोजा रखकर व खुदा की इबादत करते नजर आ रहे हैं।
ऐसा ही एक नजारा रुदौली मखदूम अब्दुल हक के खानवादे शाह शबीह अहमद पुत्र शाह आमिर तबरेज ने रोजा रखकर अपने रब की इबादत की।रोज़ेदार बच्चे के दिल मे अल्लाह की इबादत का जज़्बा इस कदर देखने को मिला कि मासूम बच्चे ने इस वक्त पड़ रही गर्मी की परवाह न कर पूरा दिन बिना कुछ खाए पिए रमज़ान का रोज़ा रखकर अल्लाह की इबादत की।रुदौली दरगाह शरीफ का यह बच्चा डी एस एम लायंस पब्लिक स्कूल रौजागांव क्लास सेकंड में शिक्षा ग्रहण कर रहा है। दरगाह शरीफ के सज्जादा नशीन शाह मोहम्मद अली आरिफ उर्फ सुब्बू मियां ने मासूम बच्चे के रोज़ा रखने पर खुशी जताते हुए बच्चे के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए दुआएं दी और कहा कि रोज़ा सब्र का महीना है रोजे में अल्लाह तमाम आमाल का सवाब बढ़ा देता है एक फ़र्ज़ का सवाब 70 फ़र्ज़ के बराबर अता करता है और नफ़्ल का सवाब फ़र्ज़ के बराबर अता करता है और रोज़ेदार की दुआ क़ुबूल फ़ार्माता है रोज़ा नेकियां कमाने का महीना है।उन्होंने कहा कि रोज़ेदार के लिये समंदर की मछलियां भी दुआएं करती है।रोजे में गरीबों की मदद फितरा व ज़कात से करने का बहुत बड़ा सवाब है। ज़कात फितरा कि रकम गरीबो व मिस्कीनों को दें ताकि वह लोग भी ईद की ख़ुशी सबके साथ मिलकर मना सकें।बच्चे के माता पिता परिवार सहित मोहल्ले के सभी बच्चो ने शाह शबीह अहमद को रोज़ा रखने पर उसे दुआएं दी।
[06/04, 11:02 pm] Abdul jabbar Ayodhya: अब्दुल जब्बार

त्यौहार नजदीक पर गांवो में नही दिखी सफाई व्यवस्था

भेलसर(अयोध्या)प्रदेश सरकार स्वच्छता पर जहां लाखों रुपए खर्च कर रही है, वहीं उनके मातहत सरकार की इस ड्रीम प्रोजेक्ट को पलीता लगाने में लगे हुए हैं।
आपको बता दें कि जहां शहरों में साफ सफाई के लिए वर्कर रखे जाते हैं वैसे ही अब गांवो में साफ सफाई रखने के लिए लाखों रुपए खर्च कर हर गांवो में कूड़ा घर बनाया गया कि गांवों से कूड़ा उठाकर एक निश्चित स्थान कूड़ा घर में फैंका जाए।उसके लिए कूड़ा गाड़ी और कर्मचारी रखे गए लेकिन न गांवों में कूड़ा गाड़ी दिखाई देती हैं और न सफ़ाई कर्मी बावजूद। गांवों की गलियों, नालियों में सालों हो जाता हैं सफाई नहीं हो पाती न कूड़ा अपने निश्चित स्थान पर पहुंच पाता है।आखिर सवाल यह उठता है कि जिन गांवो में सफाई कर्मियों की ड्यूटी लगती हो तो गांवो में न आकर आखिर कहां अपनी ड्यूटी निभा रहे हैं। शबे बारात बीती व होली बीती त्यौहार ईद भी आ रहा है लेकिन अभी तक ग्राम सभा नेवरा में सफाई कर्मियों की हठधर्मिता साफ दिखाई दे रही है।आख़िर इन सफाई कर्मियों को किसकी शरण प्राप्त है। अपने मनमाने ढंग से काम कर रहे हैं।
ग्राम पंचायत नेवरा में सफाई न होने के कारण कभी कभी तो गंदा नालियों का पानी सड़कों पर बहता रहता है लेकिन सफ़ाई कर्मियों को यह दिखाई नही देता। सालो हो जाते हैं लेकिन नालियों की सफ़ाई नही हो पाती, सिर्फ कागजों पर सफाई व्यवस्था दिखाई देती होगी लेकिन धरातल पर कुछ और ही है। कई बार इस संबंध में शिकायत भी की गई लेकिन जिम्मेदार मस्त, जनता त्रस्त वाला नारा सटीक बैठ रहा है। यही नहीं लाखों से बने कूड़ा घरों में जहां कूड़ा होना चाहिए था आज वह शो रूम बने हुए हैं और जहां साफ सफाई होने चाहिए थी, वहां कूड़ा का अंबार लगा हुआ है।गर्मी आ रही है अगर समय से पहले गांवो में लगे कूड़े को कूड़ा घर न पहुंचाया गया तो उस कूड़े के सड़ने से बीमारियां पनपने लगेंगी और गांव के लोगों को इसका शिकार होना पड़ेगा।
[06/04, 11:02 pm] Abdul jabbar Ayodhya: अब्दुल जब्बार

