June 29, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

रायबरेली 05 नवंबर *दलित नव युवकों को जेल भेजे जाने के मामले में धरना प्रदर्शन*

रायबरेली 05 नवंबर *दलित नव युवकों को जेल भेजे जाने के मामले में धरना प्रदर्शन*

रायबरेली 05 नवंबर *दलित नव युवकों को जेल भेजे जाने के मामले में धरना प्रदर्शन*

महराजगंज रायबरेली कांग्रेस पार्टी के प्रदेश महासचिव सुशील पासी के नेतृत्व में सैकड़ों लोगों ने तहसील पर पहुंचकर महामहिम राष्ट्रपति महोदय को पांच सूत्रीय ज्ञापन तहसीलदार अनिल कुमार पाठक को सौंपा।
आपको बताते चलें कि 4 दलित नव युवकों को जेल भेजे जाने के विरोध में सुशील पासी ने अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ सड़क से लेकर उपजिलाधिकारी कार्यालय तक विरोध जताते हुए ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में बताया गया कि भाजपा एवं इसके सहयोगी संगठन द्वारा झूठी मनगढ़ंत अफवाह फैलाकर अनुसूचित जाति के 4 निर्दोष लोगों को जेल भिजवाने के लिए समाज में दूषित भावना फैला कर उनको शारीरिक मानसिक जातिगत उत्पीड़न कर रही है। इस घटना से समाज में आक्रोश व्याप्त है घटना के विरोध में समाज का प्रबुद्ध वर्ग जेल भेजे जाने के विरोध में आज उप जिलाधिकारी कार्यालय के सामने राष्ट्रीय संयोजक राष्ट्रीय भागीदारी मिशन अवधेश, जिला अध्यक्ष पासी समाज के नेतृत्व में धरना प्रदर्शन किया है। घटना की विधिवत जांच हेतु पांच सूत्रीय ज्ञापन तहसीलदार को सौंपा।
प्रदर्शनकारियों ने मांग किया कि पूरे प्रकरण की जांच कमेटी बनाई जाए, दोषी लोगों पर कार्रवाई अनुसूचित जाति जनजाति आयोग के संज्ञान में दिया जाए। निर्दोष नवयुवकों को न्याय दिया जाए, घटना 3 नवम्बर 2022 की है थाना क्षेत्र के जमुरवा गांव से अनिल कुमार, सूरज कुमार, सुरेश कुमार, धीरज कुमार ग्राम चक दरहा मऊ थाना फुरसतगंज को षडयंत्र के तहत चारो दलितों का मानसिक, शारीरिक जातिगत उत्पीड़न कर जेल भेजा गया। दलित नवयुवकों को न्याय न मिलने पर सड़क पर उतर कर आंदोलन के लिए विवश होंगे।

About The Author

Copyright © All rights reserved. | Newsever by AF themes.