July 3, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

गोंडा 25 जनवरी ब्रेकिंग न्यूज़ upaajtak से

गोंडा 25 जनवरी ब्रेकिंग न्यूज़ upaajtak से

[1/25, 6:14 PM] +91 91258 42004: *विद्युत पोल में उतरे करेंट की चपेट में आने से भैंस की मौत*

कर्नलगंज,गोण्डा। तहसील क्षेत्र कर्नलगंज के अन्तर्गत एक गांव में विद्युत करेंट की चपेट में आकर एक भैंस की मौत हो गयी। प्राप्त जानकारी के अनुसार घटना कर्नलगंज-शाहपुर धनावा मार्ग स्थित कचनापुर (गोकुलपुरवा) के पास की है। जहां बताया जाता है कि ऊपर से ग्यारह हजार वोल्ट की हाईटेंशन लाइन गुजरी थी। वहीं लगे पोल से नीचे करेंट उतर रहा था। उसी के आसपास ग्राम कुतुबपुर गोड़ियन पुरवा निवासी मुटरू की भैंस चर रही थी जिसकी करेंट लगने से मौत हो गयी। बताया गया कि मुटरू काफी गरीब व्यक्ति है और भैंस का दूध बेंचकर किसी तरह बच्चों की परवरिश कर रहा था। उक्त घटना की सूचना विद्युत विभाग को दी गयी लेकिन समाचार लिखे जाने तक कोई जिम्मेदार मौके पर नहीं पहुँचा था।
[1/25, 6:14 PM] +91 91258 42004: *रेलवे लाइन के पास संदिग्धावस्था में अज्ञात युवक की मिली लाश*

