April 19, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

अयोधया 24 अगस्त * ब्रेकिंग न्यूज़ upaajtak से

अयोधया 24 अगस्त * ब्रेकिंग न्यूज़ upaajtak से

[8/24, 8:24 AM] +91 94155 29848: लखनऊ

कल से खुलेंगे क्लास 6 से 8 वीं तक के स्कूल

4-4 घंटे की 2 शिफ्ट में होंगी क्लासेस

1 शिफ्ट में क्लास में बैठ सकेंगे 50% विद्यार्थी

क्लासरूम में ही होगी असेंबली

इंटरवल में क्लास में ही करना होगा लंच

ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों मोड में होगी पढ़ाई

अभिभावकों की अनुमति के बाद ही बच्चों को मिलेगा स्कूल में प्रवेश

स्कूल ना आने वाले बच्चे घर से कर सकेंगे ऑनलाइन क्लासेस
[8/24, 8:24 AM] +91 94155 29848: ब्रेकिंग

 

अयोध्या।
सोहावल रौनाही थाना क्षेत्र के मजनावं में महिला की ससुराल में संदिग्ध परिस्थितियों में जलकरहूई मौत लगभग 5 वर्ष पूर्वहुई थी शादी मैंका पूरा बाजार बताया जा रहा है पुलिस जांच पड़ताल में जुटी
[8/24, 8:24 AM] +91 94155 29848: Anchor-अयोध्या को बुलेट ट्रेन से जोड़ने की कवायद तेज हो गई है। रेल मंत्रालय के नेशनल हाई स्पीड रेल कॉर्पोरेशन के अधिकारियों ने अयोध्या में सर्वे किया है।कारपोरेशन के एक्सक्यूटिव डायरेक्टर अनूप अग्रवाल अयोध्या पहुँचे थे जहां उन्होंने अयोध्या विकास प्राधिकरण के अधिकारियों के साथ बैठक किया है। वही बुलेट ट्रेन के माध्यम से दिल्ली, अयोध्या, प्रयागराज,वाराणसी राजधानी सहित धार्मिक नगरियों को जोड़ा जाएगा।पूरी योजना 940 किलोमीटर की है जिसका एरियल सर्वे हो चुका है। अयोध्या विकास प्राधिकरण सचिव आरपी सिंह ने बताया कि अयोध्या विजन डॉक्युमेंट 2047 की योजनाओं पर चर्चा हुई है। मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम एयरपोर्ट से बुलेट ट्रेन स्टेशन को जोड़ा जाएगा. 2030 में बुलेट ट्रेन चलना शुरू हो जाएगी। 2.30 घंटे में दिल्ली से अयोध्या तक का सफर तैय होगा. 300 किलोमीटर प्रति घंटे से ज्यादा की स्पीड होती बुलेट ट्रेन की जापान की तकनीकी की बुलेट ट्रेन होगी।दरसअल परियोजना में 941.5 किलोमीटर के लिए नई पटरी बिछाई जाएगी. यह दिल्ली से आगरा- लखनऊ-प्रयागराज होते हुए वाराणसी तक जाएगी. इस परियोजना में रामनगरी को शामिल करने के लिए लखनऊ से अयोध्या के लिए अलग से पटरी बिछाई जाएगी. लखनऊ-अयोध्या 130 किमी. लिंक सेवा के रूप में रहेगी. इसमें दिल्ली से वाराणसी व दिल्ली से अयोध्या के लिए दो अलग-अलग बुलेट ट्रेन चलेंगी.

