May 19, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

अयोध्या 01 अगस्त ब्रेकिंग न्यूज़ upaajtak से

अयोध्या 01 अगस्त ब्रेकिंग न्यूज़ upaajtak से

[8/1, 11:48 AM] +91 94155 29848: *सुल्तानपुर से उठाया गया हत्याकाण्ड का सूत्रधार*

*अंबेडकरनगर में हुए शिक्षक हत्याकांड से जुड़ा मामला*
———-–—————————

———————-
अंबेडकरनगर में घटी एक बड़ी वारदात का सूत्रधार सुल्तानपुर शहर के पॉश इलाके से उठाया गया है ।बताया जाता है कि नगर के नॉर्मल कंपाउंड स्थित एक बीमा क्षेत्र से जुड़े शख्स को दिनदहाड़े अंबेडकरनगर की स्पेशल टीम ने उठाया है ।बताया जाता है कि पकड़ा गया व्यक्ति अंबेडकरनगर में घटी एक बड़ी वारदात का सुत्रधार है।जिसने भाड़े के अपराधियों की मदद की है। हालांकि इस बारे में जिले की लोकल पुलिस ने कुछ भी कहने से साफ मना कर दिया ।लेकिन स्वतंत्र चेतना के सूत्र बताते हैं कि आज अंबेडकरनगर की स्पेशल टीम में नॉर्मल कंपाउंड में घुसकर उस व्यक्ति को घेर लिया ।प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि उसने भागने की कोशिश की ।लेकिन सादी वर्दी में खड़े पुलिसकर्मियों ने उसकी गर्दन दबोच लिया।इस घटना से नॉर्मल कंपाउंड के दुकानदार हतप्रभ रह गए।

*मर्डर की विस्तृत खबर*
भीटी अंबेडकर नगर ।स्थानीय थाना क्षेत्र के ग्राम सभा इटावा के प्राइमरी पाठशाला के पास शिक्षक को मारी छ गोलियां।जिला अस्पताल ले जाते समय हुई मौत। प्राप्त जानकारी के अनुसार राम शंकर मिश्रा पुत्र राम नायक उम्र करीब 48 वर्ष जयसिंहपुर थाना क्षेत्र के बिर्मलपुर थाना सुल्तानपुर के प्राइमरी पाठशाला से पढ़ा कर अपने गांव थरिया कला के मजरे पहली मिश्र के पूरा के निवासी थे जिनको आज करीब दोपहर 1:15 पर इटवा ग्राम पंचायत के प्राइमरी पाठशाला के पास लाल स्प्लेंडर सवार दो शूटरों ने मौत के घाट उतार दिया ।बताया जाता है कि लाल रंग की स्प्लेंडर मोटरसाइकिल से दो शूटर आए और सड़क किनारे लघु शंका कर रहे अध्यापक को ताबड़तोड़ गोली मारी।मृतक राम शंकर मिश्रा विद्यालय से पढ़ा कर खजुरी होते हुए घर जा रहे थे। ग्रामीणों ने बताया कि छः गोली की आवाज सुनाई दी। हत्या के तत्काल बाद थानाध्यक्ष भीटी दयाशंकर मित्रा महरुआ थाना अध्यक्ष नागेंद्र सरोज अहिरौली थाना अध्यक्ष एसओजी प्रभारी शिओ रुक्मणी वर्मा एडिशनल एसपी संजय राय पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी फॉरेंसिक टीम सहित दर्जनों अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल कर वापस चले गए।
[8/1, 11:48 AM] +91 94155 29848: ब्रेकिंग

 

अयोध्या।
सरयू नदी में स्नान करते हुए तीन किशोर डूबे। कड़ी मशक्कत के बाद स्थानीय लोगों ने दो बच्चों को बचाया।एक लापता। बाराबंकी के सैदखानपुर गांव से अयोध्या घूमने आए थे किशोर।सरयू स्नान के समय हुआ हादसा। स्थानीय निवासी कविराज ने दो बच्चों को बचाया। एक किशोर लापता। अयोध्या कोतवाली के झुनकी घाट पर स्नान कर रहे थे किशोर। पहाड़ी क्षेत्रों में लगातार हो रही बारिश से सरयू उफान पर।
[8/1, 11:48 AM] +91 94155 29848: ब्रेकिंग।।प्रतापगढ।।

