July 3, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

औरैया 25 जनवरी ब्रेकिंग न्यूज़ upaajtak से

औरैया 25 जनवरी ब्रेकिंग न्यूज़ upaajtak से

[1/25, 7:30 PM] Ram Prakash Upaajtak: *गूगल मीट के माध्यम से मतदाता शपथ दिलाई गई*

*सहार,औरैया।* जिलाधिकारी सुनील कुमार वर्मा एवं जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी श्रीमती चंदना राम इकबाल यादव के कुशल मार्गदर्शन में विकासखंड सहार के शिक्षकों,अभिभावकों को गूगल मीट की सहायता से खंड शिक्षा अधिकारी श्री कृपा शंकर यादव एवं एस.आर.जी. सुनील दत्त राजपूत के निर्देशन में ए.आर.पी. अरुण कुमार यादव,श्री सुबोध कुमार,श्रीविनय कुमार एवं श्री विश्वनाथ सिंह यादव के सहयोग से किया गया।
इस अवसर पर एस.आर.जी. सुनील दत्त राजपूत ने स्वीप कार्यक्रम के बारे बताया की सुव्यवस्थित मतदाता शिक्षा एवं निर्वाचक सहभागिता कार्यक्रम, स्‍वीप के रूप में अधिक जाना जाता है। यह भारत में मतदाता शिक्षा, मतदाता जागरूकता का प्रचार-प्रसार करने एवं मतदाता की जानकारी बढ़ाने के लिए एक प्रमुख कार्यक्रम है।
आरपी अरुण कुमार यादव ने 20 फरवरी2022 को विधानसभा चुनाव के दौरान समस्त मतदाताओं को शत-प्रतिशत मत का प्रयोग करने हेतु कहा।
ए.आर.पी.80 वर्ष से अधिक उम्र के सख्त बीमार एवं कोरोना पॉजिटिव पेशेंट को घर से ही बैलट पेपर के माध्यम से मत देने की सुविधा प्रदान की जा रही है।
ए आर पी सुबोध कुमार ने बताया कि बाल अचीवर एवं बुलावा टोली के माध्यम से ग्राम पंचायत में पंचायत स्तर पर विद्यालय के सक्रिय शिक्षकों के द्वारा बस के माध्यम से नागरिकों को जागृत किया जा रहा है एवं मतदान दिवस के अवसर पर बुलावा टोली के द्वारा मतदाताओं को मत देने हेतु एवं मतदाता पर्ची वितरित करवाई जायेगी।
प्रतिभागी शिक्षकों की ओर से प्रधानाध्यापक नीरज कुमार प्राथमिक विद्यालय सुखामपुर ने कहा कि प्राचीन काल में केवल शिक्षित एवं अमीर लोगों को वोट डालने का अधिकार था किंतु बाबा साहब अंबेडकर की वजह से संविधान में भारत के समस्त नागरिकों को मत देने का अधिकार प्राप्त हुआ है इसे बर्बाद ना करें।कार्यक्रम के अंत में राज्यसभा सदस्य सुनील दत्त राजपूत के द्वारा सभी प्रतिभागियों को ऑनलाइन मतदाता शपथ दिलाई गई।
[1/25, 7:39 PM] Ram Prakash Upaajtak: *26 जनवरी को बंद रहेंगी शराब की दुकानें*

*गणतंत्र दिवस पर बंद रहेंगी शराब दुकाने*

*औरैया।* जिलाधिकारी सुनील कुमार वर्मा ने उत्तर प्रदेश आबकारी देशी शराब, विदेशी मदिरा, बीयर एवं भांग की फुटकर बिक्री के अनुज्ञापनो एवं व्यवस्थापन नियमावली 2001 के क्रम में आबकारी अधिनियम खंड प्रथम के नियम 59 में प्रदत्त अधिकारों का प्रयोग करते हुए 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के दिन जनपद औरैया के समस्त देसी शराब, विदेशी मदिरा, बीयर एवं भांग के थोक एवं फुटकर अनुज्ञापनो की बिक्री बंद रहेगी। इस बंदी के लिए अनुज्ञापियो को कोई प्रतिफल देय नहीं होगा।

About The Author

Taza Khabar

Copyright © All rights reserved. | Newsever by AF themes.