September 29, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

औरैया 10 दिसम्बर ब्रेकिंग न्यूज़ upaajtak से

औरैया 10 दिसम्बर ब्रेकिंग न्यूज़ upaajtak से

[12/10, 7:50 PM] Ram Prakash Upaajtak: *पूर्व प्रधान के पुत्र का आकस्मिक निधन*

*अछल्दा,औरैया।* अछल्दा विकास खण्ड के ग्राम नगला जमुना निवासी प्रधान स्व0 मेवाराम के बड़े पुत्र कृष्ण बिहारी यादव का आकस्मिक निधन हो गया बताया जा रहा है कि कल अचानक सीने में दर्द उठने पर उनके परिजन इलाज के लिये कानपुर ले गये थे। वहाँ उपचार के दौरान उनका निधन हो गया। उसके निधन की सूचना पर क्षेत्र के लोगों में शोक की लहर दौड़ गयी। उनके निधन की सूचना मिलते ही पूर्व विधायक प्रदीप यादव, सपा नेत्री पल्लवी पाल, प्रमोद यादव सहित क्षेत्र के दर्जनों लोग पहुंची और मृतक परिवारी जनों को इस दुःख की घड़ी में सांत्वना दी है।
[12/10, 8:15 PM] Ram Prakash Upaajtak: *मानवाधिकार दिवस पर आयेाजित किया गया कार्यक्रम*

*अजीतमल,औरैया।* मानवाधिकार जागरूक कार्यक्रम के अन्तर्गत शुक्रवार को क्षेत्र के ऋषी महाराज महाविधालय जसवन्तपुर में एक जागरूकता गोष्ठी का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मानवाधिकार जागरूकता अभियान के प्रदेश अध्यक्ष अपर्णा सिंह ने लोगेा केा जागरूक करते कहा कि लोग अपने अधिकार को पहचाने और हर समय अपने हक के लिये जागरूक रहे। वही कार्यक्रम को आशिफ सिददकी ने भी मानवाधिकार जागरूकता के सम्बन्ध में लोगों को नियमो के बारे में अवगत कराया। कार्यक्रम को विधालय के प्राचार्य डा0 प्रेमचन्द्र राय, उप प्राचार्य मु0 मतीन खाँन एवं अवधेष अवस्थी आदि ने भी अपने विचार रखे।
[12/10, 8:15 PM] Ram Prakash Upaajtak: *नलो में आ रहा गंन्दा पानी, नगर पंचायत नही दे रहा ध्यान*

*अजीतमल।* एक ओर जहा सरकार स्वाच्छता के लिये कई कार्यक्रम चलाकर लोगेा केा जागरूक करने का कार्य कर रही है। वही नगर पंचायत बाबरपुर अजीतमल द्वारा नगर को कराई जा रही जल आपूर्ति में गन्दा पानी सप्लाई कराया जा रहा है। जिसके चलते लोगों को बीमारी फैलने का लगातार खतरा बना हुआ है। कई बार लोगों द्वारा की गयी शिकायत के बाद उक्त सप्लाई की लाइन का सर्वे भी कराया गया है, लेकिन लोगो को राहत नही मिल सकी है।
कस्बा बाबरपुर फफूॅद रोड पर स्थिति मौहल्ला शास्त्रीनगर एवं अशोक नगर में नगर पंचायत द्वारा की जा रही पानी सप्लाई की लाईनो से घरो में गन्दा और बदबूदार पानी सप्लाई किया जा रहा है। जिससे मौहल्ले के लोग बहुत ही परेशान है। पानी इतना बदबूदार है कि उसे पीना तो दूर उससे अन्य कार्य भी नही किये जा सकते है जिसके चलते लोग हैण्डपम्पो एवं आस पास के लोगो के घरो मंे लगे समरसेविलो से पीने के पानी की व्यवस्था करते देखे जा रहे है। शास्त्रीनगर मौहल्ला निवासी संजीव कुमार, अरविन्द कुमार, विशम्भर सोनी, जयवीर सिंह, एवं अशोकनगर मोहल्ले निवासी गणेश, सत्यनारायण आदि ने बताया कि पिछले कई माह से घरो में गन्दा पानी सप्लाई किया जा रहा है। जिसका मुख्यकारण नालो से होकर निकली सप्लाई बाली लाइने पुरानी एवं जंग खाई हुई हैं। जिससे नालो का गन्दा पानी घरो में पहुच रहा है, लेकिन नगर पंचायत प्रशासन को खबर करनेे के बाबजूद समस्या पर कोई ध्यान नही दे रहा है। इस सम्बन्ध में अधिशाषी अधिकारी विजय कुमार ने बताया कि नलो की लाइनो को चेक करवाया जा रहा है, शीघ्र ही समस्या का निदान किया जायेगा।
[12/10, 8:15 PM] Ram Prakash Upaajtak: *निदेशक से मुलाकात कर शिक्षको की समस्याओ पर की चर्चा*

