September 20, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

अनूपपुर27अगस्त24*नंद के आनंद भयो,जय कन्हैया लाल की गूंज, से गूंज उठा श्री राम जानकी मंदिर अनूपपुर

अनूपपुर27अगस्त24*नंद के आनंद भयो,जय कन्हैया लाल की गूंज, से गूंज उठा श्री राम जानकी मंदिर अनूपपुर

अनूपपुर27अगस्त24*नंद के आनंद भयो,जय कन्हैया लाल की गूंज, से गूंज उठा श्री राम जानकी मंदिर अनूपपुर

श्री कृष्ण जन्मोत्सव का कार्यक्रम धूमधाम से संपन्न

अनूपपुर (ब्यूरो राजेश शिवहरे) गत वर्ष की भांति इस वर्ष भी 26 अगस्त 2024 को श्री राम जानकी मंदिर चैरिटेबल ट्रस्ट के तत्वाधान में श्री कृष्ण जन्मोत्सव का कार्यक्रम संपन्न हुआ।
भगवान श्री कृष्ण के जन्मदिवस यानी श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर सोमवार को अनुपम नगरी अनूपपुर पूरी तरह से कृष्ण्मय हो गई।
इस दौरान भगवान श्रीकृष्ण के जन्मोत्सव पर राम जानकी मंदिर को फूलों के अलावा बिजली की लड़ियों,झालरों से सजाया गया था।मंदिर में दिनभर भजन-कीर्तन का कार्यक्रम चलाता रहा।
मंदिर प्रांगण में प्रातः काल से भक्त जनों,दर्शनार्थियों का ताता लगा रहा।संध्याकालीन आरती के बाद श्री रामचरितमानस का गायन ठीक 12 बजे रात्रि कृष्ण जन्मोत्सव तक चलता रहा।ठीक 12 बजे भगवान श्रीकृष्ण की जन्मोत्सव के साथ ही आरती और बधाई गीतों से गुंजायमान हो उठा।हर किसी की जुबां से बस यही निकला,नंद के आनंद भयो,जय कन्हैया लाल की,आलकी की पालकी,जय कन्हैयालाल की।
इसके पश्चात देर रात्रि तक प्रसाद वितरण का कार्यक्रम चलाता रहा।संपूर्ण कार्यक्रम अत्यंत हर्ष एवं उत्साह के वातावरण में संपन्न हुआ।
भगवान श्रीकृष्ण की विहंगम झांकी के दर्शन करने सुबह से भक्तों की बड़ी संख्या में भीड़ पहुंची।बड़ी संख्या में बच्चे राधा-कृष्ण की पोशाक में नजर आए।बच्चों से लेकर बुजुर्ग तक कृष्ण की झांकियों को देख भक्ति भाव में नजर आए।रात को 12 बजे भगवान कृष्ण के जन्म के साथ ही मंदिर जय-जय कान्हा के उद्घोष से गूंज उठा।
सावन के पांचो सोमवार में भी नगर के नागरिकों एवं भक्त जनों के सहयोग से भंडारे का कार्यक्रम आयोजित किया गया।जिसमें प्रतिष्ठित नागरिक सुरेश चंद्र खेमका, प्रकाश केसरवानी अध्यक्ष केशरवानी समाज अनूपपुर, आंसू केसरवानी,रामचंद्र केसरवानी,दिलीप खेमका, सुनील खेमका,राजू अग्रवाल सब्जी मंडी,रामचंद्र अग्रवाल,रामचंद्र बजाज का सहयोग सराहनीय रहा।
सावन के अंतिम सोमवार को ट्रस्ट के सदस्यों के व्यक्तिगत सहयोग से भंडारे का कार्यक्रम संपन्न हुआ।श्री कृष्ण जन्मोत्सव के कार्यक्रम में प्रसाद व्यवस्था में हर्ष परोहा मढ़िया रोड का विशेष सहयोग प्राप्त हुआ।
कार्यक्रम के अंत में श्री राम जानकी मंदिर चैरिटेबल ट्रस्ट के अध्यक्ष विनोद शर्मा,उपाध्यक्ष मनोज गुप्ता,सचिव अमर केवलानी,सदस्य सुदेव चटर्जी,पुष्पेंद्र त्रिपाठी,वार्ड पार्षद दीपक शुक्ला द्वारा सभी उपस्थित जनों को श्री कृष्ण जन्माष्टमी की बधाई एवं शुभकामनाएं व्यक्त करते हुए सभी सहयोगियों के प्रति आभार व्यक्त किया गया।धर्म प्रेमी सामाजिक कार्यकर्ता शिवकुमार गुप्ता ने सभी सहयोगियों के प्रति आभार व्यक्त किया। जिन्होंने बढ़-चढ़कर कार्यक्रम में अपना सहयोग दिया।

About The Author

Taza Khabar

Copyright © All rights reserved. | Newsever by AF themes.