इंटरलाकिंग निर्माण मे पीली ईंट लगने का आरोप

ग्रामीणों ने किया हंगामा

भेलसर(अयोध्या)रुदौली ब्लॉक अंतर्गत ग्राम पंचायत खंड पिपरा गांव में इंटरलाकिंग निर्माण में पीली ईंट लगने की शिकायत होने पर हड़कम्प मच गया।मौके पर हंगामा होने पर मजदूरों ने काम बन्द कर दिया।
मिली जानकारी के अनुसार ग्राम खण्डपिपरा में राजकरन के घर से रमेश के घर तक इण्टर लॉकिंग निर्माण कार्य चल रहा था जिसके बॉक्सिंग निर्माण में पीली ईंट का प्रयोग हो रहा था जिस पर ग्रामीणों ने काफी हंगामा काटा।हंगामा होने पर मजदूरों ने काम बन्द कर दिया।मामले की जानकारी पर ग्राम पंचायत अधिकारी प्रियंका सिंह ने मौके पर जाकर निर्माण में होने वाली पीली ईंट की जानकारी ली तथा निर्माण कार्य मे पीली ईंट न प्रयोग करने के निर्देश दिए।इस मामले में प्रधान प्रतिनिधि राधेश्याम ने बताया कि इण्टर लॉकिंग निर्माण कार्य मे साइड में बनने वाली बॉक्सिंग में सेकण्ड ईंट का प्रयोग किया जा रहा था। लगभग 6 मीटर में ईंट कम पड़ जाने पर पीली ईंट लगवा दिया था। खंड विकास अधिकारी रुदौली अखिलेश कुमार गुप्ता ने बताया कि पीली ईंट लगने की जानकारी हुई है जांच कर करवाई की जाएगी।
[06/04, 11:03 pm] Abdul jabbar Ayodhya: अब्दुल जब्बार

सूफियों का जीवन मानवता की सेवा के लिए समर्पित था…. तुरज जैदी

भेलसर(अयोध्या)फखरुद्दीन अली अहमद कमेटी के अध्यक्ष तुरज जैदी शनिवार को हजरत शेखउल आलम रुदौली शरीफ के प्रसिद्ध आध्यात्मिक आस्ताना दरगाह शरीफ पहुंचे जहां खानकाह हजरत शेख़उल आलम के सज्जादा नशीन शाह मुहम्मद अली आरिफ उर्फ ​​सुब्बू मियां के नेतृत्व में उनका इस्तकबाल किया गया।
आस्ताना में शिरकत करने के बाद तुरज जैदी ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि सूफियों का जीवन मानवता की सेवा के लिए समर्पित था और सूफियों के कार्य आज भी शांति,सहिष्णुता और संयम पर आधारित समाज बनाने के लिए अमृत हैं।सूफियों ने नस्ल, रंग, धर्म, संप्रदाय की परवाह किए बिना मानवता से प्रेम किया और यही कारण है कि उपमहाद्वीप के महान सूफियों के जीवन में संप्रदायवाद और सांप्रदायिकता हमे नही मिलती हैं।उन्होंने कहा कि पृथ्वी पर शासन करने वाले महान राजा इतिहास के पन्नों में खो गए जबकि महान सूफी जो ईश्वर की वंदना करते थे वे आज भी इन्सानों के दिलों पर राज करते है।
साहिब-ए-सज्जादा हुजूर शाह मुहम्मद अली आरिफ़ सुब्बू मियां ने कहा कि जो शख्स पैगम्बर मुहम्मद साहब से प्यार कर लेता है और उनकी आज्ञा मानने को अपना आदर्श बना लेता है तो उसे अपार शक्तियां मिल जाती हैं ये शक्तियां उसे किसी के सामने झुकने नहीं देतीं।यह स्थिति स्वयं को नकारने और ईश्वर की रचना के लिए स्वयं को समर्पित करने से प्राप्त होती है। इस मौके पर शाह उस्मान,शाह आमिर तबरेज,शाह फरीद अहमद आदि मौजूद रहे।
[06/04, 11:03 pm] Abdul jabbar Ayodhya: अब्दुल जब्बार

