July 8, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

अयोधया 27 अगस्त * ब्रेकिंग न्यूज़ upaajtak से

अयोधया 27 अगस्त * ब्रेकिंग न्यूज़ upaajtak से

[8/27, 8:41 AM] +91 94155 29848: ब्रेकिंग

 

लखनऊ।
डॉ शकुंतला मिश्रा यूनिवर्सिटी में लैंगिक उत्पीड़न की जांच को बनी कमेटी अवैध।
हाईकोर्ट लखनऊ बेंच ने कमेटी को रद्द किया।
कोर्ट ने एक हफ़्ते में नई कमेटी बनाने का आदेश दिया।
एक महिला अधिकारी ने यूनिवर्सिटी के चार बड़े अधिकारियों पर लगाए हैं लैंगिक उत्पीड़न के आरोप।
लैंगिक उत्पीड़न के आरोपी ने ही बनाई थी कमेटी।
[8/27, 8:41 AM] +91 94155 29848: ब्रेकिंग

 

लखनऊ।
पूर्व मुख्यमंत्री स्व. कल्याण सिंह जी के जनसेवा भाव को नमन करते हुए सीएम योगी ने राजकीय मेडिकल कॉलेज, बुलंदशहर तथा सुपर स्पेशियलिटी कैंसर संस्थान, चक गंजरिया, लखनऊ का नामकरण स्व.कल्याण सिंह के नाम पर करने का निर्णय लिया है।
[8/27, 8:41 AM] +91 94155 29848: प्रेसनोट

 

ललितपुर।
महत्वपूर्ण सभा को बधाई। आज हम यहां पर माननीय जिला न्यायाधीश श्री मोहम्मद रियाज साहिब और प्रधान परिवार न्यायाधीश श्री पीएन राय साहब को विदाई देने के लिए एकत्रित हुए हैं, जिनका अन्य गंतव्यों में स्थानांतरण हो गया है। दोनों आदरणीय अधिकारी मेरे लिए प्रेरणा स्रोत रहे हैं। ये कार्यवाही सार्थक न्यायिक सिद्धांतों पर कुछ विचार साझा करने के लिए हैं। हम अपने परिवार की ओर से उनके करियर की सराहना करने, सद्भावना, शुभकामनाओं के शब्दों को साझा करने और उनके प्रति कृतज्ञता व्यक्त करने के लिए इस अवसर की तलाश करते हैं, जो स्थिरता, विनम्रता, अखंडता, कड़ी मेहनत, निष्पक्षता और उनकी ईमानदारी पर कुछ कहना चाहते थे। मेरे विचार से हमारे जिला न्यायाधीश श्री मोहम्मद रियाज साहेब हमेशा एक बहुत ही मेहनती व्यक्ति रहे हैं। पेशेवर नैतिकता और एक टीम में काम करने की क्षमता का पालन करने के उनके परिश्रम ने मेरा दिल जीत लिया है। वह एक महान विचारक दार्शनिक हैं जो कानून के बारीक बिंदुओं को समझने में सक्षम हैं। उन्होंने हमेशा तेजी से सस्ते और त्वरित न्याय तक पहुंच प्रदान की और लागू किया जो कि बुनियादी मानव अधिकार है और इस विचार पर जोर दिया कि मामलों के बैकलॉग को कम करने के प्रयास किए जाने चाहिए। संक्षेप में, मैं महान दार्शनिक कन्फ्यूशियस के उद्धरण का उल्लेख करता हूं “श्रेष्ठ व्यक्ति अपने भाषण में विनम्र होता है लेकिन अपने कार्यों में सफल होता है”। यह हमारे जिला जज और प्रिंसिपल फैमिली जज साहब पर पूरी तरह से लागू होता है। आज जब हम ललितपुर के सम्मानित न्यायाधीशों को विदाई देते हैं, तो कृपया मेरी शुभकामनाएं स्वीकार करें और हम अपने सर्वशक्तिमान ईश्वर से उन्हें दीर्घायु अच्छा स्वास्थ्य और खुशी और एक सक्रिय और पूरा करने वाला नया अध्याय प्रदान करें। सर्वशक्तिमान ईश्वर उन्हें जीवन भर आशीर्वाद देते रहें। जय हिंद जय भारत।
[8/27, 8:41 AM] +91 94155 29848: *काबुल अपडेट*
अबतक 40 से अधिक लोगों के मारे जाने की खबर।120 के लगभग लोग घायल, घायलों में 60%से ज्यादा की हालत गंभीर
[8/27, 8:41 AM] +91 94155 29848: *रामलला को भेंट की गई नई पोशाक* अयोध्या। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के अयोध्या आगमन के मद्देनजर रामलला को भेंट की गई नई पोशाक। राष्ट्रपति के आगमन के मौके और कृष्ण जन्माष्टमी के लिए रामलला को भेंट की गई अलग-अलग दो पोशाके। रामा दल ट्रस्ट की तरफ से और रामलला को रामनाथ कोविंद के आगमन और कृष्ण जन्माष्टमी के मौके के लिए पेश की गई अलग-अलग पोशाकें। रामलला के प्रधान पुजारी को रामादल ट्रस्ट के अध्यक्ष कलगी राम ने राष्ट्रपति को भेंट करने के लिए दिया धर्म ध्वज, विजय पताका और रामचरितमानस।
[8/27, 8:41 AM] +91 94155 29848: *विश्व हिन्दू परिषद की जिला योजना बैठक हुई संपन्न*

