July 3, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

महोबा26अगस्त23*खन्ना में 111.906हेक्टेयर में बनेगा ओद्योगिक ग्रीन फील्ड गलियारा

महोबा26अगस्त23*खन्ना में 111.906हेक्टेयर में बनेगा ओद्योगिक ग्रीन फील्ड गलियारा

महोबा26अगस्त23*खन्ना में 111.906हेक्टेयर में बनेगा ओद्योगिक ग्रीन फील्ड गलियारा

बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे और कानपुर सागर मार्ग नजदीक जमीन चिन्हित। ओद्योगिक शून्य जिले में बढ़ी ओद्योगिक विकास की उम्मीदें।

महोबा से अजय कुमार विश्वकर्मा की रिपोर्ट यूपीआजतक।

महोबा। जिले से निकले बुन्देलखण्ड एक्सप्रेस वे और कानपुर सागर राष्ट्रीय राजमार्ग के किनारे ग्राम खन्ना में अब औद्योगिक ग्रीन फील्ड गलियारा बनेगा। करीब 15सौ अधिक किसानों की 111.906 हेक्टेयर जमीन को चिन्हित करके प्रस्ताव प्रदेश शासन को भेज दिया है।

सत्ताधारी सरकार के प्रतिनिधियों की पहल से औधोगिकहीन जिले में अब औद्योगिक विकास की संभावनाये बढ़ने लगी है। कबरई पत्थर मंडी के प्रमुख केंद्र पहरा के पास शुरू हुए औद्योगिक विकास के बाद अब ग्राम खन्ना के पास औधोगिक ग्रीन फील्ड गलियारा बनने की उम्मीद बढ़ गई है। हमीरपुर महोबा सांसद पुष्पेंद्र सिंह चंदेल ,सदर विधायक राकेश गोस्वामी और एमएलसी जितेंद्र सिंह सेंगर भी ओद्योगिक विकास से शून्य जिले में बेरोजगारों को जिले में ही रोजगार सृजन के उद्देश्य को लेकर मुख्यमंत्री से उद्योग लगवाने की निरंतर मांग उठा रहे थे। एमएलसी जितेंद्र सिंह सेंगर ने रोजगार उपलब्ध कराने को उद्योग लगवाने के मामले को लेकर सदन में आवाज उठाई थी।प्रतिनिधियों की मांगों को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से
जनपद में ओद्योगिक ग्रीन फील्ड गलियारा को हरी झंडी मिलने पर कार्यदाई संस्था यूपीडा कार्यपालक अधिकारी ने आवश्यक जमीन चिन्हित कर प्रस्ताव जिला प्रशासन से एक माह पहले मांगा था।
जिलाधिकारी मनोज कुमार के निर्देश पर राजस्व महकमे ने
तहसील महोबा के ग्राम खन्ना से निकले बुन्देलखण्ड एक्सप्रेस वे सड़क और कानपुर सागर राष्ट्रीय राजमार्ग के नजदीक 111.906हेक्टेयर जमीन चिन्हित की ।जमीन मिलने के बाद जिलाधिकारी के स्तर से प्रस्ताव शासन को भेज दिया गया है। जल्दी ही जमीन अधिग्रहण कार्यवाही और ओधोगिक ग्रीन फील्ड गलियारा का कार्य शुरू होने की उम्मीद बढ़ गई है। अपर जिला अधिकारी रामप्रकाश ने बताया की ओद्योगिक ग्रीन फील्ड गलियारा के लिए मांगी गई आवश्यक जमीन का प्रस्ताव मुख्य कार्य पालक अधिकारी ओद्योगिक विकास प्राधिकरण को भेज दिया गया है। चिन्हित जमीन करीब 1500 कृषकों की और आरक्षित जमीन शामिल है।

About The Author

Copyright © All rights reserved. | Newsever by AF themes.