September 19, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

पंजाब 6 सितम्बर 2024* समाजसेवी ओमप्रकाश भूकरका ने शहर की समस्याओं संबंधी डीसी सेनू दुग्गल को मांगपत्र दिया

पंजाब 6 सितम्बर 2024* समाजसेवी ओमप्रकाश भूकरका ने शहर की समस्याओं संबंधी डीसी सेनू दुग्गल को मांगपत्र दिया

पंजाब 6 सितम्बर 2024* समाजसेवी ओमप्रकाश भूकरका ने शहर की समस्याओं संबंधी डीसी सेनू दुग्गल को मांगपत्र दिया
अबोहर, 06 सितम्बर (शर्मा/सोनू): समाजसेवी ओमप्रकाश भूकरका ने अबोहर शहर की विभिन्न समस्याओं को लेकर डीसी व नगर निगम की कमिश्नर डा. सेनू दुग्गल से मुलाकात की। इस सौहार्दपूर्ण माहौल में हुई बैठक के दौरान शहर के विभिन्न मुद्दों पर विस्तार से चर्चा हुई। बैठक के दौरान ओमप्रकाश भूकरका ने डीसी डा. सेनू दुग्गल को बताया कि अबोहर के मुख्य बस स्टैंड के सामने से स्थानांतरित किए गए वाटरवर्क्स को हनुमानगढ रोड पर शुरू किया जाना था लेकिन कुछ तकनीकी और आर्थिक कारणों से वाटरवर्क्स का बिजली कनेक्शन नहीं हो पाया है। यदि वाटरवर्क्स जल्द शुरू हो जाए तो शहर की जनता को पीने के लिए पूरा पानी मिल पाएगा। इसे प्राथमिकता के आधार पर शुरू करवाया जाए। उन्होंने कहा कि अबोहर नगर निगम की ओर से कूड़ा कलेक्शन के बदले में हर घर और हर संस्थान से धनराशि एकत्रित की जा रही है। पिछले सालों की तुलना में चालू साल के दौरान कूड़ा कलेक्शन की दरों में भारी भरकम वृद्धि की गई है। इससे लोगों पर अतिरिक्त आर्थिक भार पड़ रहा है। इसलिए बढाई गई दरों को वापस लिया जाए। क्योंकि निगम के सृजन से पूर्व अबोहर से बिना किसी शुल्क के कचरा उठाया जा रहा था। इस दौरान उन्होंने इंदिरा नगर की गली नंबर 6 की बदहाल हालत का मु्द्दा उठाते हुए डीसी से मौका देखने की गुहार लगाई।
उन्होंने बैठक के दौरान बताया कि पिछले दिनों आई बारिश के कारण अबोहर की सड़कें काफी खराब हालत में चली गई हैं। इससे वाहनों के पलट जाने का खतरा बढ गया है। शहर के कई हिस्सों में रात के समय स्ट्रीट लाइटों के बंद होने से हादसे बढ़ रहे हैं। ई-रिक्शा पर सवार स्कूली बच्चें इन गड्ढों के कारण कई बार जख्मी हो चुके हैं। इसलिए अबोहर की सड़कों पर पैचवर्क का काम करवाया जाए और बंद पड़ी स्ट्रीट लाइटों को तुरंत प्रभाव से चालू करवाया जाए ताकि कोई बड़ा हादसा पेश नहीं आए।
उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन की ओर से पिछले दिनों प्रापर्टी की रजिस्ट्रेशन के लिए कलेक्टर रेटों में की गई बढौतरी से लोगों पर आर्थिक दबाव आया है। अबोहर में फसलों की बदहाली के कारण क्षेत्र की आर्थिकता पहले से मंदहाली में है। अबोहर से लोगों के पलायन का सिलसिला जारी है। इसलिए बढाए गए कलेक्टर रेटों को वापस लिया जाए। इसके अलावा उन्होंने शहर की रानी झांसी मार्केट में रानी लक्ष्मी बाई की प्रतिमा स्थापित करने की मांग की। उन्होंने बताया कि डीसी ने इन मुद्दों पर हर संभव सहयेाग प्रदान करने का भरोसा दिया।
फोटो:5, डीसी डॉ. सेनु दुग्गल को मांगपत्र सौंपते ओमप्रकाश भुकरका।

About The Author

Copyright © All rights reserved. | Newsever by AF themes.