July 17, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

अनूपपुर25मई24*कलेक्टर ने ग्राम बिजोडी में नल जल योजना के अंतर्गत निर्माणाधीन कार्यों का लिया जायजा*

अनूपपुर25मई24*कलेक्टर ने ग्राम बिजोडी में नल जल योजना के अंतर्गत निर्माणाधीन कार्यों का लिया जायजा*

अनूपपुर25मई24*कलेक्टर ने ग्राम बिजोडी में नल जल योजना के अंतर्गत निर्माणाधीन कार्यों का लिया जायजा*

*कलेक्टर ने नल जल योजना के हितग्राहियों के संबंध में ली जानकारी*

अनूपपुर (ब्यूरो राजेश शिवहरे) यूपीआजतक

25 मई कलेक्टर आशीष वशिष्ठ ने आज जनपद पंचायत जैतहरी के भ्रमण के दौरान ग्राम पंचायत बिजोडी में नल जल योजना के अंतर्गत निर्माणाधीन कार्यों का जायजा लिया। इस दौरान कलेक्टर ने नल जल योजना के तहत हितग्राहियों की जानकारी अधिकारियों से प्राप्त की। जिस पर अधिकारियों ने बताया कि गांव के लगभग 380 हितग्राहियों को नल जल कनेक्शन दिया जा रहा है, जिनमें से 350 लोगों के घर में नल जल कनेक्शन के तहत नल लगा दिए गए हैं, बाकी 30 हितग्राहियों को कनेक्शन जल्द ही लगा दिए जाएंगे। जिस पर कलेक्टर ने कनेक्शन को आगामी एक सप्ताह में लगाने के निर्देश अधिकारियों को दिए। इस दौरान कलेक्टर ने जल वितरण के संबंध में अधिकारियों से जानकारी प्राप्त की। जिस पर अधिकारियों द्वारा बताया गया कि संपूर्ण कनेक्शन के बाद हितग्राहियों को जल मुहैया करा दिया जाएगा। इसी प्रकार कलेक्टर ने नल टंकी के क्षमता सहित अन्य विभिन्न विषयों पर अधिकारियों से चर्चा की।

*कलेक्टर ने शासकीय उचित मूल्य दुकान बिजौड़ी का किया औचक निरीक्षण*

*कलेक्टर ने पीओएस मशीन और खाद्यान्न वितरण की प्रक्रिया के संबंध में ली जानकारी*

कलेक्टर आशीष वशिष्ठ आज जिले के जनपद पंचायत जैतहरी के भ्रमण के दौरान शासकीय उचित मूल्य दुकान बिजौडी का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान कलेक्टर ने शासकीय उचित मूल्य की दुकान पर उपलब्ध पीओएस मशीन और उसके द्वारा खाद्यान्न वितरण के संबंध में दुकान संचालक से जानकारी प्राप्त की।

इस दौरान कलेक्टर ने कई हितग्राहियों के राशन कार्ड देखे, तथा राशन दुकान का स्टॉक, वितरण पंजी आदि का निरीक्षण किया। कलेक्टर ने तौल कांटा आदि के प्रमाणीकरण मुहर का भी अवलोकन किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने खाद्य अधिकारी को नियमित दुकानें खुलने और खाद्यान्न वितरण कराने के निर्देश दिए। इस दौरान कलेक्टर ने मध्यान्ह भोजन की जानकारी लेते हुए स्वसहायता समूह द्वारा खाद्यान्न उठाव की भी जानकारी प्राप्त की।

*कलेक्टर ने ग्राम पायरी में पीएम जनमन योजना के तहत हो रहे विद्युतीकरण कार्य का लिया जायजा*

कलेक्टर आशीष वशिष्ठ आज जिले की जनपद पंचायत जैतहरी के भ्रमण के दौरान ग्राम पंचायत पयारी में प्रधानमंत्री जनमन योजना के तहत हो रहे विद्युतीकरण कार्य का जायजा लिया। इस दौरान कलेक्टर ने विद्युतीकरण कार्य को जल्द से जल्द पूर्ण करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। उन्होंने कहा कि विद्युतीकरण कार्य में किसी प्रकार की लापरवाही नहीं होनी चाहिए एवं समय सीमा में विद्युतीकरण कार्य पूर्ण कराएं।

*कलेक्टर ने प्राथमिक कृषि साख सहकारी समिति मर्यादित अमलई (पयारी) का किया निरीक्षण*

कलेक्टर आशीष वशिष्ठ ने आज जिले के जनपद पंचायत जैतहरी के भ्रमण के दौरान प्राथमिक कृषि साख सहकारी समिति मर्यादित अमलई (पयारी) का निरीक्षण किया। इस दौरान कलेक्टर ने सहकारी समिति से रजिस्टर्ड किसानों की जानकारी प्राप्त की। जिस पर बताया गया कि समिति से लगभग 200 किसान रजिस्टर्ड है तथा उर्वरक प्राप्त कर रहे हैं। इस दौरान कलेक्टर ने डीएपी एवं यूरिया के अग्रिम उपलब्धता की जानकारी प्राप्त की तथा किसानों को समय सीमा में डीएपी एवं यूरिया का वितरण के निर्देश दिए। इस दौरान कलेक्टर ने कृषकों से ऋण वसूली के संबंध में भी जानकारी प्राप्त की।

*कलेक्टर ने ग्राम बदरा में सीएम राइज स्कूल के निर्माणाधीन अतिरिक्त कक्षाओं का किया निरीक्षण*

कलेक्टर आशीष वशिष्ठ जिले के भ्रमण के दौरान ग्राम पंचायत बदरा में सीएम राइज स्कूल के निर्माणाधीन अतिरिक्त कक्ष का निरीक्षण किया। इस दौरान कलेक्टर सीएम राइज स्कूल के विभिन्न कक्षों की जानकारी अधिकारियों से प्राप्त की तथा निर्माणाधीन अतिरिक्त कक्ष को समय-सीमा में पूर्ण करने के निर्देश अधिकारियों को दिए।

निरीक्षण के दौरान मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत तन्मय वशिष्ठ शर्मा, सहायक कलेक्टर महिपाल सिंह गुर्जर, कार्यपालन यंत्री लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग एच.एस. धुर्वे, मुख्य कार्यपालिका अधिकारी जनपद पंचायत उषा किरण गुप्ता सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

About The Author

Copyright © All rights reserved. | Newsever by AF themes.