July 1, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

अयोध्या 20 अगस्त ब्रेकिंग न्यूज़ upaajtak से

अयोध्या 20 अगस्त ब्रेकिंग न्यूज़ upaajtak से

[8/20, 8:17 AM] +91 94155 29848: *जय भारत महासम्पर्क कांग्रेस के अभियान मे किसान का कर्जा माफ़ बिजली बिल हाॅफ छुट्टे जानवरो से मिले निजात मुद्दे गरम रहे*
सोहावल- अयोध्या
कांग्रेस हाईकमान के निर्देश पर 2022की विधान सभा चुनाव को मद्देनजर जय भारत महासम्पर्क अभियान के तहत जिला सचिव रूद्र प्रताप सिंह के नेतृत्व मे सोहावल तहसील क्षेत्र ग्राम सभा मुस्तफाबाद बडागांव जनसम्पर्क कर पचायत भवन मे ग्राम प्रधान नदीम मलिक की मौजूदगी मे बैठक हुई। जिला सचिव सिंह ने बताया कि किसान छुट्टा जानवरो से नष्ट हो रही फसलो से तथा बैक कर्ज के बोझ से दबी हुई है़।बिजली का बिल का आलम यह है कि विभागीय अधिकारियो की लापरवाही से मनमानी बिल उपभोक्ताओ को देकर वसुली की जा रही है ।जिससे निजात दिलाने के लिए प्रदेश मे कांग्रेस की सरकार बनते ही कर्जमाफ विजली हाफ तथा छुट्टा। जानवरो से निजात दिलाई जाएगी।इस मौके पर अमरेश सिंह जगन प्रजापति सालिक राम सहित स्थानीय ग्रामीण किसान मौजूद रहे़
[8/20, 8:17 AM] +91 94155 29848: आज रात 12 से 5 बजे के बीच एनटीपीसी द्वारा बिजली कटौती की उम्मीद है। इसका असर ज्यादातर ग्रामीण इलाकों पर पड़ेगा। सभी से अनुरोध है कि इसकी जानकारी दें और सतर्क रहें।
[8/20, 8:17 AM] +91 94155 29848: *राष्ट्रपति स्पेशल ट्रेन की सुरक्षा को बनाई जायेगी मानव श्रृंखला*

 

सोहावल अयोध्या

आगामी 29 अगस्त को अयोध्या दौरे पर आ रहे महामहिम राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की स्पेशल ट्रेन को जानवरों आदि से बचाने के लिये बड़ागाँव रेलवे स्टेशन से सोहावल तक पटरीयों को किनारे पुलिस मित्र सहयोगियों के द्वारा मानव श्रृंखला बनवाने के निर्देश एसपी ग्रामीण शैलेन्द्र सिंह ने थानाध्यक्ष रौनाही शमशेर बहादुर सिंह को दिये हैं। कल बुधवार की देर शाम बड़ागाँव रेलवे स्टेशन का निरीक्षण करने पहुँचे सीओ सदर आरके चतुर्वेदी के साथ पहुँचे एसपीआरए ने मौक़े पर मौजूद थानाध्यक्ष रौनाही शमशेर बहादुर सिंह को निर्देश दिया कि आगामी 29 अगस्त को राष्ट्रपति की स्पेशल ट्रेन आने व जाने के समय किसी भी तरह का व्यवधान न पड़ने पाये इसलिये स्टेशनों के दोनों तरफ़ पड़ने वाले व्यस्त मार्गों पर रुट डायवर्जन के जरिये आम जनता के वाहनों को निकाला जाये जिससे उन्हें किसी तरह की परेशानी न हो। सीओ सदर आरके चतुर्वेदी ने मौक़े पर मौजूद मुस्तफाबाद के ग्राम प्रधान नदीम मलिक से आग्रह किया कि ट्रेन निकलने के समय गाँव की क्रासिंग से लेकर रेलवे स्टेशन तक अपने युवा साथियों के साथ वे ख़ुद मौजूद रहें जिससे पटरी पर अचानक आ जाने वाले जानवरों को रोका जा सके। इस पर प्रधान नदीम मलिक ने अपनी सहमति देते हुये मौक़े पर डटे रहने का आश्वाशन दिया। ज्ञात्वय हो कि अयोध्या के दौरे पर पहली बार आ रहे राष्ट्रपति की विशेष ट्रेन को रास्ते में किसी भी तरह का गति अवरोधक का सामना ना करना पड़े ऐसे निर्देश भारत सरकार व प्रदेश सरकार के उच्च पदस्थ सूत्रों से मिलते ही जिला प्रशासन सक्रिय हो उठा है तथा इस संबंध में कई चक्र मीटिंग व दिशा निर्देश जारी होने से अधिकारी व ककर्मचारीगण लगातार व्यस्त नज़र आ रहे हैं।
[8/20, 8:17 AM] +91 94155 29848: दिल्ली ब्रेकिंग़…

