September 29, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

औरैया 19 सितंबर ब्रेकिंग न्यूज़ upaajtak से

औरैया 19 सितंबर ब्रेकिंग न्यूज़ upaajtak से

[9/19, 4:02 PM] Ram Prakash Upaajtak: *प्राथमिक शिक्षा संघ ने जिलाधिकारी का किया विरोध*

*जिलाअधिकारी के द्वारा शिक्षक संघ के साथ किया अभद्र भाषा का प्रयोग*

*औरैया।* जनपद में उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षा संघ के वरिष्ठ गणों के साथ शनिवार को अभद्र भाषा का प्रयोग कर अपमानित किया है। आपको बताते चलें बेसिक शिक्षा अधिकारियों के विरुद्ध अन्य अनियमितताओं एवं भ्रष्टाचार के संबंध में जांच के लिए ज्ञापन देने गये थे।
उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षा संघ औरैया के जिला अध्यक्ष व मंडलीय मंत्री विपिन कुमार तिवारी व उनके साथी शनिवार को जिला मंत्री सहदेव सिंह वर्मा , कोषाध्यक्ष अखिलेश दुबे , वरिष्ठ उपाध्यक्ष डॉ० मनोज यादव , डॉ० विश्व दीपक मिश्रा को सुनियोजित ढंग से बुलाकर चंदना राम इकबाल यादव का पक्ष लेकर शिक्षकों से अशब्द व अभद्र भाषा का प्रयोग किया गया , जोकि बहुत ही निंदनीय है। एक तरफ उत्तर प्रदेश सरकार शिक्षकों को सम्मान देने के लिए नये – नये शासनादेश अधिकारियों के लिए जारी करती है। वहीं दूसरी तरफ जनपद औरैया मे उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा जारी किये गये शासनादेशो की खुले आम धज्जियां उड़ा कर अपनी मनमानी कर रहे है। जिससे जनपद के शिक्षको मे भारी रोष व्याप्त है, और अधिकारी गणों के द्वारा शिक्षकों का अपमान भी किया गया है , जिसके चलते मुख्य मंत्री को लिखित पत्र देकर औरैया जिलाधिकारी व बेसिक शिक्षा अधिकारी पर विधिक कार्रवाई करने की मांग की है।
[9/19, 4:02 PM] Ram Prakash Upaajtak: *कच्ची शराब सहित पकड़ा*

*अजीतमल,औरैया।* कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत ऊंचा चौकी प्रभारी जितेंद कुमार ने रात्रि में गश्त के दौरान मिश्रीपुर के पास से छुन्ना पुत्र जयसी राम निवासी जगन्नाथ पुर को पांच लीटर कच्ची शराब ले जाते हुये पकड़ लिया। पुलिस ने छुन्ना के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मुचलके पर छोड़ दिया।
[9/19, 4:02 PM] Ram Prakash Upaajtak: *कोचिंग पढ़ने गयी विवाहिता लापता*

*अजीतमल,औरैया।* कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत लक्ष्मीनगर निवासी अनिल कुमार ने बताया कि उसकी पत्नी लवली सुधाकर बीते 14 सितंवर को दोपहर करीब ढाई बजे यूपी कम्पटिशन पर कोचिंग पढ़ने गयी थी। जहाँ से वह लापता हो गयी है। पत्नी के वापस घर नहीं आने पर उसने संभावित स्थानों के अलावा रिश्तेदारों आदि में पता किया , लेकिन उसका कोई सुराग नहीं लग सका। कोतवाली पुलिस ने तहरीर के आधार पर गुमशुदगी दर्ज कर तलाश शुरू कर दी है।
[9/19, 4:03 PM] Ram Prakash Upaajtak: *बहला – फुसलाकर भगा ले जाने की रिपोर्ट दर्ज*

*अजीतमल,औरैया।* कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत एक गांव निवासी एक व्यक्ति ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि 27 अगस्त को उसकी 19 वर्षीय पुत्री को भदसान निवासी रोशन पुत्र नीरज बहला – फुसलाकर भगा ले गया। पुत्री साथ मे तीस हजार रुपये , सोने की अँगूठी , तोड़िया भी ली गयी। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर तलाश शुरू कर दी है।
[9/19, 4:03 PM] Ram Prakash Upaajtak: *बारिश से दो मकान गिरे गृहस्थी का सामान दवा*