Byte-आरपी सिंह,सचिव अयोध्या विकास प्राधिकरण
[8/24, 8:24 AM] +91 94155 29848: मथुरा जिले में वायरल फीवर हुआ जानलेवा, तीन दिन में 8 बच्चों की मौत
सोमवार को भी दो बच्चों की गई जान
परवेज़ अहमद
मथुरा। जनपद में समय मौसमी बुखार वायरल फीवर बहुत तेजी से पांव पसार रहा है । ग्रामीण क्षेत्रों में हालत बहुत खराब है । झोलाछाप डॉक्टरों के यहां भारी संख्या में मरीजों की भीड़ लगी हुई है। शहर में जिला अस्पताल मरीजों से अटा पड़ा है सुबह 7:00 बजे से ही मरीजों की कतार चिकित्सकों के कक्ष के आगे लगी देखी जा सकती है।

फरह के गांव कौंह में वायरल बुखार के रुप में डेंगू ने पैर पसार दिये हैं। आजकल के मौसम में ज्यादातर घरों में बच्चे खांसी, जुकाम, बुखार की चपेट में हैं। मौसम भी लगातार बदल रहा है। मगर गांव कौंह में तीन दिन में कई बच्चों की मौतों से गांव और आसपास के क्षेत्र में दहशत का माहौल है। सोमवार को दो और बच्चों ने दम तोड दिया। गांव निवासी हरीशंकर का 9 वर्षीय पुत्र पिंकू और दुलिया की 5 वर्षीय बेटी हनी की आज अस्पताल ले जाते समय मृत्यु हो गयी। इससे पूर्व भी 12 वर्षीय अवनीश, 14 वर्षीय रुचि, 18 वर्षीय रांची, रंजीत, आदि की मौते डेंगू के कारण हो चुकी है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा भी गांवो में वायरल फीवर से बचने की दवाओं का वितरण किया जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग की टीमें घर घर जाकर घर में रोगियों की जानकारी जुटा रही हैं।

कुछ मरीजों का आगरा, फरह, अछनेरा, भरतपुर के निजी अस्पतालों में इलाज चल रहा है। ग्रामीणों ने बताया कि गांव के 40 प्रतिशत लोग या तो बीमार है या बीमारी से जूझ रहे हैं। प्रत्येक घर में तीन, चार चारपाई आज भी बिछी हुई हैं। आज गांव में एसडीएम, विधायक पूरन प्रकाश, एसीएसओ, फरह स्वास्थ्य केन्द्र के डाक्टर आदि पहुंचे और गांव के हालातों का जायजा लिया। बीमारी की रोकथाम के लिये पूरे गांवों में फाग मशीन से कीटनाशक का छिडकाव, साफ सफाई आदि करायी जा रही है। जिन जिन घरों में बीमार है उनकी डेंगू, मलेरिया और कोविड की जांच की जायेगी। मगर स्थिति अभी भी काफी चिंताजनक बनी हुयी है।
[8/24, 8:24 AM] +91 94155 29848: *ग्राम सभा इस्माइल नगर सिंहोरा में विद्यालय की जमीन पर अवैध तरीके से हो रहा है आवास का निर्माण कार्य*

0 लेखपाल व कानूनगो के हस्ताक्षेप के बाद भी ग्राम प्रधान की मिलीभगत और स्थानीय पुलिस की मूकदर्शक होने के कारण विरोधियो का बढ़ा है मनोबल

सोहावल अयोध्या

विकासखंड सोहावल की ग्राम पंचायत इस्माइल नगर सिंहोरा के प्रधान रनर प्रत्याशी व भाजपा नेता अवधेश तिवारी ने वर्तमान प्रधान सहदेव यादव पर आरोप लगाते हुये बताया है कि प्रधान द्वारा विद्यालय की जमीन पर ही अवैध तरीके से इंद्रा आवास का निर्माण कराया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इस मामले में लेखपाल व कानूनगो के हस्तक्षेप के बाद भी प्रधान ने स्थानीय पुलिस से मिलीभगत कर उक्त निर्माण को अंजाम दे रहे हैं। तिवारी ने इस मामले में उच्च अधिकारियों से कार्यवाही की माँग की है।
[8/24, 8:24 AM] +91 94155 29848: सोहावल से ढेमवाघाट सम्पर्क मार्ग का निर्माण हुए एक वर्ष भी नहीं बहुत ते सोहावल चौराहे से लेकर सोहावल तक सडक़ पर गढ्ढे हो गए हैं लगातार हो रही बारिश के कारण जगह जगह पानी भर जाता हैं समय रहते मरम्मत का कार्य नहीं हो सका तो राहगीरों को कठिनाई उठाना पडेगा।