दिल्ली में गृहमंत्री अमित शाह के घर यूपी चुनाव को लेकर बैठक ….

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ,

सुनील बंसल और स्वतंत्र देव सिंह मौजूद हैं !!!
[8/20, 8:17 AM] +91 94155 29848: शराब दुकान में ग्राहक को बिल देना पड़ेगा
[8/20, 8:17 AM] +91 94155 29848: *स्टाम्प विक्रेता का पैसों से भरा झोला ग़ायब*

सोहावल अयोध्या

सोहावल बैनामा दफ़्तर में वर्षों से स्टाम्प बिक्री का कार्य करने वाले लियाक़त अली नामक बुजुर्ग व्यक्ति की मोटरसाइकिल से छः लाख रुपयों से भरा झोला फ़ैजाबाद शहर के आरके बीके पेट्रोल पम्प से लेकर जुबैरगंज पशु बाजार के बीच में कहीं गिर गया। जिससे वह बदहवाश हो उठे। बैनामा लेखक कन्हैया बक्श सिंह ने बताया कि कल बुधवार की सुबह 10 बजे के लगभग लियाक़त अली उक्त पैसा सरकारी ख़जाने में जमा करने के उद्देश्य से एक झोले में रखकर मोटरसाइकिल के पीछे एक रस्सी से बांधकर सोहावल आ रहे थे कि झोला रास्ते में कहीं सरक गया। मक़सूमगंज चौराहे पर पहुँचने पर जब उन्होंने पीछे झोला देखा तो वो ग़ायब था। जिससे वे सन्न रह गये। लियाक़त ने इस घटना की सूचना स्थानीय पुलिसकर्मियों सहित रजिस्ट्री दफ़्तर आकर अपने साथियों को बताई तथा पैसा सहित झोला लौटाने वाले को 21 हज़ार इनाम देने की घोषणा की है।
[8/20, 8:17 AM] +91 94155 29848: UP के दो आईपीएस अफसरों का केंद्र में हुआ इम्पैनलमेंट

IPS प्रशांत कुमार, आनंद स्वरूप का केंद्र में इम्पैनलमेंट
[8/20, 8:17 AM] +91 94155 29848: ब्रेकिंग।

अयोध्या।
जनपद में कोरोना के मिले आज 01 नए केस.एक्टिव कोरोना पाजिटिव की संख्या हुई 02….जिला प्रशासन ने जारी किया हेल्थ बुलेटिन।
[8/20, 8:17 AM] +91 94155 29848: *ब्रेकिंग न्यूज*

*विद्यार्थियों की उपस्थिति अनिवार्य नहीं होगी। अभिभावकों की इच्छा पर होगा निर्भर।*

