May 18, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

अयोध्या 08 अगस्त ब्रेकिंग न्यूज़ upaajtak से

अयोध्या 08 अगस्त ब्रेकिंग न्यूज़ upaajtak से

[8/9, 8:39 AM] +91 94155 29848: शास्त्री को मिला जेपी नड्डा से आशीर्वाद
सोहावल अयोध्या
यूपी सरकार व संगठन के कार्यों का फीडबैक जानने के लिए कल सुबह 10:00 बजे लखनऊ पहुंचे भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जय प्रकाश नड्डा का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दोनों डिप्टी सीएम तथा लगभग दर्जनभर कैबिनेट मंत्रियों ने अमौसी एयरपोर्ट पर उनका स्वागत किया इस दौरान वहां मौजूद जनपद के भाजपा नेता सुनील तिवारी शास्त्री को देखते ही राष्ट्रीय अध्यक्ष ने उनका कुशलक्षेम पूछते हुए जनपद अयोध्या का भी हालचाल जाना ज्ञातव्य हो की भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष के स्वागत में लखनऊ के चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ डिप्टी सीएम डॉ दिनेश शर्मा व केशव प्रसाद मौर्य तथा लगभग दर्जनभर कैबिनेट मंत्री व प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह मौजूद रहे इस अवसर पर सामान्य लोगों की एंट्री वहां पर कदापि नहीं थी ऐसे में सुनील शास्त्री का वहां पर उपस्थित होना तथा राष्ट्रीय अध्यक्ष जी का स्वागत करना व जेपी नड्डा द्वारा शास्त्री को गर्मजोशी के साथ आशीर्वाद के साथ लगातार मेहनत करने की नसीहत देना बड़ा मायने रखता है
[8/9, 8:39 AM] +91 94155 29848: *दीवारों पर लिखा मिला NO योगी-NO मोदी का स्लोगन, 5 हिरासत में,पुलिस कर रही पूछताछ*

वाराणसी। सिगरा थाना क्षेत्र में रविवार की सुबह लोग जब अपने घर से बाहर पार्क में वॉक के लिए निकले तो दीवार देख हैरान रह गए।सिगरा थाना के ठीक सामने वरुणा होटल और गुलाब बाग पार्क के दीवारों पर कुछ अराजकतत्वों ने *नो योगी-नो मोदी* का स्लोगन लिख दिया था। स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी तो मौके पर पहुंची पुलिस ने 5 लोगों को हिरासत में ले लिया और स्लोगन को मिटवाया गया।

स्थानीय निवासी सुजीत कुमार पटेल ने बताया कि जब वह सुबह घर से बाहर निकले तो करीब पांच लोग दीवरों पर राजनीतिक स्लोगन लिख रहे थे।पुलिस के संज्ञान में जैसे ही बात आई पांचो को हिरासत में ले लिया गया। जानकारी के अनुसार हिरासत में लिए गए सभी बिहार के पटना निवासी हैं।

स्थानीय निवासी जितेंद्र कुमार पटेल ने बताया कि भोर में करीब चार बजे ये सभी लोग दीवारों पर नो मोदी-नो यागी का स्लोगन लिख रहे थे। होटल के गनर रामशरण यादव ने बताया कि पांचों लड़के दीवारों पर स्प्रेपेंट से कमेंट लिख रहे थे,जिसकी मैनें पुलिस को सूचना दी। फिलहाल पुलिस पांचों अभियुक्तों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। ????
[8/9, 8:39 AM] +91 94155 29848: *यूपी में शादी अनुदान और पारिवारिक लाभ योजना के लाभार्थियों की होगी जांच*…

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने योजनाओं में हो रहे घोटालों को लेकर बड़ा फैसला लिया है. सरकार अब राष्ट्रीय पारिवारिक लाभ योजना और शादी अनुदान योजना की जांच सभी जिलों में की कराएगी. योगी आदित्यनाथ सरकार ने लखनऊ और कानपुर में बड़ी संख्या में मिली गड़बड़ियों के बाद सभी जिलों के जिलाधिकारियों को जांच के निर्देश दिए हैं. जांच रिपोर्ट आने के बाद घोटालेबाजों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा सकती है.

