October 18, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

अयोध्या27जुलाई24*अवैध खनन पर कसा शिकंजा 1.79 करोड़ रुपये का जुर्माना

अयोध्या27जुलाई24*अवैध खनन पर कसा शिकंजा 1.79 करोड़ रुपये का जुर्माना

अयोध्या27जुलाई24*अवैध खनन पर कसा शिकंजा 1.79 करोड़ रुपये का जुर्माना
◾खनन विभाग के अधिकारियों ने खनन माफिया से की 9.50 लाख रुपये की वसूली
➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖
#अयोध्या।
======= जिले में बालू और मिट्टी के अवैध खनन और इसके परिवहन के खिलाफ अब शिकंजा कसा गया है। इसके खिलाफ अभियान में नई तकनीक का उपयोग किया जा रहा है। खनन विभाग ने अवैध खनन करने वाले खनन माफियाओं पर 1,79,50,746 रुपये का जुर्माना किया है। इसमें से 9,50,000 रुपये की वसूली भी की गई है।
सरयू नदी के तराई क्षेत्र में बालू माफिया रात होते ही अवैध खनन मे लग जाते हैं। इसके अलावा कई क्षेत्रों मे मिट्टी खनन भी किया जा रहा है। जिला खनन अधिकारी राघवेंद्र सिंह ने बताया कि आधुनिक संसाधनों से लैस खनन विभाग की टीम पूरी रात खनन माफियाओं के खिलाफ अभियान चला रही है।
इसी कड़ी में बालू और मिट्टी के अवैध परिवहन में लगे 200 वाहनों के स्वामियों से 80 लाख रुपये का जुर्माना वसूल किया गया हैं। खनन माफिया बालू का भंडारण भी करते हैं। इसके खिलाफ भी खनन विभाग की टीम लगातार छापेमारी कर रही है।
———————————————————————
◾माझा बरेहटा व तिहुरा में 6034 घन मीटर बालू सीज
———————————————————————–

♦️डीएम चंद्र विजय सिंह के निर्देश पर खनन विभाग ने माझा बरेहटा और तिहुरा में छापामारी कर 6034 घन मीटर अवैध बालू सीज की है। जिला खनन अधिकारी राघवेंद्र सिंह ने बताया कि यहां पर 13 स्थानों पर बालू का अवैध भंडारण किया गया था। अब सीज की गई बालू की नीलामी की जाएगी। उन्होंने बताया कि जिले भर में 18 स्थानों पर बालू के भंडारण के लिए विभाग की ओर से अनुमति निर्गत की गई है। इनमें से मौजूदा समय में सिर्फ नौ स्थानों पर बालू का भंडारण किया जा रहा है।

About The Author

Taza Khabar

Copyright © All rights reserved. | Newsever by AF themes.