April 27, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

कन्नौज06अगस्त*हर घर तिरंगा महोत्सव के सम्बंध में एडीएम ने बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों के साथ बैठक की

कन्नौज06अगस्त*हर घर तिरंगा महोत्सव के सम्बंध में एडीएम ने बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों के साथ बैठक की

कन्नौज06अगस्त*हर घर तिरंगा महोत्सव के सम्बंध में एडीएम ने बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों के साथ बैठक की

आजादी की 75 वीं वर्षगांठ के अवसर पर मनाये जा रहे अमृत महोत्सव कार्यक्रम के अन्तर्गत ‘हर घर तिरंगा’ कार्यक्रम के सफल क्रियान्वयन के लिए आज अपर जिलाधिकारी (वि0/रा0) श्री गजेन्द्र कुमार नें कन्नौज बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों के साथ बैठक की।

उन्होने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव को मनाये जाने के लिए ’‘‘हर घर तिरंगा’’’ कार्यक्रम को सफल बनाने में अपना पूर्ण योगदान दें। देश को आजादी दिलाने में अपना बलिदान देने वाले वीरों को यह हमारी ओर से सच्ची श्रद्धांजलि होगी। इसके साथ ही युवाओं को भी देश की आजादी कितनी कठिनाइयों के साथ हमें मिली हैं एवं उनमें राष्ट्रभक्ति की भावना लाने के लिए उन्हें प्रेरित कर झण्डारोहण करायें।

अपर जिलाधिकारी ने पदधिकाारियों से अपील करते हुए कहा कि ‘‘हर घर तिरंगा’’ अभियान के अन्तर्गत गांव,शहर,मोहल्लों के सभी लोगों को प्रेरित करें घरों पर तिरंगा झण्डा फहराये जाने के लिए। यह हम सभी का सौभाग्य है कि आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने पर अमृत महोत्सव के रूप में हम इसको मना रहे हैं। देश की आजादी के बाद संविधान में हमें कई अधिकार मिले हैं। उन्होनें का कि यह भी ध्यान दे कि राष्ट्रीय ध्वज अपरिहार्य कारण से कही नीचे पड़ा हो अथवा कट-फट जाएं तो सम्बन्धि को सूचित करे कि आपके घर के पास व प्रतिष्ठान के पास तिरंगा जमीन पर पड़ा अथवा फट गया है। जिससे सम्बन्धित द्वारा उसकों सुरक्षित रख लिया जाएगा। इन सब बातो की सूचना सम्बन्धित को देने का प्रयास करें जिससे नकारात्मकता न फैले। उन्होनें कहा कि ’‘‘हर घर तिरंगा’’’ कार्यक्रम के अन्तर्गत सभी घरों पर झण्डा फहराये जाने के लिए क्या-क्या कार्य किये जायेंगे उसके संबंध में जानकारी इस कार्य में लगाये गये कार्मिकों द्वारा दी जायेगी।

बैठक के दौरान जिला शासकीय अधिवक्ता,राजस्व, अध्यक्ष कन्नौज बार एसोसिएशन, अध्यक्ष तहसील अधिवक्ता संघ, महामंत्री कन्नौज बार एसोसिएशन सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित रहें।
……………….जिला सूचना कार्यालय कन्नौज द्वारा प्रसारित……………………………..

About The Author