*लखनऊ*।
यूपी में कक्षा आठ तक के स्कूलों को भी विद्यार्थियों के लिए खोलने की तैयारी कर रही प्रदेश सरकार ने गुरुवार को विधान परिषद में स्पष्ट किया कि स्कूलों में विद्यार्थियों की उपस्थिति अनिवार्य नहीं होगी और जरा सा भी प्रतिकूल संकेत मिलने पर स्कूलों को बंद भी किया जा सकता है। परिषद में प्रश्नकाल के दौरान शिक्षक दल के सदस्य ध्रुव कुमार त्रिपाठी द्वारा पूछे गए सवाल पर नेता सदन उपमुख्यमंत्री डॉक्टर दिनेश शर्मा ने कहा बेसिक शिक्षा में उपस्थिति को अनिवार्य नहीं किया गया है। हमने नौ से 12 तक की कक्षाओं के लिए भी उपस्थिति को अनिवार्य नहीं किया है। उन्होंने कहा अभिभावकों और शिक्षकों तथा राजनीतिक संगठनों द्वारा भी कहा गया है कि चाहे कम समय के लिए ही सही, लेकिन ऑफलाइन शिक्षण कार्य कराया जाए। यूपी में अभी जो वातावरण है, इसमें हम सुरक्षा की तरफ बढ़ चुके हैं लेकिन अगर चिंता के संकेत मिले तो हम स्कूल को बंद भी कर सकते हैं।

दरअसल ध्रुव कुमार त्रिपाठी ने स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह से सवाल पूछा था कि क्या अभी तक टीका नहीं लगवाने वाले शिक्षकों और 18 साल से कम उम्र के बच्चों के लिए टीकाकरण की कोई व्यवस्था की गई है या नहीं। सपा सदस्य रुद्र प्रकाश ने भी अनुपूरक सवाल के जरिए इस पर चिंता जताते हुए कहा कि टीकाकरण कराए बगैर छोटे बच्चों को स्कूल भेजना क्या खतरनाक नहीं है? नरेश उत्तम पटेल ने स्वास्थ्य मंत्री से कहा कि विद्यालय खुल गए हैं, ऐसे में कोविड-19 संक्रमण बच्चों में फैलने को लेकर जो चिंता है उसे कैसे दूर किया जाएगा। इस पर मंत्री ने कहा कि 18 साल से कम आयु के लोगों के लिए अभी टीका बना ही नहीं है और आशा है कि सितंबर में यह टीका आ जाएगा।

त्रिपाठी ने कहा कि सरकार का कहना है कि 18 साल से नीचे के बच्चों के लिए टीका बना ही नहीं है तो कहीं वह हादसा फिर से ना हो जाए। बच्चे प्रभावित होंगे तब क्या होगा। विद्यालय संचालित हो रहे हैं और अब बच्चों पर आफत आने वाली है। उनके टीकाकरण की व्यवस्था जरूर कराई जाए। मंत्री जयप्रकाश सिंह ने कहा कि टीका उपलब्ध होने पर अभियान चलाकर टीकाकरण कराया जाएगा। गौरतलब है कि यूपी सरकार ने कक्षा छह से आठ तक के स्कूल विद्यार्थियों के लिए आगामी 23 अगस्त से जबकि पहली से पांचवी कक्षा तक के स्कूल एक सितंबर से खोलने के आदेश दिए हैं। प्रदेश में कक्षा नौ से 12 तक के विद्यालय छात्र-छात्राओं के लिए 16 अगस्त से खोले जा चुके हैं।
[8/20, 8:17 AM] +91 94155 29848: योगी कैबिनेट के विस्तार की महक दे रहे हैं सूत्र.
केंद्रीय गृह मंत्री Amit Shah के दिल्ली आवास पर आज शाम बैठक हुई.
यूपी में क्या होना है 22 तक, यह शाह ही तय करेंगे, तय है.
लक्ष्मी कांत वाजपेई भी बन सकते हैं मंत्री.

About The Author

Copyright © All rights reserved. | Newsever by AF themes.