May 2, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

राजगढ़01दिसम्बर2022*एड्स दिवस पर जिला जेल राजगढ़ में स्वास्थ्य परीक्षण व जागरूकता शिविर का आयोजन*

राजगढ़01दिसम्बर2022*एड्स दिवस पर जिला जेल राजगढ़ में स्वास्थ्य परीक्षण व जागरूकता शिविर का आयोजन*

राजगढ़01दिसम्बर2022*एड्स दिवस पर जिला जेल राजगढ़ में स्वास्थ्य परीक्षण व जागरूकता शिविर का आयोजन*
ठाकुर हरपाल सिंह परमार
प्रतिवर्ष 1 दिसंबर को एड्स दिवस का आयोजन समूचे विश्व में एक साथ किया जाता है, इसी क्रम में मध्य प्रदेश राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण जबलपुर की मासिक कार्य योजना के पालन में प्रभारी प्रधान जिला न्यायाधीश अजय श्रीवास्तव के मार्गदर्शन में कार्यालय जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, राजगढ़ द्वारा मीनल श्रीवास्तव सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की उपस्थिति एवं राघवेंद्र कुमार श्रीवास्तव जिला न्यायाधीश राजगढ़ के मुख्य आतिथ्य में जिला चिकित्सालय कि एड्स नियंत्रण समिति व चिकित्सकों के सहयोग से जिला जेल राजगढ़ में निरुद्ध बंदियों हेतु एचआईवी एड्स स्क्रीनिंग कर विशेष स्वास्थ्य परीक्षण शिविर का आयोजन किया गया। इसके उपरांत स्वाति बघेल प्रिंसिपल, मजिस्ट्रेट किशोर न्याय बोर्ड के मुख्य आतिथ्य में बांसवाड़ा क्षेत्र में भी एक विधिक जागरूकता शिविर अहिंसा वेलफेयर फाउंडेशन व महिला एवं बाल विकास विभाग के समन्वय से आयोजन कर क्षेत्र के निवासियों को एचआईवी एड्स के बारे में जानकारी प्रदान की गई।

जिला जेल राजगढ़ में 1 दिसंबर 2022 को आयोजित शिविर में मुख्य अतिथि के तौर पर उपस्थित हुए राघवेंद्र कुमार श्रीवास्तव जिला न्यायाधीश, जिला न्यायालय राजगढ़ ने बताया कि, एड्स कोई छुआछूत की बीमारी नहीं है, एड्स के मरीज के साथ में हमें भेदभाव, दुर्व्यवहार नहीं करना चाहिए, अपितु जितना हो सके, उसकी सेवा करनी चाहिए।

इस अवसर पर उन्होंने विधिक सलाह एवं सहायता के बारे में भी जेल में निरुद्ध बंदियों को विस्तृत जानकारी दी। जेल में आयोजित अंतर्राष्ट्रीय एड्स दिवस के अवसर पर मुख्य अतिथियों के साथ ही जिला चिकित्सालय से डॉक्टर सुधीर कलावत, एड्स नियंत्रण समिति से साधना बाथम अपनी समस्त टीम सहित उपस्थित रही। उक्त के अतिरिक्त सहायक जेलर एन एस राणा व अन्य स्टाफ उपस्थित रहा।

बांसवाड़ा क्षेत्र में आयोजित शिविर में मुख्य अतिथि के अतिरिक्त चाइल्डलाइन संस्था से मनीष दांगी, रजनी प्रजापति व अन्य टीम सहित महिला बाल विकास विभाग वन स्टॉप सेंटर की कविता वर्मा व पैरालीगल वालेंटियर् आनंद करपे द्वारा उपस्थित रहकर सहयोग प्रदान किया गया।

About The Author

Taza Khabar