रुदौली नगर में बढ़ा मच्छरों के प्रकोप

नगर पालिका रुदौली के ज़िम्मेदार अधिकारी कर्मचारी सोए कुम्भकर्णी नींद

स्वास्थ विभाग भी कर रहा घोर लापरवाही

भेलसर(अयोध्या)नगर पालिका परिषद रुदौली क्षेत्र में कीटनाशक दवाओं और एंटी लार्वा का छिड़काव न होने से मच्छरों का प्रकोप बढ़ता जा रहा है।मच्छरों से बचाव की कार्यवाही सिर्फ कागज तक ही सीमित रह गई है।
रुदौली नगर क्षेत्र में मच्छरों का प्रकोप बढ़ता जा रहा है।नगर पालिका रुदौली के अधिकारी कर्मचारी कुम्भकर्णी नींद सोये हुए हैं।वहीं स्वास्थ्य विभाग भी घोर लापरवाही कर रहा है।
खुले में और घर दोनो जगहों पर मच्छरों की फौज से आम आदमी परेशान है।नगर पालिका रुदौली और स्वास्थ्य विभाग मच्छरों से बचाव के लिए कोई उपाय नहीं कर रहा है।कीटनाशक दवाओं और एंटी लार्वा का छिड़काव सिर्फ खानापूर्ति तक ही सीमित है।वहीं नगर में मच्छर दानी की खरीद में भी बढ़ोतरी हुई है।नगर के लोग मच्छरों से निजात पाने की आस में नगर पालिका और स्वास्थ्य विभाग की ओर देख रहे हैं परन्तु ज़िम्मेदार अधिकारियों के रवैये से राहत की कोई उम्मीद नहीं दिख रही है।इस सम्बंध में अधिशासी अधिकारी से वार्ता का प्रयास किया गया परन्तु उनका फोन नहीं उठा।
[06/04, 11:03 pm] Abdul jabbar Ayodhya: अब्दुल जब्बार

आगामी त्यौहार ईद उल फितर की नमाज के दृष्टिगत CO रूदौली ने की सज्जादा नशीन से की भेट

भेलसर(अयोध्या)आगामी त्यौहार ईद उल फितर की नमाज के संबंध में कदीम खानकाह हजरत शैखुल आलम में एक बैठक शाह मोहम्मद अली आरिफ (सुब्बु मियां (सज्जादानशीन) की सरपरस्ती में क्षेत्राधिकारी रूदौली आशीष निगम,प्रभारी निरीक्षक रूदौली देवेन्द्र सिंह व चौकी इंचार्ज किला मुनिमन रंजन के साथ हुई जिसमे आगामी त्योहार के सिलसले में बात हुई।सरपरस्त हुज़ूर सब्बू मिया ने बताया कि “दरगाह शैखुल आलम रुदौली शरीफ़ की गंगा जमनी तहजीबो अदब का एक मरकज व एकता की मिसाल सदियों से रहा है जिनकी रवायत आज भी कायम है।

About The Author

Copyright © All rights reserved. | Newsever by AF themes.