July 1, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

अयोध्या 18 अगस्त *ब्रेकिंग न्यूज़ upaajtak से

अयोध्या 18 अगस्त *ब्रेकिंग न्यूज़ upaajtak से

[8/18, 3:35 PM] +91 94155 29848: *अधिवक्ताओं ने वादकारी शेड को लेकर जताया विरोध*

?️?️?️?️

अयोध्या : सोहावल तहसील के अधिवक्ताओं ने वादकारी शेड के लोकार्पण को लेकर विरोध जताया है. नव निर्मित शेड के लोकार्पण कार्यक्रम अधिवक्ताओं ने बहिष्कार कर दिया. जबकि शेड का लोकार्पण कर विधायक अपने समर्थकों के साथ विरोध का सामना करते हुए चली गई.

आरोप है कि विधायक निधि से बनने वाले अधिवक्ता शेड का नाम लोकार्पण से पहले वादकारी शेड कर दिया गया. लोकार्पण पत्थर में कुछ पदाधिकारी अधिवक्ताओं का नाम लिखा गया. जबकि प्रमुख अधिवक्ताओ का नाम पत्थर से नदारद कर दिया गया.
इसके बाद सोमवार को बीकापुर विधायक शोभा सिंह चौहान जब नव निर्मित शेड का लोकार्पण करने गई.तो अधिवक्ताओं ने लोकार्पण कार्यक्रम का बहिष्कार कर दिया. इसके बाद विधायक व उनके प्रतिनिधि डा. अमित सिंह चौहान, सर्वेश सिंह’बड़े बाबू’ रमेश कुमार सिंह,डा. अनुपम मिश्रा आदि भाजपाईयों के बीच विधायक शोभा सिंह शेड का लोकार्पण करके चली गई.जबकि अधिवक्ता लोकार्पण कार्यक्रम से दूर रहे.इस सम्बंध में विधायक प्रतिनिधि डा. अमित सिंह चौहान ने बताया कि वादकारी शेड के निर्माण को लेकर अधिवक्ताओं का विरोध बेबुनियाद है. उन्होंने बताया कि सोहावल के अधिवक्ताओं की मांग पर पांच लाख पैंतीस हजार की लागत से शेड का निर्माण करवाया गया है. श्री सिंह ने बताया कि विधायक निधि से अधिवक्ता शेड का निर्माण नही करवाया जा सकता है. इसलिए अधिवक्ताओं के बैठने उठने के लिए ही इतने बड़े वादकारी शेड का निर्माण करवाया गया है. उन्होंने बताया कि पत्थर पर नाम तहसील बार के वर्तमान महामंत्री कृष्ण नंदन श्रीवास्तव के द्वारा लिखित सुझाव पर लिखवाया गया है.
[8/18, 3:35 PM] +91 94155 29848: रामनगरी मे सड़कों के बदले जाएंगे नाम।

अयोध्या। रामनगरी मे सड़कों के बदले जाएंगे नाम। कई बड़े चौराहों के नामों को भी बदला जाएगा। जिला प्रशासन कर रहा नामों के बदलने की तैयारी। विजन डाक्यूमेंट्स मे नए नामों का किया गया उल्लेख। शहर से अयोध्या धाम तक आने वाले मुख्य मार्ग का नाम रखा गया राम पथ। श्रृंगारहाट से हनुमानगढ़ी कनकभवन तक जाने वाले मार्ग का नाम होगा भक्ति पथ। धर्म पथ के नाम से होगी सरयू नदी के किनारे बन रहे मार्ग की पहचान। इसी तरह सुग्रीव किला से राम लला का दर्शन करने जाने वाले मार्ग का नाम होगा जन्मभूमि पथ। कई अन्य सड़कों के नाम बदलने पर भी हो रही चर्चा। चौराहों के नाम बदलने की भी बड़ी तैयारी।
[8/18, 3:35 PM] +91 94155 29848: ब्रेकिंग न्यूज

?मुख्तार अंसारी एम्बुलेंस मामले में कोर्ट के सामने जेल में अपनी जान जाने की गुहार पर श्रीमान विशेष सत्र न्यायाधीश एम.पी.एम.एल ए. कोर्ट न- 04 का कड़ा रुख

?मुख्तार के अधिवक्ता श्री रणधीर सिंह सुमन के सुरक्षा दिलाये जाने संबंधी प्रार्थना पत्र पर दिया फैसला

?कारागार महानिदेशक समेत जिला कारागार अधीक्षक बांदा को कोर्ट ने दिया आदेश

?कोर्ट का आदेश — जेल मैनुअल के प्राविधानों के अनुसार मुख्तार को जेल के अंदर मिले प्रर्याप्त सुरक्षा, उसकी सुरक्षा में किसी प्रकार की कोई ढील न बरतें जेल प्रशासन