*अजीतमल,औरैया।* मंडलीय क्रीड़ा प्रतियोगिता के आयोजन के संबंध में मंडलीय सहायक शिक्षा निदेशक कानपुर मंडल कानपुर में होने वाली बैठक में शमिल होने पहुचे जनपद के शिक्षक नेता विपिन कुमार तिवारी जिला अध्यक्ष /मांडलिक मंत्री प्राथमिक शिक्षक संघ ने दिनेश चंद्र तिवारी मंडल अध्यक्ष जूनियर शिक्षक संघ कानपुर मंडल कानपुर के साथ , राजेश कुमार शाही मंडलीय सहायक शिक्षा निदेशक से शिष्टाचार भेंट कर उन्हे शिक्षकों की समस्याओं से अवगत कराया तथा वही क्रीड़ा प्रतियोगिता के आयोजन के संबंध में विचार विमर्श कर चर्चा की गयी। उन्होेने बताया कि मंडलीय प्रतियोगिता की तिथियां घोषित की जा चुकी है, तथा प्रतियोगिता में भाग लेने वाले प्रतिभागियो का पूरा ध्यान रखते हुये व्यायाम शिक्षक उन्हे प्रतियोगिता में प्रतिभाग कराने का दायुत्व निर्वाहन करें।
[12/10, 8:15 PM] Ram Prakash Upaajtak: *बेहोश मिली दो बहिनों के मामले में जॉच में जुटी कोतवाली पुलिस*

*अजीतमल,औरैया।* गुरूवार की देर रात्रि क्षेत्र के एक ग्राम निवासी पिता द्वारा 112 पर कॉल कर बेटियो के साथ गलत कार्य करने की जानकारी दी गयी। मौके पर पहुची कोतवाली पुलिस ने बेहोश मिली दोनेा बहनो केा 108 एम्बूलेस बुलाकर सीएचसी अजीतमल में भर्ती कराया जहा पर उनका इलाज शुरू किया गया। वही देर रात्रि कोतवाली पहुची बालिकाओ की मॉ ने कोतवाली में तहरीर देते हुये लड़कियो के चचेरे भाई एवं उसके भाई के साले जो कि दिल्ली रहते है, के खिलाफ लड़कियो को नशीला पदार्थ खिलाकर उनके साथ गलत कार्य करने का आरोप लगाया है। इस सम्बन्ध में क्षेत्राधिकारी अजीतमल प्रदीप कुमार ने बताया कि ये प्रथम दृृष्टया ये आपसी मामला समझ में आ रहा है। बेहोश मिली लड़कियो को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जिनके होस में आने के बाद उन्होने नशीली चीज के सेवन करने की बात स्वीकारी थी। बालिकाओ की मॉँ की ओर से तहरीर प्राप्त हुई है। जिसकी जॉच की जा रही है, जॉच के बाद उचित कार्यवाही की जायेगी।

About The Author

Taza Khabar

Copyright © All rights reserved. | Newsever by AF themes.