फ़ोटो
सोहावल अयोध्या

बैठक में प्रांत संगठन मंत्री राजेश जी ने संगठन विस्तार करते हुए सोहावल ब्लाक प्रमुख सर्वेश सिंह चौहान (बड़े बाबू) को विश्व हिन्दू परिषद से जिला अयोध्या का कोषाध्यक्ष नियुक्त किया गया।
इस अवसर पर क्षेत्रिय गो रक्षा प्रमुख पूरन सिंह, जिला अध्यक्ष उदयभान उपाध्याय, जिला मंत्री जितेंद्र सिंह, जिला सेवा प्रमुख पुष्कर तिवारी, सोहावल प्रखंड अध्यक्ष बलराम पाठक, बजरंग दल संयोजक सोहावल प्रखंड सूरज चतुर्वेदी, संगठन मंत्री मालेंद्र तिवारी, विक्रांत गोस्वामी, इंद्र देव मिश्रा, संजय सिंह, प्रभाकर मिश्रा सहित संगठन के अन्य सदस्य उपस्थित रहे।
[8/27, 8:41 AM] +91 94155 29848: *सांड़ के हमले से घायल सूरदास की इलाज के दौरान मौत*

सोहावल अयोध्या
बीते दिनांक 18, 8 ,2021 को राम धीरज नाम का व्यक्ति जो कि भीख मांग कर अपना गुजारा करता था को सुचिता गंज सोहावल बाजार में आवारा पशु द्वारा जान लेवा हमला के कारण बेहोश हो गया था जिसका इलाज चल रहा था इलाज के तीसरे दिन ही कोला निवासी राम धीरज की मृत्यु हो गई थी इस घटना के संबंध में कांग्रेस पार्टी के जिला सचिव लाल मोहम्मद ने खेद व्यक्त की थी लाल मोहम्मद ने कहा कि आये दिन आवारा पसु के वजह से नजाने कितने लोग मारे जा रहे है और ना जाने कितने किसानों की फसल नुकसान हो रहा है सरकार इसमें ध्यान तक़ नही दे रही है गौशाला के नाम पर लाखों रुपए सरकार दे रही है लेकिन यह आवारा पशुओं का रोकथाम नहीं हो रहा है जिसके संबंध में आज दिनांक 26 8 2021 को जिला सचिव लाल मोहम्मद व दिनेश चौधरी ब्लॉक अध्यक्ष बलवीर कोरी जिला सचिव। अभिषेक कुमार ग्राम सभा अध्यक्ष तमाम कांग्रेसी आदि मौजूदगी में उप जिलाधिकारी सोहावल को ज्ञापन सौंपा गया ताकि आम जनमानस की इन आवारा पशुओं से सुरक्षा हो सके
[8/27, 8:41 AM] +91 94155 29848: ब्रेकिंग।

अयोध्या।
जनपद में कोरोना के नही मिले कोई भी नए केस.एक्टिव कोरोना पाजिटिव की संख्या हुई 04….जिला प्रशासन ने जारी किया हेल्थ बुलेटिन।
[8/27, 8:41 AM] +91 94155 29848: *वायु सेना का हेलीकॉप्टर आपातकालीन स्थिति में बक्सर के एक खेत में उतरा गया, सभी पदाधिकारी सुरक्षित*

