May 2, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

इटावा9अक्टूबर*10 अक्टूबर को युवा किसानों ने की इटावा मंडी पहुंचने की अपील

इटावा9अक्टूबर*10 अक्टूबर को युवा किसानों ने की इटावा मंडी पहुंचने की अपील

इटावा9अक्टूबर*10 अक्टूबर को युवा किसानों ने की इटावा मंडी पहुंचने की अपील

फॉर्मर यूथ फ्रंट कमेटी उत्तर प्रदेश के बैनर तले किसानों का रेट बढ़ाओ आंदोलन का आयोजन

इटावा । फार्मर यूथ फ्रंट कमेटी ने इटावा जनपद के सभी युवा किसानों को 10 अक्टूबर को इटावा मंडी पहुंचने की अपील की है अध्यक्ष ने कहा है कि धान का भाव 4000 प्रति कुंटल मिलना चाहिए ।

इटावा के एक रेस्टोरेंट में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में अध्यक्ष के० एस० धूमरे उपाध्यक्ष नितिन यादव ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा हर साल डीजल, पेट्रोल, कपड़ा, सोना-चांदी और गैस सब के रेट बढ़ रहे हैं लेकिन किसानों की फसल का दाम बढ़ने के बजाय कम होता जा रहा है उन्होंने कहा कि बहुत चिंतनीय विषय है कि हमारा धान वर्ष 2013-14 में 3800 से लेकर 4000 प्रति कुंतल बिक चुका है अब इस भयंकर महंगाई में भी धान का रेट 1300 से 1500 रुपए प्रति कुंटल है इसी बात पर मंथन चिंतन करने के बाद आने वाली फसल का दाम बढ़ाने के लिए हमने फार्मर यूथ फ्रंट कमेटी उत्तर प्रदेश का गठन किया है और रेट बढ़ाओ आंदोलन चलाकर गांव-गांव किसानों को तैयार कर लिया है हमारा प्रयास है आने वाली धान फसल का मूल्य 4000 प्रति कुंतल सरकार से प्राप्त किया जाए।
उन्होंने कहा कि सभी किसान एकजुटता का परिचय दें और इस आंदोलन में एक मंच पर आएं और 10 अक्टूबर को मंडी पहुंचे उन्होंने जिले के सभी युवा किसानों से अपील करते हुए कहा कि यह कार्यक्रम किसानों का है तथा किसान संगठनों का इस कार्यक्रम से कोई लेना देना नहीं है उन्होंने किसानों से अपील की कि कार्यक्रम में कोई किसान किसी भी संगठन की टोपी लगाकर या गमछा डाल कर के नहीं आएगा। क्यों कि यह जमीनी किसानों का कार्यक्रम है कोई संगठन व राजनीतिक कार्यक्रम नहीं है।

प्रेस वार्ता में अजीत सविता, पुष्पेंद्र किल्ली, राहुल मनि, पंकज प्रजापति, सनी विवेक, गोविंद सिंह, अंकित यदुवंशी, शिवम चौधरी, विनय कुमार, मौजूद रहे

About The Author