? वी.सी के दौरान मुख्तार ने जेल में अपनी हत्या कराये जाने की बताई थी आशंका

?अधिवक्ता श्री सुमन के प्रार्थना पत्र पर कोर्ट ने सुनाया अपना फैसला
[8/18, 3:35 PM] +91 94155 29848: फरार पोंजी कम्पनी अनीबुलियम के दो लोग पुलिस की गिरफ्त में

 

अयोध्या
अयोध्या। फरार चल रही लोगों का पैसा हड़पने वाली पोंजी कंपनी अनीबुलियमज के दो अभियुक्त को पुलिस ने किया गिरफ्तार। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार पांडे के कुशल निर्देशन पर अपराधियों की धरपकड़ जारी है। पुलिस अधीक्षक ग्रामीण व क्षेत्राधिकारी मिल्कीपुर के कुशल पर्यवेक्षण में एक टीम कुमारगंज थानाध्यक्ष संतोष कुमार सिंह के कुशल नेतृत्व में गठित की गई थी । जिसके संबंध में पुलिस छानबीन में लगी हुई थी इसी क्रम में सफलता प्राप्त करते हुए कुमारगंज पुलिस ने फ्राड पोंजी अनीबुलियम/आईविजन फ्राड कम्पनी बनाकर लोगों का रूपया जमा कर हड़प लेने वाले वांछित अभियुक्त को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार हुए व्यक्ति की पहचान मनीष पाल पुत्र अमरजीत पाल निग्राम चौधरीपुर थाना कुमारगंज,व दूसरा जय प्रकाश उपाध्याय पुत्र विद्याधर उपाध्याय निवासी ग्राम कस्बा थाना कुमारगंज जनपद अयोध्या के रूप में हुई।

 

 

राकेश सिंह
[8/18, 5:57 PM] +91 94155 29848: ब्रेकिंग

 

 

अयोध्या
ड्यूटी कर बाइक से घर वापस लौट रहा रेलवे गेटमैन सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल। हालत चिंताजनक। लखनऊ रेफर। लखोरी ग्राम सभा के मजरे बीरभानपुर के पास बने रेलवे क्रॉसिंग पर तैनात था गेटमैन समरजीत तिवारी। सहआदतगंज फैजाबाद बाईपास का है निवासी। रौनाही थाना क्षेत्र के लखोरी गांव के सामने राष्ट्रीय राजमार्ग पर हुआ हादसा। दुर्घटना करने वाली कार व कार चालक को रौनाही पुलिस ने लिया हिरासत में।
[8/18, 5:57 PM] +91 94155 29848: *सरयू लाल निशान से 16 सेमी ऊपर, पलायन तेज*

?️?️

*अयोध्या*-सरयू ने एक बार फिर रौद्र रूप धारण कर लिया है। नेपाल से 1.20 लाख क्यूसेक पानी छोड़े जाने के कारण सरयू में उफान तेज हो गया है। सरयू खतरे के निशान से 16 सेमी. ऊपर बह रही है। जिसके चलते तटवर्ती इलाकों में पलायन तेज हो गया है। प्रशासन ने बंधे की निगरानी बढ़ा दी है।
सरयू के जलस्तर प्रतिघंटे आधा सेमी. की रफ्तार से वृद्धि दर्ज की जा रही है। मंगलवार शाम पांच बजे सरयू का जलस्तर 92.89 मीटर रिकॉर्ड किया गया जो कि खतरे के निशान 92.73 मीटर से 16 सेमी. ऊपर है। केंद्रीय जल आयोग की रिपोर्ट के मुताबिक नेपाल से 1.20 लाख क्यूूसेक पानी छोड़े जाने व पहाड़ो में लगातार हो रही बारिश के कारण सरयू में उफान तेज हुआ है।
जल आयोग की रिपोर्ट के मुुताबिक सरयू में अभी उफान जारी रहेगा। पिछले 24 घंटे में सरयू के जलस्तर में नौ सेमी. की वृद्धि दर्ज की गई है। उधर सरयू में उफान के चलते रुदौली के दो गांव बाढ़ से प्रभावित हो गए हैं। रुदौली के कैथी मांझा व नासिरपुर गांव में रास्ते में पानी भर गया है। हालांकि अभी आबादी तक पानी नहीं पहुंचा है फिर गांव की खेती पानी में डूब गई है।
जिसके चलते पशुओं के लिए चारे का संकट खड़ा हो गया है। लोग बाढ़ की संभावना को देखते हुए ऊंचे स्थानों पर शरण लेने लगे हैं। एडीएम वित्त एवं राजस्व जीएल शुक्ल ने बताया कि बाढ़ से निपटने के लिए हमारी पूरी तैयारी है। गांवों में आवागमन के लिए चार बड़ी नावें लगवा दी गई हैं। वहीं अभी सदर व सोहावल में बाढ़ का खतरा नहीं है।
आबादी के इलाकों में पानी नहीं पहुंचा है। पूरा बाजार के कुछ गांव के मुहाने तक बाढ़ का पानी जरूर पहुंच गया है, फिर भी गांव अभी सुरक्षित हैं। रुदौली में छह, सोहावल में तीन व सदर में एक बाढ़ चौकी स्थापित की गई है। इस पर समस्त संसाधन उपलब्ध हैं साथ ही चिकित्सा, राजस्व व पुलिस की संयुक्त टीम भी तैनात की गई है। तिरपाल, राहत सामग्री का पूरा स्टॉक है। बताया कि जब जलस्तर 93 मीटर को पार करता है तब बाढ़ की स्थिति बनती है। प्रतिघंटे वह स्वयं बाढ़ की स्थिति पर नजर रखे हैं।
[8/18, 5:57 PM] +91 94155 29848: अयोध्या।

