May 19, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

इटावा 03 दिसम्बर *गैर मान्यता प्राप्त पत्रकारों को भी सरकार सुविधाएं मुहैया कराए : अनिल गुरुजी महाराज

इटावा 03 दिसम्बर *गैर मान्यता प्राप्त पत्रकारों को भी सरकार सुविधाएं मुहैया कराए : अनिल गुरुजी महाराज

इटावा 03 दिसम्बर *गैर मान्यता प्राप्त पत्रकारों को भी सरकार सुविधाएं मुहैया कराए : अनिल गुरुजी महाराज

ब्लॉक व तहसील स्तरीय, कस्बाई, पत्रकारों की सुरक्षा इलाज, बीमा, पेंशन, निशुल्क टोल की सुविधा दे राज्य सरकार

(सुघर सिंह ब्यूरो चीफ इटावा)

किशनी (मैनपुरी) ब्लॉक व तहसील स्तरीय व कस्बाई पत्रकार समाचारों की मुख्य कड़ी है इनके द्वारा ही खबरें जिले तक पहुंचती है और आगे देशभर में प्रसारित होती हैं। शासन को चाहिए कि क्षेत्रीय पत्रकारों को भी मान्यता प्राप्त पत्रकारों की भांति सुविधाएं मुहैया कराई जाए। सरकार का कर्तव्य है कोई भी गंभीर बीमारी से पीड़ित पत्रकार इलाज के अभाव में भटकना न पड़ें।

यह बात राष्ट्रीय संत सुरक्षा परिषद के संगठन मंत्री व राष्ट्रीय जय मां काली सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रख्यात संत अनिल गुरु जी ने किशनी में पत्रकारों को सम्मानित करते हुए कही। किशनी में आशी इंटरनेट सर्विस का उद्घाटन करने के लिए पहुंचे अनिल गुरु जी ने इलेक्ट्रॉनिक एवं प्रिंट मीडिया वेलफेयर एसोसिएशन भारत के बैनर तले किशनी के छह वरिष्ठ पत्रकारों का सम्मान किया।

इस अवसर पर अनिल गुरु जी ने कहा कि पत्रकार अपनी जान जोखिम में डालकर और अपराधियों से दुश्मनी मोल लेकर खबरें पहुंचता है उसकी जान को हमेशा खतरा रहता है जब तक पत्रकार अपने घर पर नहीं पहुंच जाता है तब तक पत्नी बच्चे इंतजार में रहते हैं। लोकतंत्र के चौथे स्तंभ का मान सम्मान सुरक्षित रखने के लिए देश भर की राज्य सरकारों को आगे आना चाहिए। सरकार पत्रकारों के लिए बीमारी के इलाज, पेंशन, और बीमा, टोल टैक्स माफ की सुविधाएं उपलब्ध कराएं। अनिल गुरु जी ने किशनी के पत्रकार अनुरुद्ध दुवे, ध्रुव चौहान, देवेंद्र रावत, रजनी कांत तिवारी, शिवा कुमार, अमित चक, को प्रतीक चिन्ह देकर अंग वस्त्र भेंटकर सम्मानित किया।

इस अवसर पर आशी इंटरनेट सर्विस के प्रोपराइटर पर अवधेश कुमार व नेत्रपाल सिंह ने अनिल गुरुजी का माला पहनाकर व प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया। सम्मान समारोह में अनिल गुरुजी के साथ इलेक्ट्रॉनिक एवं प्रिंट मीडिया वेलफेयर एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष सुघर सिंह, अंतर्राष्ट्रीय मानवाधिकार ट्रस्ट की राष्ट्रीय अध्यक्ष मधु यादव, इलेक्ट्रॉनिक एवं प्रिंट मीडिया वेलफेयर एसोसिएशन के आगरा मंडल अध्यक्ष राजीव यादव, सचिव कानपुर मंडल विनीत कुमार ने भी पत्रकारो को सम्मानित किया। इस अवसर पर प्रवीण गौतम मुख्य संपादक भारत लाइव 21, चौधरी उमाकांत यादव, अजय यादव, शिवम् यादव, टीटू यादव, नीतेश यादव, पवन यादव,मौजूद रहे।

About The Author

Copyright © All rights reserved. | Newsever by AF themes.