बक्सर के राजपुर थाना क्षेत्र के मानिकपुर में तकनीकी खराबी के कारण एयरफोर्स के हेलिकॉप्टर को आपातकालीन परिस्थितियों में लैंड किया गया है,
जानकारी के अनुसार शाम तकरीबन 5:00 बजे मानिकपुर उच्च विद्यालय के प्रांगण में हेलीकॉप्टर को आपातकालीन परिस्थितियों में लैंड किया गया है l हेलीकॉप्टर के पंखे में तकनीकी खराबी आ जाने तथा संभवत: चिंगारी निकलने के बाद आनन-फानन में हेलीकॉप्टर को मानिकपुर उच्च विद्यालय के मैदान में उतारा गया. मैदान में कीचड़ होने के कारण हेलीकॉप्टर उसमें फंस गया है हालांकि इसमें सवार सभी वायु सेना के अधिकारी सुरक्षित हैंl घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पुलिस टीम पहुंच गई है ।
[8/27, 8:41 AM] +91 94155 29848: *गोरखपुर में बनेगी यूपी की पहली AYUSH यूनिवर्सिटी, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद करेंगे शिलान्यास।*
[8/27, 8:41 AM] +91 94155 29848: *सत्ता के इशारों पर चलने वाले पुलिस अधिकारियों को सुप्रीम कोर्ट की नसीहत: सियासत नहीं कानून के हिसाब से काम करे पुलिस! CJI ने कहा कि सत्ताधारी दल के इशारों पर विपक्षियों के खिलाफ कार्रवाई का ट्रेंड पुलिस के लिए चिंताजनक!*
[8/27, 8:41 AM] +91 94155 29848: *राष्ट्रपति के कार्यक्रम कवरेज के लिए मीडिया को नहीं मिलेगी अनुमति*
अयोध्या।
जिला प्रशासन ने जारी की मीडिया एडवाइजरी। दूरदर्शन, आकाशवाणी एनआई की टीम करेगी कवरेज। अन्य चैनलों के लिये लिंक होगा उपलब्ध। सूचना विभाग अपने ग्रुप में देता रहेगा फोटो व फुटेज। कोविड प्रोटोकॉल का दिया गया हवाला।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अयोध्या कार्यक्रम के दौरान भी मीडिया को नहीं मिली थी इजाजत। 29 अगस्त को महामहिम राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद हैं अयोध्या दौरे पर।
[8/27, 8:41 AM] +91 94155 29848: ◆ शहर में बनने वाले 6 रेलवे क्रासिंग ओवर ब्रिज के लिए रेलवे विभाग ने दिया मंजूरी
◆ 7 ओवरब्रिज का निर्माण होना है शहर में, एक अन्य को जल्द मिलेगी मंजूरी
◆ करीब 533 करोड़ की लागत से निर्माण होना है इन रेलवे ओवर ब्रिज का
अयोध्या, 25 अगस्त। शहर की यातायात व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए क्रासिंग पर बनने वाले 6 रेलवे ओवरब्रिज पर अपनी सहभागिता के लिए रेलवे ने मंजूरी प्रदान कर दी है। रेलवे ओवर ब्रिज का जल्द निर्माण प्रारम्भ करने के लिए सांसद लल्लू सिंह लगातार प्रयासरत थे।
◆ Click to continue ◆ http://www.ayodhyasamachar.com/singleDisplayNewsWithPhoto.php?id=53607
[8/27, 8:55 AM] +91 94155 29848: *आवश्यक सूचना
कल दिनांक-27 अगस्त 2021 को समय लगभग 11 बजे दिन से इस्लामिया इण्टर कॉलेज वार्ड खवाजहॉल में मुफ्त कोरोना टीकाकरण का कैम्प लगेगा आप सभी सम्मानित वार्ड वासियो से अपील है कि कोरोना जैसी महामारी से बचाव के लिए टीका ज़रूर लगवाए अपने साथ अपने आधार कार्ड की फ़ोटो कॉपी व मोबाइल ज़रूर लाए।।

*स्थान-इस्लामिया इण्टर कॉलेज*
*आपका अपना*
*मो० इरफ़ान खान*
*सभासद खवाजहॉल**
[8/27, 9:21 AM] +91 94155 29848: ब्रेकिंग

 