कर्नलगंज, गोण्डा। स्थानीय कोतवाली क्षेत्र अन्तर्गत रेलवे ट्रैक के पास एक अज्ञात युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में लाश मिली है। जिसकी सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने लाश को कब्जे में लेकर पोस्ट मार्टम के लिये भेजने की कार्रवाई शुरू कर दी है। प्राप्त जानकारी के अनुसार घटना कोतवाली क्षेत्र कर्नलगंज अन्तर्गत कटरा शहबाजपुर एवं बरगदी रेलवे क्रासिंग के बीच की है। जहां मंगलवार को दोपहर बाद रेलवे ट्रैक के पास एक अज्ञात युवक की लाश संदिग्धावस्था में पड़ी दिखाई दी। युवक के कमर के पास बाएं तरफ पेट में बड़ा सा घाव साफ दिखाई दे रहा है वहीं चेहरे पर भी हल्का घाव नजर आ रहा है। जिससे लोग युवक की हत्या करके शव फेंके जाने का अनुमान लगा रहे हैं। बताया जाता है कि युवक की लाश से कुछ दूरी पर अमृतसर-गोंडा का टिकट पड़ा मिला है। वहीं उसके जेब से रुपया पैसा सहित कोई अन्य सामान नही मिला है। उक्त संबंध में प्रभारी निरीक्षक प्रदीप कुमार सिंह ने बताया कि युवक की शिनाख्त नही हो सकी है। शायद उसकी ट्रेन से गिरकर मौत हुई है। उन्होंने बताया कि शव को पोस्ट मार्टम के लिये भेजा जा रहा है और रिपोर्ट आने के बाद ही मौत का कारण स्पष्ट हो सकेगा।
[1/25, 6:14 PM] +91 91258 42004: *सौतेली मां की हत्या करने का आरोपी कलयुगी बेटा गिरफ्तार*
कर्नलगंज,गोण्डा । पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार मिश्र के अपराध एवं अपराधियों के विरूद्ध चलाये जा रहे अभियान के तहत वांछित अभियुक्तों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी करने हेतु जनपद के समस्त प्रभारी निरीक्षक/थानाध्यक्षों को दिये कड़े निर्देश के क्रम में थाना कटराबाजार पुलिस ने गैर इरादतन हत्या करने के आरोपी शिवाकान्त उर्फ बड़े बाबू को गिरफ्तार कर आलाकत्ल ईंट का टुकड़ा बरामद किया गया। पुलिस सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार उक्त आरोपी ने दिनांक 19.01.2022 को आपसी विवाद के चलते अपनी सौतेली मां राजदुलारी को गाली-गुप्ता देते हुए ईंट पत्थर से मारा-पीटा था। जिससे उनकी इलाज के दौरान मृत्यु हो गयी थी। जिसके सम्बन्ध में मृतका के पति स्वामीप्रसाद द्वारा थाना कटराबाजार मे अपने लड़के के विरूद्ध अभियोग पंजीकृत कराया गया था। जिससे पंजीकृत अभियोग मु0अ0सं0-28/21, धारा 323,504,304 भादवि थाना कटराबाजार जनपद गोण्डा में आरोपी शिवाकान्त उर्फ बडेबाबू पुत्र स्वामीप्रसाद निवासी ग्राम सिसई जोगा थाना कटराबाजार जनपद गोण्डा की गिरफ्तारी कर उसके विरूद्ध विधिक कार्यवाही की गयी। गिरफ्तार कर्ता टीम में
प्रभारी निरीक्षक सुधीर कुमार सिंह कटराबाजार मय टीम मौजूद रहे।
[1/25, 6:14 PM] +91 91258 42004: *के०एल०इंटर कालेज के प्रधानाचार्य ने मतदाताओं को दिलायी शपथ*
कर्नलगंज, गोण्डा। 25 जनवरी मंगलवार को राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर कस्बे के कन्हैया लाल इण्टर कॉलेज में प्रधानाचार्य डी०पी० मौर्य द्वारा मतदाताओं को मतदान की शपथ दिलायी गई। जिसमें एनसीसी व स्काउट गाइड के छात्र-छात्राओं ने उत्साह पूर्वक प्रतिभाग किया। प्रधानाचार्य श्री मौर्य ने कहा कि प्रत्येक वर्ष 25 जनवरी को राष्ट्रीय मतदाता दिवस मनाया जाता है जो प्रत्येक नागरिक के लिये काफी अहम है और प्रत्येक नागरिक को अपने राष्ट्र के प्रत्येक चुनाव में भागीदार होने के लिये शपथ लेनी चाहिये। उन्होंने कहा कि मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करके देश के भविष्य की नींव रखता है। इस मौके पर मेजर राजा राम, स्काउट प्रभारी अमित कुमार श्रीवास्तव, नरेंद्र बहादुर सिंह, सत्येन्द्र मिश्र, अनुपम मिश्र, रमेश चंद्र, ओम प्रकाश द्विवेदी, आर०डी० सिंह, मनोज कुमार, सीमा वर्मा, दिलीप विश्वकर्मा,शनि कुमार, जगदीश कुमार, रिंकू गौतम सहित समस्त अध्यापक,कर्मचारीगण एवं छात्र-छात्राओं की उपस्थिति रही।
[1/25, 6:14 PM] +91 91258 42004: *मुख्यमंत्री जनसुनवाई पोर्टल पर शिकायत कर भूमि कब्जा करने का लगाया आरोप*

कर्नलगंज,गोण्डा। स्थानीय थाना कोतवाली कर्नलगंज अन्तर्गत ग्राम हीरापुर शाहपुर के मजरा भयापुरवा निवासी दुर्गाप्रसाद सिंह ने मुख्यमंत्री के जनसुनवाई पोर्टल के माध्यम से आन लाइन शिकायत दर्ज कराई है। जिसमें कहा गया है कि उसके दरवाजे की पैतृक भूमि को गांव के ही कुछ दबंग किस्म के लोग जबरन कब्जा कर रहे हैं। जो मना करने पर गाली व जान से मार डालने की धमकी देते हुई आमादा फौजदारी हो रहे हैं। वहीं दबंग रास्ते की भूमि को कब्जा करके रास्ता अवरुद्ध करने का भी प्रयास कर रहे हैं। पीड़ित ने भूमि को अवैध रूप से कब्जा करने से रोकने की मांग की है।

About The Author

Taza Khabar

Copyright © All rights reserved. | Newsever by AF themes.