July 3, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

[8/23, 8:14 AM] +91 94155 29848: ब्रेकिंग

 

अयोध्या।
भाइयों की कलाई को सुनी न रहे इसके लिए डाक विभाग ने रविवार अवकाश को भी रक्षाबंधन घर घर पहुंचा रहा है । प्रवर अधीक्षक डाकघर आर एन यादव खुद कर रहे हैं निगरानी । शहर व ग्रामीण पोस्टमैन बांट रहे हैं रक्षा बंधन ।
[8/23, 8:14 AM] +91 94155 29848: लखनऊ

बाहुबली मुख्तार अंसारी का करीबी गुर्गा गिरफ्तार।

लखनऊ में बैठकर चलाता था रंगदारी व वसूली का पूरा नेटवर्क।

अमीनाबाद स्थित एक बैंक से फर्जी दस्तावेज पर लिया था 66 करोड़ का कर्जा।

बैंक से जिस जमीम पर लिया था कर्जा उसको बेच दिया था 70 से अधिक लोगों को।

वजीरगंज पुलिस ने शकील हैदरी को गिरफ्तार करने में हासिल की सफलता।।
[8/23, 8:14 AM] +91 94155 29848: *ब्रेकिंग न्यूज*
*भाई को राखी बाध कर वापिस घर आ रही महिला कार दुर्घटना की हुई शिकार*
*गम्भीर रुप से घायल को पुलिस ने पहुंचाया अस्पताल हालत गंभीर*
*बडागांव से सोना देवी पत्नी बालगोविंद पीहर पिलखांवा जा रही थी राखी बांधने।सडकपार करते हुए कार ने मारी टक्कर।मय कार चालक पुलिस की गिरफ्त मे*
*थाना रौनाही सत्ती चौरा चौकी क्षेत्र मुबारक गंज चौराहा का मामला*
[8/23, 8:14 AM] +91 94155 29848: *गुब्बारे में गैस भरने वाले सिलेंडर में ब्लास्ट, दो की मौत और कई घायल*…

वाराणसीः जिले के सुजाबाद चौकी क्षेत्र में रविवार देर शाम को बड़ा हादसा हो गया. गुब्बारे में गैस भरने वाले सिलेंडर में ब्लास्ट होने से दो लोगों की मौके पर मौत हो गई. जबकि धमाके के चपेट में आकर 10 से 15 लोग घायल हो गए हैं. सभी घायलों को ट्रॉमा सेंटर में भर्ता कराया गया है. हादसे की सूचना पर रामनगर पुलिस मौके पर पहुंचकर जांच-पड़ताल शुरू कर दी है. बताया जा रहा है कि सिलेंडर के ब्लास्ट होने से एक महिला और पुरुष मौत हुई है.
[8/23, 8:14 AM] +91 94155 29848: *नकली सोना जमा कर बैंक से 85 लाख का गोल्ड लोन लेने वाले दस ठग गिरफ्तार,शक के दायरे में बैंककर्मी*

वाराणसी कमिश्नरेट पुलिस रविवार उस समय बड़ी सफलता हासिल की जब केनरा बैंक की दो शाखाओं में नकली सोना जमाकर गोल्ड लोन पास करवाने वाले धस ठगों को मंडुआडीह पुलिस ने धरदबोचा।इस धोखाधड़ी के खेल में बैंक द्वारा अधिकृत गोल्ड वैल्यूअर भी शामिल था।इस गिरोह ने काशी के केनरा बैंक की 2 शाखाओं से 85 लाख रुपए की धोखाधड़ी की है।पकड़े गए ठगों में तीन महिलाएं भी शामिल हैं।शक के दायरे में आये बैंक कर्मियों से भी पुलिस पूछताछ कर रही है।गिरोह के मास्टरमाइंड सहित 6 अन्य की तलाश में पुलिस जुटी हुई है।दस आरोपियों को पकड़ने वाली पुलिस टीम को पुलिस कमिश्नर ए. सतीश गणेश ने 25 हजार रुपए का नगद इनाम दिया है।सीपी ने जल्द ही 6 अन्य आरोपियों को भी गिरफ्तार कर जेल भेजने का निर्देश मंडुवाडीह और कैंट थाने की पुलिस को दिया है।
एडीसीपी वरुणा ज़ोन प्रबल प्रताप सिंह ने बताया कि वाराणसी के मंडुवाडीह और कैंट थाने में बीती 17 अगस्त को केनरा बैंक की लहरतारा और अर्दली बाजार शाखा में नकली सोना जमा कर गोल्ड लोन में फर्जीवाड़े के आरोप में तीन नामजद मुकदमे दर्ज किए गए थे। मंडुवाडीह इंस्पेक्टर परशुराम त्रिपाठी के नेतृत्व में चौकी इंचार्ज बीएलडब्ल्यू गौरव पांडेय, लहरतारा चौकी इंचार्ज श्रीराम उपाध्याय और रामानंद यादव ने आरोपियों की तलाश शुरू की। पुलिस की दबिश से परेशान होकर चौक क्षेत्र में किराये पर रहने वाले आरोपी अंकुर अग्रवाल ने शनिवार को अदालत में सरेंडर कर दिया था। इसके बाद 16 अन्य आरोपियों की तलाश में दबिश दी गई।