*फफूंद,औरैया।*
लगातार हो रही बारिश से विकास खण्ड भाग्यनगर क्षेत्र में बारिश से जनजीवन की ग्राम पंचायत जुआ में वीर सिह पुत्र बड़े लाल का मकान शनिवार को गिर गया। घर मे रखी गृहस्थी का सामान भी दब गया है। वही ग्राम फतेहपुर बैनी निवासी शशिकांत पुत्र शिव सिह का भी कच्चा मकान गिर गया है। जिससे गृहस्थी का सामान दब कर नष्ट हो गया।
[9/19, 4:03 PM] Ram Prakash Upaajtak: *आरटीआई के तहत ग्राम पंचायतों से मांगी सूचनाएं*

*फफूंद,औरैया।* ब्लाक भाग्यनगर की ग्राम पंचायत कोठीपुर के ग्राम प्रधान एडवोकेट अमरेश कुमार पांडेय ने जन सूचना अधिकार के तहत ब्लाक भाग्यनगर की सभी ग्राम पंचायतों की सूचनाएं उपलब्ध कराने आरटीआई डाली है। जन सूचना अधिकार अधिनियम 2005 के तहत जिला पंचायत राज अधिकारी को भेजी गयी आरटीआई में एडवोकेट अमरेश पांडेय ने ब्लाक भाग्यनगर की सभी ग्राम पंचायतों की नबम्बर 2020 से मई 2021 तक ग्राम निधि खाते से धन निकासी की जानकारी उपलब्ध कराने की आरटीआई डाली है।
[9/19, 5:23 PM] Ram Prakash Upaajtak: *सट्टा की खाई वाडी करते एक गिरफ्तार*

*फफूंद, औरैया।* पाता चौकी इंचार्ज पंकज तोमर ने बीती रात्रि गश्त के दौरान मुखबिर की सूचना पर पाता गांव में कप्तान सिह की डेरी के पास से रनवीर सिह पुत्र जोधा सिंह निवासी गांव पाता थाना फफूंद को गिरफ्तार किया है। जिसके पास से बारह सौ तीस रुपए, सट्टा की पर्ची तथा पेन बरामद हुआ है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है।
[9/19, 5:23 PM] Ram Prakash Upaajtak: *शनि चक्रवर्ती को बनाया व्यापार सभा का सपा नगर अध्यक्ष*

*बिधूना,औरैया।* समाजवादी पार्टी व्यापार सभा के जिला अध्यक्ष विपिन गुप्ता ने कस्बा बिधूना के निवासी शनि चक्रवर्ती को व्यापार सभा के नगर अध्यक्ष के पद पर मनोनीत किया है। इस अवसर पर उन्होंने व्यापारी हितों के साथ समाजवादी पार्टी को और अधिक मजबूत बनाने एंव उसके जनहितकारी कार्यक्रमों को जन- जन तक पहुंचाने की अपेक्षा की है।समाजवादी पार्टी के व्यापार सभा के नवनियुक्त नगर अध्यक्ष शनि चक्रवर्ती ने कहा कि वह समाजवादी पार्टी में व्यापारियों को जोड़ने के साथ संगठन को और अधिक मजबूत बनाने का कार्य करेंगे। उन्होंने कहा कि उन्हें जो जिम्मेदारी मिली है उसका वह पूरी ईमानदारी और निष्ठा के साथ निर्वहन करेंगे। शनि चक्रवर्ती को सपा व्यापार सभा का नगर अध्यक्ष बनाए जाने पर समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने खुशी प्रकट की है। शनिवार को शनि चक्रवर्ती को श्रंगारिका मैरिज गार्डन में कार्यकारिणी गठन के दौरान सपा जिलाअध्यक्ष राजवीर सिंह यादव ,पूर्व मंत्री विनोद यादव कक्का, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष इरशाद कुरैशी ,पूर्व प्रत्याशी सपा दिनेश वर्मा गुड्डू, विधानसभा प्रभारी एडवोकेट सुशील वर्मा , जिला उपाध्यक्ष आछेलाल पाल, सौरभ यादव ,रचना सिंह सेंगर , रेखा वर्मा, विधानसभा अध्यक्ष रामसनेही पाल, महेश कठेरिया, सपा नगर अध्यक्ष अम्मार सिद्दीकी , धप्पी यादव आदि की मौजूदगी में समाजवादी पार्टी व्यापार सभा के जिला अध्यक्ष विपिन गुप्ता ने नियुक्ति पत्र दिया |सपा व्यापार सभा के नव नियुक्त नगर अध्यक्ष शनि चक्रवर्ती का रविवार को नगर के व्यापारियों द्वारा माल्यार्पण कर स्वागत किया गया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि वह संगठन को मजबूत बनाने के साथ व्यापारी हितों के साथ किसी भी प्रकार का समझौता नहीं करेंगे , और व्यापारियों के मान सम्मान के लिए हमेशा संघर्ष करते रहेंगे।
[9/19, 5:29 PM] Ram Prakash Upaajtak: *कृषि उत्पादन मंडी में आढ़तिए कर रहे किसानों का शोषण*

