April 26, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

जोधपुर16 अगस्त, 2021*माली समाज की महिलाओं के लिए प्रथम सावन उत्सव के पोस्टर का विमोचन

जोधपुर16 अगस्त, 2021*माली समाज की महिलाओं के लिए प्रथम सावन उत्सव के पोस्टर का विमोचन

जोधपुर16 अगस्त, 2021*माली समाज की महिलाओं के लिए प्रथम सावन उत्सव के पोस्टर का विमोचन

जोधपुर। माली समाज की महिलाओं युवतियों के लिए बुधवार 18 अगस्त 21 को सावन उत्सव का आयोजन संत श्री रामसिंह भाटी मेमोरियल हाॅल, महामंदिर, जोधपुर में आयोजित किया जाएगा। इस आयोजन के पोस्टर का विमोचन प्रषासनिक अधिकारी श्रीमती रेणु सैनी (आरएएस) ने किया। रेणु सैनी ने कहा कि महिलाओं एवं युवतियों के लिए आयोजित होने वाले सावन उत्सव से सभी प्रतिभागियों को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा और समाज के सभी क्षेत्रों की महिलाओं का आपस में मेल मिलाप परिचर्चा समाज की महिलाओं के जीवन एवं सामाजिक परिवेष में सार्थक होगी।
संस्थान की अध्यक्षा कुसुमलता परिहार ने जानकारी देते हुए बताया कि पिछले 2 वर्षो से कोरोना महामारी के चलते महिलाओं एवं युवतियों का घर से बाहर निकलता कम ही होता है तथा दिन भर घर में रहकर महिलाएं तनाव अवसाद में है और सामाजिक आयोजनों के ना के बराबर होने के कारण घर परिवार के अलावा रिष्तेदारों समाज के लोगों से मिलना नही हो रहा है। माली सैनी समाज सेवा संस्थान द्वारा आयोजित इस सावन उत्सव की थीम लहरिया रखी गई जिसमें सभी भाग लेनी वाली महिलाओं को लहरिया साड़ी, सूट में आना अनिवार्य होगा।
संस्थान की जिला उपध्यक्ष वंदना परिहार ने जानकारी देते हुए बताया कि इस आयोजन में दोपहर 2 बजे से महिलाएं मेहंदी प्रतियोगिता, ग्रुप-सोलो डांस, मिस एण्ड मिसेज सावन, बेस्ट हेयर, बेस्ट आइस, बेस्ट ज्वेलरी और राजस्थानी संस्कृति प्रष्नोत्तर जैसे आयोजन महिलाओं की भागीदारी से होगे जिसमें जोधपुर में समाज की घरेलू, कामकाजी एवं काॅलेज में पढ़ने वाली युवतियों का रजिस्ट्रेषन किया जा रहा है तथा इस आयोजन को लेकर महिलाओं एवं युवतियों में अपार उत्साह है।
संस्थान की वरि. उपाध्यक्ष रेखा परिहार ने बताया कि आयोजन की विभिन्न प्रतियोगिताओं में प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त करने वाली महिलाओं को स्पाॅषनसर द्वारा गिफ्ट हैंपर दिए जाएगें। मीना सांखला कहा कि रजिस्ट्रेषन दिनांक 16 अगस्त 2021 तक किया जाएगा एवं समाज की प्रषासनिक एवं जननेताओं को आयोजन में जज बनाया जाएगा जो विभिन्न प्रतियोगिताओं में श्रेष्ठ प्रदर्षन कर विजयी होने वाली महिलाओं युवतियों का चयन कर सम्मानित करेंगे।
इस आयोजन हेतु पंकज सांखला के नेतृत्व में सावन उत्सव समिति बनाई गई जिसमें वंदना परिहार, मीना सांखला, रेखा परिहार, फिटनेस प्लस की एमडी सुधा गहलोत, ज्योति सैनी, युवा राजनेता एवं समाजसेवी दिव्या गहलोत इस कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार करेगी। इस अवसर संस्थान के जिला कोषाध्यक्ष योगाचार्य श्याम सिंह भाटी, सह कोषाध्यक्ष एडवोकेट सुभाष परिहार, संगठन मंत्री अर्जुन सिंह गहलोत सहित सभी उपस्थित थे।
संस्थान के प्रदेषाध्यक्ष मनीष गहलोत ने आयोजन समिति का आभार प्रकट करते हुए सावन उत्सव के भव्य आयोजन की शुभकामनाऐं प्रेषित करते हुए सोषल डिस्टेसिंग एवं सरकारी नियमों की पालना करते हुए समाज के प्रथम सावन उत्सव हेतु समाज की महिलाओं एवं युवतियों को अधिक से अधिक संख्या में भाग लेने का आव्हान किया।

भवदीया
श्रीमान संपादक महोदय जी श्रीमती कुसुमलता परिहार
94612 66068

About The Author