उत्तर प्रदेश के पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर 50 घंटे से हाउस अरेस्ट,डीजीपी के नाम लिखी नई चिट्‌ठी
➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖
#लखनऊ
=======अमिताभ ठाकुर को शनिवार सुबह गोमतीनगर पुलिस ने हाउस अरेस्ट कर लिया था. अमिताभ ठाकुर चुनाव के लिए जनसंपर्क करने गोरखपुर जा रहे थे. तभी उन्हें कानून-व्यवस्था का हवाला देकर पुलिस ने रोक लिया था.
एसीपी गोमतीनगर श्वेता श्रीवास्तव का कहना है कि दिल्ली में सुप्रीम कोर्ट के बाहर आत्मदाह करने वाली रेप पीड़िता और उसके साथी ने अमिताभ ठाकुर पर गंभीर आरोप लगाए थे. कहा था कि वह रेप के आरोपी बसपा सांसद अतुल राय की मदद कर रहे हैं. रेप पीड़िता और आरोपी बसपा सांसद अतुल राय भी गोरखपुर के नजदीक के ही रहने वाले हैं, इस वजह से अमिताभ ठाकुर को गोरखपुर जाने से रोका गया है उन्हे गिरफ्तार नहीं किया गया है.वहीं, सुप्रीम कोर्ट के सामने आत्मदाह का प्रयास करने वाली लड़की के आरोपों की जांच कर रही टीम आज अमिताभ ठाकुर से पूछताछ करने वाली थी. लेकिन अब उन्हें मंगलवार को तलब किया गया है.
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ चुनाव लड़ने का ऐलान कर चुके अमिताभ ठाकुर पिछले 50 घंटे से हाउस अरेस्ट हैं. उनके घर के सामने पुलिस का पहरा है.अमिताभ ठाकुर का कहना है कि यह लोकतांत्रिक व्यवस्था की हत्या है. पुलिस जिन आरोपों का हवाला देकर उन्हें हाउस अरेस्ट में रखे हुए है, इस तरह नजरबंद करके रखना सरकार की तानाशाही का उदाहरण है.
[8/24, 8:57 AM] +91 94155 29848: प्रेसनोट

 

प्रेस क्लब अयोध्या में पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह को दी गई श्रद्धांजलि*

अयोध्या प्रदेश के पूर्व सीएम एवं पूर्व राज्यपाल व राम मंदिर आंदोलन के महानायक कल्याण सिंह के निधन पर जहां पूरा देश श्रद्धा सुमन अर्पित कर रहा है वहीं प्रेस क्लब अयोध्या में भी पत्रकारों के द्वारा कल्याण सिंह श्रधांजलि दी गयी श्रधांजलि देने वालों में प्रेस क्लब अयोध्या के अध्यक्ष महेंद्र त्रिपाठी उपाध्यक्ष मुकुल श्रीवास्तव महा सचिव पुनीत मिश्र सचिव के बी शुक्ल संयुक्त सचिव अनूप कुमार उपमंत्री महेश आहूजा प्रमोद श्रीवास्तव कोषाध्यक्ष अयोध्या प्रसाद मौर्य संरक्षक रमा शरण अवस्थी हरि शंकर सफारी वाला राजेंद्र सोनी जे पी गुप्ता पत्रकार रघुबर शरण निमिष गोस्वामी नितिन मिश्र ऋषि गुप्ता सत्य प्रकाश अग्रहरी कमलाकांत सुंदरम रमेश मिश्र शरद शर्मा अरविंद गुप्ता शिव कुमार मिश्र आदि पत्रकारों ने श्रद्धा सुमन अर्पित कर श्रधान्जली अर्पित उन्हें महान राम भक्त बताया प्रेस क्लब अयोध्या के अध्यक्ष महेन्द्र त्रिपाठी ने कहा कि राम मंदिर आंदोलन के महानायक पूर्व सीएम कल्याण सिंह ने राम काज के लिए सत्ता से त्याग पत्र दे दिया था और खड़ाऊं पहन कर अयोध्या आकर सन्तों का आशीर्वाद लिया था और आज अयोध्या में जो राम मंदिर का निर्माण हो रहा है यह उन्ही के त्याग तपस्या का फल है
[8/24, 8:57 AM] +91 94155 29848: ब्रेकिंग