*उपज बेचने पर किसानों को नहीं दिया जाता 6आर पक्का पर्चा*

*बिधूना,औरैया।* बिधूना की कृषि उत्पादन उपमंडी में आढ़तिए एकजुट होकर किसानों की मनमाने कीमत पर खरीद रहे हैं जिससे किसानों का सरेआम शोषण हो रहा है। किसानों को उपज बेचने पर निर्धारित 6 आर का पर्चा भी नहीं दिया जाता है। शोषण से आज किसानों ने जल्द मामले की जांच कराने और दोषियों के विरुद्ध कार्यवाही करने की शासन व जिला प्रशासन से गुहार लगाई है।
इन दिनों बिधूना की कृषि उत्पादन उप मंडी मेंं आढ़तियों की मनमानी एवं आपाधापी से क्षेत्रीय किसान बेहद परेशान हैं। आलम यह है कि कृषि मंडी में उपज बेचने आने वाले किसानों की उपज को आढ़तिए आपस में सांठगांठ बनाकर काफी कम मूल्य की बोली लगाते और आढ़तियों की आपस में सांठगांठ होने से मूल्य की बोली न बढ़ पाने के कारण किसानों को पुनः उपज वापस घर लौटा ले जाने में किराए भाड़े की चिंता के कारण मजबूरन आढ़तियों के मनमाफिक ओने पौने दामों में ही उपज बेंच देनी पड़ती है , जिससे किसानों को फायदे की कौन कहे उनकी लागत और मेहनत निकलना मुश्किल हो रहा है। इतना ही नहीं किसानों को उपज बेचने पर निर्धारित 6 आर पक्का पर्चा भी नहीं दिया जाता है , साथ सिर्फ सादे कागज पर हिसाब लिखकर थमा दिया जाता है , और आढ़तियों की इस मनमानी में संबंधित मंडी विभाग के अधिकारी भी जिम्मेदार हैं। इस मंडी में सबसे अधिक परेशान लहसुन किसान हैं। सबसे गौरतलब बात तो यह है कि इस मंडी में किसानों के उपज रखने के लिए बनाए गए टिन शेड युक्त प्लेटफार्मो पर आढ़तिए ही यही अवैध रूप से कब्जा जमाए हुए हैं। किसान नेता श्याम सुन्दर शाक्य महेंद्र सिंह श्यामू दुबे मनोज पाठक धीरेंद्र सिंह आदि ने मुख्यमंत्री व जिलाधिकारी को भेजे शिकायती पत्र में जल्द मामले की जांच कराने और दोषी पाए जाने वालों के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही करने की मांग की है।
[9/19, 10:04 PM] Ram Prakash Upaajtak: *पुलिस ने 35 लीटर शराब समेत 4 को पकडा*

