April 19, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

दिल्ली22मई2023* राहुल गांधी और खरगे से मिले सीएम नीतीश, विपक्षी एकता को लेकर बनी रणनीति

दिल्ली22मई2023* राहुल गांधी और खरगे से मिले सीएम नीतीश, विपक्षी एकता को लेकर बनी रणनीति

दिल्ली22मई2023* राहुल गांधी और खरगे से मिले सीएम नीतीश, विपक्षी एकता को लेकर बनी रणनीति।

DELHI: दो दिवसीय दौरे पर दिल्ली पहुंचे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे से मुलाकात की है। इससे पहले नीतीश ने कल दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की थी।

कर्नाटक में नई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के बाद नीतीश कुमार डिप्टी सीएम तेजस्वी के साथ दिल्ली पहुंचे हैं और विपक्ष के नेताओं से मुलाकात कर रहे हैं और बिहार में विपक्ष की होने वाली बड़ी बैठक को लेकर बातचीत कर रहे हैं।

दरअसल, एनडीए से अलग होने के बाद से ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बीजेपी के खिलाफ विपक्षी दलों को एकजुट करने में लगे हैं। बीच में यह मुहिम थोड़ी धीमी जरूर पड़ गई थी लेकिन बाद में नीतीश ने अपनी मुहिम को तेज किया। पिछले कुछ महीनों में नीतीश विपक्ष के तमाम बड़े नेताओं से मुलाकात कर चुके हैं।हाल ही में उन्होंने विपक्षी एकता को धार देने के लिए पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी, अखिलेश यादव, नवीन पटनायक, उद्धव ठाकरे, शरद पवार और हेमंत सोरेन से मुलाकात की थी और कहा था कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव के बाद बिहार में विपक्षी दलों की बड़ी बैठक होगी।

अब जब कर्नाटक में नई सरकार का गठन हो गया है नीतीश ने अपनी मुहिम को एक बार फिर तेज कर दिया है। बेंगलुरू में सिद्धारमैया सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के बाद नीतीश सीधे दिल्ली पहुंचे, जहां उन्होंने सीएम अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की और कहा कि वे केजरीवाल और कांग्रेस को साथ लाने की पहल करेंगे। केजरीवाल से मुलाकात के बाद सोमवार को सीएम दूसरी बार कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के आवास पर पहुंचे जहां राहुल गांधी और खरगे से उनकी मुलाकात हुई है।

कहा जा रहा है कि बिहार में होने वाली बड़ी बैठक को लेकर नीतीश बातचीत करने के लिए विपक्ष के नेताओं से मुलाकात कर रहे हैं और सभी की सहमति के बाद जल्द ही प्रस्तावित बैठक की तारीख निर्धारित कर दी जाएगी। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह, डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव और बिहार सरकार के मंत्री संजय कुमार झा समेत कांग्रेस के अन्य बड़े नेता इस बैठक में शामिल हुए हैं

About The Author

Taza Khabar