May 3, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

औरैया 29 अक्टूबर *नोडल अधिकारी ने देखें जनपद में चल रहे विकास कार्य*

औरैया 29 अक्टूबर *नोडल अधिकारी ने देखें जनपद में चल रहे विकास कार्य*

औरैया 29 अक्टूबर *नोडल अधिकारी ने देखें जनपद में चल रहे विकास कार्य*

*नोडल अधिकारी ने देखी निर्माण कार्यों की गुणवत्ता*

*औरैया।* शुक्रवार को अनिल कुमार तृतीय, नोडल अधिकारी ने जिलाधिकारी सुनील कुमार वर्मा, सीएमओ डॉ अर्चना श्रीवास्तव, पुलिस अधीक्षक अभिषेक वर्मा व अन्य अधिकारियों के साथ नगर पंचायत दिबियापुर के दो वार्डो की साफ-सफाई एवं पानी की सप्लाई आदि का निरीक्षण किया इसके साथ ही उन्होंने सीएचसी दिबियापुर में साफ सफाई दवाओं की पूर्ति व मरीजों से सही इलाज के बारे में डॉक्टर से जानकारी ली एवं मरीजों के बेहतर इलाज देने के निर्देश दिए। उन्होंने सीएमओ को निर्देश दिए कि संक्रामक रोगों से बचाव हेतु प्राथमिकता के साथ कार्य किया जाए कोविड-19 की रोकथाम के दृष्टिगत नियमित रूप से सैम्पलिंग की जाए तथा लोगों को प्रोत्साहित करके अधिक से अधिक वैक्सीनेशन कराया जाए।
उनके द्वारा महामाया पॉलिटेक्निक में निर्माणाधीन छात्रावास को भी देखा गया जहां पर उन्होंने कार्यदाई संस्था पेसफेड इटावा को जल्द से जल्द निर्माण पूरा करने एवं कमियों को दूर करने के निर्देश दिए। इसके अलावा उन्होंने राष्ट्रीय कृषि विकास योजना के अंतर्गत किसान कल्याण केंद्र के निर्माण कार्य का निरीक्षण कर आवश्यक कार्रवाई करने के दिशा निर्देश दिए। उनके द्वारा दिबियापुर थाने में का निरीक्षण कर विभिन्न प्रकार की शिकायतों से संबंधित रजिस्टर का अवलोकन किया और कहा कि शिकायतों का समयबद्ध ढ़ंग से गुणवत्तापूर्ण निस्तारण किया जाए इसके अलावा थाने में आने वाले लोगों के बैठने की व्यवस्था एवं पेयजल, शौचालय आदि की अच्छी व्यवस्था करने के निर्देश दिए। साथ ही उन्होंने महिला आरक्षियों को निर्देश दिए कि मिशन शक्ति अभियान की समीक्षा की जाए तथा महिलाओं की सुरक्षा सम्मान एवं स्वावलंबन हेतु संचालित विभिन्न योजनाओं कार्यक्रमों के बारे में महिलाओं कै जानकारी दी जाए।
इसके बाद उन्होंने समस्त सम्बंधित अधिकारियों के साथ भाग्यनगर ब्लाक की ग्रामपंचायत हर्राजपुर के मजरा नगला जय सिंह के प्राथमिक विद्यालय में चौपाल लगाकर ग्रामीणों की समस्याएं सुनी गई एवं उसके समाधान हेतु सम्बन्धित को आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये। उनके द्वारा स्कूल में छात्रों की पढ़ाई के बारे में जानकारी ली गयी। नोडल अधिकारी ने कलेक्ट्रेट सभागार में समस्त जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ जनपद में चल रहे विकास कार्य एवं निर्माण कार्यों की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने सभी विभागों से क्रमवार योजनाओं की प्रगति की जानकारी ली एवं विकास कार्यों को समय से पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने सभी विभागों को बिजली का बकाया बिल का भुगतान करने, सामूहिक विवाह योजना का लक्ष्य पूरा करने, बिधूना में बन रहे 50 शैय्या नेत्र चिकित्सालय का निर्माण जल्द से जल्द पूर्ण करने को लेकर अधिकारियों को निर्देशित किया। साथ ही उन्होंने कहा कि लगभग 2 महीने बाद चुनाव की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी अतः 2 महीने के अंदर तेज गति से अधिक से अधिक विकास कार्यों को पूरा कराया जाए। मुख्यमंत्री जी के महत्वपूर्ण प्राथमिकता वाले कार्यक्रमों पर विशेष ध्यान देकर उसका अधिक से अधिक लोगों को लाभ दिया जाए। इस मौके पर जिलाधिकारी सुनील कुमार वर्मा ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि नोडल अधिकारी द्वारा दिए गए निर्देशों के अनुपालन में बिल्कुल भी लापरवाही न बरती जाए सभी अधिकारी निर्देशों का अक्षरश पालन करें। इस दौरान सीडीओ अनिल कुमार सिंह अपर जिलाधिकारी रेखा एस चौहान क्षेत्राधिकारी सदर श्री सुरेन्द्र नाथ यादव, उप जिलाधिकारी सदर डीएसटीओ बब्बन प्रसाद मौर्या सहित अन्य अधिकारी/कर्मचारीगण मौजूद रहे।

About The Author

Taza Khabar