 

अयोध्या।
अवध विश्वविद्यालय के कई पाठ्यक्रमों में प्रवेश काउंसलिंग प्रक्रिया 26 अगस्त से। कोविड प्रोटोकाल के तहत विभागों में होगी अभ्यर्थियों की प्रवेश काउंसलिंग। बीए,बीएससी, बीकॉम,बीबीए व बीसीए में छात्रों को केंद्रीय काउंसलिंग से दिया जाएगा प्रवेश। एलएलबी, एलएलएम व फार्मेसी की प्रवेश परीक्षा 5 सितंबर को।
[8/24, 8:57 AM] +91 94155 29848: अयोध्या। पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के अंतिम संस्कार में शामिल हुए अयोध्या के सांसद लल्लू सिंह। बुलंदशहर के नरोरा पहुंचकर दी श्रद्धांजलि।
[8/24, 8:57 AM] +91 94155 29848: *इटावा*

गैंगस्टर अभिषेक उर्फ टाइगर पुलिस मुठभेड़ में हुआ है घायल

चार अपराधियों से इटावा पुलिस की हुई मुठभेड़

इकदिल इलाके में ग्वालियर बाईपास की घटना

बदमाशों के कब्जे से लूटी गई मोटर साइकिलों को किया गया बरामद

क्राइम ब्रांच और इकदिल थाना पुलिस ने घेराबंदी पर अपराधियो को किया है गिरफ्तार।
[8/24, 8:57 AM] +91 94155 29848: ब्रेकिंग

 

अयोध्या।
रामलला के सखा रहे त्रिलोकी नाथ पांडे की तबीयत बिगड़ी।श्रीराम अस्पताल में चल रहा है इलाज।काफी लंबे से अस्वस्थ चल रहे हैं रामलला के सखा त्रिलोकी नाथ पांडे।रामजन्म भूमि विवाद में रामलला के सखा के तौर पर न्यायालय में लड़ रहे थे मुकदमा।
[8/24, 8:57 AM] +91 94155 29848: ब्रेकिंग

 

अयोध्या।
मंदिर से दानपात्र चोरी। अन्नपूर्णा मां मंदिर से दानपात्र हुआ चोरी। दानपात्र में थे हजारों रुपए। लगभग 6 महीने से नहीं खोला गया था दानपात्र।कोतवाली नगर के चौक रिकाबगंज रोड का मामला। इससे पहले भी इसी मंदिर से दो बार दानपात्र हो चुका है चोरी।
[8/24, 10:37 AM] +91 94155 29848: ब्रेकिंग

 

अयोध्या।
सरयू का रौद्र रूप जारी।खतरे के निशान से 25 सेंटीमीटर ऊपर बह रही हैं सरयू।92.730 है डेंजर लेवल। 92.98 है सरयु का वर्तमान जलस्तर। पहाड़ी क्षेत्रों में लगातार हो रही वर्षा तथा नेपाल के द्वारा छोड़े गए बैराजों के पानी के वजह से बढ़ रहा है सरयु का जलस्तर। निचले इलाकों में मंडरा रहा है बाढ़ का खतरा।
[8/24, 10:37 AM] +91 94155 29848: ब्रेकिंग

