May 7, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

औरैया27फरवरी*मंदिर में बनने वाली दुकानों को लेकर विवाद,यस डी एम मौके पर

औरैया27फरवरी*मंदिर में बनने वाली दुकानों को लेकर विवाद,यस डी एम मौके पर

औरैया27फरवरी*मंदिर में बनने वाली दुकानों को लेकर विवाद,यस डी एम मौके पर
फ़ोटो समाचार
दिबियापुरऔरैया। कस्बे के गुंजन टाकीज चौराहे पर एक प्राचीन शिव मंदिर के परिसर को तोड़कर निजी दुकानों का निर्माण कराया जा रहा था। लेंटर डालने को लेकर शटरिंग लगा दी गई खुदा है थी। लोगो की शिकायत पर जिला प्रशासन के अधिकारी और पुलिस फोर्स पहुंच गया और निर्माण कार्य रुकवा दिया।
दिबियापुर में नहर बाजार के निकट गुंजन टाकीज चौराहा पर दशकों पुराना शिव मंदिर है। सार्वजनिक मंदिर पर कस्बे के लोग पूजा अर्चना करने जाते हैं। मंदिर परिसर के निर्माण को कुछ दिन पहले तोड़ा जाने लगा। लोगों ने समझा कि मंदिर का कायाकल्प हो रहा है। इस मंदिर पर एक परिवार स्वामित्व बताकर निजी दुकानें बनाना चाह रहा है।
पुलिस ने बंद करवाया काम
लेंटर डालने की तैयारी भी शुरू हो गई। मामले को एडीएम रेखा एस चौहान में गम्भीरता से लेकर जनभावनाओं के हित में जांच और काम रुकवाने के आदेश दिए। रविवार को लेंटर पड़ने से पहले एसडीएम मनोज कुमार, तहसीलदार ,सीओ सुरेंद्रनाथ व दिबियापुर पुलिस फोर्स पहुंच गई। उन लोगों ने निर्माण कार्य रुकवा दिया गया। मोहल्ले के लोगों ने बताता कि मंदिर परिसर पर निजी निर्माण नियम के खिलाफ है लेखपाल अभिनव राजपूत ने बताया कि ये मंदिर ग्राम पंचायत उमरी के गाटा संख्या 2376 पर बना है।
मामले की जांच की जाएगी मौके पर चेयरमैन अरविंद पोरवाल भी निर्माण के लिए पैरवी करने पहुंचे तो प्रशासन ने चेयरमैन को स्पष्ट रूप से कहा कि बिना कागज जांच के कुछ नहीं होने दिया जाएगा। मोहल्ले के लोगों ने निजी निर्माण के विरोध में लिखित शिकायत भी की। एसडीएम मनोज कुमार का कहना है कि जो मंदिर की जमीन पर दावा कर रहे हैं, उनसे कागज मांगे गए हैं। जांच की जाएगी। वही स्वामित्व मालिक ने कहा कि मंदिर के जीर्णोद्धार मैं खर्च होने वाली रकम एवं प्रतिदिन पूजा पाठ एवं पंडित जी की फीस भी नहीं निकलती है जिसके लिए मंदिर में बनाई जाने वाली दुकानों से जो आय होगी उसको मंदिर के जीर्णोद्धार एवं रखरखाव के लिए लगाया जाएगा इस मौके पर क्षेत्राधिकारी सुरेंद्र नाथ यादव थाना अध्यक्ष विकास राय सहित अन्य आला अधिकारी मौजूद रहे

About The Author