July 1, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

[1/17, 7:08 PM] Ram Prakash Upaajtak: *18 को होगा एमसीएमसी का प्रशिक्षण*

*औरैया।* अपर जिला अधिकारी रेखा एस चौहान ने बताया कि 18 जनवरी को प्रातः 11 बजे विकास भवन सभागार में मीडिया सर्टिफिकेशन एंड मॉनिटरिंग टीम यानी एमसीएमसी का प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किया गया है। उन्होंने संबंधित कार्मिकों को प्रशिक्षण में समय से उपस्थित होने के निर्देश दिए।
[1/17, 7:08 PM] Ram Prakash Upaajtak: *पति पत्नी दोनों सरकारी कर्मी तो एक की ही लगेगी चुनाव ड्यूटी*

*औरैया।* विधानसभा चुनाव में दंपती कर्मियों को मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने राहत दी है। अगर पति पत्नी दोनों सरकारी सेवा में है तो उनमें से एक की ही चुनाव में ड्यूटी लगेगी। स्वास्थ्य कर्मचारियों को भी चुनावी ड्यूटी से मुक्त रखने का निर्णय लिया गया है। निर्वाचन आयोग के अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी चंद्रशेखर ने सभी जिलाधिकारियों को इससे संबंधित पत्र भेजा है। निर्वाचन आयोग के अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी चंद्रशेखर ने यूनाइटेड टीचर एसोसिएशन उत्तर प्रदेश के पत्र को संज्ञान में लेते हुए सभी डीएम और जिला निर्वाचन अधिकारियों को इस आशय का पत्र जारी कर दिया है कि यदि पति पत्नी दोनों सरकारी सेवा में है तो उनमें से एक को चुनाव ड्यूटी से मुक्त रखा जाए। बच्चों की देखभाल के दृष्टिगत उनमें से किसी एक को चुनाव ड्यूटी से मुक्त रखने के लिए आवश्यक कार्यवाही की जाए। अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी के पत्र जारी होने से कर्मचारियों में हर्ष है। इस संबंध में उप जिला निर्वाचन अधिकारी रेखा एस चौहान ने कहा कि अगर पति पत्नी दोनों सरकारी कर्मचारी हैं और उनकी ओर से चुनाव की ड्यूटी काटने के लिए प्रार्थना पत्र दिया जाएगा तो एक की ड्यूटी काटने पर विचार किया जाएगा।
[1/17, 7:08 PM] Ram Prakash Upaajtak: *मतदाता प्रत्याशियों के आपराधिक मामलों के बारे में जरूर जाने*

*केवाईसी ऐप पर मिलेगी प्रत्याशियों के आपराधिक मामलों की जानकारी*

*औरैया।* उप जिला निर्वाचन अधिकारी रेखा एस चौहान ने सभी जनपद वासियों से अपील करते हुए कहा है कि विधानसभा चुनाव के समय नो योर कैंडिडेट ऐप आपके काफी काम आएगा। इससे आप चुनाव में खड़े उम्मीदवारों की डिटेल्स पता कर सकते हैं। इस ऐप से आप पता कर पाएंगे किस कैंडिडेट पर कितने केस दर्ज है या उसकी संपत्ति कितनी है। इसे यूज करना काफी आसान है। उन्होंने कहा कि मतदान करने वाले प्रत्येक नागरिक को चुनाव में खड़े हर एक प्रत्याशी के बारे में पूरी जानकारी होनी चाहिए। प्रत्याशी पर कितने केस दर्ज है वह किन आपराधिक मामलों में आरोपी है अथवा किन मामलों में वह सजा पा चुका है। इसकी पूरी जानकारी मतदाता को होनी चाहिए जिससे कि वह बेहतर से बेहतर प्रत्याशी अपने लिए चुन सके। इसी को ध्यान में रखते हुए चुनाव आयोग ने यह ऐप लांच की है। सभी मतदाता अपना मतदान करने से पहले विधानसभा क्षेत्र में खड़े सभी प्रत्याशियों के आपराधिक मामले इस ऐप के माध्यम से अवश्य चेक कर लें। ऐप को ओपन करने के बाद आपको उस क्षेत्र को सेलेक्ट करना है जहां के उम्मीदवारों की डिटेल्स आप जानना चाहते हैं। यहां पर क्षेत्र में खड़ें सभी उम्मीदवारों की लिस्ट आपके सामने आ जाएगी। आप जिस उम्मीदवार की डिटेल्स देखना चाहते हैं उस पर क्लिक करके आप देख सकते हैं।
[1/17, 7:17 PM] Ram Prakash Upaajtak: *शुक्रवार को महाविद्यालय में होगा नेत्र शिविर का आयोजन*

*11 बजे से 2 बजे तक होगी मरीजों की भर्ती*

*औरैया।* आगामी शुक्रवार को टीकमपुर फफूंद स्थित माँ आर.के.देवी महाविद्यालय में नेत्र शिविर का आयोजन होगा जिसमें मरीजों को भर्ती कर आवश्यकता होने पर उनका ऑपरेशन भी किया जाएगा कैम्प में मरीजो को लाने और भिजवाने की सुविधा अस्पताल वाहन से ही की जाएगी।
नेत्र शिविर के आयोजक एवं महाविद्यालय के प्रबंधक/संस्थापक डॉ० जय गोपाल पांडेय ने बताया कि आगामी शुक्रवार को अछल्दा रोड टीकमपुर स्थित माँ आर.के. देवी महाविद्यालय में जिला अंधता निवारण समिति के सौजन्य से नेत्र दोषों को दूर करने के लिए एक विशाल नेत्र का आयोजन महाविद्यालय द्वारा कराया जा रहा है जिसमें सुबह 11 बजे से दोपहर दो बजे तक मरीजों की भर्ती की जाएगी और मरीजों को अस्पताल की गाड़ी से ही महाविद्यालय बुलाया व वापस भिजवाया जाएगा जबकि आवश्यकता होने पर मोतियाबिंद का ऑपरेशन भी किया जाएगा।शिविर में आने वाले मरीज अपने साथ अपना आधारकार्ड, आयुष्मान भारत कार्ड व मोबाइल नम्बर जरूर लाएं।

About The Author

Copyright © All rights reserved. | Newsever by AF themes.