June 12, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

अनूपपुर07अप्रैल24*तेज रफ्तार कार ट्रेन से टकराने से 01 व्यक्ति की मौके पर म्रत्यु।

अनूपपुर07अप्रैल24*तेज रफ्तार कार ट्रेन से टकराने से 01 व्यक्ति की मौके पर म्रत्यु।

अनूपपुर07अप्रैल24*तेज रफ्तार कार ट्रेन से टकराने से 01 व्यक्ति की मौके पर म्रत्यु।

जिला संवाददाता राजेश शिवहरे की रिपोर्ट यूपीआजतक

अनूपपुर। जिले में तेज रफ्तार कार रेलवे फाटक तोड़कर चलती यात्री ट्रेन से जा टकराई जिसमें कार चालक की मौके पर मृत्यु हो गई, जबकि साथ बैठे व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया। वहीं ट्रेन के आखिरी तीन कोच को भी नुकसान पहुंचा।

जिसके कारण यात्री ट्रेन अनूपपुर जंक्शन पर करीब 7 घंटे खड़ी रही। कोच बदलने के बाद ट्रेन को रवाना किया जा सका। ट्रेन में बैठे यात्रियों में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं हैं। हादसा जैतहरी थाना क्षेत्र में बेलिया फाटक पर

अनूपपुर (मध्यप्रदेश राजेश शिवहरे)शनिवार-रविवार की रात हुआ। रेल प्रशासन ने मामले की जांच शुरू कर दी है।
कार चालक की मौके पर ही मौत
छिंदवाड़ा निवासी नरेंद्र वर्मा जैतहरी के मोजरबियर प्लांट में काम करते थे। शनिवार रात वे अपनी कार क्रमांक MP65C3984 से परमेश्वर साहू के साथ अनूपपुर आ रहें थे। इसी दौरान बेलिया फाटक पर कार अनियंत्रित हो गई। वह फाटक तोड़ते हुए ट्रैक से गुजर रही हीराकुंड एक्सप्रेस से जा कर टकरा गई,जिससे नरेंद्र की मौके पर ही मृत्यु हो गई,इस दौरान नरेंद्र वर्मा और परमेश्वर साहू कार में ही फंस गए थे पुलिस ने उन्हें बाहर निकाला और परमेश्वर को अनूपपुर जिला चिकित्सालय पहुंचाया गया, जहां से हालत गंभीर होने पर उसे बिलासपुर के लिए रेफर कर दिया गया,जानकारी अनुसार दोनो संभवत नशे में थे।
ट्रेन का ब्रेकिंग सिस्टम पाइप फटा
दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी अंबिकेश साहू ने बताया कि ‘कार फाटक का बूम बैरियर तोड़ते हुए ट्रेन के आखिरी डिब्बों से टकराई जिससे तीन डिब्बों के ब्रेकिंग सिस्टम का पाइप फट गया। दुर्घटना के बाद हीराकुंड एक्सप्रेस को अनूपपुर स्टेशन में भोर 3.27 के लाया गया, जहां क्षतिग्रस्त ट्रेन के तीन कोच S/3 ,S/4 , S/5 के यात्रियो को अनूपपुर में उतारा गया जहां बिलासपुर से तीन नई यात्री ट्रेन के कोच लाकर सुबह 7:25 बजे नये कोच बदलने के बाद ट्रेन को रवाना किया गया।’ दुर्घटना के बाद अपर मंडल रेल प्रबंधक बिलासपुर देवराज घटना स्थल का निरीक्षण किया। इस दौरान वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक बिलासपुर विकास कश्यप के आदेश पर कमर्शियल इंस्पेक्टर धनराज कुमार एवं अनूपपुर स्टेशन के एसएस कमर्शियल जयंतो दासगुप्ता ने यात्रियों के हर सुविधा का ख्याल रखते उन्हें शिफ्ट करने में भरपूर सहयोग किया। वहीं रेलवे विभाग के कर्मचारियों ने रात में ही मरम्मत का काम शुरू कर दिया था।
ट्रेन के सभी यात्री सुरक्षित
रेलवे गेटकीपर केदारनाथ राठौर ने बताया कि ट्रेन विशाखापट्टनम से अमृतसर की ओर जा रही थी, तभी यह हादसा हुआ। ट्रेन में सवार किसी भी यात्री को चोट नहीं पहुंची। असिस्टेंट लोको पायलट अमरजीत कुमार ने बताया कि हादसे में ट्रेन की एस 3, एस 5 और एस 6 कोच डैमेज हो गए थे।’ वहीं, पुलिस अधीक्षक जितेंद्र सिंह पंवार ने बताया कि बेलिया रेलवे फाटक 90 डिग्री के टर्न पर है। कार इतनी स्पीड में थी कि फाटक तोड़ते हुए आगे बढ़ गई और ट्रेन से जा टकराई।

About The Author

Copyright © All rights reserved. | Newsever by AF themes.