अयोध्या।
मंदिर का भंडार बनाते समय सिलेंडर में लगी आग।आग लगने से मचा हड़कंप।आनन-फानन में फायर ब्रिगेड को दी गई सूचना।फायर ब्रिगेड ने आग पर पाया काबू। कोई हताहत नहीं। भंडार में हुआ मामूली नुकसान। थाना राम जन्मभूमि के कटरा चौकी क्षेत्र के लोधी राजपूत मंदिर का मामला।
[8/27, 9:21 AM] +91 94155 29848: ब्रेकिंग न्यूज
*रौनाही थाना में तैनात रहे सिपाही मनोज यादव तथा सौरभ सिंह पर मुकदमा दर्ज*
रौनाही थाना में तैनात रहे सिपाही मनोज यादव तथा सौरभ सिंह पर रौनाही थाना में मुक़दमा दर्ज हुआ है। भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज।
*सीओ सदर आरके चतुर्वेदी की रिपोर्ट पर एसएसपी अयोध्या शैलेश पाण्डेय के आदेश पर दर्ज हुआ मुक़दमा।मुक़दमा वादी बने एसएसआई शमशाद अली। 29 जुलाई को दर्ज हुआ मुक़दमा। मेडिकल व्यवसायी विजय सिंह से दोनों सिपाहियों ने महीनों पहले ऐंठ लिए थे 1 लाख 80 हजार।सिपाहियों ने विजय से रुपया ऐंठने के लिए एक दलाल तथा एक लड़की का लिया था सहारा।इसी मामले में विजय की शिकायत पर दोनों सिपाहियों को एसएसपी ने किया था सस्पेंड।*
[8/27, 11:24 AM] +91 94155 29848: *AMU भड़काऊ भाषण: डॉ. कफील खान को इलाहाबाद हाई कोर्ट ने दी बड़ी राहत, आपराधिक कार्रवाई खत्‍म*…

प्रयागराज. इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने गुरुवार को डॉक्टर कफील खान को बड़ी राहत दी है. अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में दिसंबर 2019 में एक विरोध प्रदर्शन में सीएए और एनआरसी को लेकर दिए गए भाषण पर उनके खिलाफ लंबित आपराधिक कार्रवाई रद्द कर दी है. न्यायमूर्ति गौतम चौधरी की खंडपीठ ने उनके कथित भड़काऊ भाषण के बाद शुरू की गई पूरी आपराधिक कार्रवाई को रद्द कर दिया और मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (अलीगढ़) के आदेश को भी निरस्‍त कर दिया है.
[8/27, 11:24 AM] +91 94155 29848: *शौचालय की टंकी में दम घुटने से 4 की मौत, बच्चे को बचाने में गयी सभी की जान*…

मोतिहारी: बिहार के पूर्वी चंपारण जिला के कोटवा थाना क्षेत्र में एक बड़ी घटना घटी है. शौचालय की नवनिर्मित टंकी में गिरे बच्चे को बचाने के लिए टंकी के अंदर गए चार लोगों की दम घुटने से मौत हो गई है. मृतकों की शिनाख्त राजू पंडित, बिगू साह, राहुल साह और निरंजन पंडित के रूप में हुई हैं. घटना कोटवा थाना क्षेत्र के अहिरौलिया गांव की है.

चारों मृतकों के शव को ग्रामीणों के मदद से बाहर निकाला जा चुका है. बताया जाता है कि गुरुवार की शाम में गांव के दुःखन पंडित के नवनिर्मित शौचालय की टंकी में पड़ोस का एक बच्चा अमित कुमार गिर गया. शौचालय का टंकी नया बना हुआ है और उसका ढ़क्कन खुला हुआ था. बच्चा के टंकी में गिरने की जानकारी मिलने पर आस पास के लोग इकट्ठा हुए.

बच्चा को निकालने के लिए चार लोग शौचालय की टंकी के अंदर प्रवेश किए. लेकिन दम घुटने से दो लोगों की मौत टंकी के अंदर हो गई. जबकि ग्रामीणों के सहयोग से दो लोगों को मुर्छित अवस्था में बाहर निकाला गया. जिन्हें इलाज के लिए ग्रामीण अस्पताल लेकर पहुंचे. हालांकि चिकित्सकों ने उन्हें भी मृत घोषित कर दिया. इधर टंकी में गिरे अमित को सकुशल बाहर निकाल लिया गया है.
[8/27, 11:24 AM] +91 94155 29848: *प्राइमरी टीचर अब आसानी से ले सकेंगे ट्रांसफर, काडर सिस्टम होगा खत्म*..