दरअसल, ‘राष्ट्रीय पारिवारिक लाभ योजना’ के तहत गरीबी रेखा से नीचे जीवन-यापन करने वाले परिवारों में अगर कमाने वाले मुखिया की मौत हो जाती है तो परिजनों को 30 हजार रुपये मिलते थे. इस योजना में लखनऊ व कानपुर में अपात्रों को योजना का लाभ दे दिया गया. लखनऊ में तो पति के जीवित रहते कई महिलाओं को इस योजना का लाभ दे दिया गया. इतना ही नहीं कानपुर जिले में कुछ लाभार्थी गरीबी रेखा से ऊपर हैं फिर भी उन्हें इस योजना का लाभ दे दिया गया.

इसी प्रकार गरीब कन्याओं की शादी के लिए ‘शादी अनुदान योजना’ के तहत 20 हजार रुपये का अनुदान मिलता है. इसमें भी जिन अभिभावकों की बेटियां ही नहीं हैं, उन्हें भी शादी अनुदान योजना का लाभ दिया गया. कानपुर व लखनऊ दोनों ही जिलों में इस तरह के प्रकरण सामने आने के बाद अब समाज कल्याण निदेशालय ने सभी जिलाधिकारियों को जांच कराने के निर्देश जारी कर दिए हैं.
[8/9, 8:39 AM] +91 94155 29848: *पीएम मोदी 10 अगस्त को करेंगे उज्जवला 2.0 की शुरुआत, लाभार्थियों से भी करेंगे बात*…

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को दोपहर 12:30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए से उत्तर प्रदेश के महोबा में एलपीजी कनेक्शन सौंपकर उज्ज्वला 2.0 (प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना) का शुभारंभ करेंगे. कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री उज्ज्वला के लाभार्थियों से बातचीत करेंगे.

वहीं, वित्त वर्ष 21-22 के बजट में पीएमयूवाई स्कीम के तहत एक करोड़ अतिरिक्त एलपीजी कनेक्शन के प्रावधान का भी ऐलान किया गया था. इन एक करोड़ अतिरिक्त पीएमयूवाई कनेक्शन (उज्ज्वला 2.0 के तहत) का उद्देश्य उन कम आय वाले परिवारों को एलपीजी कनेक्शन मुहैया करवाना है, जिन्हें पहले दौर में नहीं मिल सका था.
[8/9, 8:39 AM] +91 94155 29848: *यूपी चुनाव से पहले पिछड़े वर्ग पर अखिलेश यादव की नजर, पार्टी कल से आयोजित करेगी सम्मेलन*….

उत्तर प्रदेश में अगले साल की शुरुआत में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. ऐसे में पार्टियों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं. अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी सोमवार से पिछड़ा वर्ग सम्मेलन शुरू करने जा रही है. सपा नेता राजपाल कश्यप के नेतृत्व में यह सम्मेलन कानपुर से शुरू होकर स्वतंत्रता दिवस पर फतेहपुर में खत्म होगा.

सपा के सम्मेलन की शुरुआत 9 अगस्त को कानपुर से होगी. इसके अगले दिन कानपुर देहात में सम्मेलन होगा. 11 अगस्त को झांसी, 12 अगस्त को महोबा, 13 अगस्त को हमीरपुर में सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा. वहीं, 14 अगस्त को कानपुर ग्रामीण और फिर 15 अगस्त को फतेहपुर में कार्यक्रम होगा.

समाजवादी पार्टी के पिछड़ा वर्ग सम्मेलन की सपा नेता राजपाल कश्यप को दी गई है. इससे पहले रविवार को समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने दावा किया कि आगामी विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी और उसके सहयोगी महान दल उत्तर प्रदेश में सरकार बनाएंगे. महान दल के कार्यकर्ताओं की एक बैठक को संबोधित करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि वह अब तक जोर दे रहे थे कि सपा को 350 सीटें मिलेंगी लेकिन महान दल के कार्यक्रम के बाद वे 400 सीटें जीतेंगे.