*फफूंद,औरैया।* जनपद भर में पुलिस अधीक्षक अपर्णा गौतम के दिशा निर्देश पर चलाए जा रहे अभियान के अंतर्गत थानाध्यक्ष श्रवण कुमार तिवारी के नेतृत्व में थाना पुलिस ने अलग-अलग जगहों से 4 लोगों को गिरफ्तार किया है। जिसके पास से अवैध शराब बनाने के उपकरण,व भट्टी बरामद हुई है। पुलिस ने मुकदमा लिख कार्रवाई की है। शनिवार को थाना पुलिस के उप निरीक्षक सुरेश चंद ने अजब सिंह पुत्र तुलाराम निवासी सुगंधा का पुरवा थाना फफूंद के घर के पीछे शराब बनाने की भट्टी लगी हुई थी जिस पर पुलिस ने छापा मारकर 10 लीटर अवैध शराब, शराब बनाने के उपकरण व भट्टी बरामद की है तथा 100 लीटर लहन भी नष्ट किया है। उपनिरीक्षक धर्मवीर सिंह ने दीपू पुत्र श्रीकृष्ण निवासी हसनपुर चांद खां को केशमपुर बंबा पुलिया से 10 लीटर अवैध कच्ची शराब के साथ गिरफ्तार किया है। उपनिरीक्षक विकास त्रिपाठी ने पाता बाईपास से आनंद कुमार पुत्र किशन चंद्र निवासी मोहल्ला केसरवानी थाना फफूंद जनपद औरैया को 5 लीटर अवैध कच्ची शराब के साथ गिरफ्तार किया है। पुलिस ने होरी लाल पुत्र सुदामा लाल निवासी सेहुदपुर को श्रीरामकुमार भारतीय महाविद्यालय के पास से 10 लीटर अवैध शराब के साथ गिरफ्तार किया है पुलिस ने सभी पर मुकदमा लिख कार्रवाई की है पुलिस की कार्रवाई से शराब माफियाओं में हड़कंप मचा हुआ है।
[9/19, 10:04 PM] Ram Prakash Upaajtak: *एक मुलाकात के बाद प्यार चढ़ा परवान*

*शादी के बाद दूसरी शादी की बात कहकर निकाला घर से*

*अजीतमल,औरैया।* दिल्ली में एक मुलाकात के दौरान मोबाइल नंबरों का आदान-प्रदान हो गया। बातचीत के बाद प्यार परवान चढ़ा, तो शादी कर ली। किंतु शादी के कुछ दिन बाद ही एक लाख रुपये व बाइक को मायके से दिलवाने अन्यथा दूसरी शादी कर लिये जाने की धमकी देकर विवाहिता को मारपीट कर पति ने घर से निकाल दिया, और खुद भी ताला डालकर दिल्ली चला गया। अब विवाहिता दर-दर भटकने को मजबूर हैं। वहीं कोतवाली पुलिस को तहरीर देकर उसने न्याय की गुहार लगाई है।
फिरोजाबाद जनपद के थाना सिरसागंज की पोस्ट आर्य गुरुकुल भावली अंतर्गत बिल्ल सीगेमई निवासी संगीता पुत्री सुनील कुमार ने बताया कि उसकी मुलाकात दो वर्ष पूर्व अजीतमल कस्बे के मोहल्ला राजीव नगर निवासी आसिब पुत्र रज्जाक से दिल्ली में हुई थी। मोबाइल नम्बर लेकर उसने बातचीत शुरू की, औऱ शादी करने का जोर दिया। मना करने पर आत्महत्या कर फंसा देने की धमकी भी फोन पर ही देना शुरू कर दिया। इसकी बातो में आकर उसने डेढ़ वर्ष पूर्व आसिब से शादी कर ली, और पति पत्नी के रूप में अजीतमल रहने लगे। गर्भ ठहरने पर आसिब व उसके परिवारीजनों का रुख बदल गया, और उसने दवा खिलाकर जबरन गर्भपात करवा दिया। तथा अपने मायके से एक लाख रुपये व बाइक दिलवाने की बात कहते हुये परिवार के लोगों के साथ प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। मांग पूरी न करने पर दूसरी शादी की धमकी देते हुए घर से निकल जाने के लिये कहने लगा। बीते दिनों आसिब ने अपने अज्ञात साथियों व माँ और भाईयो के साथ मिलकर उसकी मारपीट कर उसे घर से निकाल दिया। और दूसरी शादी करने की बात कहते हुए कानूनी कार्यवाही करने पर जान से मारने की धमकी दी, तथा घर मे ताला डालकर सभी लोग गायब हो गये। आसिब किसी दूसरी लड़की के साथ शादी करना चाह रहा है। अब वह इधर उधर भटक रही है। न्याय पाने को उसने कोतवाली पुलिस को प्रार्थना पत्र दिया है। पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है।
[9/19, 10:05 PM] Ram Prakash Upaajtak: *युवती के अपहरण मे पुलिस तलाश में जुटी*

