July 5, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

[8/24, 4:18 PM] +91 94155 29848: *यूरिया खाद की कालाबाजारी से परेशान किसान*
सोहावल- अयोध्या
किसानो के धान की फसल मे खाद डालने का समय आते ही तहसील एवं संबधित विभाग की मिली भगत से मुबारक गंज, ड्योढी, बडागांव ,खाद स्टाकिस्ट खुदरा दुकानदारो द्वारा सरकार की तय कीमत से 267रुपये प्रति बोरी के स्थान पर शक्तिमान 300रुपये से लेकय 320 रुपये तथा अन्य कंपनी द्वारा बनाई गयी यूरिया प्रति बोरी 290से 300रुपये के भाव मे बेची जा रही है।अधिकारियो द्वारा ऐसे दुकान के प्रति कोई कार्यवाही नही होने क्षेत्रिय किसानो को सही समय पर उचित दाम पर खाद उपलब्ध कराने के दावे की पोल खोल रही है।किसान हाल बेहाल परेशान है।
[8/24, 4:18 PM] +91 94155 29848: ब्रेकिंग

अयोध्या
PET की परीक्षा देने आये पचासों परीक्षार्थियों का भविष्य प्रशासन की लचर कार्यशैली के कारण लगा दाँव पर।ग्रामर इण्टर कालेज लालबाग में समय पर पहुंचने के बावजूद परीक्षार्थियों को नहीं दिया गया प्रवेश। परीक्षार्थियों की छूटी PET की परीक्षा।परीक्षार्थियों का आरोप-मौके पर ड्यूटी पर मौजूद पुलिस कर्मियों ने नहीं जाने दिया विद्यालय के अंदर।पुलिस टीम की कमान सम्भाल रहे दरोगा ने की परीक्षार्थियों से अभद्रता।उच्चधिकारियों को भी परीक्षार्थियों द्वारा समय रहते फोन पर दी गई थी सूचना पर किसी ने नहीं सुनी उनकी बात।
[8/24, 4:18 PM] +91 94155 29848: *पुलिस फोर्स में दाढ़ी रखना संवैधानिक अधिकार नहीं हाई कोर्ट मोहम्मद फरमान कि याचिका हुई खारिज*
लखनऊ
इलाहाबाद उच्च न्यायालय की लखनऊ खंडपीठ ने अयोध्या जनपद के खंडासा थाने में तैनात निलंबित सिपाही मोहम्मद फरमान की याचिका पर आज एक अहम फैसला पारित किया न्यायमूर्ति राजेश चौहान ने मामले की सुनवाई करते हुए कहा कि पुलिस फोर्स एक अनुशासित संगठन है और इसमें किसी प्रकार के धार्मिक मामले को शामिल नहीं किया जा सकता है उन्होंने कहा कि आरोपी सिपाही को अपने एस एच ओ और अधिकारियों की बात को मानना चाहिए था दो अलग-अलग याचिकाओं में सिपाही मोहम्मद फरमान ने अपने निलंबन और विभागीय जांच को स्थगित करने की मांग की थी आज से 2 वर्ष पहले खंडासा थाने में तैनात इस सिपाही को दाढ़ी रखने के लिए पहले तो तत्कालीन वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने चेतावनी जारी की उसके बाद भी जब यह सिपाही नहीं माना तो इसे निलंबित कर दिया गया जिसके बाद यह मामला हाईकोर्ट पहुंच गया अब हाईकोर्ट ने अपने आदेश में यह बात साफ कर दी है कि पुलिस फोर्स में दाढ़ी रखना संवैधानिक अधिकार नहीं है
कोर्ट ने सिपाही के खिलाफ जारी विभागीय जांच और निलंबन आदेश में हस्तक्षेप करने से भी इनकार कर दिया है
[8/24, 4:18 PM] +91 94155 29848: *पीएम मोदी देश में कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के बीच बुलाई बड़ी बैठक*

नई दिल्ली।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के बीच मंगलवार दोपहर 3.30 बजे अहम बैठक करेंगे।पीएम मोदी इस बैठक में कोरोना की मौजूदा स्थिति के साथ-साथ तीसरी लहर से निपटने के लिए चर्चा करेंगे।सूत्रों के मुताबिक इस बैठक में स्वास्थ्य मंत्रालय कैबिनेट सचिव और नीति आयोग भी शामिल होगा।

गृह मंत्रालय की नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ डिजास्टर मैनेजमेंट कमेटी ने तीसरी लहर की आशंका को जाहिर किया है।कमेटी ने अपनी रिपोर्ट पीएम कार्यालय को भेजी है। रिपोर्ट के मुताबिक अक्तूबर में कोरोना की तीसरी लहर पीक पर होगी।कमेटी ने पीएम कार्यालय को बच्चों और युवाओं के लिए मेडिकल सुविधाओं का इंतजाम करने की सलाह भी दी है।
विशेषज्ञों की कमेटी का मानना है कि कोरोना की तीसरी लहर बच्चों एवं युवाओं के लिए बड़ा खतरा बन सकती है।कमेटी की रिपोर्ट के अनुसार देश में बच्चों के लिए मेडिकल सुविधाएं,वेंटिलेटर,डॉक्टर, मेडिकल स्टाफ,एंबुलेंस,ऑक्सीजन की पर्याप्त व्यवस्था करनी होगी।क्योंकि।बड़ी संख्या में बच्चे व युवा कोरोना से संक्रमित होंगे।

गृह मंत्रालय ने यह रिपोर्ट उस वक्त जारी की है,जब बच्चों के लिए टीकाकरण भी शुरू होने वाला है।रिपेार्ट में कहा गया है कि बच्चों के बीच प्राथमिकता के आधार पर टीकाकरण करना होगा। इसके साथ ही कमेटी ने कोविड वार्ड को फिर से इस आधार पर तैयार करने की सलाह दी है, जिससे बच्चों के तीमारदारों को भी साथ रहने की अनुमति मिल सके।
[8/24, 4:18 PM] +91 94155 29848: ब्रेकिंग

 

अयोध्या।
देर से पहुंचे अभ्यर्थियों ने किया हंगामा। बारिश व ट्रैफिक जाम होने के कारण समय से केंद्र पर नहीं पहुंच पाए अभ्यर्थी। समय से आधे घण्टे पहले बन्द होता है केंद्र का गेट। लालबाग के ग्रामर स्कूल का मामला।आज हो रही है PET की परीक्षा।

About The Author

Copyright © All rights reserved. | Newsever by AF themes.