September 17, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

मालदा डिवीज़न से शैलेन्द्र कुमार गुप्ता * मंडल के रेलवे विश्राम कक्षों में लोको पायलटों/सहायक लोको पायलटों/गार्डों के लिए सुविधाएं

मालदा डिवीज़न से शैलेन्द्र कुमार गुप्ता * मंडल के रेलवे विश्राम कक्षों में लोको पायलटों/सहायक लोको पायलटों/गार्डों के लिए सुविधाएं

ईआर/मालदा डिवीजन
से शैलेन्द्र कुमार गुप्ता यूपी आजतक : 10.07.2024
मालदा मंडल के रेलवे विश्राम कक्षों में लोको पायलटों/सहायक लोको पायलटों/गार्डों के लिए सुविधाएं
मालदा टाउन स्टेशन पर, क्रू रेस्ट रूम/रनिंग रूम अब विश्राम और फिटनेस को बढ़ावा देने के लिए ध्यान कक्ष, योग कक्ष और जिम उपकरणों से सुसज्जित हैं।
इसके अतिरिक्त, कर्मचारियों को उनके कामकाजी ज्ञान को उन्नत करने में मदद करने के लिए क्रू बुकिंग लॉबी और विश्राम कक्ष परिसर में शिक्षाप्रद वीडियो और अनुकरण मॉड्यूल उपलब्ध हैं।मालदा डिवीजन के अंतर्गत भागलपुर, जमालपुर और साहिबगंज में भी इसी तरह की सुविधाएं प्रदान की गई हैं।
मालदा टाउन स्टेशन पर मौजूदा रनिंग रूम को सौंदर्यपूर्ण दृश्य और सुखद वातावरण के साथ उच्च मानकों पर बनाए रखा गया है जो सकारात्मक कार्य संस्कृति को बढ़ावा देता है। अन्य सुविधाओं में एक रसोईघर शामिल है जो शाकाहारी और मांसाहारी दोनों प्रकार का भोजन, वातानुकूलित कमरे और एक मनोरंजन क्षेत्र प्रदान करता है।
विशेष रूप से, भोजन की लागत पर भारी सब्सिडी दी जाती है, जिसमें 90% भारतीय रेलवे द्वारा और 10% कर्मचारियों द्वारा कवर किया जाता है।क्रू लॉबी में, लोको पायलटों, सहायक लोको पायलटों और मोटर मेन को सुरक्षा और दक्षता सुनिश्चित करने के लिए उनके मार्गों के लिए उचित सावधानी आदेश और समय सारिणी प्रदान की जाती है।
ये पहल भारतीय रेलवे की अपने रनिंग स्टाफ के लिए बेहतर कामकाजी माहौल प्रदान करने की चल रही प्रतिबद्धता को दर्शाती है, जिससे यह सुनिश्चित होता है कि उन्हें अपने कर्तव्यों को प्रभावी ढंग से करने के लिए आवश्यक समर्थन मिले।
इसके अलावा रेलवे में इंजन कैब को एयर कंडीशनिंग करने का काम भी चल रहा है।
देश में 7000 से अधिक कैब में एयर कंडीशनर उपलब्ध कराए गए हैं और 800 से अधिक लोगों को यूरिनल भी उपलब्ध कराए गए हैं।मालदा डिवीजन रनिंग क्रू कोमालदा डिवीज़न से शैलेन्द्र कुमार गुप्ता * मंडल के रेलवे विश्राम कक्षों में लोको पायलटों/सहायक लोको पायलटों/गार्डों के लिए सुविधाएं उपरोक्त सभी सुविधाएं भी प्रदान करता है।मालदा डिविजन में करीब 2 करोड़ रुपये का काम हुआ।तिलडांगा, मणिग्राम, गांकर और बरहरवा स्टेशनों पर रनिंग रूम सिस्टम में सुधार के लिए 2.5 करोड़ और लगभग 2.5 करोड़ रुपये की मंजूरी दी गयी है।
साहिबगंज और भागलपुर स्टेशनों में विस्तार और सुधार के लिए 2.1 करोड़।मालदा डिवीज़न से शैलेन्द्र कुमार गुप्ता * मंडल के रेलवे विश्राम कक्षों में लोको पायलटों/सहायक लोको पायलटों/गार्डों के लिए सुविधाएं
रनिंग रूम के सुधार एवं विस्तार की प्रक्रिया भी चल रही है।

About The Author

Taza Khabar

Copyright © All rights reserved. | Newsever by AF themes.