उत्तर प्रदेश में ट्रांसफर की राह देख रहे प्राइमरी शिक्षकों के लिए अच्छी खबर है. दरअसल, प्रदेश की योगी सरकार ने ग्रामीण और शहरी काडर खत्म करने का फैसला लिया है. जिसके बाद प्राइमरी टीचर्स के ग्रामीण क्षेत्रों से शहरी क्षेत्रों में और शहरी क्षेत्रों से ग्रामीण क्षेत्रों में ट्रांसफर कराने की प्रक्रिया आसान हो जाएगी. बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश चंद्र द्विवेदी ने कहा, ”परिषद शिक्षा में शिक्षकों के शहरी और ग्रामीण काडर को समाप्त किया जाएगा. इससे शिक्षकों को ग्रामीण क्षेत्रों से शहरों में ट्रांसफर करने में आसानी होगी. उन्होंने कहा कि वर्तमान में ग्रामीण क्षेत्रों में शिक्षकों की संख्या काफी ज्यादा है और शहरी क्षेत्रों में शिक्षकों की कमी है. काडर खत्म होने से शहरी क्षेत्र में शिक्षकों की कमी खत्म हो जाएगी.”

बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश चंद्र द्विवेदी इसके साथ ही, नई शिक्षा नीति के तहत अंग्रेजी माध्यम के परिषद के स्कूलों को बंद करने का भी निर्णय लिया है. बेसिक शिक्षा मंत्री ने कहा कि अंग्रेजी माध्यम के परिषद के स्कूल खोले गए थे, लेकिन अब नई शिक्षा नीति में इसे बंद कर दिया जाएगा. सभी स्कूलों में मातृभाषा में शिक्षा होगी और इसे तैयार कर लिया गया है. उन्होंने कहा, “प्रधानाध्यापकों को टैबलेट दिए जाने हैं. इसके लिए एक समिति आईआईटी कानपुर की राय लेगी. इसके बाद टेंडर प्रक्रिया शुरू की जाएगी.”

*2016 से शिक्षकों का नहीं हुआ है प्रमोशन* बेसिक शिक्षा मंत्री शिक्षकों को प्रमोट करने की भी प्रक्रिया जल्द शुरू करने को कहा है. गौरतलब है कि प्राथमिक शिक्षकों को प्रमोट करने का फैसला 5 साल बाद लिया गया है. बेसिक शिक्षा मंत्री के बयान के बाद माना जा रहा है कि जल्द ही शिक्षकों को प्रमोट करने की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी. इसका लाभ यूपी के 1.4 लाख से अधिक प्राथमिक विद्यालयों में कार्यरत करीब 3 लाख सहायक शिक्षक और प्रधानाध्यापकों को मिलेगा. बता दें कि प्राथमिक विद्यालयों में 10 हजार से अधिक प्रधानाध्यापक पद खाली पड़े हैं. ऐसे में मंत्री के द्वारा प्राथमिक विद्यालयों के सहायक शिक्षकों की पदोन्नति में कोई विवाद लंबित नहीं होने पर उनके प्राथमिक प्रधानाध्यापक के पद पर पदोन्नत करने का निर्देश जारी किया गया है.
[8/27, 11:24 AM] +91 94155 29848: ब्रेकिंग

 

वाराणसी
बीएचयू परिसर में देर रात जम कर अराजकता
–राजाराम और बिरला छात्रावास के छात्रों के बीच जम कर मारपीट और पत्थरबाज़ी
–देर रात पीएसी कब साथ कई थानों की फोर्स परिसर में दाखिल
–होस्टल के मेस में खाना खाने के दौरान छात्रों में हुई कहा सुनी
-छोटी सी बात पर दो छात्रावासों में जम कर गुरिल्ला युद्ध
–कई छात्र घायल, जम कर चले पत्थर, फेके पेट्रोल बम
[8/27, 3:10 PM] +91 94155 29848: ब्रेकिंग

 

लखनऊ।
कानपुर कमिश्नरेट से आईपीएस अनूप सिंह को हटाया गया।
डीसीपी ईस्ट अनूप सिंह को डीजीपी मुख्यालय से अटैच किया गया।
शिकायतों के चलते हटाए गए अनूप कुमार सिंह।
[8/27, 3:10 PM] +91 94155 29848: ब्रेकिंग

 

लखनऊ।
सुल्तानपुर के नाम बदलकर कुश भवनपुर करने की तैयारी,

भगवान श्रीराम के पुत्र कुश के नाम पर रखने का फैसला,

राजस्व परिषद ने संस्तुति शासन को भेजी,नाम बदलने को लेकर कैबिनेट करेगी अंतिम फैसला,

लंभुआ से बीजेपी MLA देवमणित द्विवेदी ने जिले के नाम को लेकर विधानसभा में भी उठाया था मुद्दा।

