October 18, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

इटावा22नवम्बर*सैफई के दंगल में शिवपाल ने दिखाये तेबर, एक हफ्ते में कार्यकर्ताओं का सम्मेलन करके लेंगे निर्णय

इटावा22नवम्बर*सैफई के दंगल में शिवपाल ने दिखाये तेबर, एक हफ्ते में कार्यकर्ताओं का सम्मेलन करके लेंगे निर्णय

इटावा22नवम्बर*सैफई के दंगल में शिवपाल ने दिखाये तेबर, एक हफ्ते में कार्यकर्ताओं का सम्मेलन करके लेंगे निर्णय

लखनऊ में सम्मेलन करके कार्यकर्ताओं की राय से लूंगा निर्णय : शिवपाल सिंह यादव

(सुघर सिंह ब्यूरो चीफ इटावा)

इटावा। प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव के जन्मदिन पर सैफई में केक काटा। उसके बाद जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने सख्त लहजे में कहा कि अगर एक सप्ताह में अखिलेश यादव ने निर्णय नहीं लिया तो वह एक सप्ताह बाद लखनऊ में रैली करके कार्यकर्ताओं से राय मशवरा करके कड़ा निर्णय लेंगे। उन्होंने पुनः सपा के साथ मिलकर चुनाव लड़ने को कहा है लेकिन अभी तक अखिलेश यादव की तरफ से कोई ठोस बातचीत नही हुई हैं

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव के जन्मदिन के मौके पर शिवपाल सिंह यादव ने तेवर दिखाए। मौका था मुलायम सिंह यादव के 83 वें जन्मदिन पर आयोजित दंगल का। यहां मास्टर चंदगीराम के नाम पर बने हॉकी स्टेडियम में आयोजित किये गये दंगल में जहां उनके बड़े भाई अभयराम सिंह यादव मौजूद रहे वहीं परिवार का कोई अन्य सदस्य नहीं आया। इसे लेकर तल्खी तो बढ़ना स्वाभाविक ही थी और इस दौरान वहां पर पहुंचे हजारों की संख्या में समर्थकों को संबोधित करते हुये प्रसपा प्रमुख शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि एक हफ्ते के अंदर अपने लोगो से राय लेकर फैसला लेंगे।समाजवादी पार्टी में विलय करने के लिए तैयार हैं उनकी पार्टी पीएसपीएल गठबंधन की संभावना से नहीं है कतई इनकार नहीं कर रहे हैं और इस बार के विधानसभा चुनावों में भाजपा को हटाने के लिये अपने समर्थकों व छोटी पार्टी के लिए चाहते हैं 100 सीटें अखिलेश यादव उन्हें दें। श्री यादव ने कहा कि हमने तो 2019 में ही कहा था कि चलो हम ही झुक जाएंगे आज दो साल हो गए लेकिन कोई बात नही बनी है। श्रीयादव ने कहा कि आज यहां पर तेजप्रताप और अंशुल को भी होना चाहिए था अंशुल को हराने के लिए कितनी ताकते लगी थी हमारी ताकत पर अंशुल निर्विरोध हो गए। उन्होंने साफ कहा कि उन्ही की तरफ से यह बातें चली थी कि 22 तारीख को एक हो जायेंगे लेकिन वे यहां नही आये। श्रीयादव ने कहा कि हमने सोचा था कि यह दंगल ऐतिहासिक होगा लेकिन नही हुआ। प्रसपा मुखिया ने कहा कि हमने हमेशा त्याग किया हम चाहते तो 2003 में मुख्यमंत्री बन सकते थे लेकिन मैने नेता जी को दिल्ली से बुलाकर सीएम बनाया था। दूसरी पार्टीयो के चालीस विधायक एक किये थे उस समय पच्चीस बीजेपी विधायक हमारे साथ थे उस समय सपा के 143 विधायक हमारे साथ थे। अजीत सिंह कल्याण सिंह हमारे साथ थे। हम सीएम बन सकते थे लेकिन हमने ऐसा नहीं किया उन्होंने कहा कि जब सीएम मायावती थी तब प्रदेश में कितना अत्याचार हो रहा था हम नेता विपक्ष थे हमने उनका कितना विरोध किया था तब कितना आंदोलन करना पड़ा था । शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि हमारी पार्टी की महिलाओं और लोगो ने बहुत संघर्ष किया था जब लाठी चलती थी तब महिलाएं आगे आ जाती थी हम लोगो के संघर्ष के कारण 2012 की सरकार बनी थी। उन्होंने कहा कि हम चाहते है फिर से सरकार बने हम तो सरकार बनाने के लिए लागातार दो साल से कोशिश कर रहे है हमने तो यहां तक कहा कि हमारे साथ जो जीतने वाले लोग है उनका सर्वे करवाकर गठबंधन कर लो चाहे विलय कर लो। लेकिन बहुत देर हो रही है अब हमने तय किया है पहले हमारे दल को लोग छोटा दल कहते थे लेकिन जब से मथुरा से हमारा रथ निकला है तब से कहने वालों को पता चल गया है कि हमारा दल छोटा दल नही है। हमारे लोग और समाजवादी लोग चाहते है कि एक होकर चुनाव लड़ो और हमने यह भी कहा कि हमे 2022 में सत्ता में रहना है।
श्री यादव ने साफ किया कि अब फैसला हो जाना चाहिए अगर नही होता है तो हम एक हफ्ते के अंदर लखनऊ में बड़ा सम्मेलन और करेंगे और उसके बाद 2022 में प्रसपा को सत्ता में रहना है। हम तो चाहते है कि एका हो जाये हमारी प्राथमिकता है समाजवादी पार्टी आज के दिन के लिए लोग बहुत आस लगाए थे लेकिन अब जो भी हो जल्दी बात हो जाये। इस समय देश के हालात ठीक नही है बीजेपी के राज्य में गरीब मजलूम नौजवान किसान और बुनकर मुसलमान सब परेशान है। महंगाई गरीबी बेरोजगारी भ्रष्टाचार व्याप्त है।इन लोगो ने कितना झूठ बोला। सात साल के अंदर एक भी वादा पूरा नही किया। अगर हमारे हाथ मे ताकत आई तो हर परिवार में एक बेटे और बेटी को सरकारी नौकरी मिलनी चाहिए। हम जब कोऑपरेटिव में थे तब कभी खाद की कमी नही पड़ी अब किसान खाद के लिए परेशान है। जब हम बिजली मंत्री थे तब कभी छापे नही पड़े कभी मुकदमा नही लिखा तो कभी बिजली नही कटी। अब एक हो जाये 2022 में प्रसपा को मजबूत करो और एक तरफा वोट करो। सरकार आने दो बिल भेजने वाले और मुकदमा लिखने वालों को जेल का मजा जरूर चखवा देंगे।

इस अवसर पर प्रसपा के राष्ट्रीय महासचिव आदित्य यादव, डॉ अरविंद यादव, अमित जानी, एल एस गुप्ता विधूना, जय प्रकाश अग्रवाल गाजियाबाद, अनुज मोंटी यादव, ध्रुव यादव, बबलू यादव झिंगुपूर, चन्दगीराम यादव, सुभाष यादव ‘मेम्बर’ करहल, रामनरेश प्रधान, महावीर सिंह यादव, ब्रजेन्द्र कुरसेना, नासिर खां प्रधान, आशीष पटेल, कृष्ण मुरारी गुप्ता, आदि प्रसपा नेता मौजूद रहे।

About The Author

Taza Khabar

Copyright © All rights reserved. | Newsever by AF themes.