हिमांचल में शहीद रितेश पाल का पार्थिव शरीर देर रात पहुंचा प्रतापगढ़ शव देखकर परिजनों में मचा कोहराम,

घर पर उचित व्यवस्था ना होने की वजह से प्रशासन ने पार्थिव शरीर को रखवाया पोस्टमार्टम हाउस में,

परिजनों की सहमति पर एसडीएम की मौजूदगी में पार्थिव शरीर को पोस्टमार्टम हाउस में रखवाया गया,

रविवार सुबह 8:00 बजे राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा अंतिम संस्कार,

सीएम योगी ने शहीद के प्रति शोक संवेदना प्रगट की और शहीद के परिजनों को 50 लाख रुपए की आर्थिक सहायता की घोषणा,

परिवार के सदस्य को सरकारी नौकरी एवं जनपद की एक सड़क का नामकरण शहीद रितेश के नाम की भी घोषणा की,

सदर तहसील के पूरे भैया गांव निवासी रितेश पाल की हिमाचल प्रदेश के मनाली में ड्यूटी के दौरान हुई थी शुक्रवार को शहादत,
[8/1, 11:48 AM] +91 94155 29848: ब्रेकिंग

 

 

मीरजापुर।
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का विंध्यवासिनी मंदिर में आगमन अधिकारियों को पड़ सकता है भारी। मंदिर के बाहर से लेकर शहर की प्रमुख सड़कों पर हुआ जलभराव, बना जिला प्रशासन के लिए मुसीबत। मिर्जापुर विंध्याचल धाम की सड़कों पर मौजूद हैं अनगिनत गड्ढे आनन-फानन में कराए गए काम की बारिश ने खोल दी पोल। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के आगमन को लेकर आज सुबह से ही मिर्जापुर के मंडलायुक्त योगेश्वर राम मिश्रा आईजी यू श्रीवास्तव डीएम प्रवीण कुमार लक्षकार तथा एसएसपी अजय कुमार सिंह के अलावा कई अफसर तैयारियों में जुटे।
[8/1, 11:53 AM] +91 94155 29848: *अब्दुल जब्बार एडवोकेट व डॉ0 मो0 शब्बीर की रिपोर्ट*

*गौवध निवारण अधिनियम का वांछित 15 हज़ार का इनामिया गिरफ्तार*

भेलसर(अयोध्या)पटरंगा पुलिस टीम ने शनिवार को रानीमऊ तिराहा से गोवध निवारण अधिनियम व पशुक्रूरता अधिनियम से सम्बंधित पन्द्रह हजार रुपए का इनामिया शातिर आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।
जानकारी के मुताबिक थानाध्यक्ष पटरंगा विवेक सिंह पुलिस टीम के साथ अपराधियों की धरपकड़ हेतु अभियान चला रहे थे।तभी मुखबिर द्दारा सूचना मिली कि 15 हजार का इनामिया वांछित आरोपी रानीमऊ तिराहा पर कहीं जाने के लिए किसी के इंतजार में खड़ा है। सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष पटरंगा विवेक सिंह,वरिष्ठ उपनिरीक्षक सुधाकर यादव,कांस्टेबल मुकेश कुमार,रामाश्रय यादव,अभिषेक कुमार,का0 पंकज कुमार,रामकिशुन,सुशील कुमार सिंह व महिला का0 हर्षिता सिंह ने मौके पर पहुंचकर वांछित आरोपी अब्दुल राशिद पुत्र अब्दुल रशीद निवासी ग्राम धरौली सुमेरगंज रामसनेही घाट जिला बाराबंकी को गिरफ्तार कर लिया।इस सम्बन्ध में पटरंगा थानाध्यक्ष विवेक कुमार सिंह ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपी पर पटरंगा थाना में मु0अ0सं0 139/21 धारा 3/5क/5ख/उत्तर प्रदेश गोवध निवारण अधिनियम व 11घ पशुक्रूरता निवारण अधिनियम सम्बंधित अभियुक्त फरार चल रहा था जिसपर 15000 का इनाम घोषित था उसे पुलिस टीम ने शनिवार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।
[8/1, 11:53 AM] +91 94155 29848: *अब्दुल जब्बार एडवोकेट व अम्ब्रेश यादव की रिपोर्ट*

