May 12, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

[4/26, 5:13 PM] Ram Prakash Upaajtak: *ऋण के लिए उद्यमी 15 मई तक करें आवेदन*

*औरैया।* जिला ग्रामोद्योग अधिकारी ने बताया कि उत्तर प्रदेश खादी तथा ग्रामोद्योग बोर्ड द्वारा संचालित मुख्यमंत्री ग्रामोद्योग रोजगार योजनान्तर्गत ग्रामीण क्षेत्र के प्रशिक्षित बेरोजगारों एवं परंपरागत कारीगरों, महिलाओं, विकलांगों, अल्पसंख्यकों, भूतपूर्व सैनिकों एवं अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति के व्यक्तियों को पूंजीगत ॠण पर बिना ब्याज के एवं सामान्य वर्ग के व्यक्तियों को 4 प्रतिशत वार्षिक ब्याज की दर से बैंकों के माध्यम से ऋण दिलाया जाता है। ॠण लेने वाले उद्यमियों की आयु 18 वर्ष से 50 वर्ष तक होनी चाहिए। वित्तीय वर्ष 2021-22 में 9 उघमियो को इकाइयों की स्थापना बैंक वित्त पोषण के माध्यम से कराया जाना प्रस्तावित है। इस योजना में ऋण आवेदन ऑनलाइन के लिए उत्तर प्रदेश खादी तथा ग्रामोद्योग बोर्ड की वेबसाइट पर आवश्यक पत्रों के साथ आवेदन की प्रक्रिया निर्धारित की गई है। आवेदन प्रक्रिया प्रारंभ है ऑनलाइन आवेदन पत्र भरने की अंतिम तिथि 15 मई 2022 निर्धारित की गई है। विशेष जानकारी के लिए जिला ग्रामोद्योग कार्यालय, इंदिरा नगर नीलकंठ हाउस, दिबियापुर, औरैया में कार्यालय कार्य दिवस में संपर्क कर सकते हैं।
[4/26, 5:13 PM] Ram Prakash Upaajtak: *मार्जिन मनी अनुदान की सुविधा के लिए करें आवेदन*

*औरैया।* भारत सरकार द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों के बेरोजगारों, नवयुवको नवयुवतियों एवं परंपरागत कारीगरों को बैंकों के माध्यम से दिलाए जाने हेतु प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम योजना संचालित है। इच्छुक लोग जिला ग्रामोद्योग कार्यालय, इंदिरा नगर, दिबियापुर, औरैया के कार्यालय में किसी भी कार्य दिवस में संपर्क कर सकते हैं। इस योजना में 25 लाख तक का ऋण दिलाए जाने का प्रावधान है। सामान्य वर्ग को 25 प्रतिशत आरक्षित वर्ग के समस्त अभ्यर्थियों को 35 प्रतिशत एवं सभी वर्ग की महिलाओं को 35 प्रतिशत अनुदान का प्रावधान है। योजना में हिस्सा लेने के लिए खादी कमीशन की वेबसाइट पर सिर्फ ऑनलाइन आवश्यक पत्रों के साथ आवेदन की प्रक्रिया निर्धारित की गई है। आवेदन पत्र भरने की अंतिम तिथि 31 मई 2022 निर्धारित है।
[4/26, 5:13 PM] Ram Prakash Upaajtak: *मदरसा शिक्षा परिषद की परीक्षाएं 14 मई से प्रारंभ*

*औरैया।* रजिस्ट्रार उत्तर प्रदेश मदरसा शिक्षा परिषद, लखनऊ द्वारा संचालित सेकेंडरी, सीनियर सेकेंडरी, कामिल एवं फाजिल परीक्षा वर्ष – 2022 की परीक्षा दिनांक 14 मई 2022 से 23 मई 2022 के मध्य संपन्न कराए जाने का निर्णय लिया गया है, जिसके अनुसार सेकंडरी की परीक्षाएं प्रथम पाली में सुबह 8 बजे से 11 बजे तक तथा सीनियर सेकेंडरी, कामिल एवं फाजिल की परीक्षा द्वितीय पाली में दोपहर 2 से 5 बजे के मध्य होंगी। संबंधित सेंटर के प्रधानाचार्य/प्रबंधक को सूचित किया जाता है, कि वह अपने स्तर से भी परीक्षार्थियों को सूचित करना सुनिश्चित करें। मदरसों एवं परीक्षार्थियों की सुविधा हेतु उक्त समय – सारणी परिषद के मदरसा पोर्टल पर भी उपलब्ध है।

About The Author

Taza Khabar