 

 

अयोध्या
अचानक आग लगने से नवविवाहिता कैसर जहाँ की संदिग्ध परिस्थितियों में जलकर मौत। ससुराल वालों पर लगा नवविवाहिता को मिट्टी का तेल डालकर जलाने का आरोप। मायके वालों की तहरीर पर पति मोहम्मद जमाल तथा सास ससुर देवर के ऊपर दहेज हत्या का मुकदमा रौनाही थाना में दर्ज। रौनाही थाना क्षेत्र के मजनावां गांव का मामला। महाराजगंज थाना क्षेत्र के सीहोरिया में है कैसर जहां का मायका।
[8/24, 10:40 AM] +91 94155 29848: *अब्दुल जब्बार एडवोकेट*

*मवई के कामगार की दिल्ली में मौत*

भेलसर(अयोध्या)मवई थाना क्षेत्र के ग्राम मत्था नेवादा निवासी एक युवक की दिल्ली में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई।युवक दिल्ली में एक प्राईवेट वाहन चलाता था।मौत की खबर मिलते ही घर में कोहराम मच गया।
मत्था नेवादा निवासी राम सुमिरन का 30 वर्षीय पुत्र दिल्ली में रहकर प्राईवेट वाहन चलाता था।ग्रामीणों के मुताबिक गत पंचायत चुनाव में वह गांव चला आया था और एक पखवारे पूर्व ही वह दिल्ली गया था।इस दौरान दिल्ली में ही उसकी तीन दिन पूर्व संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई।गुरुवार को मृतक के रिश्तेदार शव लेकर गांव पहुंचे तो पूरे गांव में शोक की लहर दौड़ गई।
[8/24, 10:40 AM] +91 94155 29848: *अब्दुल जब्बार एडवोकेट*

*125 ग्राम नशीला पाउडर डायजापाम के साथ 01 गिरफ्तार*

भेलसर(अयोध्या)कोतवाली रूदौली की पुलिस ने 125 ग्राम नशीला पाउडर डायजापाम के साथ 01व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।
प्रभारी निरीक्षक कोतवाली रूदौली विनोद बाबू मिश्रा के अनुसार उ0नि0 रणजीत सिंह यादव मय टीम द्वारा तलाश वांछित/वारंटी अभियुक्त व चेकिंग संदिग्ध व्यक्ति अभियान के तहत सोमवार को रुदौली नहर पुल के पास ओवर ब्रिज के नीचे मोहल्ला पुष्कर पुरम् से 125 ग्राम नशीला पाउडर डायजापाम के साथ 01आरोपी अरशद पुत्र दिलशाद निवासी मीरापुर कस्बा रुदौली को गिरफ्तार करने मे सफलता प्राप्त की है।जिसके सम्बंध मे थाना स्थानीय पर मु0अ0सं0 383/21 धारा 8/21 एनडीपीएस एक्ट थाना रूदौली पंजीकृत हुआ है।गिरफ्तार आरोपी को न्यायालय के समक्ष भेजा जा रहा है।गिरफ्तारी करने वाली पुलिस टीम में उ0नि0 रणजीत सिंह यादव के साथ का0 कुलदीप सिंह,विनीत कुमार शामिल रहे।
[8/24, 10:40 AM] +91 94155 29848: *अब्दुल जब्बार एडवोकेट व अनिल कुमार मिश्रा की रिपोर्ट*

*बहनों ने भाइयों के कलाई पर रक्षा सूत्र बांध कर भाइयो के सुख सम्रद्धि की कामना की*