राम जन्म भूमि ट्रस्ट के ऊपर जमीन खरीद-फरोख्त मामले पर लगे आरोपों का मामला फिर पकड़ा तूल।राम जन्मभूमि मामले पर हिंदू पक्षकार रहे धर्मदास ने थाना राम जन्मभूमि दी तहरीर।ट्रस्ट के महासचिव समेत ट्रस्ट के सदस्य और जमीन खरीद में शामिल गवाहों के खिलाफ दी तहरीर। थाने से मुकदमा न दर्ज हो पाने की दशा में कोर्ट का लेंगे सहारा। एफ आई आर मेड ट्रस्ट के महामंत्री चंपत राय समेत ट्रस्ट के कई सदस्यों पर भी है गंभीर आरोप। नजूल की जमीन की खरीद फरोख्त को लेकर अलग-अलग मामलों में चार तहरीर दी गई थाना राम जन्मभूमि में।श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के समस्त पदाधिकारी।नजूल की जमीन ट्रस्ट को बिक्री करने वाले दीप नारायण।गवाह अनिल मिश्रा विधायक गोसाईगंज इंद्र प्रताप तिवारी उर्फ खब्बू तिवारी। एसबी सिंह रजिस्टार अयोध्या के विरुद्ध दी तहरीर।
[8/18, 5:57 PM] +91 94155 29848: ब्रेकिंग

 

अयोध्या।
पटना के महावीर मंदिर पर राम नगरी के हनुमानगढ़ी पीठ ने किया दावा। महावीर मंदिर पटना का महंत महेंद्र दास को किया घोषित। सिद्धपीठ हनुमानगढ़ी के गद्दी नशीन प्रेमदास ने हनुमान गढ़ी पर किया महंती। महावीर मंदिर पटना है हनुमानगढ़ी की सम्पति। प्रथम लॉकडाउन के दरमियान पूर्व आईपीएस अधिकारी किशोर कुणाल पर लगाया कब्जे का आरोप। हनुमानगढ़ी के गद्दी नशीन प्रेम दास का बयान। महावीर मंदिर पटना के पूर्व महंत भगवान दास के शिष्य हैं महेंद्र दास। हनुमानगढ़ी के पंचों के द्वारा महावीर मंदिर पटना का महंत (सर्वराकार) किया गया महेंद्र दास को घोषित। अखाड़े की परंपरा के अनुसार महेंद्र दास को सर्वराकार किया गया नियुक्त। महावीर मंदिर पटना के प्रधान पुजारी सूर्यवंशी दास को पूर्व में पूर्व आईपीएस किशोर कुणाल ने हटा दिया था। उनको दोबारा से पुजारी नियुक्त किया गया। महावीर मंदिर प्रकरण की शिकायत प्रधानमंत्री कार्यालय तक की गई है।
[8/18, 6:02 PM] +91 94155 29848: *बरेली पुलिस ने ग्राम प्रधान सहित 2 तस्कारों को 50 लाख की स्मैक के साथ दबोचा*…