जिसमें खालिसपुरा का प्रतीक रस्तोगी, रामकुंड जद्दूमंडी शिवनारायण यादव व अमित कुमार वर्मा, जलालीपट्टी घुघुलपुर का सूरज बिंद, बिरदोपुर का सागर कुमार मौर्या, ग्वालदास साहूलेन गोलघर का राजेश कुमार मेहता, कमच्छा का लक्ष्मण सिंह, विनायका कमच्छा की नेहा श्रीवास्तव, भैरोनाथ की श्वेता जबेरी और बड़ी गैबी की दिया प्रजापति हैं। रवींद्र प्रकाश सेठ और विजय सहित 6 आरोपियों की तलाश की जा रही है।
[8/23, 8:14 AM] +91 94155 29848: *ब्रह्म सेना ने की पहल, सवा लाख विप्र को पुनः धारण कराएगी जनेऊ*…

वाराणसी: बदलते परिवेश में संस्कारों से दूर होते ब्राह्मणों को अपने संस्कारों और संस्कृति की ओर लौटाने के लिए ब्रह्म सेना ने पहल की है. इसी क्रम में ब्रह्म सेना ने रविवार से ‘ब्रह्न तेज’ अभियान की शुरुआत की. इस अभियान के प्रारम्भिक चरण के तहत वाराणसी के अस्सी स्थित रामजानकी मंदिर में ऋषि पूजन कर जनेऊ को शोधित किया गया. इस मौके पर पं श्रीप्रकाश पांडेय की देखरेख में पांच ब्राम्हणों ने पूजन किया. इस पूजन की शुरुआत सप्त ऋषि और अरुंधति माता के आह्वान और पूजन से की गई. साखा और सूत्र के साथ सूर्य देवता को साक्षी मानते हुए गायत्री मन्त्र के आह्वान के साथ जनेऊ धारण, पाठ और हवन के उपरांत पूजन पूर्ण हुआ.
ब्रह्न तेज अभियान के तहत ब्रह्म सेना अगले छ महीने में काशी और उससे सटे जिलों के ब्राम्हणों का शुद्धिकरण कर उनको जनेऊ धारण कराएगी. गुम होती जा रही परंपरा को पुनःस्थापित करने का यह ब्रह्म सेना का एक प्रयास है. संपर्क के दौरान विप्रों को एक पैकेट दिया जायेगा जिसमें किसी कारणों से अशुद्ध होने पर पुनः धारण करने के लिए दो जनेऊ और साथ ही एक साहित्यिक पुस्तक भी होगी. इस पुस्तक में जनेऊ से जुड़ीं सभी जानकारियां जैसे जनेऊ की संरचना, धारण करने की वजह, धारण करने का मन्त्र, अशुद्ध होने की स्थिति, ब्रह्म गांठ की जानकारी के साथ ही जनेऊ के वैज्ञानिक फायदे भी बताए गए हैं.

ब्रह्म सेना के संस्थापक डॉ. संतोष ओझा ने बताया कि अगले छ महीने में काशी और उससे सटे जिलों के ब्राह्मणों को शुद्धिकरण के पश्चात जनेऊ धारण कराया जाएगा. श्रावणी पर ऋषि पूजन कर सवा लाख जनेऊ का शुद्धिकरण किया जाएगा. इस कार्य में दो-दो सदस्यों वाली 101 टीमें अपना योगदान करेंगी.

शुद्धिकरण की शुरुआत पवित्र सरोवर से होती है. यहां विप्र वर्ष पर्यंत अपने द्वारा किये जाने और अनजाने पापों का प्राश्चित करता है. जिसके बाद ऋषि पूजन में ब्रह्म सूत्र (जनेऊ) का पूजन किया जाता है. सरोवर स्नान के दौरान विप्र गोबर, गोमूत्र, दूध, दही,घी, भस्म, मिट्टी, कुश, दूर्वा और अपामार्ग से स्नान करता है. जिससे मनसा, वाचा, कर्मणा किसी तरह से हुए पापों से मुक्ति मिलती है. वर्ण व्यवस्था के अनुसार, ब्राम्हणों का श्रावणी, श्रत्रियों का विजय दशमी, वैश्यों का दीपावली और शूद्रों का होली के मौके पर शुद्धिकरण किया जाता है.

About The Author

Copyright © All rights reserved. | Newsever by AF themes.