भेलसर(अयोध्या)रक्षा बंधन के पर्व पर बहनों ने भाइयों के कलाई पर रक्षा सूत्र बांध कर भाइयो के सुख सम्रद्धि की कामना की ओर भाइयों ने बहन की सम्मान और सुरक्षा का बचन दिया।
तहसील रूदौली क्षेत्र में रक्षा बंधन पर सुबह से हर मार्ग पर महिलाये भाइयों को रक्षा सूत्र बांधने निकली।मिठाई की सजी दुकाने और रक्षा सूत्र की दुकाने पूरे दिन गुलजार रही।राम कुमार यादव इण्टर कालेज सण्डवा मवई  की प्रधानाचार्या श्रीमती समीना खातून ने विधायक राम चन्द्र यादव को राखी बांधी। विगत कई वर्षों से समीना विधायक रामचंद्र यादव को राखी बांधती चली आ रही है।
इस मौके पर जिला कार्यसमिति सदस्य विकास यादव,बब्बन शुक्ला,शशि यादव आदि मौजूद रहें।
[8/24, 10:40 AM] +91 94155 29848: *अब्दुल जब्बार एडवोकेट*

*रूदौली में स्व.कल्याण सिंह को दी गई श्रद्धांजलि*

भेलसर(अयोध्या)उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम एवं पूर्व राज्यपाल कल्याण सिंह के निधन पर सोमवार को कामाख्या धाम गेस्ट हाउस सभागार में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया।कार्यक्रम में मुख्य रूप से उपस्थित सार्वजनिक उपक्रम एवं निगम संयुक्त समिति विधानसभा उ.प्र.के सभापति रूदौली विधायक रामचंद्र यादव ने स्व.कल्याण सिंह जी को श्रद्धांजलि अर्पित की।भारतीय राजनीति के पुरोधाओं में से एक स्वर्गीय कल्याण सिंह जी अब अपने अंतिम सफर पर निकल गए।भारतीय जनता पार्टी के संस्थापक सदस्यों में से एक उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और राजस्थान के पूर्व राज्यपाल कल्याण सिंह जी का शनिवार को लखनऊ के संजय गांधी पीजीआइ में निधन हो गया था।जिसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पार्थिव देह को लेकर लखनऊ से अलीगढ़ पहुचे थे जहाँ शाम को राजकीय सम्मान के साथ कल्याण सिंह जी की पार्थिव देह की अंत्येष्टि की गयी।
भाजपा विधायक रामचंद्र यादव ने श्रद्धांजलि सभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि स्वर्गीय कल्याण जी हम सबके बीच नही है लेकिन उनके विचार उनकी भावनाएं और देशभक्ति का जज्बा हमेशा हम सबको मार्गदर्शन देगा।साथ ही कहा कि स्व.कल्याण सिंह जी को जब अवसर मिला तो शासन की धमक और इकबाल का परिचय देते हुए उन्होंने सनातन आस्था को मजबूती के साथ प्रस्तुत किया।उनको यह कहने में जरा भी हिचक नहीं हुई कि मर्यादा पुरुषोत्तम राम के लिए वह सत्ता को एक बार नहीं बार-बार ठोकर मार सकते हैं।पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी से प्रेरणा प्राप्त कर उन्होंने कार्यक्रम बनाएं,योजनाएं बनाईं और भयमुक्त दंगा मुक्त परिकल्पना को साकार किया।वर्तमान में भी उनके द्वारा किए गए कार्यों और प्रयासों से हम सभी को सीख प्राप्त हो रही है।उनके निधन से आज भाजपा परिवार के साथ साथ पूरा देश नि:शब्द हो गया है।भारत के सांस्कृतिक उत्थान में कल्याण सिंह का काफी योगदान रहा है।श्रद्धांजलि सभा मे भाजपा नेता निर्मल शर्मा,संतोष मिश्रा,शीतला प्रसाद शुक्ल,पंकज यादव,अजय शुक्ला,मयंक पाठक,संतोष सिंह,माता बदल पांडेय,सुग्रीव दास जी,त्रिभवन यादव सहित सैकड़ों लोग मौजूद रहे।

About The Author