बरेली. उत्तर प्रदेश के बरेली की फतेहगंज पूर्वी पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. पुलिस ने पढेरा ग्राम प्रधान समेत 2 तस्करों को 50 लाख की स्मैक के साथ गिरफ्तार किया है. तस्करों के पास से कार में 20 किलो स्मैक बरामद हुई है. पुलिस तस्करी गैंग के अन्य सदस्यों की भी तलाश कर रही है. पता चला है कि गिरफ्तार युवक लंबे समय से स्मैक की तस्करी करते आ रहे हैं. स्मैक की तस्करी से ही इन लोगों ने करोड़ों का साम्राज्य खड़ा कर लिया है. पुलिस भी इन पर हाथ डालने से हमेशा बचती रही है. पहली बार पुलिस ने मास्टर माइंड ग्राम प्रधान छोटे उर्फ सईद खां और राजू उर्फ सैफ खां को गिरफ्तार किया है.
[8/18, 6:02 PM] +91 94155 29848: *अगले तीन दिनों में दिल्ली समेत इन राज्यों में होगी झमाझम बारिश*…

नई दिल्ली. दक्षिण पश्चिम मानसून करीब दो हफ्ते के बाद 19 अगस्त से फिर से उत्तर भारत में सक्रिय होगा. यह जानकारी बुधवार को भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने दी. आईएमडी ने कहा कि उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के अलग-अलग स्थानों पर 19 से 21 अगस्त तक भारी से बहुत भारी बारिश होने का अनुमान है. उसने कहा कि हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और पश्चिम उत्तर प्रदेश में 20- 21 अगस्त को बारिश होने का अनुमान है. बिहार के कुछ स्थानों पर 20-22 अगस्त को भारी बारिश हो सकती है.

*दिल्ली के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी* इसके साथ ही भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने उत्तर पश्चिम भारत में मानसून के फिर से दस्तक देने के साथ ही राष्ट्रीय राजधानी में शुक्रवार को मध्यम बारिश के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया. ऐसी संभावना है कि बारिश की वजह से तीन-चार दिनों में अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस तक नीचे आ जाएगा.
[8/18, 6:02 PM] +91 94155 29848: *मद्रास हाईकोर्ट की CBI पर बड़ी टिप्पणी, केंद्र से कहा- पिंजरे में बंद तोते को ‘ज्यादा’ आजाद करें*..

मद्रास हाईकोर्ट ने सीबीआई को लेकर एक बड़ी टिप्पणी की है. एक मामले की सुनवाई के दौरान हाईकोर्ट ने कहा कि सीबीआई को और ज्यादा अधिकार और स्वायत्तता की जरूरत है. कोर्ट ने केंद्र सरकार को सीबीआई को वैधानिक दर्जा देने के लिए जल्द से जल्द अलग कानून बनाने का निर्देश भी दिया है.
[8/18, 6:02 PM] +91 94155 29848: *सरकारी पैसे की बर्बादी’, सेंट्रल विस्टा परियोजना के तहत उपराष्ट्रपति आवास बनाने की योजना पर बोले कांग्रेस नेता पी चिदंबरम*…

चिदंबरम ने ट्वीट किया, “जिस भारत में ऊंचे स्थानों पर तपस्या होना चाहिए, वहां उपराष्ट्रपति के लिए 192 करोड़ रुपए का एन्क्लेव घृणित होगा. ” पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा, “श्री वेंकैया नायडू को इस विचार को तब तक खारिज करना चाहिए जब तक वह उपराष्ट्रपति हैं. यह एक और वैनिटी प्रोजेक्ट है. घमंड को नष्ट होने दें और विवेक को प्रबल होने दें. ”

दरअसल कांग्रेस बीजेपी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार से सेंट्रल विस्टा पुनर्विकास परियोजना पर अपनी योजनाओं को स्थगित करने के लिए कह रही है. कांग्रेस आरोप लगा रही है कि यह एक “घमंडी परियोजना” है और सार्वजनिक धन की “वेस्टेज” है.
[8/18, 6:02 PM] +91 94155 29848: *सडक दुर्घटना मे घायल गेटमैन की हालत गम्भीर*
सोहावल- अयोध्या
रौनाही थाना क्षेत्र लखौरी ग्राम सभा वीर भान पुर रेलवे क्रासिंग गेट पर तैनात गेट मैन समरजीत कार दुर्घटना मे घायल हो गये। मौके पर पहुंची रौनाही पुलिस ने घायल को जिला अस्पताल भिजवाते हुए कार चालक को मय वाहन के हिरासत मे लिया।गेटमैन की हालत गम्भीर होने के कारण मेडिकल कालेज लखनऊ रेफर किया।इस बाबत मे थाना प्रभारी शमशेर बहादुर सिंह ने बताया कि समर जीत सहादत गंज बाईपास निवासी है।वीर भान पुर स्थित रेलवे क्रासिंग गेट से ड्यूटी कर सहादत गंज जा रहा था।कार की चपेट मे आने से घायल हो गया।

About The Author

Copyright © All rights reserved. | Newsever by AF themes.