*अछल्दा,औरैया।* थाना क्षेत्र के अंतर्गत चिरैया गांव निवासी एक युवक ने एक युवती का अपहरण कर लिया। पुलिस ने युवती के परिजनों की शिकायत पर आरोपी के युवक के खिलाफ अपहरण का केस दर्ज किया है। पुलिस ने बताया रोहित कुमार पुत्र अशोक कुमार निवासी चिरैया नामक युवक एक नाबालिग का अपहरण कर ले गया है। तलाश की जा रही है।
[9/19, 10:05 PM] Ram Prakash Upaajtak: *दो बाइको की भिड़ंत में एक घायल,रेफर*

*अजीतमल,औरैया।* कोतवाली क्षेत्र के अट्टसू अछल्दा मार्ग पर जानिस नगर के पास दो बाइको की आमने -सामने भिड़ंत में एक बाइक सवार गम्भीर रूप से घायल हो गया। जिसे एम्बुलेन्स की सहायता से सीएचसी में भर्ती कराया गया।
अजीतमल तहशील क्षेत्र के बल्लमपुर गांव निवासी योगेंद्र कुमार पुत्र बृजराज अपनी बाइक द्वारा सुवह दिबियापुर अपने रिश्तेदार के यहां गमी में गया हुआ था। घर वापस लौटते समय जैसे ही वह जानिस नगर के समीप पहुंचा, उसी समय सामने से आ रही बाइक से भिड़ंत हो गयी। इस भिड़ंत में योगेंद्र बुरी तरह से घायल हो गया। सूचना पर पहुंची एम्बुलेन्स द्वारा घायलवस्था में सीएचसी में भर्ती कराया गया। जहाँ से डॉक्टरो ने प्राथमिक उपचार के बाद गम्भीरवस्था में सैफई रेफर कर दिया।
[9/19, 10:06 PM] Ram Prakash Upaajtak: *चोरों ने दिखाया हुनर अछल्दा थाने में तैनात दरोगा की बाइक ले उड़े।*

*अछल्दा,औरैया।* बाइक चोरों ने अछल्दा पुलिस को खुली चुनौती देते हुए दरोगा की बाइक को ही चुरा लिया है। कस्वा में बाइक चोरों के हौसले इतने बुलंद हैं , कि आम नागरिकों की तो छोड़िए वह पुलिस को खुलेआम चुनौती देने में लग गयै हैं। ऐसा ही मामला अछल्दा थाने से आया है, जहां ड्यूटी पर तैनात एक दरोगा की बाइक को चोर ले उड़े । दरोगा पसैया रॉड के समीप एक मकान में किराए पर रहते है। जहाँ शनिवार को उनकी मोटर साइकिल हीरो सुपर स्प्लेंडर बाहर खड़ी थी।चोर बाहर से ही पार कर ले गये। जब दरोगा क्षेत्र में जाने के लिये अपनी बाइक को लेने पहुंचे तो बाइक गायब देखते ही उनके होश उड़ गए। उन्होंने यहां वहां बाइक को देखा लेकिन बाइक न मिलने पर वह थाने में अपनी बाइक चोरी की सूचना दी उसके बाद थानाध्यक्ष ने फोर्स को भेजकर खोजबिन कराई पास लगे कैमरों की जांच कराई किंतु बाइक का कोई सुराग नही मिला। बाइक की कहीं सूचना न मिलने पर यह साफ हो गया कि चोर दरोगा की बाइक चोरी होने की बात चर्चा का विषय बनी हुई है। बता दें कि पुलिस लगातार लोगों को घटनाओं से बचने के लिए जागरूक करती है लेकिन जब पुलिस वालों की गाड़ियां चोरी होने लगे तो आम जनमानस कितना सुरक्षित है, इसका अंदाजा लगाया जा सकता है। फिलहाल यह घटना अछल्दा पुलिस के लिए खुली चुनौती है। क्योंकि जब थाना पुलिस अपनी सुरक्षा नहीं कर पाएगी तो आम जनता को कितनी सुरक्षा दे पाएगी।

About The Author

Taza Khabar

Copyright © All rights reserved. | Newsever by AF themes.