May 1, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

भागलपुर18अप्रैल24*डीएम ने नुक्कड़ नाटक को बताया प्रेरणादायक*

भागलपुर18अप्रैल24*डीएम ने नुक्कड़ नाटक को बताया प्रेरणादायक*

भागलपुर बिहार से शैलेन्द्र कुमार गुप्ता यूपी आजतक

भागलपुर18अप्रैल24*डीएम ने नुक्कड़ नाटक को बताया प्रेरणादायक*
*मतदाता पर्ची को मेरा निमंत्रण समझे- जिला निर्वाचन पदाधिकारी*

भागलपुर 18 अप्रैल 2024, सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के सौजन्य से भागलपुर समाहरणालय परिसर में कला कुंज बिहार द्वारा मतदाता जागरूकता पर नुक्कड़ नाटक की प्रस्तुति दी गई। जिला निर्वाचन पदाधिकारी -सह- जिला पदाधिकारी डॉ0 नवल किशोर चौधरी की उपस्थिति में नुक्कड़ नाटक का मंचन किया गया। कलाकारों ने नाटक में बताया कि चार तरह के लोग ही मतदान नहीं कर सकते हैं, पहले जो भारत का नागरिक नहीं है, दूसरा जिसका मानसिक संतुलन खराब है, तीसरा जो सजायाफ्ता व्यक्ति है, चौथा जिसकी उम्र 18 वर्ष नहीं हुई है, बाकी सभी लोग मतदान कर सकते हैं। कलाकारों ने यह भी दर्शाया कि मतदान के समय घर आए व्यक्ति को बाहर जाने की जरूरत नहीं है थोड़े ही दिन की बात है मतदान कर के जाएं, क्योंकि एक-एक वोट अनमोल है, एक वोट से हार जीत का फैसला हो जाता है।
इस अवसर पर जिला पदाधिकारी ने संवाददाताओं को संबोधित करते हुए बताया कि कलाकारों के द्वारा बहुत ही प्रेरणादायक बात बताई गई है, मतदान का अधिकार भारत के नागरिकों को ही प्राप्त है, जो मानसिक रूप से स्वस्थ हैं, जो 18 वर्ष से ऊपर के हैं और जो सजायाफ्ता नहीं हैं।
आप मतदाता हैं , यह यह गर्व की बात है।इसलिए मतदान के अधिकार का प्रयोग जरूर करें।
उन्होंने कहा कि घर-घर मतदान पर्ची का वितरण कराया जा रहा है। मतदान पर्ची मतदान केंद्र पर आने के लिए मेरा (जिला निर्वाचन पदाधिकारी का)निमंत्रण समझें, निमंत्रण स्वीकार करें और 26 अप्रैल को जरूर मतदान करें।
इस अवसर पर सहायक समाहर्ता सुश्री गरिमा लोहिया, संयुक्त निदेशक नागेंद्र कुमार गुप्ता सहित संबंधित पदाधिकारी उपस्थित थे।

About The Author