*सहकारी समिति में किसानों को नहीं मिल रही खाद*

*किसान परेशान*

भेलसर(अयोध्या)एक तरफ सरकार किसानों की आय दो गुनी करने का दावा तो कर रही है पर हकीकत कुछ और ही बया कर रही है।कर्मचारियों की लापरवाही के चलते किसानों को खाद के लिए दर दर भटकना पड़ रहा है।
मामला रुदौली तहसील क्षेत्र अंतर्गत सहकारी समिति मांजनपुर का है जंहा किसानों को खाद नही मिल रही है।लगातार चक्कर काटने के बाद भी किसानों को खाद नहीं मिल पा रही है।किसान लंबा इंतजार करने के बाद मायूस होकर लौटने को मजबूर हैं।ऐसे में किसानों की रोपी गई धान की फसल प्रभावित हो रही है।किसानों ने बताया कि सुबह से खाद के लिए समिति पर बैठे हुए है लेकिन खाद नही मिल पा रही है।किसानों ने समिति के सचिव को फोन किया तो सचिव ने बताया कि हमारे घर के पास पानी गिर रहा है आज नही आ पाऊंगा।जबकि यहाँ पानी नही गिरा और किसान इंतजार करते रहे।किसानों ने यह भी आरोप लगाया कि खाद गोदाम में होने के बावजूद किसानों को देने में हिल्ला हवाली करते है और अपने चहेतों को ही खाद वितरण करते है।गरीब व छोटे किसानों को दर दर भटकना पड़ता है।और मजबूर होकर बाजार से ब्लैक में अधिक दाम देकर खाद ख़रीदना पड़ता है।
[8/1, 11:53 AM] +91 94155 29848: *अब्दुल जब्बार एडवोकेट व अम्ब्रेश यादव की रिपोर्ट*

*आबादी की भूमि पर कानूनगो ने बिना अधिकार के हटवाया कब्जा*

*एसडीएम के आदेश के बावजूद विवादित भूमि पर गिरवा दिया ईंट*

भेलसर(अयोध्या)पटरंगा थाना क्षेत्र के एक गांव में कानूनगो ने बिना अधिकार के आबादी की भूमि से क़ब्ज़ा हटवा दिया।दूसरे पक्ष ने एसडीएम के आदेश के बावजूद विवादित भूमि पर ईंट गिरवा दिया।
पटरंगा थाना क्षेत्र अंतर्गत पालपुर गांव के फहीम पुत्र सलीम ने बताया कि पुरानी आबादी में उसके पुश्तैनी मकान के पूरब पुश्तैनी सहन है जिस पर उसके पूर्वजों के समय से अब तकउसका बराबर कब्जा व दखल है।उसके पुश्तैनी सहन में टीन शेड भी रखा है।पीड़ित ने आरोप लगाते हुए कहा कि विपक्षीगण आयुब पुत्र याकूब,आफताब पुत्र अशफाक,महबूब पुत्र अशफाक व सुफियान पुत्र इश्तियाक निवासी ग्राम पाल पुर थाना पटरंगा तहसील रुदौली जबरन उक्त सहन की भूमि पर अवैध कब्जा कर के निर्माण कार्य कराने का प्रयास कर रहे हैं।जबकि उक्त भूमि के संबंध में न्यायालय श्रीमान सिविल जज जूनियर डिवीजन हवेली के यहां मुकदमा गौस मोहम्मद द्वारा मूल वाद संख्या 718/21 प्रस्तुत किया गया है जिसमें 7/8/2021 तारीख पेशी नियत है।पीड़ित का आरोप है कि वाद न्यायालय में विचाराधीन होते हुए भी उक्त भूमि पर कानूनगो व लेखपाल ने जबरन बिना किसी अधिकार व आदेश के उसकी बांस बल्ली व ट्राली आदि को हटवा दिया और उक्त भूमि पर विपक्षी का ईंट रखवा दिया है।जिस पर विवाद की स्थिति उत्पन्न हो गई है।एसडीएम रुदौली विपिन सिंह ने बताया कि भूमि पर किसी पक्ष को निर्माण न करने व भूमि खाली पड़ी रहने का आदेश दिया गया है।
[8/1, 11:53 AM] +91 94155 29848: *अब्दुल जब्बार एडवोकेट व मुजतबा खां की रिपोर्ट*