उन्होंने कहा, ”जब मैं 400 सीटों की बात करता हूं तो लोग सवाल उठाने लगते हैं. लेकिन जब बीजेपी बुलेट ट्रेन की बात करती है तो कोई इस पर सवाल नहीं उठाता. आपने (बीजेपी) कहा था कि वाराणसी क्योटो में तब्दील हो जाएगा. लेकिन शहर किस तरह से बदला है, वह कोई भी देख सकता है.”
[8/9, 8:39 AM] +91 94155 29848: *मिशन यूपी के लिए कांग्रेस की रणनीति तैयार, ‘बीजेपी गद्दी छोड़ो’ अभियान से वापसी की कवायद*…

उत्तर प्रदेश के चुनाव में प्रदर्शन और नारेबाजी का दौर शुरू होने जा रहा है. खुद को फिर देश के सबसे बड़े राज्य में मजबूत करने में जुटी कांग्रेस अब नए कलेवर में नजर आने वाली है. यूपी कांग्रेस राज्य की योगी सरकार के खिलाफ बिगुल फूंकने जा रही है. क्विट इंडिया की तर्ज पर महंगाई, किसान और बेरोजगारी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया जाएगा.

बताया जा रहा है कि कांग्रेस 403 निर्वाचन क्षेत्रों में इस विरोध प्रदर्शन को शुरू करने जा रही है. नारा दिया गया है ‘बीजेपी गद्दी छोड़ो’. इसी नारे के दम पर कांग्रेस फिर खुद को यूपी में खड़ा करना चाहती है. रणनीति के मुताबिक हर क्षेत्र के मुख्य बाजार में पांच किलोमीटर तक कांग्रेस का काफिला जाएगा और बीजेपी के खिलाफ नारेबाजी करेगा.
[8/9, 8:39 AM] +91 94155 29848: ब्रेकिंग

 

 

अयोध्या
जिले में अवैध आरा मशीनों पर डीएफओ की सख्त कार्यवाही से जनपद में भूचाल। अवैध आरा मशीन संचालन के आरोप में मंगापुर थाना तारुन निवासी भोला सिंह पर मुकदमा दर्ज।थाना तारुन में दर्ज हुआ मुक़दमा।सिद्धनाथ तिवारी देवकली थाना तारुन, अशोक प्रजापति बल्लीपुर कोतवाली बीकापुर, तथा वीरेंद्र विश्वकर्मा पडेलवा थाना तारुन की आरा मशीन सीज।वन विभाग ने किया सीज।चिज्जु सिंह बीकापुर, रमेश यादव इस्लामपुर तारुन, अमरबहादुर मोहम्मद पुर तारुन ने चुपके से उखाड़ी अपनी आरा मशीन।अयोध्या डीएफओ दिव्या के सख्त रुख से अवैध आरा मशीन संचालकों में हड़कम्प।
[8/9, 8:39 AM] +91 94155 29848: *प्रधानमंत्री मोदी कल भेजेंगे PM Kisan की 9वीं किस्त, UP के 2.36 करोड़ किसानों को होगा फायदा*

 

*Dainik ayodhya times Sun, 08 Aug 2021-10:00 pm,*

*प्रधानमंत्री मोदी कल भेजेंगे PM Kisan की 9वीं किस्त, UP के 2.36 करोड़ किसानों को होगा फायदा*

*केंद्र सरकार की ओर से संचालित प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना में देश के 9.75 करोड़ किसान लाभान्वित हो रहे हैं।*

 

*लखनऊ।*
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को *पीएम किसान सम्मान निधि योजना (PM Kisan Samman Nidhi Scheme)* के तहत उत्तर प्रदेश के *2 करोड़ 36 लाख* किसानों के खाते में 2000 रुपए की किस्त ट्रांसफर करेंगे। इस दौरान पीएम मोदी चुनिंदा किसानों के साथ बातचीत भी करेंगे। केंद्र सरकार की ओर से संचालित प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना में देश के 9.75 करोड़ किसान लाभान्वित हो रहे हैं।

About The Author

Taza Khabar

Copyright © All rights reserved. | Newsever by AF themes.