राजस्व परिषद ने प्रस्ताव दिया है
[8/27, 3:10 PM] +91 94155 29848: ब्रेकिंग

 

लखनऊ।
पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने नए दल के गठन की घोषणा की

पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने नया राजनीतिक दल बनाने की घोषणा की

सहयोगियों और मित्रों से अमिताभ ठाकुर ने मांगा सुझाव

नाम और संगठन को लेकर सहयोगियों से सुझाव मांगे
[8/27, 3:10 PM] +91 94155 29848: ब्रेकिंग

 

अयोध्या।
राष्ट्रपति के अयोध्या दौरे के मद्देनजर एडीजी सुरक्षा विनोद कुमार सिंह का अयोध्या दौरा आज। 4:00 बजे राम कथा पार्क में पुलिस अधिकारियों के साथ करेंगे ब्रीफिंग।राष्ट्रपति के आगमन के लिए आयोजित कार्यक्रम स्थल तथा मार्ग का करेंगे निरीक्षण। गोरखपुर से अयोध्या पहुंचेंगे एडीजी सुरक्षा विनोद कुमार सिंह।
[8/27, 3:10 PM] +91 94155 29848: बिग ब्रेकिंग

अयोध्या राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण में नीव की 44 लेयर बनकर तैयार , दो दिन में रैंप बनाने का कार्य होगा शुरू , राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष गोविंददेव गिरी का बयान नीव का कार्य पूरा , रैम्प का कार्य आरंभ होना है , ट्रस्ट व निर्माण समिति की दो दिवसीय बैठक कल से शुरू , रैम्प बनने के बाद पत्थरों का काम होगा शुरू ।
[8/27, 3:10 PM] +91 94155 29848: *उत्तर प्रदेश : कोविड अपडेट*

● उत्तर प्रदेश में कोविड वैक्सीनेशन का आंकड़ा 06 करोड़ 68 लाख 47 हजार के पार हो चुका है। विगत दिवस 7 लाख 41 हजार 523 लोगों ने टीका-कवर प्राप्त किया। अब तक 05 करोड़ 62 लाख से अधिक नागरिकों ने कोविड से बचाव के लिए टीके की कम से कम एक खुराक प्राप्त कर ली है। यह देश के किसी एक राज्य में हुआ सर्वाधिक टीकाकरण है।

● कोविड की ताजा स्थिति के मुताबिक प्रदेश के 18 जनपदों में एक्टिव केस शून्य हैं। जनपद अलीगढ़, बागपत, बांदा, बिजनौर, एटा, फर्रुखाबाद, फतेहपुर, गोंडा, हमीरपुर, हरदोई, कानपुर देहात, महोबा, मऊ, मुजफ्फनगर, रामपुर, संतकबीरनगर, शाहजहांपुर और उन्नाव में आज कोविड का एक भी मरीज शेष नहीं है। यह जनपद आज कोविड संक्रमण से मुक्त हैं।

● विगत 24 घंटे में हुई टेस्टिंग में 61 जिलों में संक्रमण का एक भी नया केस नहीं पाया गया, जबकि मात्र 14 जनपदों में इकाई अंक में मरीज पाए गए।

● वर्तमान में प्रदेश में कुल एक्टिव कोविड केस की संख्या 329 है।

● अब तक 07 करोड़ 15 लाख 21 हजार 631 कोविड सैम्पल की जांच की जा चुकी है।

● विगत 24 घंटे में 02 लाख 32 हजार 28 कोविड सैम्पल की जांच की गई और 21 नए मरीजों की पुष्टि हुई। इसी अवधि में 27 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए।

● अब तक 16 लाख 86 हजार 83 प्रदेशवासी कोरोना संक्रमण से मुक्त होकर स्वस्थ हो चुके हैं।

● प्रदेश में कोरोना की रिकवरी दर 98.6% है। विगत दिवस दैनिक पॉजिटिविटी दर 0.01% रही।
[8/27, 3:10 PM] +91 94155 29848: *CM योगी ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि बिजली बिल बकाया होने के कारण एक भी किसान का कनेक्शन कतई न काटा जाए*

साथ ही, किसानों को आश्वस्त करते हुए कहा है कि बिजली बिल बकाए पर किसान को ब्याज न देना पड़े इसके लिए ओटीएस स्कीम भी लाई जाएगी।

About The Author

Taza Khabar

Copyright © All rights reserved. | Newsever by AF themes.