*कोर्ट के आदेश पर दो के विरूद्ध धोखाधड़ी का केस दर्ज*

भेलसर(अयोध्या)ग्राहक सेवा केन्द्र के संचालक की मिली भगत से ग्राहक के खाते से धोखाधड़ी कर पैसा निकालने के मामले में कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने दो लोगों के विरूद्ध केस दर्ज किया है।
जानकारी के मुताबिक रसूल पुर निवासी अजय यादव सैदपुर कस्बे में एक बैंक का ग्राहक सेवा केन्द्र संचालित करता है।इसी ग्राहक सेवा केन्द्र में मोहम्मदपुर मजरे सैदपुर निवासी जगप्रसाद पुत्र जगजीवन ने भी खाता खुलवाया था।गत माह खाता धारक जग प्रसाद ने बैंक में एटीएम बनवाने के लिए आवेदन किया था।एटीएम बनकर आ भी गया था।भुक्तभोगी का आरोप है कि ग्राहक सेवा केन्द्र संचालक ने मिली भगत कर उक्त एटीएम पड़ोस गांव निवासी व हम नाम जग प्रसाद पुत्र पुल्लू के घर भेजवा दिया।जो कि देहरादून में रहता था और उस समय वह गांव आया था और एटीएम मिलते ही वह देहरादून चला गया।वहां उसने मेरे खाते से लगभग 40 हजार रुपया निकाल लिया।भुक्तभोगी को जब इसकी जानकारी मिली तो उसने मवई थाने में इस प्रकरण की तहरीर दी।लेकिन कार्यवाही नही हुई।इसके बाद उसने मामले में कार्रवाई के लिए 156/3 के तहत कोर्ट की शरण ली।कोर्ट ने सुनवाई के बाद मवई पुलिस को दोनों आरोपियों के विरूद्ध केस दर्ज करने का आदेश दिया।कोर्ट के आदेश के बाद आरोपी अजय कुमार व जग प्रसाद के विरूद्ध मवई थाने में धोखाधड़ी सहित विभिन्न धाराओं में केस दर्ज किया गया।जिसकी विवेचना सैदपुर चौकी प्रभारी को सौंपी गई।विवेचक सैदपुर चौकी प्रभारी विनय यादव ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।
[8/1, 2:17 PM] +91 94155 29848: *बनारस की युवती से पटना के युवक ने किया दुष्कर्म*

