May 5, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

इटावा31मई* सैफई थानाध्यक्ष मु० तारिक पर मुख्यमंत्री का आदेश बेअसर , डग्गामार वाहनों को थानाध्यक्ष का खुला संरक्षण

इटावा31मई* सैफई थानाध्यक्ष मु० तारिक पर मुख्यमंत्री का आदेश बेअसर , डग्गामार वाहनों को थानाध्यक्ष का खुला संरक्षण

इटावा31मई* सैफई थानाध्यक्ष मु० तारिक पर मुख्यमंत्री का आदेश बेअसर , डग्गामार वाहनों को थानाध्यक्ष का खुला संरक्षण

सैफई थाने के सामने चल रहा है अवैध टेम्पो स्टैंड, दर्जनों दुर्घटना हो चुकी है बीते वर्ष

मेडीकल यूनिवर्सिटी के चौराहे पर अवैध टेम्पो स्टैंड हो रहा है संचालित, पुलिस मौन

सैफई थानाध्यक्ष का ब्यान इटावा सैफई रोड पर नही हो रहा है अवैध टेम्पो का संचालन, तो किस पर करे कार्यवाही ?

सैफई (इटावा) सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश का असर पूरे प्रदेश में जोर शोर से दिखाई दे रहा है। लेकिन सैफई थाने के एसओ मुख्यमंत्री के आदेशों को ठेंगा दिखा रहे है। और अवैध टेम्पो मैजिक का पुलिस के संरक्षण में अवैध संचालन हो रहा है।

इटावा जिले के हर थाना क्षेत्र में मुख्यमंत्री का आदेश का पालन कराने की कमान खुद एसएसपी इटावा जय प्रकाश सिंह ने संभाल रखी है। पुलिस अधिकारी मुख्यमंत्री के आदेशों का पालन कराने में दिन रात एक किए हुए हैं। इटावा में दर्जनों की संख्या में अवैध टैक्सी स्टैंड अवैध बस स्टैंड पर कब्जे खाली कराए जा रहे हैं लेकिन सैफई में मुख्यमंत्री के आदेश को सैफई थाने का प्रभारी निरीक्षक मोहम्मद तारिक ठेंगा दिखा रहा है। सैफई में लगभग 200 टेंपो का संचालन होता है टेंपो संचालकों की वजह से मेडिकल यूनिवर्सिटी के चौराहे पर जाम की स्थिति रहती है कई एंबुलेंस टेंपो चालकों के जाम में फंसी रहती हैं। इटावा से सैफई की दूरी 20 किलोमीटर है और इस रोड पर लगभग 200 टेंपो का संचालन होता है। टेंपो में सवारिया भूसे की तरह भरी जाती हैं इसके साथ ही अवैध टेंपो चालकों ने थाने के सामने गोल चक्कर पर अवैध टेंपो स्टैंड बना रखा है गोल चक्कर पर चारों तरफ से वाहनों का आना जाना लगा रहता है। जिसमे इटावा जसवन्तनगर मैनपुरी और सैफई मेडीकल यूनिवर्सिटी की तरह 24 घण्टे लगातार वाहनों का आवागमन रहता है। और लखनऊ आगरा एक्सप्रेस वे की तरफ जाने बाले वाहन भी इसी रास्ते से आते जाते हैं सैफई चौराहे पर बने गोल चक्कर की चौड़ाई कम होने के कारण टेम्पो संचालक अपने टेम्पो मुख्य सड़क के बीचोंबीच खड़ा करते है जिससे किसी दिन बड़ी दुर्घटना की आशंका है। मुख्य रास्ते पर टेंपो की 3 लाइन में टेम्पो खड़े रहने के कारण दुर्घटना का भारी अंदेशा रहता है।

अगर पिछले साल की बात करें तो 1 दर्जन से अधिक टेंपो से दुर्घटना हुई है लेकिन सैफई थाना पुलिस के कान पर जूं तक नहीं रेंगी है सैफई के मेडिकल चौराहे पर कुछ दलालों ने टेंपो चालकों का बस स्टैंड बना रखा है और वह टेंपो चालकों से 30 लेकर के टेंपो की डग्गामारी कराई जाती है। गोपनीय सूत्र बताते है कि 30 रुपये की अवैध वसूली में 20 रुपये प्रति थाना पुलिस की जेब मे जाता है मेडीकल यूनिवर्सिटी के मुख्य चौराहे पर बने अवैध टेम्पो स्टैंड से टेंपो सीधे फव्वारा चौराहे पर आकर रुकते हैं और वहीं से सवारियां भरते हैं चौराहे पर अक्सर दिनभर 10 से 12 टेंपो खड़े रहते हैं जिससे आवागमन में काफी दिक्कत का सामना करना पड़ता है यह सब काम सैफई थाने के गेट के ठीक सामने होता है लेकिन सैफई थाने की पुलिस को इस से कोई लेना देना नहीं है।

इस मामले में जब सैफई थाने के प्रभारी निरीक्षक मु० तारिक से बात की गयी तो उन्होंने बताया कि मेरे चार्ज ग्रहण करने के बाद डग्गामार वाहनो का संचालन पूरी तरह से बंद है तो कार्यवाही किस पर करें।
इस मामले में जब सीओ विजय सिंह से बात की तो उन्होंने बताया कि अभी बाहर हूँ सैफई पहुँचकर तत्काल कार्यवाही करूँगा
[5/31, 17:24] Sughar Singh Patrakar Sefayi: पिछले छह महीने से इन टेम्पो बालों के आतंक से लोग परेशान है
मेरे द्वारा खुद व्यक्तिगत सैफई एसओ मु० तारिक को तीन बार फ़ोन करके व फोटो विडियो भेजकर यह मामला बताया गया था लेकिन कोई कार्यवाही नही हुई। रोज़ दुर्घटनाएँ होती है।

About The Author