June 26, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

इटावा 08सितम्बर* लव जिहाद, तेलंगाना की ब्राह्मण युवती को फंसाने के लिए मो.अमीन बन गया राजा पंडित,

इटावा 08सितम्बर* लव जिहाद, तेलंगाना की ब्राह्मण युवती को फंसाने के लिए मो.अमीन बन गया राजा पंडित,

इटावा 08सितम्बर* लव जिहाद, तेलंगाना की ब्राह्मण युवती को फंसाने के लिए मो.अमीन बन गया राजा पंडित, धोखे से की शादी, धर्मांतरण का दबाव,

पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर भेजा जेल, आर ए एन मीडिया के द्वारा उठाया गया था मामला

( सुघर सिंह सैफई )

इटावा। इटावा जिले में लव जिहाद का मामला सामने आया है। यहां तेलंगाना की युवती ने पति व ससुराल वालों पर धर्म छिपाकर धोखे से शादी कराने और अब धर्मांतरण कराने के लिए दबाव बनाने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने महिला की तहरीर पर मुकदमा दर्ज करके आरोपी को जेल भेज दिया है।

इस मामले में एसएसपी डॉ. बृजेश कुमार सिंह से शिकायत के बाद फ्रेंड्स कॉलोनी थाने में दहेज एक्ट, मारपीट व धर्मपरिवर्तन अधिनियम में मुकदमा दर्ज कर आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया गया है। वहीं, बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के नेताओं ने पुलिस अधिकारियों से संपर्क कर कार्रवाई की मांग की है।

जानकारी के अनुसार, तेलंगाना के बोनगीर बंजारा हिल्स जिला भोगना की रहने वाली 35 वर्षीय ज्योति पांडेय (बदला हुआ नाम) ने पुलिस को बताया कि वह पहले पति विशाल कुमार के साथ तेलंगाना में रहती थी। पति के कारोबार में राजा पंडित नाम का युवक साथ काम करता था और खुद को पंडित बताता था। उसने नजदीकियां बढ़ाईं और पंडित होने की बात कहकर उससे शादी कर ली। इसके बाद वह ज्योति को तेलंगाना से इटावा ले आया।

यहं पर शांति कॉलोनी में किराए के घर में उसे रखा और 16 फरवरी को वह उसे अपने गांव थाना चौबिया क्षेत्र के मसनई ले गया। यहां कुछ दिन तक तो उसे ठीक से रखा गया, लेकिन जब सबकी असलियत ज्योति के सामने आ गई तो घरवालों ने उसे प्रताड़ित करना शुरू कर दिया।

राजा पंडित का असली नाम अमीन था, उसकी मां खेरूनिशा, पिता जलालुद्दीन खां, भाई सलमान व अंसार ने ज्योति का शारीरिक उत्पीड़न करना शुरू कर दिया। यह लोग दहेज की मांग करके धर्मांतरण का दबाव बनाने लगे। उधर, मामले की जानकारी के बाद बजरंग दल के विभाग संयोजक राहुल कुमार यादव, हैपी ठाकुर, विश्व हिंदू परिषद के जिला मंत्री अनुराग भदौरिया, बजरंग दल के संयोजक विवेक गुप्ता ने एसएसपी डा. बृजेश कुमार सिंह से संपर्क किया

एसएसपी डा. बृजेश कुमार सिंह ने बताया कि पूरे मामले में थानाध्यक्ष फ्रेंड्स कालोनी से जांच कराई गई है। जांच के बाद महिला की शिकायत पर मुकदमा दर्ज करा दिया गया। उन्होंने बताया कि महिला का आरोप है कि उसके पति अमीन ने धोखे से राजा पंडित बनकर उससे शादी कर ली और धर्म परिवर्तन का दबाव बनाया। अमीन को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले को इटावा की RAN मीडिया टीम के राजीव यादव व बिनीत कुमार ने संज्ञान लिया था और प्रमुखता से प्रकाशित किया था जिसकी वजह से पुलिस सक्रिय हुई और आरोपी को जेल जाना पड़ा।

About The Author

Copyright © All rights reserved. | Newsever by AF themes.