वाराणसी।आध्यात्मिक नगरी काशी के पांडेयपुर की युवती को शराब पिलाकर अवैध संबंध बनाने,अश्लील तस्वीरें लेकर वायरल करने की धमकी देकर दो साल में कई बार दुष्कर्म का मामला सामने आया है।शनिवार को युवती की तहरीर पर लालपुर पांडेयपुर पुलिस ने बिहार की राजधानी पटना के यदुवंशी नगर अखाड़ा के ऋषि कुटीर निवासी संतोष कुमार व अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।
युवती का आरोप है कि युवक कॉलेज में बैचमेट हैं।आउटिंग के बहाने हॉस्टल से एक बार बाहर ले जाकर युवक ने युवती को जबरदस्ती शराब पिलायी और धोखे से अवैध संबंध बनाये और अश्लील तस्वीरें ले ली। इसके बाद युवक तस्वीरों को वायरल करने की धमकी देता रहा और लगातार दो साल तक दुष्कर्म करता रहा।युवती ने कॉलेज के एक वाट्सएप ग्रुप में तस्वीरें वायरल करने के बाद केस दर्ज कराया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार युवती पुणे के एक कॉलेज से बीएससी कर रही है। पटना शहर के यदुवंशी नगर अखाड़ा के ऋषि कुटीर के रहने वाले संतोष कुमार उसका बैचमेट है।युवती से पढ़ाई के दौरान संतोष ने दोस्ती की।संतोष ने एक दिन नाइट आउट के बहाने युवती को हॉस्टल से बाहर ले गया और धोखे से शराब पिलाकर अवैध संबंध बनाए और उसकी अश्लील तस्वीरें भी ले ली।संतोष तस्वीरें वायरल करने की धमकी देकर युवती को लोनावाला ले गया।संतोष ने वहां भी युवती से जबरन संबंध बनाए और विरोध करने पर मारापीटा। 26 जनवरी 2020 को मुंबई एयरपोर्ट पर मिला,वहां से एक होटल ले गया और शोषण किया।युवती प्रेग्नेंट हो गई तो संतोष ने गर्भपात करा दिया।संतोष के घर वालों को सब पता था।युवती की एक दोस्त ने बताया कि संतोष ने कई लोगों को इसी तरह धोखा दिया है।
युवती कोरोना महामारी की वजह से कॉलेज बन्द होने पर घर आ गई थी। संतोष युवती के घर 26 दिसंबर 2020 को आया और ब्लैकमेल करके होटल ले गया और जबरन शारीरिक शोषण किया।युवती 21 फरवरी 2021 को कॉलेज गई।संतोष यहाँ भी कई बार ब्लैकमेल कर संबंध बनाता रहा। इसके बाद युवती घर आ गई।युवती ने कहा कि अब मुझे काॅलेज जाना है लेकिन पता चला कि संतोष ने निजी तस्वीरें कॉलेज ग्रुप में भी वायरल कर दिया है। इसके बाद युवती थाने पहुंची और केस दर्ज कराया।
[8/1, 2:17 PM] +91 94155 29848: लखनऊ

एंबुलेंस कर्मचारियों का लगातार प्रदर्शन जारी

बड़ी संख्या में ईको गार्डन पहुंचे कर्मी

तेज बारिश में कर्मचारियों का आंदोलन जारी

प्रदेश अध्यक्ष हनुमान पांडे को रिहा करने की मांग

रिहाई नहीं तो CM आवास घेरने की चेतावनी

जेल भरो आंदोलन की करेंगे शुरुआत
[8/1, 2:17 PM] +91 94155 29848: लखनऊ

अब से कुछ देर के गृह मंत्री अमित शाह पहुचेंगे पीजीआई

पीजीआई में भर्ती पूर्व मुख्यमंत्री/राज्यपाल कल्याण सिंह

पीजीआई पहुचकर कल्याण सिंह का स्वास्थ्य का लेंगे हाल चाल
[8/1, 2:18 PM] +91 94155 29848: *युवक ने लगाई फांसी*
अयोध्या।
पारिवारिक कलह में युवक ने लगाई फांसी। युवक ने कल शाम को लगायी थी फांसी। मामला माझा बरहटा के धरमु पुरवा गांव का। मृतक युवक मनोज यादव 30 वर्ष का था। बता दे युवक के तीन बच्चे हैं और पारिवारिक कलह के चलते उसने फांसी लगाई थीं।

About The Author

Copyright © All rights reserved. | Newsever by AF themes.