May 2, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

कानपुर 27 मार्च*  रेडिएंट पनकी मॉडल स्कूल ने मनाया वार्षिक दिवस समारोह नन्हे-मुन्ने छात्रों ने नृत्य,संगीत व नाट्य मंचन करके लोगों का कराया मनोरंजन।

कानपुर 27 मार्च*  रेडिएंट पनकी मॉडल स्कूल ने मनाया वार्षिक दिवस समारोह नन्हे-मुन्ने छात्रों ने नृत्य,संगीत व नाट्य मंचन करके लोगों का कराया मनोरंजन।

कानपुर 27 मार्च*  रेडिएंट पनकी मॉडल स्कूल ने मनाया वार्षिक दिवस समारोह नन्हे-मुन्ने छात्रों ने नृत्य,संगीत व नाट्य मंचन करके लोगों का कराया मनोरंजन।

 

रिपोर्ट – महेंद्र यादव एवं अमित कुमार त्रिवेदी की रिपोर्ट न्यूज़ यूपी आज़तक

 

 

 

कानपुर 27 मार्च* रेडिएंट पनकी मॉडल स्कूल ने मनाया वार्षिक दिवस समारोह नन्हे-मुन्ने छात्रों ने नृत्य,संगीत व नाट्य मंचन करके लोगों का कराया मनोरंजन*

रेडिएंट पनकी मॉडल स्कूल का वार्षिक दिवस समारोह तिकोना पार्क सी ब्लॉक पनकी में संपन्न हुआ । जहां बच्चों ने अपनी कला के प्रदर्शन से बैठे अतिथिगणों का मन मोहा ।
पनकी में विगत 30 वर्षों से विद्यालय बच्चों को शिक्षा प्रदान कर रहा है । प्रति वर्ष की तरह इस वर्ष भी नए शिक्षा सत्र के प्रारंभ से पहले विद्यालय की तरफ से वार्षिक दिवस समारोह का आयोजन हुआ । मुख्य अतिथि के रूप में पंचमुखी हनुमान मंदिर पनकी के महामंडलेश्वर कृष्ण दास व महामंडलेश्वर जितेंद्र दास उपस्थित रहे । इस कार्यक्रम में बच्चों के साथ उनके माता-पिता भी उपस्थित रहे ।बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम, संगीत,नृत्य करके अपने सेलिब्रेशन को और रोमांचक बनाया । बच्चों की प्रस्तुति से उनकी अभिभावक उत्साहित नजर आए उन्होंने कहा यह बच्चों को आगे बढ़ने और जिंदगी में कुछ करने के लिए प्रेरित करने का एक बहुत अच्छा मार्ग है । वही इस कार्यक्रम का शुभारंभ महामंडलेश्वर कृष्ण दास ने सरस्वती जी को पुष्प माला पहना कर दीप प्रज्वलित करके किया । इसके उपरांत स्कूल के संस्थापक स्वर्गीय जी,यस यादव की फोटो पर पुष्पांजलि अर्पित कर नमन किया ।
महामंडलेश्वर कृष्ण दास ने कहा की विद्यालय की तरफ से हर बार यह कोशिश होती है बच्चों को उत्साहित करने के लिए कुछ नए तरीकों को आजमाया जाए । जिससे वह अपने आने वाले समय में सीख सके वही स्कूल के प्रबंधक महेंद्र सिंह यादव ने कहा हमारा स्कूल प्रतिवर्ष पनकी में वार्षिक दिवस समारोह मनाता है । स्कूल का वार्षिक दिवस अपने शैक्षणिक वर्ष की परिणति है यह साल का वह समय होता है जब हम स्कूल के साथ-साथ छात्रों की उपलब्धियों का जश्न मनाते हैं। और उन्हें पहचानते हैं छात्रों को अपनी अनूठी प्रतिभा और उपलब्धियों को प्रदर्शित करने का अवसर देता है उसमें विद्यालय के बच्चों की वार्षिक रिपोर्ट भी पढ़ी गई।
यह हमारे साथियों के बीच टीम वर्क अनुभव करने और स्कूल की विचारधारा क्या है पर गर्व करने का अवसर है वही स्कूल यह सुनिश्चित करता है कि छात्रों की शत प्रतिशत भागीदारी हो क्योंकि प्रत्येक बच्चा हमारे लिए विशेष और महत्वपूर्ण है। हमारा मानना है कि प्रत्येक बच्चे को प्रतिभा विकसित करने अपनी प्रतिभा दिखाने और अपने कौशल और विशेषताओं का उपयोग करने का अवसर दिया जाना चाहिए।
स्कूल में वार्षिक दिवस मनाने का कुल मिलाकर उद्देश्य स्कूल और उनके बच्चों के साथ माता पिता का सामंजस्यपूर्ण संबंध बनाना है और उन्हें अपने बच्चे की प्रतिभा की सराहना करने और का आनंद लेने देना है। कार्यक्रम का संचालन नीलमा मिश्रा ने किया l
इस कार्यक्रम में प्रमुख रूप से विद्यालय के सभी अध्यापकगण, पनकी पेंशनर समाज के अध्यक्ष साहबदिन यादव,रविंद्र यादव, संजय सचान, अनिल सिंह चंदेल, चौकी प्रभारी देवेंद्र कुमार हेड कांस्टेबल शिवनाथ सिंह आदि लोग उपस्थित रहे।

About The Author