May 17, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

राजगढ़02दिसम्बर*पुलिस का मानवीय चेहरा फिर आया सामने।*

राजगढ़02दिसम्बर*पुलिस का मानवीय चेहरा फिर आया सामने।*

राजगढ़02दिसम्बर*पुलिस का मानवीय चेहरा फिर आया सामने।*
*ठाकुर हरपाल सिंह परमार* बीती रात को 04 बजे थाना भोजपुर की गस्त कर रहे टीम में उनि देवेंद्रसिंह राजपूत, सउनि मनोहरसिंह ठाकुर, आरक्षक भानुप्रताप, एवं आरक्षक राजीव को एक व्यक्ति ढाबला जोड़ के पास ठंड में ठिठुरता पैदल चलता हुआ दिखाई दिया। गस्त टीम ने रुककर उस व्यक्ति के बारे में जानकारी लेना चाही तो व्यक्ति ठंड में ठिठुरने से एवं मानसिक संतुलन ठीक नही होने से, सही से बोल नही पा रहा था, जिसको गरम करने के लिये गस्त टीम ने आसपास से लकड़ी इक्कठी करके अलाव जला कर गरम किया। फिर उससे पूछताछ की तो उसने अपना नाम लक्ष्मीनारायण पिता हरकचंद लोधा निवासी बांस खोयरा का रहने वाला बताया। जो रास्ता भटक कर भोजपुर तरफ आ गया है जिसको भोजपुर की गस्त टीम उस रास्ता भटके व्यक्ति को लेकर थाना पर आए, वहाँ भी उसके लिए अलाव जलाया ओर उस व्यक्ति के बताए गांव की विस्तृत जानकारी प्राप्त करने के लिए थाना बकानी जिला झालावाड़ संपर्क किया जहां से उसके निवास स्थान की जानकारी मिली। थाना बकानी के पुलिस स्टॉफ से सम्पर्क करके उसके घर परिवार वालों से सम्पर्क करके उस व्यक्ति को अपने घर ले जाने के लिए बुलाया जब उस व्यक्ति के परिवारजन सुबह आ गए तो सकुशल परिवारजन को सुपुर्द कर दिया।
कस्बा भोजपुर में पुलिस के इस मानवीय कार्य को लेकर जनता पुलिस की जगह-जगह प्रशंसा की जा रही। साथ ही रास्ता भटके व्यति के परिवारजनों में भी भोजपुर पुलिस टीम का धन्यवाद ज्ञापित किया है।
उपरोक्त सराहनीय कार्य मे उनि देवेंद्रसिंह राजपूत, सउनि मनोहरसिंह ठाकुर, आरक्षक भानुप्रताप, आरक्षक राजीव का महत्वपूर्ण योगदान रहा।

About The Author

Taza Khabar

Copyright © All rights reserved. | Newsever by AF themes.