July 1, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

अलीगढ़17जून2024*भारत स्काउट और गाइड के चुनाव में भारी अनियमितता-प्रधानाचार्य परिषद

अलीगढ़17जून2024*भारत स्काउट और गाइड के चुनाव में भारी अनियमितता-प्रधानाचार्य परिषद

अलीगढ़17जून2024*भारत स्काउट और गाइड के चुनाव में भारी अनियमितता-प्रधानाचार्य परिषद

भारत स्काउट और गाइड के चुनाव में भारी अनियमितता, उ० प्र० प्रधानाचार्य परिषद ने माननीय मुख्यमंत्री को लिखा पत्र, आमरण अनशन 20 जून 2024 से

शिवानी जैन एडवोकेट ब्यूरो चीफ की रिपोर्ट यूपीआजतक

ऑल ह्यूमन सेव एंड फॉरेंसिक फाउंडेशन डिस्टिक वूमेन चीफ शिवानी जैन एडवोकेट ने कहा कि प्रादेशिक मुख्यालय लखनऊ के प्रादेशिक मुख्य आयुक्त श्री प्रभात कुमार के विरुद्ध
उत्तर प्रदेश प्रधानाचार्य परिषद द्वारा
कहा गया है कि श्री प्रभात कुमार ने मुख्य आयुक्त पर चुनाव में सारे नियमों को ताक पर रखकर काम किया है। उक्त प्रकरण आज भी माननीय उच्च न्यायालय में लंबित है।
अनेक अनियमिताओं को लेकर श्री लक्ष्मीकांत शुक्ला वरिष्ठ स्काउट 20 जून 2024 से उत्तर प्रदेश मुख्यालय स्काउट और गाइड लखनऊ पर अमारण अनशन पर बैठेंगे। श्री लक्ष्मीकांत शुक्ला के जीवन रक्षा के लिए माननीय मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश सरकार/उप संरक्षक भारत स्काउट और गाइड से अनुरोध किया गया कि जीवन रक्षा के लिए हस्तक्षेप करें।
मां सरस्वती गाइड कंपनी स्वतंत्र भारत स्काउट और गाइड जिला अलीगढ़ की गाइड कैप्टन डॉ कंचन जैन ने कहा कि जिला अलीगढ़ में भारत स्काउट और गाइड फर्जी नियुक्ति प्रकरण वर्षों से चल रहा है। मगर तीन सरकारी प्रधानाचार्य जो भारत स्काउट और गाइड में कार्यरत हैं, तानाशाही के चलते आज तक जांच नहीं होने देना चाहते। यहां तक के नवीनीकरण शुल्क जमा होने के बावजूद भी पक्की रसीदें है वर्षों से नहीं दी गई है। जिला सचिव भारत स्काउट और गाइड जिला अलीगढ़ के अनुसार जिला संगठन आयुक्त एवं जिला प्रशिक्षण आयुक्त (स्काउट और गाइड, दोनों में कुल चार पदों)पर जिला कार्यालय में कोई रिकार्ड उपलब्ध नहीं है ऐसा उन्होंने मा० राज्य सूचना आयोग में प्रश्नों के जवाब में लिखित में दिया है, जो कि मा० राज्य सूचना आयोग में अंकित है।
रविंद्र कुमार शर्मा स्थाई नियुक्त जिला संगठन आयुक्त स्काउट भारत स्काउट और गाइड जिला हाथरस में नियुक्त होने के बावजूद एक षड्यंत्र रचकर श्री धीरेंद्र प्रताप सिंह सरकारी अध्यापक को उपरोक्त पद पर नियुक्त कर दिया गया। श्री मानिकचंद इंटर कॉलेज लाड़पुर हाथरस प्रधानाचार्य के अनुसार प्रादेशिक मुख्यालय लखनऊ ने नियुक्ति पत्र एवं अधिकार पत्र नहीं दिए हैं।
माननीय मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश सरकार/उप संरक्षक भारतीय स्काउट और गाइड, महामहिम राज्यपाल महोदया/संरक्षक भारत स्काउट और गाइड से अनुरोध किया गया है कि फर्जी नियुक्ति प्रकरण, एवं भारत स्काउट और गाइड जिला अलीगढ़ के बैंक खातों की जांच कर दोषियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करें।

About The Author

Copyright © All rights reserved. | Newsever by AF themes.