May 22, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

कानपुर नगर24अगस्त*कानपुर में वायरल इंसेफेलाइटिस का हमला,

कानपुर नगर24अगस्त*कानपुर में वायरल इंसेफेलाइटिस का हमला,

कानपुर नगर24अगस्त*कानपुर में वायरल इंसेफेलाइटिस का हमला,

संक्रामक बीमारियों से पीड़ित 9000 से ज्यादा मरीज पहुंचे
कानपुर में इन दिनों बीमारियों से हाहाकार मचा है। पहले डायरिया और अब वायरल इंसेफेलाइटिस का भी हमला शुरू हो गया है। मरीजों को अचानक दौरे पड़ रहे और बेहोशी आ जाती है। अस्पतालों में भीड़ उमड़ी हुई है।

बारिश के मौसम में वैसे भी कई तरह की बीमारियां फैल जाती हैं। इनमें संक्रामक बीमारियों की संख्या ज्यादा होती है। कानपुर में भी इन दिनों तरह तरह की बीमारियों से हाहाकार मचा है। पहले डायरिया और अब वायरल इंसेफेलाइटिस का भी हमला शुरू हो गया है। मरीजों को अचानक दौरे पड़ रहे और बेहोशी आ जाती है। इसकी चपेट में आए नौ रोगियों को सोमवार को हैलट इमरजेंसी में भर्ती कराया गया। हालात किस कदर खराब हैं इन्हें इस आकड़े से भी समझा जा सकता है कि केवल सोमवार को संक्रामक बीमारियों से पीड़ित 9000 से ज्यादा मरीज पहुंचे।
सोमवार को पहली बार हैलट और उर्सला अस्पताल में बीमारों की भीड़ ने डॉक्टरों तक को हैरान कर दिया। आधे से ज्यादा मरीज वायरल के साथ एक्यूट गैस्ट्रो वाले पहुंचे। तीन दिन की छुट्टी के बाद जैसे ही हैलट-उर्सला की ओपीडी सुबह नौ बजे शुरू हुई, उससे पहले मरीजों की भारी भीड़ पहुंच गई। ओपीडी ब्लॉक दोपहर तक मरीजों से पटे पड़े रहे।

हैलट की ओपीडी में दोहपर दो बजे तक 4792, उर्सला में 2790 और केपीएम में 1210 मरीज पहुंचे जिसमें आधे से ज्यादा बीमार संक्रामक बीमारियों के रहे। स्थिति गंभीर होने पर 43 को हैलट इमरजेंसी में भर्ती कराना पड़ा। हैलट में मेडिसिन ओपीडी में प्रो. जेएस कुशवाहा, डॉ.आरके वर्मा, डॉ.विशाल गुप्ता के चैम्बर के बाहर मरीजों की भीड़ फर्श पर बैठ गई।

About The Author

Copyright © All rights reserved. | Newsever by AF themes.